ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि संबंध खत्म हो गया है या नहीं

निश्चित रूप से आपने महसूस किया है कि आपका रिश्ता ऐसा नहीं है जो इसे इस्तेमाल करता था आप अपने पेट में तितलियों को महसूस करने से डरते हुए चले गए हैं जब कोई दरवाजे के माध्यम से आता है। यह स्वीकार करना कठिन है कि आपका रिश्ता खत्म हो सकता है, लेकिन एक बेकार और दुखी रिश्ते को समाप्त करना महत्वपूर्ण है। यह सोचना संभव है कि आपका रिश्ते केवल एक बुरे समय से गुजर रहा है, और शायद यह है, लेकिन ऐसे प्रमुख संकेत हैं जो संकेत देते हैं कि यह आपके संबंधों को खत्म करने का समय है।

चरणों

भाग 1

विश्लेषण करें कि वे एक-दूसरे के साथ संवाद कैसे करते हैं
रिश्ते खत्म हो जाने के चरण 1 के बारे में जानें
1
रिकॉर्ड करें कि आप अपने साथी के साथ कितनी बार लड़ाई करते हैं समस्याओं का संचार और समाधान करने के लिए लड़ना एक स्वस्थ और उपयोगी तरीका हो सकता है हालांकि, अनावश्यक रूप से लड़ने और आपके साथ अपना समय बिताते हुए एक ऐसा संकेत हो सकता है कि आपका रिश्ता समाप्त हो रहा है।
  • महत्वहीन चीजों पर झगड़े होने के कारण जागृत हो सकता है या आक्रामकता का एक रूप हो सकता है, और यह अंत का संकेत हो सकता है।
  • चर्चा को समाप्त करने के लिए गुस्सा, चिड़चिड़ाना या परेशान महसूस करना, और समस्या को हल करने के लिए तैयार न होने के संकेत हैं कि आपका संबंध विफल हो जाएगा।
  • रिश्ते के ऊपर कदम 2 पर पता है कि शीर्षक छवि
    2
    देखें कि वे अपनी भावनाओं के बारे में कितनी बार बात करते हैं रिश्ते के लिए एक बड़ी बाधा आपकी स्वयं की जरूरतों और भावनाओं को व्यक्त करना है, और अपने साथी की आवश्यकताओं और भावनाओं को समझना है। अगर आपको लगता है कि आपका साथी आपकी भावनाओं को नहीं समझता है और आपको नहीं पता कि उस व्यक्ति को क्या लगता है, तो आपका रिश्ता शायद सबसे अच्छा नहीं है
  • संचार की कमी छोटी चीज़ों के साथ शुरू हो सकती है जैसे कि वे अपने दिन में नहीं जानते थे हालांकि, जब वे दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को पूरी तरह से अनदेखा करना शुरू कर देते हैं, तो यह बढ़ सकता है
  • अगर आपको पता है कि आप अपने साथी को नहीं सुनते हैं या आपका साथी जब बोलता है, तो वह आपकी बात नहीं सुनता है, तो वे कुशलता से संवाद नहीं कर रहे हैं, इसलिए समस्याएं आ रही हैं।
  • रिश्ते के ऊपर कदम 3 पता है कि शीर्षक छवि

    Video: कौनसे महीने से और कैसे जान सकते है कि पेट में लड़का है या लड़की – Right Time to Know Baby Gender

    3
    देखो कि कैसे वे अपने भविष्य के बारे में बात करते हैं। भविष्य में आप और आपके साथी के लिए क्या इंतजार कर रहे हैं, इस पर चर्चा करने से इनकार कर रहे हैं कि इस तथ्य से निपटने से बचने के लिए एक तकनीक हो सकती है कि आप अपने साथी के साथ लंबे समय तक नहीं सोच सकते। इसका यह भी मतलब हो सकता है कि आप अपने पक्ष द्वारा उसके साथ भविष्य की कल्पना नहीं कर सकते, जो एक संकेत है कि यह समय जाने के लिए समय है।
  • अगर आपने कभी शादी नहीं की है या बच्चों के होने की बात नहीं की है, तो आपको इस संभावना पर विचार करना पड़ सकता है कि वह व्यक्ति आपके लिए नहीं है
  • यदि आप किसी मित्र के शादी के निमंत्रण के जवाब में देर कर चुके हैं, एक साथ छुट्टी की योजना बना रहे हैं या छुट्टियों को एक साथ बिताते हुए, क्योंकि आपको नहीं पता है कि रिश्ते उस समय तक चले जाएंगे, तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है ।
  • रिस्पॉन्सेशन ओवर स्टेप 4 के बारे में जानें
    4
    आपके साथी के साथ मौखिक स्नेह के स्तर पर विचार करें। एक संबंध के विकास और बनाए रखने में प्रेमपूर्ण संचार एक महत्वपूर्ण आधार है। जब प्रेम रोक के मौखिक अभिव्यक्ति, यह एक संकेत हो सकता है कि आप कुछ अच्छा कहने में असमर्थ हैं या आप कुछ भी अच्छा नहीं कहना चाहते हैं मौखिक स्नेह और संचार का अभाव एक लाल झंडा है जो किसी रिश्ते के अंत का संकेत करता है।
  • प्रशंसा की कमी, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" मौखिक रूप से, और नोट्स और यादृच्छिक प्यार पाठ संदेश के एक संकेत भी है कि रिश्ते परेशानी में है
  • रिश्ते के ऊपर कदम 5 पता है कि शीर्षक छवि
    5
    ध्यान दें कि जिस तरह से आप दूसरों के सामने अपने साथी के बारे में बात करते हैं स्वस्थ रिश्ते में लोग दूसरों के साथ अपने भागीदारों के सकारात्मक गुणों को साझा करने के लिए खुश हैं। जब आप अपने दोस्तों के सामने अपने साथी की बुरी तरह से बोलते हैं, तो यह रिश्ते में पीड़ा का संकेत है। अपने साथी के बारे में नकारात्मक तरीके से बात करना, सम्मान का नुकसान दर्शाता है और संभवतः आपके रिश्ते में बड़ी समस्या का संकेत करता है
  • आपके रिश्ते की समस्याओं के बारे में एक करीबी दोस्त से बात करने और अपने दोस्तों से कहने में अंतर है कि आप अपने साथी से थका हुआ या नाखुश महसूस करते हैं। लेकिन अगर आप अक्सर अपने रिश्ते की समस्याओं के साथ एक करीबी दोस्त पर भरोसा करते हैं, तो यह संबंधों को समाप्त करने का समय है।
  • भाग 2

    अपने साथी के प्रति अपने विचारों और भावनाओं पर गौर करें
    रिश्ते खत्म होने के बाद पता करें कि छवि का शीर्षक है 6
    1
    आपके साथी के सामने भावना के स्तर को पहचानें। यह संभव है कि आपके साथी ने आपके पेट में तितलियों का उत्पादन किया है, लेकिन अब जब आप आस-पास होते हैं तो आप इतने उत्साहित नहीं होते हैं यदि आप अपने साथी के साथ हैं, या यहां तक ​​कि उस व्यक्ति को देखने या देखने के विचार से ऊब होने पर आपको लगातार ऊब महसूस होता है, तो यह संभव है कि आपका दिल अब उस रिश्ते में नहीं है।
    • आपका रिश्ते हर समय रोमांचक नहीं होगा, लेकिन आपको एक निश्चित स्तर की भावना महसूस करनी चाहिए कि आपका साथी रात में घर आता है या वे किसी तिथि पर बाहर जाते हैं।
  • रिश्ते के ऊपर कदम 7 पता है कि शीर्षक छवि
    2
    अपने साथी के प्रति अपने यौन आकर्षण का मूल्यांकन करें पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए विशेष रूप से एक रिश्ते के पहले सात वर्षों में शारीरिक आकर्षण महत्वपूर्ण है यह संभव है कि आपके बीच में शारीरिक आकर्षण पहली बात थी जो आपको एक साथ बुलाया। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आप इसे अनदेखा करते हैं, या अपने साथी द्वारा नाराज़ या अस्वीकार भी महसूस करते हैं, तो आपके रिश्ते को एक लंबी यात्रा नहीं होगी।
  • रिश्ते के ऊपर कदम 8 पता है कि शीर्षक छवि
    3



    अपने साथी के बिना अपने भविष्य की कल्पना करो अपने भविष्य के लिए अपनी सभी आशाओं और सपनों को विज़ुअलाइज़ करें, और देखें कि क्या आपके साझेदार आपके पास खड़े हैं, जब आप उन सपने को सच करते हैं एक भविष्य की कल्पना करें जो आपके साथी या उस व्यक्ति के बिना आसान होगा, जिसमें वह व्यक्ति नहीं है, यह एक संकेत है कि आपका संबंध असफल हो रहा है।
  • रिश्ते के ऊपर चरण 9 के बारे में जानें
    4
    निर्धारित करें कि क्या उनके पास अभी भी समान हित और लक्ष्यों हैं यह संभव है कि जब वे पहली बार मिले, तो उनके बीच बहुत अधिक समानता थी, लेकिन आपको यह महसूस हो सकता है कि वे समान लक्ष्यों, रुचियों, विश्वासों, दूसरों के बीच साझा नहीं करते हैं। जैसा कि उनके रिश्ते प्रगति हुए, दोनों अधिक परिपक्व व्यक्तियों के रूप में उभर आए और परिणामस्वरूप, उनके लक्ष्यों और आदर्शों में अलग-अलग रूप से वृद्धि हो सकती थी। यह निर्धारित करने में कुछ समय लें कि क्या आप और आपके साथी एक ही पृष्ठ पर हैं और यदि उनके समान लक्ष्य हैं
  • सीमित या असहनीय वार्तालाप, या पेशेवर लक्ष्यों और व्यक्तिगत विश्वासों पर सहमत होने की अक्षमता यह एक संकेत है कि वे अब जीवन में सामान्य लक्ष्यों को साझा नहीं करते हैं।
  • रिश्ते में यह पूरी तरह से स्वस्थ है कि आपके अपने लक्ष्यों और हितों को स्वतंत्र रूप से रखें समस्या तब शुरू होती है जब आपके मूल्यों और विश्वासों को अंतर करना शुरू हो जाता है और आपको साझा करने के लिए कुछ भी नहीं मिल सकता है।
  • भाग 3

    अपने रिश्ते के वातावरण का मूल्यांकन करें
    रिश्ते के ऊपर कदम 10 पता है कि शीर्षक छवि
    1
    आपके यौन जीवन की आवृत्ति और जुनून का मूल्यांकन करें यदि आप लंबे समय से सूखे की अवधि में हैं और यौन इच्छाओं को महसूस नहीं करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपके रिश्ते में बड़ी समस्याएं हैं।
    • याद करने की कोशिश करें कि आखिरी बार जब उन्होंने सेक्स किया था और अगर उन्होंने यह किया था तो यह उनकी टु-सूची सूची में चिह्नित करने के लिए किया था। इसके अलावा, याद रखें कि आपको ऐसा करने में भी संतुष्टि या खुशी महसूस हुई है। अगर यह पहले से बहुत समय हो चुका है और यह एक काम के लिए अधिक है, तो रिश्ते की संभावना आखिरी नहीं होगी।
    • यह देखने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं कि क्या आपकी कम यौन इच्छा, यदि कोई महिला गर्भावस्था या रजोनिवृत्ति के हार्मोनल असंतुलन के कारण होती है। यदि आप एक आदमी हैं, तो यह देखने के लिए करें कि यह टेस्टोस्टेरोन के निम्न स्तर की वजह से है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि संबंध 11 से अधिक है
    2
    आपके बीच निष्ठा का मूल्यांकन करें बेवफाई एक रिश्ते को नष्ट कर सकती है क्योंकि इससे विश्वास और वफादारी टूट जाती है, जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। बेवफाई से बचने के लिए संभव है, लेकिन यदि यह आप में से किसी एक या दोनों के हिस्से पर नियमित हो जाता है, तो यह संबंध समाप्त करने का समय है।
  • जब तक उन्होंने यह स्थापित नहीं किया है कि उनके पास खुले संबंध हैं, तो एक बेवफाई पर काबू पाने के लिए मुश्किल है। जब आप में से एक या दोनों काफिरों को नियमित रूप से मिलता है, और यह कुछ लगभग उम्मीद और स्वीकार्य हो जाता है, तो आपका रिश्ता समाप्त हो रहा है
  • छेड़खानी आपके इरादे पर निर्भर करता है, बेवफाई का एक रूप है यदि आप बार-बार इश्कबाजी करते हैं क्योंकि आप उस व्यक्ति के साथ स्नेह या सपने की तलाश में हैं, तो आप अपने साथी पर भावनात्मक रूप से धोखाधड़ी कर रहे हैं और आपको यह पता लगाना होगा कि क्यों
  • रिश्ते के ऊपर कदम 12 जानने के लिए शीर्षक छवि
    3
    जांच कैसे आपके साथी अपने जीवन में सुधार? जैसा कि आप अपने दोस्तों को सकारात्मक तौर पर सकारात्मकता से घिरे रहने के लिए चुना जाना चाहिए, आपके संबंध को अपने जीवन को बढ़ाना और सुधारना चाहिए। यदि आप अपने साथी द्वारा नियंत्रित या अभिभूत महसूस करते हैं और आपको लगता है कि वह व्यक्ति आपकी जिंदगी में सुधार नहीं कर रहा है, तो आपको दृढ़ता से चीजों को समाप्त करने पर विचार करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि संबंध 13 से अधिक है

    Video: क्या आप जियो नेटवर्क सिग्नल की समस्या का सामना कर रहे हैं इस वीडियो को देखें, छुटकारा पाएं || Jio

    4
    पहचानें कि आपके मित्र और परिवार आपके और आपके साथी के साथ समय बिताना कितनी बार चुनते हैं। आपके परिवार और दोस्तों वे हैं जो आपको सबसे अच्छा जानते हैं, और आप के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। अगर आपको लगता है कि वे आपके और आपके साथी के साथ समय बिताने से बचते हैं, तो आपका रिश्ता लंबे समय तक समाप्त नहीं होता है। अपने दोस्तों और परिवार के माध्यम से सहायता नेटवर्क होने पर आपके रिश्ते की गुणवत्ता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • परिवार और दोस्तों में अक्सर आपके साथी की उच्च अपेक्षाएं होती हैं, या उनके व्यक्तित्व के कारण आपके साथी के साथ संघर्ष हो सकता है गलत प्रभाव के परिणामस्वरूप, थोड़ी नापसंद को अलग करना महत्वपूर्ण है, एक सच्ची प्रतिपक्षता और इच्छा की कमी के साथ, अपने साथी को पसंद करने की कोशिश करना।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि संबंध 14 से अधिक है
    5
    यह विचार करें कि उनके जीवन का एक हिस्सा वे एक साथ बिताते हैं। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि वे एक रिश्ते में भी स्वतंत्र रहें, अगर उनका जीवन बिल्कुल मेल नहीं खाता है, तो वे मुसीबत में हैं। अगर आप हमेशा अपने दोस्तों और अपने साथी के साथ बाहर निकलते हैं, तो उनके दैनिक जीवन और दिनचर्या से अवगत नहीं होते हैं, सप्ताहांत की योजना को इसमें शामिल किए बिना या अपनी योजनाओं में शामिल करने के लिए कोई प्रयास नहीं करते हैं, तो आपका संबंध समाप्त होने वाला है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वास्तव में कुछ समस्याओं के बावजूद अपने रिश्ते पर काम करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं! उन्हें एक रिश्ते सलाहकार या चिकित्सक की पेशेवर मदद की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर दोनों रिश्ते पर काम करने के लिए तैयार हैं, तो एक अच्छा मौका है कि वे मुश्किल समय के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप जानते हैं कि आपको अपने रिश्ते को खत्म करना होगा, लेकिन आप ऐसा करने की हिम्मत नहीं करते क्योंकि आप उस व्यक्ति के लिए खेद महसूस करते हैं जिस पर आप हैं या आपको नहीं लगता है कि आप किसी और को मिल सकते हैं, आप केवल दर्द को लंबा कर रहे हैं आप लोगों के भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते इसके अलावा, हर कोई इस बात के लिए ज़िम्मेदार है कि किस तरह एक गोलमाल के बाद अपनी ज़िंदगी का नेतृत्व करता है
    • एक बार जब आप समझते हैं कि आपका रिश्ता खत्म हो रहा है, तो आपको तुरंत समाप्त करना चाहिए। हालांकि यह दर्दनाक होगा, जितनी जल्दी आप इसे करते हैं, बेहतर आपको लगता है और जितनी जल्दी आप आगे बढ़ सकते हैं।
    • इस लेख के सभी बिंदु एक विरोधाभासी और बेकार संबंधों को इंगित करते हैं, और यदि दोनों पक्ष इन पहलुओं पर एक साथ काम करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो सबसे स्वस्थ बात यह है कि जल्द से जल्द रिश्ते को समाप्त करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com