ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या यह प्यार या सिर्फ सेक्स है

दोनों प्यार और यौन आकर्षण मजबूत प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है, लेकिन कभी-कभी यह जानना मुश्किल है कि दोनों में से कौन दूसरे व्यक्ति को महसूस करता है। कभी-कभी एक व्यक्ति को प्यार लगता है, जबकि दूसरा यौन आकर्षण लगता है। अंतर जानने से आपको ये पता लगाने में मदद मिल सकती है कि एक व्यक्ति के साथ आपका संबंध कितना चला जाता है।

चरणों

विधि 1

प्यार और यौन आकर्षण के बीच अंतर
एक लिब्रा मैन स्टेप 1 को आकर्षित करने वाला इमेज
1
पहचानें कि क्या उन्हें क्या लगता है एक यौन आकर्षण है। यौन आकर्षण के संकेत दूसरे व्यक्ति की काया को ध्यान में रखते हुए, एक रिश्ता बनाए रखता है जो सेक्स के चारों ओर घूमता है और असली बातचीत करने और एक-दूसरे को जानने के लिए बहुत कम दिलचस्पी है। एक रिश्ते को बनाए रखना जो पूरी तरह से यौन आकर्षण पर आधारित है थोड़ी देर के लिए काम कर सकता है, लेकिन यदि आप में से एक को प्यार लगता है, तो चीजें अधिक जटिल हो जाती हैं, जबकि दूसरे को केवल यौन आकर्षण महसूस होता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने आप से पूछें कि उनमें से एक दूसरे के लिए प्यार करता है। आमतौर पर, प्यार यौन आकर्षण से जुड़ा होता है, लेकिन प्यार गहरा है। सोचें कि आपके में से एक लंबी और गहरी वार्तालाप है ताकि आप वास्तव में एक दूसरे को जानते हों और यदि आप दूसरे की खुशी का महत्व मानते हैं यदि आप उस व्यक्ति के जीवन का हिस्सा जानना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को जानने के लिए और यदि आप उस व्यक्ति के लिए लगाव महसूस करते हैं तो उसका विश्लेषण करें। क्या उनके समान मूल्य और हित हैं? क्या आप उस व्यक्ति के साथ गहरा संबंध महसूस करते हैं? कुछ विशेषताओं को आप के लिए एक उपयुक्त दंपती में ढूंढना चाहिए:
  • वह अपने व्यक्तिगत विकास और बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • वह अपनी पृष्ठभूमि या कमजोरियों के बारे में जानते हैं
  • यह उनकी भावनाओं के संदर्भ में खुला है।
  • यह जिम्मेदार और सम्मानजनक है
  • यह पूरा हो चुका है (अपने साथ और अन्य लोगों के साथ अपने साथ एक ईमानदार व्यक्ति होना चाहिए)।
  • वह आपको प्यार करती है क्योंकि वह खुद के बारे में अच्छा महसूस करती है, खुद के बारे में अच्छा महसूस करने के लिए नहीं।
  • एक एरीज़ मैन स्टेप 1 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: आर्मी की महिला अफसर ने कहा सेना में सेक्स के लिए भर्ती करो लड़के और लड़कियां ||

    आपको एहसास होना चाहिए कि जीव विज्ञान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यौन आकर्षण और प्यार, तीन मस्तिष्क प्रणालियों में से दो हैं जो कि मनुष्य के व्यवहार को दोस्त और पुनरुत्पादन के लिए समझाते हैं। एक रिश्ते में प्रेम की भावनाओं को बनाने के लिए यौन आकर्षण, प्यार और लगाव की भावनाएं अलग-अलग अनुपातों में एक साथ चलती हैं।
  • आपकी प्रेमी चरण 8 के साथ अधिनियम सिली के साथ छवि
    4
    विभिन्न गतिविधियों को करने की सिफारिश करें उन घटनाओं को खोजें जो आप दोनों का आनंद लें अगर ऐसा कुछ मिलना आसान होता है जो वे एक साथ करने से प्यार करते हैं, तो वे प्यार के मार्ग पर हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप मिलकर कुछ करना चाहते हैं जो मिलकर सेक्स के आसपास घूमती है, तो यह बहुत संभावना है कि आप केवल यौन आकर्षण महसूस करेंगे।
  • विधि 2

    बताएं कि आप एक दूसरे से क्या अपेक्षा करते हैं
    आपकी प्रेयसी आप देखभाल चरण 15 दिखाओ शीर्षक छवि
    1
    आप रिश्ते से क्या मिलता है, इसके बारे में बात करें यदि आप केवल अपने शरीर या अपने यौन जीवन के बारे में बात करते हैं, तो यह दर्शाता है कि आप मुख्य रूप से आपके लिए यौन आकर्षण महसूस करते हैं। हालांकि आपको क्या लगता है कि प्रेम है, आपको उन लोगों के संबंधों के संबंध में अन्य व्यक्ति की भावनाओं और विचारों पर विचार करना होगा, जो वे साझा करते हैं। इन प्रकार की बातचीत असुविधाजनक हो सकती है, लेकिन वे आपको यह स्पष्ट करने में भी सहायता कर सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • "मुझे आपके साथ बाहर जाना अच्छा लगता है और मुझे आशा है कि आप भी मेरे साथ बाहर जाना पसंद करेंगे, आपको एक साथ क्या करना है?"
    • "मैं एक बहुत ही गंभीर बातचीत नहीं करना चाहता, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप चीजों को हमारे बीच में रखना चाहते हैं या अंत में आप कुछ और चाहते हैं।"
    • "मुझे पता है कि हमने चीजों को परिभाषित नहीं किया है और यह ठीक है, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि आप हमारे रिश्ते को कैसे देखते हैं।"
  • छवि बनाओ एक महिला मित्र प्यार आप चरण 1

    Video: लड़की को सेक्स के लिए राजी कैसे करे , Ladki ko was main karne ke tarike

    2
    अपने आप से पूछें कि क्या आप इस संबंध में जारी रखना चाहते हैं, यह स्पष्ट है कि उनके पास अलग-अलग लक्ष्यों हैं यद्यपि यौन आकर्षण प्यार हो सकता है, यह आमतौर पर केवल एक यौन आकर्षण है और कुछ गहरा नहीं बन जाएगा। अगर आप उस व्यक्ति के साथ एक तरह का संबंध चाहते हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो वे आपके पास होने वाले कनेक्शन को प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • एक एरीज़ मैन स्टेप 9 प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आप सहमत नहीं हैं तो रिश्ते को रोकें। कभी-कभी दोनों के बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता होती है कि वे वास्तव में क्या चाहते हैं अगर उनके संबंध में अलग-अलग विचार हैं कि संबंध किस दिशा में जा रहे हैं, तो उनके पास उनके संबंधों के बारे में एक ही राय नहीं हो सकती है। अगर आपको यह पता नहीं हो सकता कि रिश्ता कहाँ जा रहा है, तो ठीक है। हालांकि, यह आमतौर पर मुश्किल (यदि असंभव नहीं है) यदि दोनों के रिश्ते से बाहर निकलने की उम्मीद के बारे में बहुत अलग विचार हैं। उस वक्त, आप रिश्ते को समाप्त करना चाह सकते हैं।
  • विधि 3

    अपने संबंधों के संबंध में व्यक्त करें


    एक सेक्स चिकित्सक चरण 06 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: महिला इसलिए बनाती है गैर-मर्द से संबंध - Why Women Make Relationship With Other Men

    कहो कि आप रिश्ते के बारे में क्या सोचते हैं आपको अन्य व्यक्ति के साथ ईमानदार होना चाहिए यदि आप एक मोनोग्रामस रिश्ते चाहते हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। यदि आप एक मुख्य रूप से यौन संबंध चाहते हैं जिसमें दोनों अन्य लोगों के साथ बाहर जाने के लिए स्वतंत्र हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। यह मत मानो कि वह व्यक्ति जानता है कि आप क्या चाहते हैं: उन्हें बताएं
    • "मैं आपके साथ रहना चाहूंगा, लेकिन मुझे लगता है कि हममें से कोई भी अन्य लोगों के साथ नहीं जाना चाहता, मैं वास्तव में उन्हें पसंद करता हूं और मैं यह देखना चाहता हूं कि यह रिश्ता कैसा चल रहा है।"
    • "मुझे लगता है कि हमारी सेक्स लाइफ उत्कृष्ट है और मैं चाहता हूं कि हम इस तरह से जारी रखें, मैं इस समय कुछ भी नहीं देख रहा हूं, इसके बारे में आप क्या सोचते हैं?"
    • "मुझे यकीन नहीं है कि हमारा रिश्ता कहां से ले जाएगा, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास कुछ विशेष है और मैं इसे तलाशने का समय लेना चाहता हूं, आप थोड़ी देर के लिए सेक्स करने के बारे में क्या सोचते हैं?"
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि दूसरे व्यक्ति के संबंधों के संबंध में एक ही लक्ष्य है। अगर दूसरे व्यक्ति सहमत हो, तो अपनी उम्मीदों में से हर एक को पता लगाएं। किसी भी रिश्ते को आपके पास चुनना मान्य है, केवल एक से है जो केवल यौन रिश्ते पर आधारित है जो सेक्स को अलग रखता है और केवल प्रेम पर केंद्रित है अपने रिश्तों के बारे में आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में सोचें और देखें कि क्या वे दोनों एक ही विचार साझा करते हैं। यदि आप दोनों को यौन आकर्षण महसूस होता है, तो वे किस तरह के मापदंडों को एक साथ बिताते समय स्थापित करेंगे? यदि दोनों प्रेम में हैं, तो प्रतिबद्धता के बारे में अगले कदम क्या हैं जो वे एक साथ लेना चाहते हैं?
  • "मैं इस तरह से आगे बढ़ना चाहूंगा, लेकिन मैं अपने दोस्तों से मिलने के लिए आपसे प्यार करता हूँ, क्योंकि वे वास्तव में आप से मिलना चाहते हैं। क्या आप मेरे साथ एक पार्टी में जाना चाहते हैं?"
  • "मुझे पता है कि हम दोनों बहुत व्यस्त हैं और मैं इस संबंध को इस तरह रखना चाहता हूं, बहुत कम औपचारिक, जब हम सेक्स करना चाहते हैं तो हम एक-दूसरे के साथ संवाद क्यों न करें?"
  • "क्या मैं आपको अपनी" प्रेमिका "(या" प्रेमी ") कह सकता हूं? मुझे पता है कि हमने इसके बारे में अभी तक बात नहीं की है, लेकिन मैं किसी तरह इसे परिभाषित करना चाहूंगा।"
  • रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक 1 शीर्षक छवि
    3
    उन्हें रिश्ते के बारे में बात करना जारी रखना चाहिए आप समय के साथ अपने विचार बदल सकते हैं। यह संभव है कि जिस प्यार से आपने सोचा कि आपने वास्तव में महसूस किया वह सिर्फ एक भावना थी और आप उस व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखना चाहते हैं और इस तरह से इसे छोड़ दें। दूसरी ओर, आप देख सकते हैं कि संभोग उन्हें गहरा संबंध बनाने और प्यार के आधार पर एक प्रेम संबंध की शुरुआत में ले जाता है।
  • "मुझे पता है हम इस रिश्ते की अगुवाई करने के बारे में बात कर रहे थे और मुझे लगता है कि हम ऐसे दोस्त बनना चाहते हैं, जो यौन संबंध रखते हैं और उन्हें ऐसा छोड़ते हैं।"
  • "मुझे आपके साथ अंतरंग होने का एक अच्छा समय था और मुझे गहरा संबंध लग रहा है, क्या आपको लगता है कि यह अच्छा है कि हम कभी-कभी बाहर जाते हैं और यह देखने के लिए सेक्स नहीं करते कि हम रिश्ते में कहां हैं?"
  • "मैं उलझन में हूँ, मैंने सोचा था कि मैं तुम्हारे साथ एक रिश्ता चाहता था, लेकिन अब मुझे यकीन नहीं है, मुझे लगता है कि इसके बजाय मैं एक रिश्ते को पसंद करता हूं, इसके बारे में आप क्या सोचते हैं?"
  • छवि का शीर्षक है सेक्स अपील चरण 2
    4
    कहो कि आप क्या सोचते हैं यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो रिश्ता कहाँ जा रहा है? आपने उल्लेख किया है कि आप रिश्ते से क्या चाहते हैं और अब आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दूसरा व्यक्ति आपको वही जानता है जो आपको चाहिए। एक रिश्ते के शुरुआती चरणों में, चीजों को होने देना आसान होता है, लेकिन इससे बाद में समस्या उत्पन्न हो सकती है उसे बताओ कि आप क्या चाहते हैं और इसकी ज़रूरत है
  • "मुझे आपके साथ बाहर जाना पसंद है, लेकिन क्या हम सप्ताहांत में कुछ अन्य गतिविधि कर सकते हैं?"
  • "ऐसा लगता है कि आप हमेशा अपने परिवार के साथ रविवार को बिताना चाहते हैं, यह अच्छा लगता है, लेकिन मैं भी चाहता हूं कि आप किसी अन्य गतिविधि को करें, क्या आपको लगता है कि हम सिर्फ इस सप्ताह के अंत में खर्च कर सकते हैं?"
  • "मुझे यह तथ्य पसंद नहीं है कि हम केवल यौन संबंध रखते हैं और टेलीविजन देखते हैं, क्या हम समय-समय पर कुछ अन्य गतिविधि कर सकते हैं?"
  • विधि 4

    संबंध समाप्त करें
    रिश्ते एक रिश्ते के चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    उस व्यक्ति के साथ समाप्त करें, यदि वह रिश्ते के संबंध में समझौते तक नहीं पहुंच सकते। यह शुरुआती अवस्थाओं में हो सकता है, जब उन्हें पता चलना शुरू हो जाता है या बाद में, संबंध स्थापित होने के बाद। अगर आप एक साथ बिताए गए समय के बारे में मापदंडों से सहमत नहीं हो सकते, तो आप रिश्ते को कितना काम करना चाहते हैं, कोई बात नहीं, यह काम नहीं करेगा। यह समय देते समय एक अच्छा विचार होता है, लेकिन आम तौर पर केवल समय के बीतने के साथ संबंध खत्म करने के लिए आपको और अधिक कठिन बना देता है
    • "मुझे नहीं लगता कि हम एक ही चीज़ चाहते हैं या लगता है कि यह कभी मामला है, मुझे लगता है कि यह बेहतर है कि हम एक-दूसरे को देख रहे हैं।"
    • "यह मजेदार हो गया है, लेकिन मुझे चलना पड़ता है, मैं आपसे कुछ अलग चाहता हूं जो आप मुझसे चाहते हैं।"
    • "मैं आपसे प्यार करता हूँ, लेकिन आप मुझसे प्यार नहीं करते, और यह आपके साथ एक रिश्ता बनाए रखने के लिए बहुत दुख देता है, यह जानकर कि मैं अब और नहीं देख सकता हूं।"
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया चित्र, शीर्षक 26
    2
    अपने आप को आगे बढ़ने का समय दें जैसा कि मोहक है जैसा कि आगे बढ़ना है और किसी अन्य व्यक्ति को मिलना है, आप भावनात्मक रूप से कमजोर होंगे। दोस्तों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें, अपनी रुचियों के साथ फिर से जुड़ें, और उन संबंधों को प्रतिबिंबित करें जो आपने अभी तक समाप्त हो चुके रिश्ते से सीख लिए हैं। यह जरूरी है कि आप किसी अन्य व्यक्ति को ढूंढने से पहले अपने आप को भावनात्मक रूप से सक्रिय बनाएं।
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 8
    3
    पता लगाएं कि आपके लिए क्या काम करता है क्या आप प्रेम की तलाश कर रहे हैं या किसी के साथ पूरी तरह से यौन संबंध बनाए रखने के लिए? संभावना है कि आपके उत्तर जीवन में आपकी जगह के अनुसार बदल जाएंगे। जगह और जिस प्रकार के लोगों के साथ आप बाहर जाना चाहते हैं, उनके बारे में जानने का तरीका। चाहे व्यक्ति या ऑनलाइन में, आपके पास अपने अगले साथी को खोजने के लिए कई प्रकार के विकल्प हैं
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com