ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि क्या आप रिबाउंड रिश्ते में हैं

एक रिश्ते का अंत वसूली और समापन के बाद के चरण पर जोर देता है। क्या आप वास्तव में अपने अंतिम रिश्ते को दूर करते हैं या आपका नया साथी सिर्फ एक सांत्वना है? अगले रिश्तों के लिए तैयार रहना हमेशा आसान नहीं होता, क्योंकि आप भावनात्मक विमान पर थके हुए हैं। यह जानने के लिए कुछ विवरण देखें कि आपका रिश्ते असली है या सिर्फ एक रीबाउंड का है।

चरणों

विधि 1

फास्ट फॉरवर्ड
छवि सुरक्षित रखें, खुद को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 7
1
निर्धारित करें कि ब्रेक हाल ही में हुआ था। यदि यह एक कुछ दिनों या हफ्तों था, शायद आप विलाप या अविवाहित ध्यान में रखा जाता है कि कैसे संबंध तक चली और यह सुनिश्चित करें कि शोक की अवधि एक ही समय तक रहता है बनाने के लिए इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। अब रिश्ते किया गया है, अधिक समय आपको पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • इमेज एक्ट फ्रॉम आफ फ्रेंन्ट ऑफ़ फ्रेंन्ट जब वे आपको मज़ा कर रहे हैं चरण 5
    2
    देखें कि क्या आपके मित्र और परिवार आपके नए रिश्ते से परेशान हैं या नहीं। यदि आप जानते हैं कि आप एक नई प्रेमिका दांतों तले उंगली छोड़ने जो आप बेहतर जानते हैं, शायद एक संकेत है कि अग्रिम बहुत जल्दी यह भी एक संभावना संकेत है कि आप अभी भी तोड़ने से प्रभावित कर रहे हैं हो सकता है और आप एक के लिए तैयार नहीं हैं, है नया रिश्ता
  • अपनी मधुमक्खी संकट चरण 1 के साथ मित्र बनें चित्र
    3
    अपने आप से पूछें कि प्रेम को आसानी से दिया जाता है क्या आप तुरंत प्यार में पड़ जाते हैं? क्या आप महसूस करते हैं कि आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के चरण को छोड़ चुके हैं? यदि एक या दो नियुक्तियों के बाद आपको लगता है कि आप अपने नए साथी के साथ प्यार में पागल हो, यह एक उछल संबंध हो सकता है
  • आप तुरंत "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" कहने का आग्रह करता हूं
  • सभी मेल और नोट शब्द "प्रेम" के साथ समाप्त होते हैं
  • आप अपने नए साथी को प्यार करने से पहले उसे बेहतर जानने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • छवि जिसे आप किसी के लिए क्षमा चाहते हैं, प्यार दो चरण
    4
    यौन इच्छा को नियंत्रित करें एक संभावित पलटाव संकेत तब होता है जब आकर्षण मुख्य रूप से यौन होता है और रिश्ते में लगभग कुछ नहीं होता है अंतरंगता अक्सर ब्रेक पर काबू पाने के लिए एक विधि के रूप में उपयोग की जाती है अपने यौन व्यवहार में निम्नलिखित में से कुछ लक्षण देखें जो यह संकेत दे सकें कि यह रिबाउंड रिश्ते है:
  • आप अक्सर यौन संबंध रखते हैं यद्यपि आप कई यौन गतिविधियों के साथ एक स्वस्थ संबंध बना सकते हैं, रिबबाउंड रिश्ते अक्सर यौन पहलुओं के चारों ओर घूमते हैं।
  • आप व्यंग्य के रूप में सेक्स का उपयोग करते हैं। अगर हर बार टूटने का दर्द आपके दिमाग में पैदा होता है, तो आप अपने नए साथी के साथ यौन संबंध रखने की कोशिश करते हैं, यह एक संकेत है कि यह एक रिबाउंड संबंध है।
  • आप सेक्स को भावनात्मक समर्थन के रूप में इस्तेमाल करते हैं कई लोग जो रिबाउंड रिश्तों में हैं, वे भावनात्मक भावनाओं से बचने के लिए सेक्स का उपयोग करते हैं। जब चर्चाएं और गहरी भावनाएं दिखाई देती हैं, तो उनसे बचने के लिए लिंग को एक संक्षिप्त तरीके के रूप में दिया जाता है।
  • विधि 2

    अपने पूर्व के साथ अवमानना
    इतनी लंबी चरण 36 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: WHAT THE MEDIA DOESNT TELL YOU ABOUT PEWDIEPIE LWAIY #0041

    Video: श्री श्री ठाकुर अनुकूल चन्द्र का मधुर भजन, गायिका : कुमकुम मल्लिक

    अपनी कड़वाहट को नियंत्रित करें जब आप अपने नए साझेदार के साथ हैं, तो आपके पूर्व के बारे में टिप्पणी एक अपूर्ण ब्रेक का एक स्पष्ट है। आपके पूर्व और लगातार तुलना से संबंधित नकारात्मक ऊर्जा का अर्थ है कि आप अभी भी टूटने से परेशान हैं और आप नए संबंधों की तुलना में इसके बारे में अधिक ध्यान देते हैं।
    • सेक्स से संबंधित अपमानजनक शिकायतों जैसे आपके पूर्व के बारे में लगातार टिप्पणियां, एक अच्छा संकेत है कि आपने अभी तक पारित नहीं किया है।
    • आपके पूर्व के बारे में कड़वा और आक्रामक टिप्पणी एक भी स्पष्ट प्रदर्शन है जो आपने अतीत को दूर नहीं किया है, क्योंकि आप अपने नए रिश्ते पर एक ही ध्यान नहीं देते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    2
    अपने पूर्व साथी के साथ अपने पूर्व साथी की तुलना करना बंद करें अपने नए साथी में अपने पूर्व को ढूँढ़ने की कोशिश करना यह एक संकेत है कि, बिना किसी संदेह के, आप नए प्यार की बजाए एक प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे हैं। अपने पूर्व के गुणों के बारे में निरंतर बात करते हुए आपको आकर्षित किया, या उनके बारे में सोचने से पता चलता है कि आप अपने नए साथी के गुणों को स्वीकार करने का विरोध करते हैं। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • "आपका बाल मेरे पूर्व जैसा दिखता है- रंग और केश ही समान हैं"।
  • "मुझे लगता है कि आप खाना पकाने के कार्यक्रमों की तरह विश्वास नहीं कर सकते, मेरे पूर्व में उन्हें भी पसंद है।"
  • "मुझे खुशी है कि आपके पास बिल्ली नहीं है, क्योंकि मेरी पूर्व में बहुत बदसूरत थी।"
  • छवि सुरक्षित रखें, अपने आप को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 4
    3
    मूल्यांकन करें कि क्या ब्रेक ने आपको प्रभावित किया या नहीं अगर आपका अंतिम रिश्ते पूरी तरह से अप्रत्याशित रूप से समाप्त हो गया और आपको आश्चर्यचकित किया गया, तो आपका वर्तमान संबंध पुन:
  • जब वहाँ लंबे समय तक वैवाहिक समस्याओं कर रहे हैं तोड़ने से निपटने के लिए और अधिक समय है, लेकिन जब यह अनपेक्षित है, अक्सर एक लंबी अवधि से पहले ही एक नए संबंध शुरू करने के लिए स्वस्थ है की जरूरत है।
  • अचानक अतिक्रमण के लिए लंबे समय तक शोक की आवश्यकता होती है, क्योंकि प्रभाव को स्वीकार करना कठिन है
  • अगर पिछले ब्रेक अप्रत्याशित था, तो आपके लिए अपने नए रिश्ते में प्रतिबद्धता को लेना कठिन होगा।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    4
    अपने पूर्व के साथ obsessing बंद करो हम सभी ऐसे किसी व्यक्ति से मिले हैं जिन्होंने अभी तक पूरा किया है और अपने पिछले रिश्ते और उनके जीवन के पुराने प्यार की ओर सभी विषयों और बातचीत को हटाने के लिए प्रबंधन किया है। आमतौर पर, वह व्यक्ति परेशान हो रहा है और अगर वह एक नए रिश्ते में है, तो यह संभवतः एक पलटाव है।
  • आपके रिश्तों का रिश्ता हो सकता है यदि आप अपने पिछले संबंध में अपने दर्द के बारे में लगातार अपने वर्तमान साथी से बात करते हैं।
  • अपने नए साथी के कंधे को रोने के लिए इस्तेमाल करना वर्तमान संबंधों के लिए एक अच्छा संकेतक नहीं है।
  • यदि आप अपने पूर्व के साथ समस्याओं के बारे में अधिक समय व्यतीत करते हैं और अपने टूटे हुए दिल को ठीक करने के तरीके के बारे में सोचते हैं, तो आपका नया पार्टनर एक साउंडिंग बोर्ड से ज्यादा कुछ नहीं है और आपका रिबग एक रीबाउंड है।
  • अपने आप को और दूसरों में अवस्था का पता लगाने वाली छवि चरण 6
    5
    देखें कि क्या आप अभी भी अपने पूर्व मित्र हैं कठिन सच्चाई यह है कि अगर दोनों अच्छे दोस्त हैं, तो शायद यही कारण है कि आप जाने नहीं देना चाहते हैं और आपका नया साथी सिर्फ एक बाउंस है। यह पता लगाने के लिए कि आपका जुदाई आधिकारिक है या नहीं, निम्न में से कुछ बिंदुओं की जांच करें:
  • एक अनमोल संकेत जो आपने पिछले रिश्ते को पीछे नहीं छोड़ा है, सोशल नेटवर्क पर "रिश्ते में" आधिकारिक रूप से मित्र रहना या अधिकृत होना चाहिए।
  • घर पर आप और आपके पूर्व चित्रों की तस्वीरें रखने से पहले के रिश्तों का एक लगातार अनुस्मारक होता है और एक प्रदर्शन होता है जिसे आप अपने पूर्व के साथ पुन: कनेक्ट करने की आशा को बंद करते हैं।
  • क्या आप अपने पूर्व की पसंदीदा फिल्म रखेंगे? क्या आप अपनी पुरानी sweatshirt पहनते हैं? क्या आप दवा कैबिनेट में अपनी पुरानी इत्र की शीशी रखते हैं? अगर इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर, या समान एक, हाँ है, तो आप शायद इसे दूर नहीं कर पाए हैं
  • विधि 3

    नए रोमांटिक रुचि का मूल्यांकन करें


    छवि अपने आप में और दूसरों के बीच अवसाद का पता लगाएं चरण 3
    1
    अपनी आम हितों की एक सूची बनाओ एक सफल संबंध में दोनों के पास कई समान हित हैं। उनके पास आम में सब कुछ नहीं हो सकता है, लेकिन रिश्ते को विकसित करना मुश्किल है, जब रुचियां भिन्न हों
    • यदि आप समान हितों को नहीं मिल सकते हैं, तो यह संभावना है कि आपकी चिंता एक नए रिश्ते में होगी और आपके नए साथी के लिए उत्साह की तुलना में अधिक है एक संकेत है कि संबंध एक बाउंस है कि केवल संबंध ही संबंध ही है।
    • अगर आकर्षण आम हितों में से एक नहीं है, तो सावधान रहें। अक्सर, रिबाउंड रिश्तों को एक वास्तविक आकर्षण के बजाय अकेले होने के डर से उत्पन्न होता है। यदि आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति की परवाह नहीं करते हैं, तो रिश्ते आपको आराम करने का एक तरीका हो सकता है
  • छवि जिसका शीर्षक है प्रीडिक्ट अगर कोई आपका प्यार करता है तो चरण 3
    2
    आपके द्वारा बनाए गए रिश्ते को आकस्मिक रूप से निर्धारित करें। इस तरह के रिश्ते में वास्तविक और गहरे संबंध की कमी होती है, जो एक सार्थक संबंध को दर्शाती है। आप ईमानदारी से लगता है कि आप अपने नए साथी का उपयोग कर रहे बजाय विकासशील एक रिश्ते हैं, तो संभावना है कि आप जोखिम के लिए है कि अपने दिल फिर से और उस रिश्ते को आकस्मिक है टूट नहीं करना चाहते हैं।
  • अक्सर, उछलने वाले रिश्ते को भावनात्मक समस्याओं पर काबू पाने के लिए एक पुल के रूप में प्रयोग किया जाता है और एक ही प्रकार के दूसरे संबंध में गंभीर रिश्ते से आगे बढ़ना होता है।
  • छवि शीर्षक वाले डील विद ए क्रश ऑन अ गाय जब आपके माता-पिता मित्र हैं चरण 2
    3
    पहले से स्थापित जोड़े के आराम से कार्य न करें। यदि दोनों एक ऐसे दांत के समान एक दिनचर्या मानते हैं जो एक साथ कई वर्षों से मिलते हैं, तो यह आपके पिछले संबंधों की सामान्य स्थिति को बदलने का एक प्रयास हो सकता है। किसी के साथ जाने की सामान्य प्रक्रिया के बजाय, आप उन कुछ सामान्य चीजों को करने की कोशिश करते हैं जिन्हें आप और आपके पिछले साथी ने किया था। ये ऐसी कुछ गतिविधियां हैं जो शायद पहले से ही स्थापित रिश्तों को चिह्नित करती हैं:
  • Netflix पर श्रृंखला मैराथन देखें
  • अपने सपनों के घर के बारे में बात करें
  • भविष्य के संयुक्त वित्त के बारे में बात करें
  • विधि 4

    अगर आप भावनात्मक संबंध से बचें तो पहचान लें
    छवि इंसानियस सोसाइटी चरण 1 पर स्वयंसेवी शीर्षक
    1
    अपने बुरे मूड को देखें यदि आपके पास अचानक मूड स्विंग हो, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप अपने पिछले रिश्ते के बारे में लगातार भावनाओं को रोकते हैं। यह एक संकेत भी हो सकता है कि आपको प्रतिबद्धता के साथ समस्याएं हैं। किसी भी स्थिति में, रवैया में निरंतर परिवर्तन, या अचानक विस्फोट, ये संकेत हैं कि आप भावनात्मक संबंधों से बच सकते हैं।
  • उच्च विद्यालय में ब्रेक अप विद आपका प्रेमी नामक छवि, चरण 5
    2
    अगर आप गहरी भावनाओं पर चर्चा करने से बचें तो विश्लेषण करें जब आपके नए साथी के साथ चर्चा तुच्छ से परे कुछ की ओर बढ़ती है, तो क्या आप बातचीत से बचने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं? यदि आप लगातार भावनाओं को अस्वीकार या विचलित करते हैं, तो आप एक रिबाउंड रिश्ते में हो सकते हैं।
  • उच्च विद्यालय चरण 6 में आपके प्रेमी के साथ ब्रेक अप विथ शीर्षक
    3
    पता लगाएँ कि क्या आपने हाल ही में एक प्रतिबद्धता का डर विकसित किया है यदि आप एक संबंध समाप्त कर चुके हैं और किसी दूसरे पर कूद गए हैं, तो आप अपने आप को बहुत जल्दी बनाने के बारे में सावधान रहना चाह सकते हैं। वचनबद्धता डर एक अकेला होने या अपने विकल्पों को खुले रखने के लिए इस्तेमाल करने का एक तरीका हो सकता है।
  • विधि 5

    जांचें कि क्या आपने अपना दैनिक दिनचर्या और आपके व्यवहार को बदल दिया है
    उच्च विद्यालय चरण 3 में ब्रेक अप विद आपका प्रेमी शीर्षक वाला इमेज
    1
    लगातार दैनिक दिनचर्या रखें यदि आप समझते हैं कि आपका नया एजेंडा लगातार बदलता है और कुछ भी परिचित नहीं है, तो शायद आप अपने जीवन को अपने नए साथी के लिए अनुकूल कर रहे हैं। इनमें से कुछ गप्पी संकेतों को देखें:
    • आपने लंबे समय तक अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात नहीं की है अगर आपको नहीं पता कि आपका सबसे अच्छा दोस्त क्या है या आपके नवीनतम समाचार क्या है, तो आपने निश्चित रूप से अपने नए साथी को पहली जगह में डाल दिया है।
    • आपके अभ्यस्त pastimes एक वापस सीट ले लिया है। क्या आपको पोकर रातों या लड़कियों की रात याद आती है? अपने आप से पूछें कि क्या आपने अपने दोस्तों के साथ समय का बलिदान किया है
    • यदि आपने भोजन या परिवार के पुनर्मिलन को खो दिया हो, तो आप नए जुनून के लिए अपनी दैनिक दिनचर्या बदल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    2
    अपने दृष्टिकोण और अपने व्यवहार को स्थिर करें यदि आप हाल ही में या आसानी से नाराज बहुत चंचल हैं, यह एक ब्रेक के बाद समझ में आता है। हालांकि, अगर यह आपके दैनिक जीवन को हर किसी के नोटिस के लिए पर्याप्त प्रभावित करता है, तो शायद आप भावनात्मक रूप से बदल गए हैं
  • अपने एजेंडे में आपके लिए थोड़ा समय अलग करें। बस अपने तंत्रिकाओं को आराम और शांत करने के लिए एक क्षण खोजें। यदि आप अपना रुख बदल नहीं सकते हैं और अपने नए साथी से खुश रह सकते हैं, तो यह खराब रिश्ते का संकेत है।
  • हर दिन वह सकारात्मक पुष्टि को दोहराता है कारणों को दोहराएं कि आप अपने साथी के साथ खुश क्यों हैं। अगर खुद को समझना मुश्किल है, तो रिश्ता सिर्फ एक बाउंस हो सकता है।
  • जूनियर हाई चरण 6 में आपको पसंद करने वाला एक वृद्धावस्था लड़का शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बाहर जाने से बचें कोई फर्क नहीं पड़ता कि रोमांटिक मूड की फिल्में कहती हैं कि आपके नाक के दौरान जो भी महान प्रेम है, ब्रेक से सीधे एक अच्छे दोस्त के साथ संबंध में जाने के बारे में क्या हो सकता है, रिबाउंड रिश्ते का संकेत हो सकता है। तुरंत अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ जाने के लिए सबसे अच्छा समाधान नहीं है, लेकिन सबसे आसान एक
  • यदि रिश्ते काम नहीं करते हैं, तो आप दोस्ती को बर्बाद करने का अतिरिक्त जोखिम चलाते हैं।
  • एक अच्छे दोस्त के साथ बाहर जाने से आप रिश्ते के अजीब चरण से बच सकते हैं।
  • रोमांस और अंतरंगता तेजी से तब होती है जब पहले से ही एक स्थापित दोस्ती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com