ekterya.com

एक sociopath के साथ एक रिश्ते से कैसे उबरने

अमेरिकी मनोरोग एसोसिएशन एक असामाजिक व्यक्तित्व विकार है, जो नैतिक और कानूनी मानकों पर ध्यान नहीं देता के साथ एक व्यक्ति के रूप में मनोरोगी परिभाषित करता है। जाहिरा तौर पर आकर्षक और सामाजिक के बावजूद, sociopaths समाज के सांस्कृतिक मानदंडों के भीतर रहने वाले के काबिल नहीं हैं, वे बार-बार झूठ बोलते हैं, व्यक्तिगत लाभ के लिए दूसरों में हेरफेर और दूसरों के लिए दर्द का कारण। दूरी स्थापित करके एक समाजोपैथ के साथ संबंध से पुनर्प्राप्त करें, अपने आप को समय दें और चिकित्सा की मांग करें।

चरणों

एक सोशोपैथ चरण 1 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
1

Video: 5 कदम एक Sociopath से पुनः प्राप्त करना करने के लिए, टाइप 1 Sociopath, या 4 के मनोरोगी 2

समझें कि आप शिकार हैं आप एक सोशोपैथ द्वारा छेड़छाड़ किए जाने के बारे में भोलेपन महसूस कर सकते हैं। पता चलता है कि रिश्ते झूठे थे, और यह आपकी गलती नहीं है।
  • अपने आप को दोष मत करो एक एसोसिएओपैथिक व्यवहार की शिथिलता की जांच ताकि आप बेहतर समझ सकें कि आप शिकार कैसे बन गए।
  • एक सोशोपैथ चरण 2 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    2
    खोज चिकित्सा एक sociopath साथ अपने रिश्ते को दूर करने के लिए पेशेवर मदद की तलाश।
  • एक चिकित्सक का पता लगाएं जो सोशोपैथ व्यवहार को जानता है। आप एक परामर्शदाता से बात करना चाहेंगे जो मनोवैज्ञानिक विकार को समझता है और आप इसे दूर करने में मदद कर सकते हैं। नियुक्ति करने से पहले, चिकित्सक से पूछें कि क्या आपके पास सोसाओपैथ्स के साथ जुड़े लोगों के साथ अनुभव है
  • सहायता समूहों या अन्य पीड़ितों की मदद के लिए देखो सबसे अच्छे लोग यह समझने के लिए कि आप जो जी रहे हैं, वह उन लोगों के द्वारा भी गए हैं। सहायता समूहों से रेफरल के लिए अपने चिकित्सक से पूछें या पीड़ितों को समर्पित मंचों के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
  • एक सोशोपैथ स्टेप 3 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि

    Video: डेटिंग एक sociopath - हीलिंग Vlog 3 के चरण

    3
    समाजोपैथ के साथ संपर्क करने से बचें। एक बार जब आप अपने आप को जो व्यक्ति विकार है से अलग, (sociopaths महिलाओं हो सकता है, लेकिन ज्यादातर पुरुष हैं) दूर रहने के लिए सुनिश्चित करें। अपने प्रभाव से बचाव करना ठीक होने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • किसी भी संपर्क को शुरू करने से बचें। कॉल या उनके कॉल को स्वीकार नहीं करते हैं
  • अपने फोन, डायरी और ईमेल से आपकी सभी संपर्क जानकारी निकालें इससे आप से बात करने के लिए प्रलोभन से बचने में मदद मिलेगी।
  • एक सोशोपैथ चरण 4 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को ठीक करने का समय दो। वसूली तुरंत नहीं होगा आप जिन निराशाओं के माध्यम से गए हैं, उन्हें समझने के लिए आपको समय की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको स्वयं के साथ धैर्य रखना होगा।



  • एक सोशोपैथ के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जिनके साथ आप सुरक्षित और आरामदायक महसूस करते हैं। जब आप ठीक हो रहे हैं, तो अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं, जो जानते हैं कि आपने क्या किया है और उनके समर्थन की पेशकश कर सकते हैं।
  • एक सोशोपैथ के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जब आप एक नए रिश्ते को शुरू करते हैं तो सावधानी बरतें एक sociopath के साथ होने के बाद एक स्वस्थ रिश्ते की तलाश में आपको चोट लग सकती है या ट्रस्ट की समस्याएं आ सकती हैं
  • अपने अगले संबंध को शांति से लें और वाकई दूसरे व्यक्ति को जानना चाहें और पता करें कि संबंध क्या है जो आप चाहते हैं।
  • एक सोशोपैथ चरण 7 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    7
    पोस्ट के लक्षणों के लिए देखो घाव तनाव विकार (PTSD) यदि आप लगातार डर, अवसाद या आपके दैनिक जीवन का प्रबंधन करने में असमर्थ हैं, तो अपने चिकित्सक या डॉक्टर को पता चले
  • युक्तियाँ

    • जानें कैसे एक sociopath की पहचान करने के लिए लक्षणों में लगातार झूठ बोलना, दोषी महसूस करने में असमर्थता या पश्चाताप, गैर जिम्मेदाराना व्यवहार, प्यार करने में असमर्थता, आवेगपूर्ण और जोड़-तोड़ व्यवहार, आक्रामक कार्रवाई, लगातार उत्तेजित होने और महानता का भ्रम होने के कारण शामिल हैं।

    चेतावनी

    Video: कोर कारण है कि आपको तो बहुत आत्मकामी दुर्व्यवहार के बाद चोट

    • सावधान रहें यदि आपको समाजशाथी से सामना करना पड़ता है, जिसे आप अलग कर चुके हैं Sociopaths खतरनाक हो सकता है। स्थिति से दूर हो जाओ और अगर आपको लगता है कि आपको खतरे में पड़ सकता है तो पुलिस को कॉल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com