ekterya.com

अगर आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं तो यह कैसे पता चलेगा

सेक्स अद्भुत हो सकता है, अगर आप यौन सक्रिय होने के लिए तैयार हैं यदि आप तैयार नहीं हैं, तो इससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं, जैसे कि भावनात्मक समस्याएं, यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) और यहां तक ​​कि अवांछित गर्भधारण। यदि आप सेक्स करना शुरू करने के लिए तैयार हैं तो पता करने के कई तरीके हैं। अगर आप तय करते हैं कि आप तैयार हैं, तो आपको अपने साथी के साथ अपनी चिंताओं और उम्मीदों के बारे में बात करनी होगी और अपने आप को बचाने के लिए एक योजना बनानी होगी। ये चीजें आपको पहली बार एक सुरक्षित और संतोषजनक होने की गारंटी देगा।

चरणों

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 1
1
ध्यान रखें कि हर कोई अलग है यौन सक्रिय होने का निर्णय करना एक महत्वपूर्ण निर्णय है और आपको अपनी व्यक्तिगत स्थिति को ध्यान में रखना होगा यौन सक्रिय होने के लिए कोई "सही" समय नहीं है। यह कुछ ऐसा ही है जिसकी आपको सोचने और आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने की ज़रूरत है।
  • Video: लड़की को सेक्स के लिए कैसे राजी करे !! Best Education Tips !! Tips & Solutions !!

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 2
    2
    अपने व्यक्तिगत विश्वासों की जांच करें यह तय करने से पहले कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं या नहीं, अपने व्यक्तिगत मूल्यों और विश्वासों के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। ये मदद आपको परिभाषित करती है, इसलिए आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि सेक्स शुरू करने से आपके मूल्यों और विश्वासों पर कैसे असर होगा। अपने विश्वासों और मूल्यों की पहचान करने की कोशिश करें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि आप यौन सक्रिय होने से कैसे प्रभावित हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके मूल्य प्रणाली का हिस्सा यह है कि शादी के लिए सेक्स को आरक्षित किया जाना चाहिए, तो शादी से पहले सेक्स करने से आपको क्या प्रभावित होगा? या, अगर आपने हमेशा सोचा है कि आपका पहला व्यक्ति किसी ऐसे व्यक्ति के साथ होना चाहिए, जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप किसी के साथ यौन संबंध रखने के लिए आपको किस तरह प्रभावित करेंगे?
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 3
    3
    सेक्स, एसटीआई और गर्भावस्था के बारे में अपने प्रश्नों को पहचानें आपकी यौन गतिविधि के परिणामस्वरूप एसटीआई प्राप्त करने या गर्भवती होने की संभावना कम करने के लिए, सेक्स के बारे में आपके प्रश्नों के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। उन सवालों की पहचान करने से आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपको और अधिक जानने की क्या आवश्यकता है।
  • अपने प्रश्नों के बारे में विश्वसनीय दोस्त या वयस्क से बात करने की कोशिश करें अगर आप सेक्स के बारे में किसी से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उत्तर पाने के लिए हमेशा इंटरनेट पर जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें कि आप अपने साथी को कितनी अच्छी तरह जानते हैं और उसका भरोसा करते हैं। सेक्स एक अंतरंग अधिनियम है, इसलिए यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि जिस व्यक्ति के साथ आप यौन संबंध रखने वाले हैं, वह कोई है जिसे आप जानते हैं और बहुत विश्वास करते हैं। यदि आप अपने साथी को नहीं जानते या उस पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ इतना बड़ा काम करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है आपके द्वारा पूछे जा सकने वाले कुछ प्रश्न इस प्रकार हैं:
  • क्या आप अपने साथी पर भरोसा करते हैं? आपको यह आश्वस्त होना चाहिए कि आपका साथी कम से कम अच्छा व्यक्ति है, यह आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा या अपमानित नहीं करेगा। यह जानना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसकी गणना करने का एक तरीका है: यदि आप अपने किसी भी निजी या गुप्त विचार पर भरोसा नहीं करेंगे, तो शायद यह बेहतर होगा कि वे बिस्तर पर न जाएं
  • क्या आपका रिश्ता सेक्स में शामिल करने के लिए पर्याप्त परिपक्व है? यदि आपके साथी के साथ अधिकतर बातचीत सतही चीज़ों पर केंद्रित होती है, तो सेक्स शुरू करना बुरा विचार हो सकता है। यदि, दूसरी तरफ, आपको लगता है कि एक दूसरे के बढ़ने और एक दूसरे के रूप में सुधार करने में मदद करते हैं, तो आप वरिष्ठ नागरिकों के पास जा सकते हैं।
  • क्या आप अपने साथी के साथ सेक्स के बारे में बात कर सकते हैं? सोचें कि क्या आप अपने साथी के साथ बात कर सकते हैं या गर्भ निरोधकों, एसटीआई, मूल शरीर रचना विज्ञान और कामुकता से संबंधित अन्य मुद्दों जैसे मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। यदि आप सेक्स करने से पहले अपने साथी के साथ सहज चैट नहीं कर सकते, तो फिर से पुनर्विचार करें कि क्या यह सही निर्णय है।
  • क्या आप अपने साथी के विश्वासों का उल्लंघन करेंगे? अपने विश्वासों और मूल्यों को ध्यान में रखने के अलावा, अपने साथी के विश्वासों पर भी विचार करें अगर आप को आपके साथ यौन संबंध रखने के लिए अस्वीकृति या सजा मिल सकती है, तो थोड़ी देर इंतजार करना बेहतर होगा।
  • क्या आप उस व्यक्ति के साथ सोए होने के बाद शर्मिंदा महसूस करेंगे? यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन भविष्य में कुछ सालों को सोचने की कोशिश करें। यदि आप उस व्यक्ति से डेटिंग नहीं कर रहे थे, तो क्या आप इसका वर्णन करने या अपने भविष्य के साझेदारों के बारे में वर्णन करने के लिए शर्मिंदा होंगे? यदि जवाब "हाँ" या "हो सकता है", तो कुछ बेहतर के लिए प्रतीक्षा करें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि क्या आपकी सहमति देने के लिए यह कानूनी है सहमति की आयु देश से भिन्न होती है, इसलिए हम आपको यह सुनिश्चित करने की अनुशंसा करते हैं कि आप यह निर्णय लेते हैं कि यह निर्णय लेने से पहले यौन संबंध रखने के लिए उम्र क्या है। याद रखें कि यदि आप अपनी सहमति देते हैं, अगर आपकी सहमति की उम्र नहीं है, तो आपका साथी संकट में पड़ सकता है। यदि आपका साथी सहमति की उम्र तक नहीं पहुंचता है, तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कुछ देशों में यह किसी व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने के लिए 16 साल की उम्र के लिए गैरकानूनी हो सकता है जो 18 वर्ष का है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 6
    6
    उन बातों को ध्यान में रखें जिनसे आपके साथी ने आपको बताया है। यदि आप चीजों के लिए यौन संबंध रखने के बारे में सोच रहे हैं जो आपके साथी ने आपको बताया है, तो शायद आपको उनके शब्दों का मूल्यांकन करना चाहिए। कुछ आपको झूठ बोलने या आपको समझाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ सबसे आम वाक्यांशों में से कुछ अपने भागीदारों से यह बताने के लिए कहते हैं कि वे सेक्स करने के लिए सहमत हैं:
  • "यदि आप वास्तव में मुझसे प्यार करते हैं, तो आप मेरे साथ यौन संबंध रखते होंगे।"
  • "हर कोई हमारे अलावा रिश्तों है।"
  • "मैं नाजुक होने का वादा करता हूँ और आप इसे पसंद करेंगे।"
  • "कुछ बिंदु पर आपको यह करना होगा क्यों नहीं अब? "
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 7
    7
    इस बारे में सोचें कि आपके सहकर्मियों ने आपको क्या बताया है सहकर्मी यौन सक्रिय होने के फैसले में भी प्रभावशाली हो सकते हैं लेकिन उन चीज़ों के लिए निर्णय लेने के लिए जो साथी का कहना उचित नहीं है। इस बात को ध्यान में रखें कि आपके सहकर्मियों ने आपको क्या बताया है जो आपके फैसले को प्रभावित कर सकता है। इनमें से कुछ सबसे आम वाक्यांश हैं:
  • "क्या आप अभी भी कुंवारी हैं?"
  • "जब से मैं 12 थी, तब से मैं यौन सक्रिय था।"
  • "आप समझ नहीं पाएंगे, क्योंकि आपने कभी सेक्स नहीं किया है।"
  • "सेक्स दुनिया में सबसे अच्छा है आप वास्तव में इसे याद कर रहे हैं। "
  • भाग 2

    सेक्स के बारे में बात करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 8
    1
    अपने साथी से बात करें अपनी भावनाओं पर विचार करने और अपने प्रभावों का मूल्यांकन करने के लिए समय निकालने के बाद, आप अभी भी निश्चित नहीं होंगे। लेकिन अगर आप तैयार होने का फैसला करते हैं और यह महसूस नहीं करते कि आप अपने साथी या अपने दोस्तों के दबाव के कारण ऐसा कर रहे हैं, तो अपने साथी को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • उसे कहने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए: "मुझे लगता है कि मैं सेक्स करना शुरू करने के लिए तैयार हूं। आप क्या सोचते हैं? "
    • याद रखें कि अगर आप तैयार महसूस करते हैं, तो आपका साथी भी ऐसा महसूस नहीं करेगा। यदि वह आपको बताता है कि वह तैयार नहीं है, तो वह अपने निर्णय का सम्मान करता है
  • Video: महिला इसलिए बनाती है गैर-मर्द से संबंध - Why Women Make Relationship With Other Men

    छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 9
    2

    Video: लड़की को सेक्स के लिए राजी कैसे करे , Ladki ko was main karne ke tarike

    अपने साथी के बारे में अपने यौन इतिहास से पूछें अगर वह भी सेक्स शुरू करने के लिए तैयार है, तो आपको उसके यौन इतिहास के बारे में पूछना चाहिए। अपने आप को बचाने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके पास कितने यौन साथी हैं और अगर आपने कभी यौन संचरित संक्रमण (एसटीआई) किया है
  • आप कह सकते हैं: "मैं समझता हूं कि आप मुझसे बात करने के लिए थोड़ा सा परेशान करते हैं, लेकिन मैं आपके यौन इतिहास के बारे में अधिक जानना चाहता हूं। क्या आपने कभी सेक्स किया है? यदि हां, तो कितने लोगों के साथ? क्या आपने कभी एसटीआई किया है? "
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 10
    3
    इस बारे में बात करें कि वे गंभीर परिणामों से कैसे निपटेंगे। किसी के साथ यौन संबंध शुरू करने से पहले, यह सोचना महत्वपूर्ण है कि वे गर्भवती या संक्रमण जैसे संभावित गंभीर परिणामों से कैसे निपटेंगे क्या आप दोनों के स्वास्थ्य प्रदाता हैं या पता है कि इलाज के लिए किस अस्पताल जाना है? क्या वे किसी यौन संबंध के हिस्से के रूप में गर्भावस्था या संक्रमित होने के जोखिम को स्वीकार करने को तैयार हैं? सावधानी से सेक्स के संभावित परिणामों पर विचार करें और आप उनके साथ क्या करेंगे।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 11
    4
    अपनी इच्छाओं और अपेक्षाएं साझा करें सेक्स के संभावित नकारात्मक परिणामों को ध्यान में रखते हुए, अपनी इच्छाओं और उम्मीदों के बारे में बात करने के लिए समय निकालें। उसे बताएं कि आप अनुभव कैसे चाहते हैं, पहली बार और लगातार वाले अपने साथी से पूछें कि आपके पास क्या अपेक्षाएं हैं
  • उदाहरण के लिए, क्या आपके पास निश्चित स्थिति या अन्य चीजें हैं जो आप सेक्स के दौरान कोशिश करना चाहते हैं? क्या आप रिश्ते के बाद बिस्तर में अपने साथी के साथ गड़बड़ करना चाहते हैं? क्या आप अपने साथी के साथ एक मोनोग्रामस रिश्ते चाहते हैं?



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 12
    5
    एक योजना को सुरक्षित रखें सेक्स करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि वे गर्भावस्था और संक्रमण से खुद को बचाने के लिए क्या करने जा रहे हैं। अपने विकल्पों के बारे में जानने के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें या अस्पताल जाना। कई अस्पताल सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देने के लिए निशुल्क कंडोम प्रदान करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको यह तय करना होगा कि क्या आप केवल कंडोम का उपयोग करने जा रहे हैं या यदि आप गर्भ निरोधकों पर भी निर्भर हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 13
    6
    किसी के बारे में बात करने पर विचार करें जो आपकी परवाह करता है अपनी चिंताओं को अपने साथी के साथ साझा करने के बाद भी, आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं जो आपके बारे में परवाह करता है और सुनिश्चित करें कि आप सही फैसला करें। यदि आप अपने माता-पिता से बात करना सहज महसूस करते हैं, तो यह एक अच्छी शुरुआत हो सकती है। अन्यथा, आप अपने चिकित्सक, स्कूल परामर्शदाता, पादरी, बड़े भाई या मित्र से बात कर सकते हैं।
  • प्रत्यक्ष रहें और कहते हैं, उदाहरण के लिए: "मैं यौन सक्रिय होने के विचार पर विचार कर रहा हूं। क्या आप मुझे कुछ सलाह दे सकते हैं? "
  • अध्ययन से पता चलता है कि जो लोग अपने दोस्तों के साथ सेक्स के बारे में बात कर सकते हैं, वे अपने सहयोगियों के साथ सुरक्षित सेक्स के बारे में अधिक बात कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपनी पहली बार का आनंद लें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 14
    1
    अपने आप को यौन संचारित संक्रमण से बचाने के लिए कंडोम लगाओ. एसटीआई से बचने का सबसे अच्छा तरीका यौन क्रियाकलाप में देरी या उससे बचने के लिए है। लेकिन अगर आप प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं, तो हर बार जब आप सेक्स करते हैं तो कंडोम का उपयोग करना सुनिश्चित करें। मिथक में विश्वास मत करो कि कोई भी गर्भवती हो या पहले यौन संभोग में एसटीआई का अनुबंध नहीं करता है। हां, किसी भी समय एसटीआई के साथ गर्भावस्था या संक्रमण हो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को सुरक्षित रखें यदि आप उन्हें हमेशा और सही तरीके से प्रयोग करते हैं, तो कंडोम एसटीआई को रोकने में बहुत प्रभावी हैं
    • यदि आपका साथी कंडोम के बारे में विरोध करता है, तो दबाव में न दें। इसे स्पष्ट करें कि आप यौन संबंध में रूचि नहीं रखते हैं, जब तक कि यह सुरक्षित न हो।
    • आप मानव पेपिलोमा वायरस (एचपीवी) के खिलाफ टीकाकरण के विचार पर भी विचार कर सकते हैं, जो एक विषाणु है जो जननांग मौसा और ग्रीवा कैंसर पैदा करता है। एचपीवी टीके के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें, जैसे गार्डसिल और सेराविक्स
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 15
    2
    एक ही समय में कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां इस्तेमाल करने पर विचार करें। जन्म नियंत्रण की गोलियाँ एसटीआई को नहीं रोकती हैं, लेकिन कंडोम के साथ संयोजन में वे अवांछित गर्भावस्था के जोखिम को और कम कर सकते हैं।
  • कंडोम गर्भावस्था के खिलाफ 82% प्रभावी हैं, जबकि गर्भनिरोधक गोलियां इसके खिलाफ 91% प्रभावी हैं। इसलिए, कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों का संयुक्त उपयोग गर्भावस्था की संभावना को कम कर सकता है, जबकि किसी भी संभावित एसटीआई से आपकी रक्षा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 16
    3
    रिलैक्स। पहली बार बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए इससे आपके शुरू होने से पहले कुछ तनाव-विरोधी व्यायाम करने में मदद मिल सकती है। सेक्स करने से पहले शांत होने के लिए लंबे, गहरे साँस लें याद रखें कि हर कोई पहली बार थोड़ा परेशान महसूस करता है, इसलिए ऐसा लगता है कि यह असामान्य नहीं है।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 17
    4
    अपना समय ले लो सेक्स के मजाक का हिस्सा पूर्वकथा और रोमांस में है। अपना समय ले लो और पल का आनंद लें ऐसा न करें कि यह एक दौड़ है जिसे आपको खत्म करना है बस अपना समय ले लो और अनुभव का आनंद लें रोमांटिक मनोदशा लगाने के लिए, आप नरम संगीत खेल सकते हैं, रोशनी को बंद कर सकते हैं और शुरू करने से पहले कुछ समय तक बात कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 18
    5
    अपने साथी को बताएं यदि आप असुविधाजनक हैं अगर आप किसी बिंदु पर अनुभव का आनंद नहीं लेते हैं, तो आपको अपने साथी को बताना चाहिए। इसके अलावा, यदि आपका साथी आपको कुछ बिंदु पर रोकने के लिए कहता है, तो आपको रोकना चाहिए कभी-कभी, सेक्स पहली बार दर्दनाक हो सकता है, जो सामान्य है। लेकिन अगर आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो दूत को यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अपनी स्थिति बदल सकते हैं या बाद में इसे करने का फैसला कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 1 9
    6
    स्वीकार करें कि पहली बार असुविधाजनक हो सकता है जबकि फिल्मों और टेलीविज़न शो सेक्स को रोमांटिक और ग्लैमरस अनुभव के रूप में, यह वास्तव में बहुत असहज हो सकता है विशेष रूप से पहली बार, इस तथ्य के लिए कि यह पूरी तरह से नया अनुभव है बस याद रखें कि असुविधा सामान्य है और आपको शर्म महसूस नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 20
    7
    ध्यान रखें कि आप पहली बार अपनी भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। जब सेक्स समाप्त हो जाता है और आपके पास अनुभव करने और उसे संसाधित करने का समय है, तो आप कुछ नई भावनाओं को महसूस करना शुरू कर सकते हैं। पहले यौन अनुभव के बाद अजीब महसूस करना सामान्य है। यदि आपको इन भावनाओं से निपटने में परेशानी होती है, तो इस बारे में किसी के साथ बात करें, उदाहरण के लिए, आपके माता-पिता, एक सलाहकार या करीबी दोस्त
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 21
    8
    किसी के साथ शारीरिक संबंध रखने के अन्य तरीकों को ध्यान में रखें हाथ पकड़े हुए और यौन संबंध रखने के बीच कई संभावित कदम हैं। यदि आपको लगता है कि रिश्ते बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं, तो अन्य अंतरंग कृत्यों के साथ धीमा होने की कोशिश करें जहां कोई सेक्स शामिल नहीं है, जैसे कि चुंबन, दुलहन और हग्स स्नेही रहें ताकि दोनों एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने कौमार्य को खोने से एक संतोषजनक और सकारात्मक संबंध का हिस्सा होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपको लगता है कि आप सही सहयोगी के साथ सही आयु हैं।
    • कभी भी किसी को दबाएं नहीं कल्पना करो कि ऐसा क्या होगा जैसे किसी ने आपको दबाव डाला
    • अगर आपको लगता है कि आप इसके बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो ऐसा मत करो। कोई जल्दी नहीं है

    चेतावनी

    • अपने देश में कानूनी सहमति की उम्र जानें लगभग सभी लैटिन अमेरिकी देशों में, सहमति की उम्र 18 साल है। अगर पार्टियों में से एक नाबालिग है और दूसरी पार्टी पुरानी है, तो आप कानून के अनुसार उल्लंघन का आरोप लगा सकते हैं।
    • किसी को भी आपको सेक्स करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए। यदि आप का बलात्कार किया गया है, आपातकालीन सेवाएं कॉल करें और तुरंत अस्पताल या बलात्कार केंद्र जाना!
    • अगर आप अपमानजनक संबंध में हैं तो सेक्स करने पर कभी विचार न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com