ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि नए दोस्त बनाने का समय कब है

आप, उदास चिंतित या पूरी तरह एक दोस्त या दोस्तों के समूह के साथ रहने के बाद कष्टप्रद लग रहा है, तो यह किसी नए को खोजने के लिए समय हो सकता है। मित्रों के बीच नाटक में शामिल होने या एक-तरफा संबंधों में शामिल होने के लिए जीवन बहुत छोटा है। तय करें कि आपके मित्र आपको दुख या दर्द का कारण बनते हैं और अपने जीवन को सुधारने के लिए कार्य करते हैं।

चरणों

1
जांचें कि आप अपने दोस्तों के साथ रहने के बाद कैसा महसूस करते हैं चाहे वह मित्र या मित्र का समूह हो, आप उनके साथ रहने के बाद कैसा महसूस करते हैं? यदि आप छोड़ते हैं तो आपको खुशी या प्रेरणा मिलती है, आपके पास एक अच्छा दोस्त है हालांकि, यदि आपकी सकारात्मक भावनाएं कड़वा हो जाती हैं, तो बातचीत की प्रगति होने पर, आपको नए मित्रों की आवश्यकता हो सकती है।
  • बदल और निराश मूड आप खुश और सकारात्मक होना शुरू कर दिया है, लेकिन इस दोस्त या दोस्तों के समूह के साथ होने के बाद निराश महसूस हो रहा है?
  • गपशप और दूसरों के प्रति आलोचना अपने दोस्तों के साथ कुछ घंटों के बाद, क्या आपको लगता है कि आप दूसरों की गपशप और आलोचना कर रहे हैं और अधिक कठोर और स्वतंत्र रूप से, खासकर जब महत्वपूर्ण होने पर आपकी प्रकृति में नहीं है?
  • तनावग्रस्त और अभिभूत हालांकि दोस्तों को एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए होना चाहिए, क्या आपको लगता है कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो आपके मित्र की बात सुनता है, जब वह आपको अपनी नकारात्मक भावनाओं और भावनाओं के बारे में बताता है? अपने मित्र की भावनाओं को अवशोषित करने से आप निराश, तनावपूर्ण और अभिभूत महसूस कर सकते हैं।
  • 2
    याद रखें कि वे मित्र बनने क्यों शुरू हुए? कभी-कभी लोग यह याद नहीं रख सकते कि उन्होंने पहली बार दोस्ती क्यों बनाई, या वे "मित्र" बने रहें क्योंकि वे कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं।
  • बचपन की दोस्ती यद्यपि हमारे कुछ बंधन बचपन में बनते हैं, जब तक कि दोनों एक ही रास्ते के बाद एक साथ बढ़ते न हों, तो बचपन के दोस्तों से अलग होना आसान है
  • काम के लिए काम के मित्र बनते हैं क्योंकि वे एक सामान्य बंधन साझा करते हैं I हालांकि, एक बार जब आप आगे बढ़ते हैं क्योंकि आपके पास दूसरा नौकरी है या आप छोड़ते हैं, तो उस दोस्ती का बंधन इतनी मजबूत नहीं हो सकता है और आम बातों को खोना आसान है।
  • अपने बच्चों के लिए अक्सर, माता-पिता यह जानना पसंद करते हैं कि उनके बच्चे किसके साथ खेलते हैं और उनके बच्चों के माता-पिता के बारे में जानते हैं। कुछ मामलों में, माता-पिता यह पाते हैं कि उनके पास कुछ समान है और दोस्ती बनाते हैं। दुर्भाग्यवश, जब माता-पिता अपने बच्चों को शिक्षित करने की अलग-अलग शैलियों या बच्चों को अलग होने पर समस्याएं उत्पन्न होती हैं।
  • 3

    Video: ईमेल id का पासवर्ड कैसे पता करे? How to reset gmail password ll google account password reset

    सोचो अगर आप बदतर हो गए हैं उस मित्रता ने आपके जीवन को कैसे प्रभावित किया है? क्या आपको लगता है कि आप अधिक नकारात्मक, नाराज़ हैं या जल्दी से जोर देते हैं या क्या आपको लगता है कि दोस्ती ने आपके जीवन में सुधार किया है?
  • अब आप अपने मूल या नैतिक विचारों का पालन नहीं करते। अब जब आप इस व्यक्ति या समूह से जुड़े हुए हैं, क्या आपको लगता है जैसे आपके मूल मूल्यों और नैतिकता गायब हो गई है और आपने दूसरों के आदर्शों को अनुकूलित किया है?
  • आप अपने दोस्तों के विचार या अनुभव के अनुसार निर्णय लेते हैं। क्या आपको लगता है कि अब आप पर नियंत्रण नहीं है कि आप कैसे काम करते हैं और आपके द्वारा किए गए फैसले? क्या आपको लगता है कि अगर आप अपने दोस्त या समूह से क्या भिन्न हैं, तो क्या आपको लगता है?
  • मित्रों के दबाव के कारण अन्य मित्रों और परिवार से बचें कुछ मामलों में, एक विषाक्त संबंध लोगों को अपने जीवन के मौलिक समर्थन से दूर स्थानांतरित करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • Video: नरेगा मजदूरी बैंक खाते में पहुंची या नहीं कैसे पता करें पैसा कहां पर फंसा हुआ है

    Video: फोन हैंग करता है तो कर लो ये काम फिर कभी हैंग नहीं होगा




    4
    निर्धारित करें कि यदि आप अपने बारे में अपने दोस्तों के बारे में अपने बारे में अधिक ध्यान रखते हैं। हालांकि, कुछ मामलों में, एक जहरीली दोस्ती का अर्थ है कि आप दूसरे व्यक्ति या समूह के विचारों को समाप्त करते हैं, जबकि अन्य मामलों में आप अन्य व्यक्ति या समूह की तुलना में दोस्ती पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • आपकी बिल्ली मर जाती है और आपका दोस्त आपको एक असंवेदनशील संदेश भेजता है या आपको कॉल भी नहीं करता है यदि आप अपने मित्र या मित्र के स्नेह को नहीं महसूस करते हैं, तो आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण घटना होने पर, आपके मित्र या मित्र आत्मा के दोस्त नहीं हैं।
  • आपका दोस्त सिर्फ अपनी समस्याओं पर चर्चा करना चाहता है और जब आप अपने बारे में बात करना चाहते हैं तो वह उन्हें सुनना नहीं चाहता है। क्या आप अपने दोस्तों के निजी चिकित्सक बन गए हैं? क्या वे अपनी ज़िंदगी और उनकी समस्याओं के बारे में बात करते हैं और बिना रुके बात करते हैं जबकि आपकी ज़रूरतों को नजरअंदाज करते हैं?
  • आपका दोस्त आपको अपने जन्मदिन पर पौध लगाता है या उसे भूल जाता है। एक सच्चे दोस्त को महत्वपूर्ण तिथियों को पता होना चाहिए। यदि किसी "मित्र" ने आपको अपने जन्मदिन या किसी अन्य महत्वपूर्ण तिथि पर लगाया है, तो यह अलविदा कहने का समय हो सकता है।
  • 5
    निर्णय लें कि आप मित्र क्यों हैं, इसके कई कारण मिल सकते हैं। आपकी दोस्ती का परीक्षण करने का एक तरीका है कि आप मित्र क्यों हैं, इसकी एक सूची तैयार करने का प्रयास करें।
  • क्योंकि "हम हमेशा के लिए दोस्त हैं" सही उत्तर नहीं है लंबे समय तक दोस्त होने के लिए कुछ नहीं करना है, क्योंकि लोग समय के साथ बदलते हैं और बढ़ते हैं।
  • आपके स्थान के साथ क्या कारण हैं क्योंकि यह एक पड़ोसी या सह कार्यकर्ता है। यदि आप किसी के मित्र हैं क्योंकि वह अगले दरवाज़े में रहता है या पार्टी के आस-पास है, तो आपके पास एक सच्चा दोस्त नहीं हो सकता है और सुविधा के लिए मित्र बन सकते हैं।
  • आप किसी भी कारण से नहीं सोच सकते हैं कि आप मित्र क्यों हैं। यदि आप किसी एक के साथ दोस्त हैं, तो आप एक ही कारण के बारे में नहीं सोच सकते हैं, आप पूरी तरह से लाल झंडे का सामना कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्त के साथ संबंध तोड़ने के बजाय, सोचें कि क्या ऐसा कुछ है जो आप पुन: सृजन कर सकते हैं। यदि हां, तो अपने दोस्त को कॉफी पीने के लिए आमंत्रित करें और व्यक्त करें कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • अपने दोस्त के साथ संपर्क कम करने का सबसे अच्छा तरीका सोचो, एक बहाना करें कि आप "बहुत व्यस्त" हैं या उनके कॉल से बचें। जब आप संपर्क को कम या कटौती करते हैं तो कभी कठोर या अप्रिय न हो।

    चेतावनी

    • अपने मित्र संबंधों में समस्याओं के बारे में दूसरों से बात करना, विशेष रूप से दोस्तों के साथ आम बातों से बचें इससे आपको गपशप और प्रतिकूल दिखेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com