ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि कब दोस्ती खत्म करने का समय है

क्या आपने गौर किया है कि अब आप अपने मित्र, सबसे अच्छे मित्र, या अपने प्रेमी या प्रेम के साथ नहीं रहेंगे? शायद यह संभव है कि बाधाओं के बारे में सोचने का समय हो, जो आपकी दोस्ती जल्द खत्म हो जाए।

चरणों

छवि का नाम पता है जब यह` class=
1
अपनी समानताएं और मतभेदों का पता लगाएं एक ऐसी सूची बनाएं, जो प्रत्येक वस्तु को दिखाती है, एक स्तंभ में उन चीजों में समान होती है और जो दूसरे में समान नहीं होते हैं
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=

    Video: हमारी पृथ्वी का अंत कब होगा ? (when will be end of the world)

    2

    Video: किसी भी मोबाइल नंबर से उस सिम का डिटेल को कैसे देखते हैं

    परिणाम देखें यदि आपके पास कई चीजें हैं और बहुत अच्छी तरह से मिलती हैं, तो संभवतः आपको बाकी लेखों को पढ़ने की ज़रूरत नहीं है। यदि आपके परिणामों में कई चीज़ों के स्तंभों में बहुत सी चीजें होती है और सामान्य में चीजों के कॉलम में लगभग कुछ भी नहीं होती है, तो पढ़ना जारी रखें।
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=
    3
    अपने आप से पूछें: क्या मुझे इस व्यक्ति के साथ रहना पसंद है? सुनिश्चित करें कि आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं क्या आप ईमानदारी से इस व्यक्ति के साथ समय बिताने का आनंद लेते हैं? अगर जवाब नहीं है, तो यह एक संकेत है कि दोस्ती इतनी अच्छी तरह से नहीं चल रही है।
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=
    4
    कितनी बार आप एक साथ समय बिताते हैं? क्या वे हर समय बात करना शुरू करते हैं और अब लगभग कभी बात नहीं करते? यदि हां, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी दोस्ती समाप्त हो रही है या दोनों ही संपर्क में रहते हुए बहुत व्यस्त हैं।
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=
    5
    शीघ्र निष्कर्ष निकालना न करें दोस्ती का पूरी तरह से विश्लेषण करें कि दोस्ती वास्तव में आपके लिए क्या है क्या आप सचमुच परवाह करेंगे कि दोस्ती समाप्त हो जाती है? यदि आप परवाह नहीं करते हैं, या दृढ़ता से महसूस नहीं करते कि आप इसे खत्म करना चाहते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको दोस्ती समाप्त करनी चाहिए।



  • छवि का नाम पता है जब यह` class=
    6
    आखिरी बार जब आप बस बात करने के लिए बैठ गए? यदि यह बहुत समय पहले था, तो वे स्वयं को दूर कर सकते हैं
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=

    Video: आपका आधार कार्ड बैंक में लिंक है या नहीं कैसे देखें

    7
    अपने मित्र से पूछें कि क्या वह सोचता है कि यह दोस्ती बनाए रखने के लायक है अगर ऐसा लगता है कि वह दोस्त नहीं रहना चाहते हैं, तो विषय का उल्लेख करें और उसका जवाब सुनने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=
    8
    अगर आप मित्र बनना बंद कर देते हैं, तो अपने और अपने परिवार के साथ समय बिताएं और नए दोस्त बनाने की कोशिश करें।
  • छवि का नाम पता है जब यह` class=
    9
    एक बंद है अपनी मैत्री खत्म करो, लेकिन एक परिचित रहो। टूटने के बाद आप और आपके मित्र की बेहतर दोस्ती हो सकती है लेकिन निराश मत हो, अपने जीवन के साथ चले जाएं और इसके हर मिनट का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • दयालुता और विनम्रता के साथ अपने दोस्त से बात करें, लेकिन दृढ़ रहें। यदि आप कमजोर दिखते हैं, तो आपका मित्र सोच सकता है कि आप एक धोखा हैं यह कभी भी अच्छी बात नहीं है
    • अपने आप को रहें और छिपाने की कोशिश न करें जो आप वास्तव में किसी और के लिए हैं। अंत में यह नाटक करने के लिए कभी अच्छा नहीं है।
    • दयालुता और विनम्रता के साथ अपने दोस्त से बात करें यदि आपके मित्र को चोट लगी है, तो आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है। इससे उसे भविष्य की दोस्ती का डर लग सकता है इसके बजाय, सुझाव दें कि आप सबसे अच्छे दोस्त कैसे हो सकते हैं
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और कमजोर रिश्ते के संकेतों पर ध्यान दें। अपने आप को पीड़ित करने की कोशिश मत करो बस सलाह के लिए अपने भरोसेमंद मित्रों से पूछें, वे आपकी मदद करेंगे कि आपको क्या करना है आपका परिवार हमेशा तुम्हारे लिए है, यहां तक ​​कि सबसे खराब समय में।

    चेतावनी

    • जल्दी निष्कर्ष आकर्षित न करें, आपकी दोस्ती केवल एक चरण के माध्यम से हो सकती है, रास्ते में एक बाधा
    • अपने मित्र को परिचित के रूप में रखें, वे बाद में मित्र बन सकते हैं और आपकी पिछली दोस्ती को नई दोस्ती के रास्ते में खड़ा नहीं होना चाहिए। पूरी तरह से दोस्ती पूरी तरह से एक बुरा विचार है, जब तक कि उस व्यक्ति को आप दोस्ती करना चाहते हैं, वह आपको किसी खतरे या खतरे को शारीरिक या भावनात्मक रूप से दर्शाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com