ekterya.com

आपसे प्रेम करने वाले किसी के साथ रिश्ते को कैसे तोड़ना

कभी-कभी आप ऐसे संबंध में एक बिंदु तक पहुंच जाते हैं जहां आप महसूस करते हैं कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं, जो आप के साथ हैं, लेकिन आप अब नहीं हैं प्यार में हालांकि किसी के साथ अच्छी तरह से तोड़ने का कोई सही तरीका नहीं है, निश्चित रूप से कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं (और नहीं) आप दोनों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए

चरणों

भाग 1

अपने आप को तैयार करें
छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 1
1

Video: सच्चे प्यार का पता कैसे लगाये

सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में संबंधों को स्थायी रूप से खत्म करना चाहते हैं जब तक आप इस संभावना से सहमत नहीं होते हैं कि वे कभी भी वापस नहीं आएंगे, तब तक किसी के साथ मतभेद न करें भले ही आप ब्रेक के बाद अपना मन बदल दें और वापसी के लिए सहमत हों, तो आप उस संबंध को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं जो अपूरणीय हो सकता है।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 2
    2
    संभावना है कि इस व्यक्ति को कम से कम शुरुआत में, दोस्तों के रूप में जारी रखने के लिए भी घायल हो सकता है के लिए तैयार तोड़कर शामिल सभी के लिए बहुत भावनात्मक हो सकता है टूटने के तुरंत बाद दोस्तों की अपेक्षा न करें।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन आप लव स्टेप 3
    3
    गलत कारणों से तोड़ने से बचें आपको यह तय करना होगा कि आपके रिश्ते को तोड़ने की क्या ज़रूरत है। आपको न केवल भविष्य के बारे में ही सोचना चाहिए, बल्कि अपने साथी के लिए भी।
  • कभी किसी के साथ तोड़ने से बचें क्योंकि आपको एकल होने का डर है एकमात्र तरीका है कि आप अपने लिए सही व्यक्ति खोज सकते हैं बाहर जाना और स्वयं होना चाहिए
  • कभी किसी के साथ समाप्त होने से बचें क्योंकि आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने से डरते हैं। तोड़कर क्रूर लग सकता है, लेकिन किसी को आप प्यार नहीं करते के साथ जारी भी बदतर है।
  • एक "आराम" का सुझाव न दें ब्रेकिंग आमतौर पर टूटने के लिए एक संक्रमण है। यदि आपको लगता है कि आपको उस व्यक्ति से तोड़ने की ज़रूरत है जिसकी आप हैं, तो संभावना है कि आप वास्तव में तोड़ना चाहते हैं, लेकिन आप अकेले रहने से डरते हैं। ब्रेक के लिए पूछने के बजाय, रुको जब तक आप पूरी तरह से रिश्ते को समाप्त करने के लिए तैयार नहीं होते हैं और ऐसा करते हैं
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव स्टैप 4
    4
    आवश्यक व्यवस्था करें यदि आप एक साथ रहते हैं, तो तय करें कि कौन आगे बढ़ेगा और कौन रह जाएगा (ज़ाहिर है, बातचीत के लिए खुला होना सबसे अच्छा है) यदि आप अपने साथी को आगे बढ़ने की उम्मीद करते हैं, तो आपको उन्हें रहने के लिए दूसरा स्थान खोजने के लिए पर्याप्त समय देना होगा और आपको उस समय के दौरान रहने के लिए दूसरा स्थान मिलना होगा।
  • अपने माता-पिता या करीबी दोस्त से पूछें अगर आप कुछ दिनों के लिए उनके साथ रह सकते हैं या कुछ रातों के लिए होटल में कोई कमरा किराए पर कर सकते हैं।
  • यदि आप एक साथ नहीं रहते हैं, लेकिन हर दिन काम या विद्यालय में एक दूसरे को देखते हैं, तो आपको यह विचार करना होगा कि क्या यह आपके शेड्यूल या परिस्थितियों को फिर से समायोजित करने के योग्य है या नहीं। यदि आपको लगता है कि नियमित रूप से हर दिन अपने आप को देखकर चलना मुश्किल हो जाता है, तो इस व्यक्ति के साथ लगातार संपर्क करने से बचने के लिए नौकरियों को बदलने या कक्षा घंटे बदलने पर विचार करें।
  • भाग 2

    समाचार दो
    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव स्टैप 5
    1
    सही पल चुनें उस व्यक्ति के साथ तोड़ने के लिए कभी भी एक सही समय नहीं होगा, लेकिन निश्चित रूप से कुछ ऐसे परिस्थितियां हैं जिन्हें आप से बचना चाहिए। इनमें निम्नलिखित हैं:
    • जब आपका पार्टनर एक व्यक्तिगत संकट से संबंधित होता है जैसे कि किसी रिश्तेदार की मृत्यु, बीमारी का निदान या नौकरी का नुकसान। यदि यह व्यक्ति संकट के बीच में है, तो अतिरिक्त दर्द को जोड़ने से बचने के लिए उसे तोड़ने से पहले थोड़ा समय दें
    • एक लड़ाई के बीच में कभी क्षण की गति में कोई रिश्ता खत्म न करें, क्योंकि आप उन चीजों को कह सकते हैं जो आप वास्तव में नहीं कहना चाहते हैं और फिर चर्चा खत्म हो जाने पर आपके निर्णय पर पछतावा करें।
    • अन्य लोगों के सामने अगर आप सार्वजनिक रूप से तोड़ने के लिए चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि बातचीत कम करने के लिए आपको कम से कम एक शांत मेज या कोने मिलें। याद रखें कि एक या आप दोनों बहुत भावुक हो सकते हैं और थोड़ा गोपनीयता की आवश्यकता हो सकती है
    • पाठ संदेश, ईमेल या फोन द्वारा यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति को चाहते हैं, तो आप उसे एक आमने-सामने बातचीत देते हैं।
    • इस नियम का एकमात्र अपवाद तब होता है जब आप दूरी के संबंध में होते हैं और अपने आप को अव्यवहारिक दिखते हैं। फिर भी, इसे स्काइप पर या एक पाठ संदेश या ईमेल की तरह अधिक अवैयक्तिक तरीके के बजाय फोन करके करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव 6
    2
    बातचीत के लिए अपने साथी को तैयार करें दूसरे शब्दों में, इस व्यक्ति को एक बातचीत के बीच में अचानक कहकर या इस व्यक्ति को कुछ और के साथ व्यस्त होने पर आश्चर्य न करें।
  • अपने साथी को कहीं और ले जाओ और कहें "मैं कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं" या "मुझे लगता है कि हमें बात करनी चाहिए"
  • आप अपने साथी को ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजना चाहते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या वे शामिल होने से पहले बात कर सकते हैं। यह आपको गंभीर बातचीत के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करने के लिए बहुत समय देगा। एक पाठ संदेश के माध्यम से व्यक्ति के साथ तोड़ना सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन आपको उन्हें यह बताना चाहिए कि निकट भविष्य में उनके पास गंभीर बातचीत होगी।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव 7



    3

    Video: १० बातो से जाने बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड का सच्चा प्यार | 10 Things To Know your partner love you truly

    "मुझे" के साथ अभिव्यक्ति का उपयोग करें ये राय की भावनाओं को खारिज करने और आप क्या सोचते हैं, संक्षेप में व्यक्त करने में अधिक प्रभावी हैं। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं:
  • "मुझे लगता है कि बच्चों को मेरी योजना का हिस्सा नहीं हैं।" यह कहने से बेहतर हो सकता है कि "आप बच्चों को चाहते हैं और मैं नहीं"
  • "मुझे लगता है कि मुझे अकेले अधिक समय बिताने की ज़रूरत है।" यह कहने से बेहतर हो सकता है "आप एक साथ बहुत समय बिताना चाहते हैं।"
  • "मुझे अपने भविष्य के बारे में सोचने की ज़रूरत है।" यह कहने से बेहतर हो सकता है कि "हम कहीं भी नहीं जा रहे हैं।"
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 8
    4
    ईमानदार रहें, लेकिन अनावश्यक रूप से बहुत मुश्किल नहीं है सभी को सच्चाई बताया जाना चाहिए, लेकिन साथ ही कुछ चीजें हैं जो केवल रचनात्मक उद्देश्य के बिना आपके साथी की भावनाओं को चोट पहुंचाईएगी।
  • यदि ऐसी कोई चीज है जो संबंध में स्पष्ट रूप से गलत है जैसे कि असंगत रुचियां हैं, तो आपको अपने पार्टनर को बताना चाहिए। ईमानदारी से और रहस्य का थोड़ा रहस्योद्घाटन करने से वह व्यक्ति लगातार सोचते हुए कि आप रिश्ते को समाप्त क्यों न करें और आप अलग ढंग से क्या कर सकते हैं, इसके बदले इसे और अधिक तेज़ी से दूर कर सकते हैं। यह कुछ ऐसा हो सकता है जैसे "मैं जानता हूं कि आप हर समय बाहर जाना पसंद करते हैं, लेकिन मुझे इसका आनंद नहीं मिलता, मुझे नहीं लगता कि हम इस असंगतता से खुश हैं।"
  • अपनी आलोचनाओं को कहने का एक शानदार तरीका खोजें यदि आप व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको अपने आत्मसम्मान को बचाने के लिए एक प्रयास करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "मैं अब आपको आकर्षक नहीं खोजता हूं", ऐसा कुछ कहें, "मुझे अब हमारे बीच रसायन विज्ञान नहीं लगता"।
  • अपने साथी को आश्वस्त करें कि आप अभी भी उसे प्यार करते हैं और वह वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है इससे अस्वीकृति से जुड़े कुछ भावनाओं को आश्वस्त करने में मदद मिलेगी। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि आप बहुत अच्छे इंसान हैं आप बुद्धिमान हैं और आपके पास कई महत्वाकांक्षाएं हैं मुझे लगता है कि मेरी महत्वाकांक्षाएं अलग हैं। "
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव स्टीव 9
    5
    यह दोस्तों के रूप में रहने का सुझाव है यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति के साथ दोस्त बनना चाहते हैं, तो आपको इसे ब्रेक के अंत में व्यक्त करना चाहिए आपको यह संभव बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए कि इस व्यक्ति को कम से कम शुरुआत में अपने दोस्त बनने के लिए बहुत दुख महसूस हो। अपने साथी की ज़रूरतों का सम्मान करें और उसे ज़रूरत के लिए उसे स्थान दें।
  • एक बार जब वे टूटना समाप्त कर लें तो अपने पूर्व को पाठ संदेश को नियमित रूप से कॉल न करें या न भेजें। यह मिश्रित संकेत भेजेगा और इसे दूर करना असंभव बना देगा। यहां तक ​​कि अगर आप मित्र बने रहने का फैसला करते हैं, तो आपको ब्रेक के बाद कुछ समय बिताना चाहिए और इस अवधि के दौरान देखना या बात नहीं करना चाहिए।
  • ब्रेक का समय बीत जाने के बाद और भावनाएं इतनी ताजी नहीं हैं, तो अपने पूर्व के पास आने पर विचार करें। यह एक समूह से बाहर निकलने के माध्यम से किया जा सकता है (मिश्रित संकेतों को भेजने से बचने के लिए केवल एक ही बाहर निकालने से बचने के लिए सबसे अच्छा है) आप कुछ कहने की कोशिश कर सकते हैं "हे, चलो कुछ दोस्तों के साथ नई फिल्म देखने के लिए, क्या आप आना चाहते हैं?"
  • भाग 3

    ब्रेक के बाद जीवन के साथ जारी रखें
    चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव 10
    1
    कम से कम शुरुआत में अपने पूर्व से बात करने से बचें यद्यपि यह असंभव लग सकता है कि आपसे प्यार करने वाले किसी व्यक्ति के साथ सम्पर्क पूरी तरह से बंद हो जाए, लगातार संपर्क में रखते हुए वास्तव में चीजों को और अधिक दर्दनाक बना देगा। यदि आपको प्रलोभन लगता है, तो अपने साथी के फ़ोन नंबर को ब्लॉक करें। सोशल मीडिया साइटों से अपने उपयोगकर्ता को ब्लॉक करें यह प्रलोभन को शांत करने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 11
    2
    बुरा महसूस करने के लिए दोषी महसूस मत करो यहां तक ​​कि अगर आप एक ही थे जो ब्रेक शुरू किया था, तो आपको चोट या खोई महसूस हो सकती है। ये सामान्य भावनाएं हैं और आपको उन्हें ठीक करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव 12
    3
    अपने लिए कुछ समय निकालें प्यार जटिल हो सकता है आप चाहते थे कि किसी के साथ गोलमाल के बाद, आप क्या करना है पता नहीं हो सकता। यह एक संकेत है कि आप कुछ समय लग को पूरा करने और एक नए रिश्ते में किया जा रहा से पहले ही किया जा रहा करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए वापसी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 13

    Video: पार्टनर से झगड़ा हो तो फौरन ये फॉर्मूला अपनाएं, वो चाहकर भी आपसे दूर नहीं जा पाएंगे

    4
    अपने मित्रों और परिवार पर भरोसा करें अपने जीवन में उन लोगों से भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने से डरो मत। इसमें आपके करीबी दोस्त और परिवार शामिल हो सकते हैं वे समझते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है और आपको सहायता या सलाह दे सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com