ekterya.com

कैसे जानती है कि अगर आप अभी भी किसी से प्यार करते हैं

रिश्ते में, कई बार ऐसा समय आता है जब, किसी भी कारण से, अपनी भावनाओं को पुन: विश्लेषण करने के लिए मजबूर किया जाता है। शायद आप लंबे संबंध में हैं और आप सोचते हैं कि आपकी भावनाओं में बदलाव हो सकता है या गायब हो सकता है। हो सकता है कि आपने पहले से ही अपने रिश्ते को समाप्त कर लिया है, लेकिन आप अपने फैसले पर संदेह कर रहे हैं क्या आप अभी भी उस व्यक्ति से प्यार करते हैं? प्यार हमेशा एक सफ़ेद या काले चक्कर के बारे में नहीं होता है, इसलिए जब आप एक ग्रे क्षेत्र में फंस रहे हैं तो आपकी भावनाओं को समझना कठिन हो सकता है।

चरणों

भाग 1

अपने मौजूदा रिश्ते का मूल्यांकन करें
छवि का शीर्षक है अगर आप अभी भी प्यार कोई कदम 3
1
जब आप अपनी भावनाओं पर सवाल उठाते हैं भावनाओं को रातोंरात बदलना नहीं है। यह शायद आपको प्यार में गिरने और अपने साथी के साथ एक समर्पित संबंध स्थापित करने का कुछ समय ले गया। अपनी भावनाओं की व्याख्या करने के लिए खुद को पर्याप्त समय दें, क्योंकि यदि आप बहुत तेज़ काम करते हैं, तो आप अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपने सभी भावनाओं को खोजने के लिए थोड़े समय के लिए दोषी महसूस न करें सब कुछ हल करने की जल्दी मत करो।
  • विचार करें कि जब आप अपनी भावनाओं पर सवाल उठाते हैं तो क्या हो रहा है। क्या आपके जीवन में अन्य कारक बदले? शायद आप एक नई नौकरी शुरू कर दिया और आप लगातार समाप्त हो रहे हैं शायद कुछ पारिवारिक समस्याएं रिश्ते में तनाव पैदा कर रही हैं। सुनिश्चित करें कि आप यह मानते हैं कि आपके रिश्ते के बारे में आपकी उदासीनता या भ्रम की स्थिति आपके साथी के प्रति भावनाओं की बजाय, प्राकृतिक अप और जीवन के नीचे की ओर से होती है।
  • 2

    Video: मोबाइल के तीन बटन का राज कोई नहीं जानता जल्दी देखो वरना पछताओगे| Mobile button secret trick

    अपने साथी के प्रति अपने कार्यों का मूल्यांकन करें आपके धैर्य और भौतिक आकर्षण के स्तरों की तरह बातें करें क्या हाल ही में आप अक्सर अपने साथी को अचानक और परेशानी से बात कर रहे हैं? क्या शारीरिक अंतरंगता में आपकी रुचि में कमी आई है? हो सकता है कि आपने अपने साथी से ज्यादा जगहों की ज़रूरत दूर कर ली है। ये निश्चित रूप से चेतावनी के संकेत हैं। हनीमून चरण समाप्त होने पर रिश्ते थोड़ा सा शांत करने के लिए सामान्य है - हालांकि, यह फ्रीज नहीं होना चाहिए!
  • आवृत्ति का ध्यान रखें जिसके साथ आप अपने साथी की अग्रिमों को अस्वीकार करते हैं, आलोचना करते हैं, तो आप उसके साथ धैर्य खो देते हैं और इतने पर। अगर आपको लगता है कि आप इन बातों को अधिक बार कर रहे हैं, तो संभव है कि आप अपने रिश्ते को एक कठिन और ईमानदार स्वरूप दे दें।
  • 3

    Video: क्या आप जानते हैं कि ये कितनी गहरी होती हैं जानिए - Life Care - Healthy jankari For Daily Life

    उस व्यक्ति के बिना भविष्य की कल्पना करो किसी भी प्रकार की निर्णायक कार्रवाई करने से पहले यह करना आवश्यक है। जब आप एक आदर्श दुनिया में अपने भविष्य के बारे में सोचते हैं, तो क्या इस व्यक्ति का हिस्सा है? कभी-कभी हम अपने प्रियजनों को दी जाती है, भले ही वे हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हों। हमें नहीं पता है कि उसकी अनुपस्थिति हमारी दुनिया को टूट जाएगी क्योंकि हम इसे जानते हैं। अपने साथ पूरी तरह ईमानदार रहें जब आप उस व्यक्ति के बिना अपने आप को चलने की कल्पना करें: क्या आपका जीवन पीड़ित होगा या खिलना होगा?
  • कोई भी टूटना मुश्किल है क्योंकि इसका अर्थ है कि आपका आराम क्षेत्र छोड़ना और उस व्यक्ति को खोना जो एक बार आपके लिए मायने रखता है। हालांकि, शुरुआती असुविधा के बाद जीवन की कल्पना करें, क्या आप अपने दम पर खुश होंगे? क्या आप किसी अन्य व्यक्ति से खुश होंगे?
  • पहचानें कि किसी के साथ सहज महसूस करने का मतलब यह नहीं है कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं।
  • भाग 2

    पिछले संबंधों की समीक्षा करें
    1
    याद रखें कि रिश्ते को समाप्त क्यों किया गया। अगर आपका रिश्ता खत्म हो गया है और आपको आश्चर्य है कि अगर आपका प्रेम अभी भी मौजूद है, तो याद रखें कि गोलमाल के कारण क्या हुआ। पीछे देखना और पुराने रिश्ते को आदर्श बनाना आसान है, लेकिन वास्तविकता को अनदेखा न करें कभी-कभी लोग अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश किए बिना बहुत तेज़ी से हार जाते हैं हालांकि, कभी-कभी मौलिक समस्याएं होती हैं जिन्हें आसानी से हल नहीं किया जा सकता है।
    • यदि किसी व्यक्ति ने गलती की है, तो यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि क्या आप वास्तव में माफ कर सकते हैं और भूल सकते हैं। यदि आप अतीत की समस्याओं में फंस रहे हैं तो आप किसी के साथ भविष्य नहीं बना सकते हैं।
    • इसी तरह, यदि आपके रिश्ते में कुछ भी नहीं बदलेगा कोई भी बदल नहीं गया है यदि आपने अपने साथी के साथ संबंध समाप्त कर दिया है क्योंकि आप उस पर भरोसा नहीं करते, तो वह आपके विश्वास के योग्य हो जाए या आपको अधिक आश्वस्त होना चाहिए। अतीत की समस्या सिर्फ गायब नहीं होती है।
  • छवि शीर्षक, यदि आप अभी भी प्यार किसी को चरण 2
    2



    उस व्यक्ति के साथ होने के पेशेवरों और विपक्षों को मापें यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि जब आप उस व्यक्ति के साथ होते हैं और जब आप उनके साथ नहीं होते हैं तो आपकी गुणवत्ता की गुणवत्ता में बदलाव होता है। अगर वह व्यक्ति आपकी प्राथमिकता बन जाता है और आप काम पर अपना प्रदर्शन, अपने परिवार और आपकी व्यक्तिगत देखभाल के साथ अपने रिश्ते को छोड़ देते हैं, तो यह संभव है कि यह एक स्वस्थ संबंध नहीं है। हालांकि, यदि आप वास्तव में एक बेहतर व्यक्ति को महसूस करते हैं जब आप उसे होते हैं, तो वह ऐसा कुछ होता है जिसे आप समाप्त नहीं करना चाहते।
  • सब कुछ नीचे लिखें ताकि आप देख सकें कि क्या सकारात्मक चीजें नकारात्मक हैं वापस पकड़ मत करो!
  • 3
    अपनी प्रेरणाओं के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या आप उस व्यक्ति को वापस जाने के बारे में सोच रहे हैं क्योंकि आपको अकेला महसूस होता है? अकेलापन, हालांकि दर्दनाक और कमजोर पड़ने वाला, किसी के साथ होने का कोई कारण नहीं है ईर्ष्या एक और शक्तिशाली भावना है जो आपको एक पूर्व याद कर सकती है, लेकिन उस व्यक्ति को वापस लेने के लिए लड़ना नहीं है क्योंकि आप उसे किसी और के साथ नहीं देखना चाहते हैं। यह एक स्वस्थ और स्थायी संबंध का आधार नहीं है
  • यदि आप निश्चित रूप से यह कह सकते हैं कि अकेलापन, ईर्ष्या, उबाऊ या किसी अन्य सतही भावना का कारण यह नहीं है कि आप अपने रोमांस शुरू करने के बारे में क्या सोच रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति को अब भी प्यार कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपनी भावनाओं पर आधारित अधिनियम
    1

    Video: क्या आप जानते हैं लड़कियां क्यों पसंद करती हैं बैगन ? सच्चाई जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे !

    इस व्यक्ति से कुछ जगह ले लो समय लेने के लिए चीजें हैं जो आपको खुश करती हैं और कुछ भी जो आपको अपना मन साफ़ करने में मदद करेगी। अगर आपने पहले अपने साथी से ज्यादा समय नहीं बिताया है, तो यह जांचने का एक अच्छा मौका है कि उस व्यक्ति के बिना जीवन क्या होगा। यह आपको आराम करने और यह निर्धारित करने में भी मदद कर सकता है कि तनाव आपके रिश्ते के कारण हुआ था। अकेले ही समय आपके साझेदार के बिना कोई दबाव के बिना आपकी भावनाओं को सुलझाने में मदद नहीं कर सकता है, लेकिन यह आपको लिखने और तय करने का समय भी देगा कि कैसे आगे बढ़ें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप अभी भी प्यार किसी चरण 5
    2
    उस व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें, अगर यह उचित हो। यदि आप वर्तमान में किसी रिश्ते में हैं, तो अपने साथी के साथ बात करते समय स्पर्श का उपयोग करें। "I" के बजाय "I" के साथ अपनी वाक्यों को शुरू करें क्योंकि आप आरोप लगाना या हानिकारक ध्वनि नहीं करना चाहते हैं। इसके बजाय, चर्चा करें कि आपने रिश्ते में कैसे महसूस किया है। यदि, वर्तमान में, आप उस व्यक्ति के साथ संबंध में नहीं हैं, तो यह तय करें कि आपकी भावनाओं का संचार करना उचित है या नहीं। यह उचित नहीं हो सकता है कि यदि आपकी स्थिति आपकी भावनाओं पर खेलती है या आपके पास पहले से एक नया साथी है
  • एक बार जब आपने अपनी भावनाओं को व्यक्त करना शुरू कर दिया है, तो चीजें जटिल हो सकती हैं। ऐसा न करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि यह कुछ है जिसे संबोधित करने की आवश्यकता है।
  • कई बार, आपकी भावनाओं को लिखना आसान होता है, ताकि आप कहने की ज़रूरत को कह सकें। एक पत्र लिखना आपके वर्तमान या पूर्व साथी के साथ संवाद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप अभी भी प्यार किसी चरण 4

    Video: क्या आप जानते हैं कि क्यों सभी हवाई जहाज सफेद रंग के होते हैं? (Why are Airplanes Painted White?)

    3
    एक योजना चुनें और इसे छड़ी। दूसरे शब्दों में, उस भयानक भूरे रंग के क्षेत्र से बाहर निकलें यदि यह सब के बाद, एक साथ (या एक साथ फिर से) रहने का फैसला, तो दिल से यह करते हैं यदि आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं, तो इसे पूरी तरह से करें आपको जो भी चुनना चाहिए आपको पूरी तरह से प्रतिबद्ध होना चाहिए! यदि आप एक रिश्ते में हैं और फिर भी उसे लगातार संदेह करते हैं, तो आपका रिश्ता भुगतना होगा। आप दरवाज़े के बाहर पैर नहीं लगा सकते हैं और आशा कर सकते हैं कि प्रेम खिलना होगा। दूसरी ओर, यदि आप यह तय करते हैं कि आप व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं, तो आपको पूरी तरह से संबंध समाप्त करना चाहिए। आप एक नया और स्वतंत्र जीवन शुरू करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप पूछ रहे हैं कि "क्या होगा ... ...?"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com