ekterya.com

रिश्ते को तोड़ने का तरीका

कई गीतों से पता चलता है कि "किसी रिश्ते को तोड़ना मुश्किल है", जो कि ज्यादातर लोगों के लिए बिल्कुल सही है अपने साथी के साथ संबंध तोड़ने का फैसला करना आप दोनों के लिए तनावपूर्ण और परेशान हो सकता है हालांकि, समय पर विचार करने के लिए कि यह उचित उपाय है और अपने साथी के साथ एक तर्कसंगत, सम्मानजनक और शांत तरीके से तोड़ने से आप दर्द कम कर सकते हैं और प्रभावी ढंग से अलग कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

फैसला करें
छवि शीर्षक ब्रेक अप चरण 1
1
जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें जब आप भावनात्मक रूप से परेशान नहीं होते हैं और स्पष्ट रूप से सोच सकते हैं तो अपने निर्णय पर विचार करना महत्वपूर्ण है। यह आपको एक आवेगी निर्णय न करने में मदद करेगा कि आप दूसरे व्यक्ति को पछतावा या चोट पहुंचा सकते हैं।
  • जब आप भावनात्मक रूप से परेशान होते हैं तो समस्याओं को हल करना अधिक कठिन होता है, क्योंकि यह तर्कहीन निर्णय लेने में योगदान दे सकता है।
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 2
    2
    स्पष्ट करें कि आप रिश्ते को खत्म करना क्यों चाहते हैं यह जरूरी है कि आप इस कारण के बारे में स्पष्ट करें कि आप क्यों तोड़ना चाहते हैं इससे आप रिश्ते में सरल बाधाओं और आप और आपके साथी के बीच सबसे गंभीर और अपरंपत्तिपूर्ण समस्याओं के बीच भेद करने में मदद कर सकते हैं।
  • केवल आप परिभाषित कर सकते हैं कि अपरिवर्तनीय समस्याएं हैं और कौन सी चीजों को दूर किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यह तथ्य कि आपका साथी दूसरों को अच्छी तरह से नहीं मानता है या बच्चों को नहीं करना चाहता है, वे आमतौर पर कारक हैं जिन्हें बदला नहीं जा सकता। दूसरी तरफ, किसी व्यक्ति को काम करने में मदद करने से इनकार करने में कुछ ऐसा हो सकता है जिसमें समाधान हो।
  • सभी जोड़ों पर चर्चा है, लेकिन यदि उन विवाद निरंतर और तीव्र हैं, तो यह गहरी समस्याओं और असंगति का संकेत हो सकता है।
  • यदि आप एक भावनात्मक या शारीरिक रूप से हानिकारक संबंध में हैं, तो यह आमतौर पर एक स्पष्ट संकेतक है कि आपको इसे समाप्त करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 3
    3
    सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं की सूची बनाएं आपको अपने रिश्ते को समाप्त करना क्यों चाहते हैं, इसकी एक सूची लिखने पर विचार करें आप अपने साथी के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के साथ-साथ इंटरैक्शन और उनके रिश्ते को साझा भी कर सकते हैं।
  • कागज पर आपके रिश्ते के सकारात्मक पहलुओं को देखकर आप उन नकारात्मक पर ध्यान देने में मदद कर सकते हैं जो वर्तमान में आपकी भावनाओं से उत्पन्न हो सकती हैं।
  • एक सूची आपको इस विचार के आधार पर रिश्ते को खत्म करने में भी मदद कर सकती है कि "ऐसा करना सही बात है"
  • याद रखें कि किसी भी प्रकार का दुरुपयोग एक रिश्ता खत्म करने का एक स्पष्ट कारण है।
  • सूची को देखो और प्रतिबिंबित करें, और अपने आप से पूछें कि क्या रिश्ता आपके जीवन के लिए रचनात्मक से अधिक विनाशकारी है।
  • ब्रेक अप चरण 4 नामक छवि
    4
    निर्धारित करें कि क्या कोई बदलाव की संभावना है यदि आप अपने साथी से सिर्फ परेशान हैं, तो सोचें कि क्या आपके रिश्ते की गतिशीलता को बदलने का एक तरीका है। अंतिम निर्णय लेने से पहले, आपको पहले समाधान के रूप में संबंध की अवधि पर विचार करने के बजाय समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यदि बदलने की संभावना है, तो यह तय करें कि आपका साथी ऐसा करने के लिए तैयार है या नहीं।
  • यदि प्रश्न में समस्या पहले से ही किसी भी बदलाव को प्राप्त किए बिना चर्चा की गई है जो रिश्ते को बेहतर बनाता है और आपको अभी भी असंतोष, दर्द या विश्वासघात की भावना है, तो समाप्त होने वाला पैटर्न पैटर्न समाप्त करने का एकमात्र तरीका हो सकता है
  • ब्रेक अप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी हताशा संवाद करें एक निश्चित ब्रेक के निर्णय लेने से पहले, अपने साथी के साथ अपनी निराशाओं और विचारों पर चर्चा करें। उसे बेहतर के लिए बदलने का अवसर दो। अगर अंत में आप रिश्ते को खत्म करने का फैसला करते हैं, तो यह कम आकस्मिक लग सकता है और झटका नरम हो सकता है क्योंकि आपने पहले ही निराशा व्यक्त की है जो आपको लगता है।
  • आमतौर पर, अपनी निराशा और भावनाओं को दबाने से आप अयोग्य तरीके से अपनी भावनाओं को विस्फोट या व्यक्त कर सकते हैं।
  • अपने साथी से संवाद करने का प्रयास करें जो आपको सम्मानजनक और शांत तरीके से परेशान करता है। उस पर चिल्लाने से बचें, उसे दुर्व्यवहार करना या उसे दोष देना
  • अगर आपके साथी ने किसी तरह से आपको धोखा दिया है या आप को चोट पहुंचाई है, तो आप इन कृत्यों को अपरिवर्तनीय मतभेदों के रूप में मान सकते हैं जो आपकी हताशा को व्यक्त करने के लायक नहीं हैं या आपको बदलने का अवसर दे सकते हैं।
  • ब्रेक अप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    परिवर्तन प्राप्त करने के लिए उचित समय निर्धारित करें यह आवश्यक है कि आप अपने साथी के परिवर्तन में आशा की एक अंतहीन श्रृंखला में फंसने से बचें और फिर निराशा से ग्रस्त हो। अपने साथी के बदलने की समय सीमा निर्धारित करने से आप अपने दीर्घकालिक निर्णय को सुविधाजनक बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • आपके पास उस समय के बारे में अपने साथी को बताने का विकल्प होता है "यदि आप अगले महीने के लिए धूम्रपान बंद कर देते हैं, तो हम एक साथ रह सकते हैं" कहकर एक "अल्टीमेटम" जारी करने से निकट भविष्य में पुरानी आदतों को फिर से शुरू करने से पहले जोड़ों को अल्पावधि में एक समझौते पर पहुंच सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि अल्टीमेटम उपयोगी है अधिकांश मामलों में, अल्टीमेटम काम नहीं करते, लेकिन रिश्ते को बनाए रखने के लिए उन्हें आवश्यक हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "इसके लिए काम करने के लिए, मुझे यह देखने की ज़रूरत है कि आप धूम्रपान छोड़ने या आपकी आदत को काफी कम करने का प्रयास करते हैं।" जैसे अल्टीमेटम देना, "यह आवश्यक है कि आप एक बच्चा चाहते हैं" शायद काम नहीं करेगा और केवल दोष और अपराध की भावना का कारण होगा।
  • कुछ लोगों के लिए लंबे समय से स्थापित व्यवहार बदलने के लिए यह एक लंबा समय ले सकता है उदाहरण के लिए, धूम्रपान करने वालों को इस आदत से निकलने के लिए महीनों या वर्षों लग सकते हैं। इसलिए, अपने व्यवहार को संशोधित करने के लिए समन्वित प्रयास करने के लिए अपने साथी को समय दें।
  • ब्रेक अप चरण 7 नामक छवि
    7
    एक विश्वसनीय व्यक्ति का उपयोग करें अगर आपको चीजों को साफ करने में कठिनाई हो रही है, तो उस व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं। यह आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपनी स्थिति को अधिक प्रभावी तरीके से स्पष्ट करने की अनुमति देगा। यह विश्वसनीय व्यक्ति शायद आपके साथी के व्यवहार के लिए परिप्रेक्ष्य का थोड़ा सा जोड़ सकता है
  • जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं वह एक मित्र, रिश्तेदार, सलाहकार या स्वास्थ्य पेशेवर हो सकता है
  • सुनिश्चित करें कि व्यक्ति आपके विश्वास को धोखा न दे और तीसरे पक्ष के साथ समस्या पर चर्चा करें। शायद आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह व्यक्ति आपके साथी को किसी अन्य तरीके से नहीं लेता है
  • ब्रेक अप चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    अपने अंतिम निर्णय को व्यक्त करें अपने रिश्ते की विभिन्न गतिशीलता पर विचार करने के बाद, अपने साथी के साथ चर्चा करने और रिश्ते को दूसरा मौका देने पर (यदि संभव हो), तो आप अपने भविष्य के बारे में अंतिम निर्णय लेते हैं। इससे आप आगे बढ़ सकते हैं और अपने साथी के साथ एक सम्मानजनक और ईमानदार विराम की योजना बना सकते हैं या अपने रिश्ते को और अधिक करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • याद रखें कि आपका फैसला आपके लिए सबसे अच्छा है पर आधारित होना चाहिए और किसी और के लिए नहीं।
  • भाग 2

    संबंध समाप्त करें
    चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 9
    1
    ब्रेक के बारे में बात करने के लिए एक समय निर्धारित करें यह व्यक्ति में रिश्ते को खत्म करने और अपने कारणों को व्यक्त करने के लिए बेहतर और अधिक सम्मानजनक है एक शांत स्थान पर एक समय निर्धारित करना जिससे आप और आपके साथी दोनों अकेले हो सकते हैं, प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं और अविवेकीय रुकावटों को कम कर सकते हैं।
    • काम या विद्यालय सप्ताह के दौरान किसी अन्य व्यक्ति को निजी तौर पर बिना रिश्ते में विलाप करने का मौका देने के लिए, दूसरे को तुरंत देखे बिना किसी अन्य समय पर विचार करें।
    • आप अपने साथी को वार्तालाप की प्रकृति के बारे में एक सुराग देना चाह सकते हैं जिससे वह आश्चर्यचकित होकर तैयार न हों और न ही महसूस कर सकें उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में एक शांत और शांतिपूर्ण तरीके से बात करना चाहता हूं"।
  • Video: किसी की शादी-रिश्ता-सगाई रोकने या तोड़ने का उपाय in uk boyfriend ki shadi todne ka upey totka in uk




    ब्रेक अप चरण 10 नामक छवि
    2
    ब्रेक के लिए उपयुक्त जगह चुनें आप शायद अपने आप को या अन्य व्यक्ति को शर्मिंदा करने के जोखिम से बचने के लिए निजी तौर पर बातचीत करना चाहते हैं। साथ ही, ऐसी जगह चुनें, जिसे आप आसानी से छोड़ सकते हैं ताकि आप लंबे समय तक या कपटपूर्ण बातचीत में समाप्त न हों।
  • यदि आप अपने साथी के बगल में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो किसी सार्वजनिक जगह में रिश्ते को तोड़ दें या किसी ऐसे व्यक्ति को ले जाएं जो टकराव पैदा किए बिना आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आप और आपके साथी एक साथ रहते हैं, तो गोलमाल विशेष रूप से समस्याग्रस्त और तनावपूर्ण हो सकता है यदि आप तुरंत स्थानांतरित करना चाहते हैं या अपना समय लेना चाहते हैं, तो यह आपके लिए निर्भर करता है
  • अगर आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं या आपके लिए अपने साथी के साथ साझा करने के लिए आपके घर में रहने के लिए असहज होगा, यह सुनिश्चित करें कि आपके पास एक जगह है जहां आप रह सकते हैं आप अपने सभी सामानों को स्थानांतरित कर सकते हैं, जबकि आपका पार्टनर घर पर नहीं है और फिर जब वह आती है या टूटती है और अपने कुछ चीजों के साथ छोड़ जाती है, तब जब वह चीजें शांत हो जाती हैं, तो लौटने के इरादे से।
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 11
    3
    ब्रेक की बातचीत की योजना बनाएं विचार करें कि आप उस व्यक्ति से क्या कहना चाहते हैं अपनी बातचीत के लिए एक बुनियादी योजना होने से अत्यधिक भावनाओं को कम किया जा सकता है और आपको पाठ्यक्रम पर बने रहने में सहायता मिल सकती है। यह आपको मददगार साबित करने में मदद भी कर सकता है।
  • इस व्यक्ति के साथ आप जिस वास्तविक वार्तालाप को तोड़ते हैं, उससे ज़्यादा समय ज़रूरी हो सकता है, खासकर यदि आपका साथी अपने फैसले से तबाह हो या पूरी तरह से आश्चर्यचकित हो। कई बातचीत दोहरावदार हो सकते हैं, इसलिए इसे समय सीमा देने पर विचार करें
  • क्रूर या क्रूर होने के बिना व्यक्ति के साथ ईमानदार रहें हो सकता है कि आपको उनसे पहली बार बात करने पर विचार करना चाहिए जो आपने आकर्षित किया था या उसके कुछ अच्छे गुणों को उजागर किया था जैसा कि आप इस कारण पर चर्चा करते हैं कि आप रिश्ते के साथ क्यों नहीं रहना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "जब हम मिले थे, तो वास्तव में मुझे आकर्षित किया गया था जो आपके बहिर्मुखी व्यक्तित्व और आपकी दयालुता थी, लेकिन मुझे डर है कि हमारे जीवन में अलग-अलग लक्ष्य हैं जो हमें एक जोड़े के रूप में जारी रखने से रोकते हैं।"
  • ब्रेक अप चरण 12 नाम की छवि

    Video: प्रेमी-प्रेमिका की शादी, सगाई रोकने, तोड़ने का 2 महाशक्तिशाली टोटका उपाय,खबरदार इसे यूहीं ना आज़माएँ

    4
    व्यक्ति में रिश्ता तोड़ना यद्यपि ऐसा करना आसान हो सकता है, बिना किसी व्यक्ति के चेहरे का चेहरा सामना करने के लिए, फोन, पाठ संदेश या ईमेल द्वारा रिश्ते को समाप्त करना एक अवैयक्तिक विधि है और साथ ही सम्मान की कमी है। जब तक आप लंबी दूरी पर अलग न हों और जब तक आप उस व्यक्ति को फिर से नहीं देखते हैं या आप दूसरे व्यक्ति से डरते हैं तब तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, आपको उसे वह सम्मान देना होगा जो उसे चाहिए।
  • व्यक्ति में तोड़कर भी मदद कर सकते हैं अपने साथी का एहसास है कि आप वास्तव में रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक ब्रेक अप चरण 13
    5
    अपने संयम और सम्मान रखें अपने साथी के साथ बैठो और बताओ कि आपने रिश्ते खत्म करने का फैसला किया है। शांत और सम्मानजनक तरीके से संभव संकल्प आप एक बुरी स्थिति बनाने में मदद कर सकते की भावना होने के टूटने की चर्चा एक छोटे से कम नकारात्मक और विनाशकारी लग रहे हैं।
  • व्यक्ति के बारे में बुरा मत बोलो या उन चीजों को न कहें जिन्हें आप पछता सकते हैं याद रखें कि यह आपके लिए वापस आ सकता है और आपको लंबे समय तक चोट पहुंचा सकता है। उदाहरण के लिए, आपको ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए जैसे "मुझे लगता है कि आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता भयानक है और मैं आपके साथ रहने को नापसंद करता हूं" इसके बजाय, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि हमारे पास अलग-अलग जीवनशैली हैं जो संगत नहीं हैं।"
  • यदि संभव हो, तो भावनाओं से बचें जो आपको बहुत अधिक आक्रमण करते हैं यह आपके अपराधों की भावनाओं को कम करने में आपकी सहायता कर सकता है और साथ ही आपको अपने फैसले में दृढ़ता से रहने में मदद कर सकता है।
  • आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि आप बहुत ही अच्छे गुणों के साथ एक अच्छे इंसान हैं जो किसी को खुश कर देगा, लेकिन वे किसी रिश्ते में मैं क्या देख रहा हूं।"
  • ब्रेक अप चरण 14 नाम की छवि
    6
    व्यक्ति के बजाय रिश्ते की समस्याओं पर ध्यान दें उस रिश्ते के पहलुओं के बारे में बात करें, जो कि दूसरे व्यक्ति को बताए जाने के बजाय आप के लिए काम न करें जो उसके साथ गलत है। एक निजी स्तर पर इसके बारे में बात कर एक संभावित विनाशकारी स्थिति भी बदतर बना सकती है।
  • उदाहरण के लिए, "आप एक चिपचिपा और असुरक्षित व्यक्ति हैं" कहने के बजाय, "मुझे अपने संबंधों में बहुत अधिक स्वतंत्रता और स्वतंत्रता की आवश्यकता है" कहते हैं
  • न तो शर्तों को अन्य व्यक्ति को तोड़ने के लिए कारण। उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि "आप बेहतर लायक हैं," तो आप अपने साथी को यह कहने का मौका देते हैं कि आप उसके लिए एकदम सही हैं और अलग होने का कोई कारण नहीं है। इसके बजाय, आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि हम जीवन में विभिन्न रास्तेों का पालन कर रहे हैं। मैं एक अकादमी में पेशे का अध्ययन करना चाहता हूं जिसके लिए मुझे बहुत कुछ करने और अकेले समय बिताने की आवश्यकता है। "
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 15
    7
    गलत आशा देने से बचें कुछ वाक्यांश और खुले शब्द हैं जो व्यक्ति को रिश्ते को फिर से शुरू करने की झूठी उम्मीदें दे सकते हैं। संभावना को छोड़कर केवल दोनों ही चोट लगी होगी।
  • की तरह "हम बाद में बात करेंगे," "मैं अच्छे दोस्त बनना चाहता हूँ" या "मैं अपने जीवन में आप चाहते हैं बातें कह" खुला उपलब्धता छोड़ देता है, ताकि व्यक्ति craves बातें अंत में अच्छी तरह से जाना, भले ही यह आप के लिए अच्छी तरह से नहीं किया जाएगा।
  • आपको उसे बताना चाहिए कि आप भविष्य में कोई संपर्क नहीं कर सकते। शायद आप उसे बताना चाहते हैं कि सबसे अच्छा क्या है ताकि दोनों ठीक हो जाएंगे।
  • यदि आप चाहें तो दोस्ती रखो, अपनी बातचीत में पैरामीटर सेट करें दोनों यह महसूस कर सकते हैं कि रिश्ते के लिए तोड़ सबसे अच्छा है हालांकि, आप क्या अपेक्षा करते हैं और दोस्ती से इसकी ज़रूरत से बहुत स्पष्ट हैं।
  • ब्रेक अप चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    8
    अपने साथी की प्रतिक्रिया का अनुमान लें अपने साथी के तर्कों, प्रतिक्रियाओं और विस्फोटों का सामना करने के लिए तैयार हों। इससे आप अपने फैसले पर सच्ची रहने में सहायता कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति के संभावित हेरफेर को कम कर सकते हैं। निम्न के लिए तैयार करें:
  • प्रश्न: सबसे अधिक संभावना है कि आपका साथी इस कारण को जानना चाहता है कि आप रिश्ते को क्यों नहीं जारी करना चाहते हैं और अगर कुछ ऐसा होता है जिससे आप टूटने से बच सकते। सबसे महान के साथ प्रश्नों का उत्तर दें ईमानदारी संभव।
  • रो रही है: आपका साथी बहुत परेशान महसूस कर सकता है और इसे साबित कर सकता है। आप आराम की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन अपने आप को ऐसा न दें हैंडलिंग अपना फैसला बदलने के लिए
  • चर्चा: आपके पार्टनर आपके द्वारा आपके कारणों को समझाने के लिए उपयोग किए गए उदाहरणों का विश्लेषण सहित ब्रेक के दौरान आपके द्वारा जो भी कहा गया था, उसके बारे में चर्चा कर सकता है। बड़ी तस्वीर में कोई फर्क नहीं पड़ता है जो तुच्छ विवरणों पर एक लड़ाई में खुद को न खींचें। अपने साथी को बताएं कि बहस करने से आपका निर्णय नहीं बदलेगा यदि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो आप बस कह सकते हैं, "मैं खुद को चर्चा में शामिल नहीं होने दूंगा और अगर आप इस तरह से जारी रहें तो मैं छोड़ दूँगा।"
  • बातचीत या मजाकिया: रिश्ते को जारी रखने के लिए आपका पार्टनर अलग-अलग बदलाव या काम करने की पेशकश कर सकता है। यदि आपने पहले समस्याओं की चर्चा करते हुए इसे बदल नहीं दिया है, तो इस समय आपके लिए बहुत देर हो चुकी है।
  • आक्रामकता: आपका साझेदार हानिकारक चीजों को कह सकता है और आपको बेहतर महसूस करने का एक तरीका के रूप में परेशान कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपका पार्टनर आपको एक अप्रिय नाम देता है, तो इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें। आप कह सकते हैं "मैं तुम्हें मेरे साथ बहुत गुस्से में हैं देख सकते हैं, लेकिन मैं बर्दाश्त नहीं करेगा तुम मुझे कि फोन है, इसलिए मुझे लगता है कि इस बातचीत को समाप्त करने के लिए आवश्यक है।" शारीरिक खतरों गंभीर हैं, इसलिए यदि यह व्यक्ति उनसे मुड़ता है, तो तुरंत चले जाओ
  • छवि शीर्षक ब्रेक अप चरण 17
    9
    दूरी ले लो यह एक ब्रेक के सबसे कठिन लेकिन महत्वपूर्ण भागों में से एक है। अपने पूर्व साथी और अपने दोस्तों के साथ अपराध की भावना को कम करने और झूठी आशा देने के लिए कम से कम कोशिश करें।
  • यदि आपके पास इस व्यक्ति के साथ बच्चे हैं, तो हो सकता है कि आप खुद से पूरी तरह से दूर न कर सकें। अपने बच्चों के कल्याण को जितना संभव हो उतना सभ्यता के रूप में रिश्ते रखना और प्राथमिकता दें।
  • यह आपके फ़ोन नंबर और ईमेल पते को हटाने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • यदि आप एक साथ रहते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके चलें। यदि आप स्थायी रूप से स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, तो एक ऐसी जगह देखें जहां आप अपनी चीजों को स्टोर कर सकते हैं और आप कहाँ रह सकते हैं जिस समय आप अपने साथी के साथ साझा करने के लिए इस्तेमाल करते थे, उस समय के समय को बढ़ाने के लिए प्रक्रिया बहुत जटिल हो सकती है।
  • थोड़ी देर बाद, आप शायद यह पता लगाएंगे कि आप इस व्यक्ति के साथ दोस्ती बनाए रख सकते हैं। अगर ऐसा मामला है, तो दोस्ती और किसी भी भावी रिश्ते के लिए मानदंड निर्धारित करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि आप किसी के साथ तोड़ना चाहते हैं, तो चीजों में देरी करने के बजाय जल्दी करना बेहतर होगा हालांकि, अगर आपके साथी को पहले से ही एक विशेष दिन खराब हो गया है, तो आपको बेहतर समय के लिए इंतजार करना चाहिए। जो व्यक्ति पहले से ही निराश हो गया है उस व्यक्ति के साथ तोड़-फोड़ कर आप दोनों के लिए ब्रेक को बहुत मुश्किल बना देगा
    • एक गर्म पल में कभी नहीं तोड़ना यदि रिश्ते की कोई संभावना नहीं है तो रिश्ते पहले से ही टूट चुके हैं, चर्चा खत्म होने के बाद वह बदलेगा नहीं और गुस्सा कम हो जाएगा। रिश्ते को समाप्त करें जब दोनों शांत हो और शांति से बात करें। यह उस क्षण में है जब आपके पास चीजों को खत्म करने का सबसे अच्छा मौका है।

    चेतावनी

    • हमेशा गंभीर भौतिक खतरों और ले लो हिंसक संबंध. यदि संभव हो तो, स्थिति से दूर रहें या यदि आवश्यक हो तो संबंधित अधिकारियों से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com