ekterya.com

कैसे पता है कि क्या कोई समलैंगिक है

यदि आप विवेक के साथ जानना चाहते हैं कि कोई व्यक्ति समलैंगिक है, तो आपको सावधानीपूर्वक प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। यह जानने के लिए कि क्या कोई समलैंगिक है, आपको उस व्यक्ति का निरीक्षण करना चाहिए और पता होना चाहिए कि आपको क्या नहीं करना चाहिए। आपको कुछ सुराग मिल सकता है जो आपको बताएगा कि वह व्यक्ति समलैंगिक है या नहीं, लेकिन अंत में, आप निश्चित रूप से तब तक नहीं जान पाएंगे जब तक कि कोई व्यक्ति आपको न बताए। यदि आप समझदार होना चाहते हैं और पता है कि कोई व्यक्ति समलैंगिक है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

आपको जो करना नहीं चाहिए
छवि शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि किसी को पता चल गया है कि समलैंगिक चरण 1 है
1
आप सभी को नहीं जानते कि वह व्यक्ति समलैंगिक है या नहीं। यह सबसे बुरी बात है जो आप कर सकते हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि व्यक्ति समलैंगिक है या नहीं। यदि व्यक्ति समलिंगी है और कोठरी नहीं छोड़ी है, तो इसके लिए एक अच्छा कारण है। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह हर किसी को पूछने के लिए जाते हैं यदि उन्हें लगता है कि वह समलैंगिक है
  • यदि व्यक्ति को कोठरी नहीं छोड़ी है, तो उन लोगों को या तो पता नहीं होगा और अगर यह पहले से ही चला गया है, तो वे तुम्हें या तो नहीं बताएंगे। इसलिए यदि आप सभी को पूछते हैं कि अगर वे सोचते हैं कि वह समलिंगी है, तो आप जो भी करेंगे, चाहे वह चाहे समलैंगिक हों या न हों, अपने जीवन को और अधिक जटिल बना लेंगे।
  • यदि व्यक्ति समलिंगी है, तो यह स्पष्ट है कि वह यह नहीं चाहता कि हर कोई इसे अभी तक संदेह करेगा। और अगर ऐसा नहीं है, तो आप मूल रूप से किसी भी अच्छे कारण के लिए अफवाह फैल रहे हैं।
  • इसके अलावा, अगर उस व्यक्ति को पता चला कि आप हर किसी से पूछ रहे हैं, तो वह आपको कभी नहीं बताएगा।
  • छवि का शीर्षक विवेकी ढंग से पता करें कि क्या आपको पता चल गया है कि कोई व्यक्ति समलैंगिक चरण 2 है
    2
    व्यक्ति की शैली का विश्लेषण न करें एक मूर्खतापूर्ण मिथक यह जानने के लिए कि व्यक्ति समलैंगिक है, यह देखना है कि वह कैसे कपड़े पहनता है। अगर वह व्यक्ति तंग कपड़े, रंग और आकर्षक प्रिंट पहनता है, तो वह व्यक्ति स्पष्ट रूप से समलैंगिक सही है? ठीक है, आप गलत हैं अगर वह व्यक्ति समलैंगिक था और उसने कोठरी को नहीं छोड़ा, तो क्या आप किसी का ध्यान नहीं निकालना चाहते हैं? कोई भी तंग कपड़े और आकर्षक रंग पहन सकता है, और समलैंगिक होने के साथ उसके पास कुछ भी नहीं है
  • इसके अलावा, वहाँ बहुत पुरुष या महिला metrosexuals है कि बहुत ही स्त्री नहीं हैं जिस तरह से लोग पोशाक यह आपके यौन अभिविन्यास को इंगित नहीं करता है अपने समय का विश्लेषण करने का प्रयास न करें कि किसी मित्र को उसके कपड़े बदलने के लिए इसका क्या मतलब है, या अगर आपका दोस्त अचानक ढीली पहनना शुरू कर देता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी को पता है कि आप समलैंगिक हैं चरण 3
    3
    जिस तरह से व्यक्ति वार्ता का विश्लेषण न करें यह एक और मिथक है जिसे आप से बचना चाहिए। व्यक्ति के वार्तालाप के तरीके का विश्लेषण करने में समय व्यतीत न करें, अभिव्यक्ति या स्वर का उपयोग करने के लिए उसका उपयोग करें आप व्यक्ति को वार्ता के तरीके का विश्लेषण कर सकते हैं और आपको कुछ भी नहीं ले जाएगा। अपना समय बर्बाद मत करो
  • छवि शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि किसी को पता चल गया है कि समलैंगिक चरण 4 है
    4
    उस व्यक्ति के टेलीविज़न या संगीत स्वाद पर ध्यान न दें आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपका पुरुष मित्र समलैंगिक है क्योंकि अगर आप चाहें तो मैडोना और जीएलई पसंद करते हैं, लेकिन संभावना है कि आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। समलैंगिक लोग हर जगह होते हैं और उनके पास निर्दोष स्वाद नहीं होता है वास्तव में, यदि कोई व्यक्ति कोठरी से बाहर नहीं आया है, तो अन्य लोगों के साथ फिट होने की कोशिश करें और अपने संगीत या टेलीविजन का स्वाद न करें ताकि दूसरों को यह संदेह नहीं हो कि वह विषमलैंगिक नहीं हैं।
  • यह सोचने के लिए कि आपके संगीत स्वाद और आपके यौन अभिविन्यास के बीच एक रिश्ता मूर्खतापूर्ण है। यह सोचने में अपना समय बर्बाद मत करो।
  • विधि 2

    व्यक्ति को देखें
    छवि शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि किसी को भी आप जानते हैं समलैंगिक चरण 5
    1
    देखें कि व्यक्ति समलैंगिक लोगों के विषय में कैसे प्रतिक्रिया करता है। यह एक संवेदनशील मुद्दा है यह ज्ञात नहीं है कि समलैंगिक लोगों के विषय में व्यक्ति को क्या प्रतिक्रिया होगी। लेकिन कुछ ऐसे संकेत हैं जो आप देख सकते हैं:
    • यदि व्यक्ति समलैंगिक लोगों के अधिकारों के लिए बहुत ही प्रतिबद्ध है, अगर वह अक्सर समलैंगिक अधिकारों के बारे में बात कर रहा है, अगर वह बात करता है कि वह समलैंगिक समुदाय का कितना समर्थन करता है और यदि आपके पास यह भी संदेह है कि वह समलैंगिक है, तो यह संभव है कि समलैंगिक हो हालांकि, जिन लोगों ने कोठरी नहीं छोड़ी है वे ऐसा नहीं करेंगे। अपनी उपस्थिति में किसी अन्य व्यक्ति के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने की कोशिश करें और देखें कि यह कितना ब्याज दिखाता है। यदि आप कोठरी में हैं, तो आप दूसरों की राय पर ध्यान देने के लिए प्रवण होंगे।
    • यदि व्यक्ति समलैंगिकों के खिलाफ है और हर अवसर पर समलैंगिक लोगों के खिलाफ टिप्पणी करता है, तो वह व्यक्ति समलैंगिक होने की संभावना है, या वह यह भी नहीं जानता कि वह समलैंगिक है, और इसके बारे में सोचने का विचार उसे इतना असहज महसूस करता है कि यह वह जिस तरह से प्रतिक्रिया करता है।
    • इसे ध्यान में रखते हुए, कोई निश्चित प्रतिक्रिया नहीं है जो आपको यह पता लगाने में सहायता कर सकती है कि व्यक्ति समलैंगिक है या नहीं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी को पता है कि आप समलैंगिक हैं 6 कदम

    Video: समलैंगिक सामान्य जीवन जी सकते हैं!!

    Video: कैसे पता करें कि आपका दोस्त gay है

    2

    Video: गे और लेस्बियन क्या होता है? विस्तार से जानिए Love Tips In Hindi

    देखें कि व्यक्ति विपरीत सेक्स के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है फिर, कोई विशिष्ट प्रतिक्रिया नहीं है जो आपको निश्चित रूप से बता सकती है कि एक व्यक्ति समलैंगिक है यह संभावना है कि समलैंगिक व्यक्ति के पास बहुत से दोस्त हैं और साथ ही एक अकेला व्यक्ति भी है।
  • यदि आप जानते हैं कि वह व्यक्ति एक आदमी है और आपने उसे कभी प्रेमिका के साथ नहीं देखा है, लड़कियों से बात कर रहे हैं या कोई रुचि नहीं दिखाया है, तो वह शायद समलैंगिक है एक ही बात तब होती है जब आप जानते हैं कि लड़की एक लड़की है हालांकि, मैं भी बहुत शर्मीली हो सकता है यदि वह हाई स्कूल में है और उसे कभी भी प्रेमिका नहीं है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह समलैंगिक है, लेकिन अगर वह 40 साल का है और उसकी प्रेमिका कभी नहीं हुई है, तो शायद यह है
  • वह व्यक्ति भी विपरीत लिंग के लोगों के साथ हर समय बाहर जा सकता है। एक समलैंगिक लड़का भी एक लंबे समय के लिए एक महिला हो सकता है।
  • जब वे निकलते हैं, तो आप देख सकते हैं कि क्या व्यक्ति समान लिंग के लोगों के साथ छेड़खानी का संकेत देता है। लेकिन घूरना न करें या आप बहुत स्पष्ट हो सकते हैं लेकिन यह हो सकता है कि यह व्यक्ति बहुत अनुकूल है।



  • छवि शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि क्या आपको पता है कि किसी ने समलैंगिक कदम 7 है

    Video: 1 मिनट में कैसे पता करें लड़का वर्जिन ह या नहीं || पाटा करे क्या लड़का कुंवारी ज

    3
    देखें कि आपके मित्र कौन हैं हालांकि समलैंगिक व्यक्ति में ज्यादातर विषमलैंगिक दोस्त हो सकते हैं, लेकिन वह समलैंगिक समलैंगिक लोगों के साथ दोस्त होने की संभावना है। यदि वह व्यक्ति कई खुले हुए समलैंगिकों के साथ छोड़ देता है, तो हो सकता है कि वह पहले से ही इन लोगों के लिए अपना रहस्य प्रकट कर चुके हों लेकिन उन्होंने दूसरों को स्वीकार नहीं किया है यदि आप मस्ती के लिए कई समलैंगिक बारों की यात्रा करते हैं तो यह सबसे अधिक संभावना समलैंगिक है
  • यह भी हो सकता है कि आप लोगों को उन लोगों के साथ बिताना पसंद कर रहे हैं जो अभी भी कोठरी से बाहर नहीं आते हैं।
  • यदि व्यक्ति विपरीत लिंग के व्यक्ति से डेटिंग करने में बहुत समय व्यतीत करता है, और अगर व्यक्ति समलैंगिक होने के लिए जाना जाता है, और अगर वह अक्सर इस व्यक्ति के घर पर रहता है और इस व्यक्ति के साथ flirts, तो वह शायद समलैंगिक है । लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है समलैंगिक लोगों को हेलेरोसेक्सुअल मित्र भी मिल सकते हैं?
  • छवि शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि क्या आपको पता चल गया है कि किसी ने समलैंगिक कदम 8
    4
    फेसबुक पर अपना प्रोफ़ाइल देखें यदि व्यक्ति को कोठरी नहीं छोड़ी गई है, तो यह फेसबुक पर उनके यौन अभिविन्यास के बारे में इतना स्पष्ट नहीं होगा, लेकिन आप अपने यौन अभिविन्यास को खोजने के लिए कुछ सुराग के लिए अपनी प्रोफ़ाइल खोज सकते हैं। हालांकि, यह आपको बहुत दूर नहीं ले जाएगा
  • देखें कि आपके कितने दोस्त समलैंगिक हैं, और यदि वे आपके मित्र के संपर्क में रहते हैं फिर, इसका मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति समलैंगिक है, लेकिन यहां तक ​​कि फेसबुक के पास यह जानने का एक तरीका है कि क्या आप समलैंगिक हैं यदि आपके पास कई समलैंगिक दोस्त हैं, सामान्य से अधिक
  • इस व्यक्ति के पदों को देखो क्या आप हमेशा समलैंगिक अधिकारों के बारे में प्रकाशित करते हैं? इसका मतलब यह है कि वह इस कारण के बारे में बहुत भावुक है, या कि वह फेसबुक पर अपने यौन अभिविन्यास के साथ और अधिक सहज महसूस करता है।
  • छवि जिसका नाम आप जानते हैं समलैंगिक कदम 9
    5
    अपने समलैंगिक मित्रों को सावधानी से पूछें अगर वे कुछ भी जानते हों यदि आपके पास वास्तव में यह पता करने के लिए अच्छे कारण हैं कि यह व्यक्ति समलैंगिक है, तो अपने समलैंगिक मित्रों से पूछें (यदि आपका कोई है)। यह संभव है कि वे दो कारणों से जानकारी का एक अच्छा स्रोत हैं। एक, यह संभव है कि उन्होंने इस व्यक्ति के बारे में अन्य समलैंगिक मित्रों से कुछ सुना, या इसे कुछ घटनाओं में देखा है। या दो, यह संभव है कि वे जानना चाहते हैं कि कोई व्यक्ति समलैंगिक है या नहीं।
  • आपको केवल पूछना चाहिए कि क्या वह उस व्यक्ति के बहुत निकट है जिसे आपको लगता है कि समलैंगिक है अन्यथा, विवेकी होने की आपकी योजनाएं असफल हो सकती हैं और व्यक्ति को पता चल जाएगा।
  • विधि 3

    बस पूछो
    छवि शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको पता है कि समलैंगिक चरण 10
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सही कारणों से पूछ रहे हैं। कुछ कारण हैं जो जानना मान्य हैं कि क्या कोई समलैंगिक है, और ऐसे अन्य लोग हैं जो नहीं हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि व्यक्ति समलैंगिक है, तो यह इसलिए होना चाहिए क्योंकि आप इस व्यक्ति के करीब हैं और आप उन्हें दिखाना चाहते हैं कि आप उन्हें अपने निर्णय में समर्थन करते हैं, और आप उनके लिए या उनके लिए रहना चाहते हैं।
    • अगर आप उस व्यक्ति के करीब नहीं हैं और आप बस उत्सुक हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें
    • यदि आपको आश्चर्य है कि आपके विषमलैंगिक मित्रों के साथी समलैंगिक हैं, तो आपको ज़ोर देना नहीं चाहिए। यह आपकी समस्या नहीं है, जब तक आपको संदेह करने के लिए मजबूत कारण नहीं है कि व्यक्ति समलैंगिक है और आपके मित्र के बारे में चिंतित है।
    • यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति के बारे में प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं, और मानते हैं कि वह एक महत्वपूर्ण मित्र है, तो उससे पूछें कि क्या आप वास्तव में जानना चाहते हैं हालांकि, याद रखें कि वह व्यक्ति कबूल करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। ऐसा कुछ है जो आपके साथ कुछ नहीं करना है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी को पता है कि आप समलैंगिक हैं चरण 11
    2
    उससे पूछो यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं, तो सही समय खोजें जहां आप अकेले रह सकते हैं और उस व्यक्ति को बता सकते हैं कि आप उसे या उसके बारे में वास्तव में परवाह करते हैं। उससे पूछिए कि क्या आपको कुछ कहना है अगर वह आपको नहीं बताता है, तो शांति से उससे पूछें कि क्या वह समलैंगिक है, और आप जानना चाहते हैं क्योंकि आप उसे समर्थन देना चाहते हैं और क्योंकि आप चाहते हैं कि वह आपके साथ ईमानदार हो।
  • याद रखें कि यह शायद काम नहीं करेगा अगर व्यक्ति को अच्छे कारणों से बाहर आने के लिए नहीं है, वह नहीं होगा आप किसी को कोठरी से बाहर करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते
  • अगर व्यक्ति मानता है कि वे समलैंगिक हैं और उन्हें केवल बाहर निकलने में मदद की ज़रूरत है, तो उन्हें बताएं कि आप कितनी देखभाल करते हैं और आप उनके साथ 100% हैं यदि आप पहले व्यक्ति हैं जिनके बारे में आप कहते हैं, तो आप एक बड़ा कदम उठाएंगे। अपने दोस्त का समर्थन करने के लिए तैयार
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संदेह है कि एक व्यक्ति समलैंगिक है, तो बाधाएं हैं कि दूसरे लोग भी इसे मानते हैं। कई बार लोग आपको पूछेंगे देखें कि वह कैसे जवाब देता है आप यह भी पूछ सकते हैं कि उन्होंने प्रश्न के बारे में क्या सोचा है।
    • पूछें कि क्या वह समलैंगिक है जब तक वह आप पर भरोसा न करे और अंततः आपको जवाब बताए, तब तक प्रतीक्षा करें।
    • करीब आप इस व्यक्ति के लिए हैं, जितना अधिक आप जानते होंगे।

    चेतावनी

    • अगर आप जिस व्यक्ति को जानते हैं वह वास्तव में समलैंगिक है, तो यह बुद्धिमान होना महत्वपूर्ण है और दूसरों से पूछना नहीं है अन्यथा, आप बस इस व्यक्ति के जीवन को बहुत कठिन बना रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com