ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या एक दोस्त रोमांटिक संबंध चाहता है

विपरीत सेक्स के दो दोस्तों के लिए यह एक दूसरे के साथ प्यार में गिरने के लिए बहुत आम है चीजों को आगे बढ़ाने के लिए, कई अध्ययनों से पता चला है कि पुरुष अक्सर अपने दोस्तों से ज्यादा आकर्षित होते हैं, महिलाओं की तुलना में अक्सर उनके दोस्तों से आकर्षित होते हैं। मैत्रीपूर्ण रिश्ते से विकसित होने वाले प्रेम संबंध बहुत फायदेमंद हो सकते हैं, हालांकि कई मामलों में यह दोस्ती से प्रेम करना मुश्किल है, खासकर अगर आप अपने दोस्त के साथ प्यार में पड़ गए और आपको नहीं पता कि वह आपके साथ मेल खाती है या नहीं।

चरणों

विधि 1

अपने आकर्षण के कुछ सूक्ष्म संकेतों पर ध्यान दें
छवि शीर्षक से बताएं कि एक महिला मित्र एक रोमांटिक रिश्ते चाहते हैं चरण 1
1
अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें यह जानने का सबसे उपयोगी तरीका है कि क्या आपका मित्र आपको आकर्षित कर रहा है। जब वे दूसरे दोस्तों के साथ मिलकर बाहर जाते हैं, तो क्या वह हमेशा तुम्हारे पास है? क्या आप अक्सर अपने पक्ष में बैठते हैं? क्या आप अपने अन्य दोस्तों की तुलना में अधिक बार स्पर्श करते हैं? यदि आप इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर देते हैं, तो यह बहुत संभव है कि आपका मित्र रोमांटिक रूप से आपके लिए आकर्षित हो। रुचि के संकेत करने वाले अन्य लक्षण हैं, इसलिए उसके साथ बात करते समय निम्नलिखित पर ध्यान दें:
  • अपने बालों को अक्सर स्पर्श करें
  • बहुत मुस्कान
  • वह अपने हाथों से बहुत कुछ पसंद करता है।
  • बैठो या अपने कंधों के साथ खड़े हो जाओ, अपनी नीला
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि एक महिला मित्र एक रोमांटिक रिश्ते चाहते हैं चरण 2

    Video: कही आपकी पत्नी तो नहीं दे रही है आपको धोखा , 30 कारणो से पता लगा ले Cheated Wife Cought

    2
    उनके व्यवहार में किसी भी बदलाव पर ध्यान दें। अगर वह आपकी ओर आकर्षित हो जाती है, तो उसका व्यवहार तब दिखाई देगा, जब वह आपके साथ है आप अधिक शर्मीली हो सकते हैं या आप के साथ बाहर जाना चाहते हैं। आप अपने पाठ संदेशों को त्वरित रूप से जवाब दे सकते हैं और आपको बार-बार कॉल कर सकते हैं। यदि आप देख रहे हैं कि वह अपने परिवार और उसके अतीत के बारे में बहुत कुछ बताती है, तो यह संभव है कि वह यह देखने का प्रयास कर रही है कि क्या आप उससे संबंधित हैं या यदि उनके साथ एक जोड़े के रूप में आपका अच्छा भविष्य है।
  • आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आपके इरादों को गलत समझना बहुत आसान है यदि वह आपके साथ अधिक समय बिताना चाहती है, तो जल्दबाजी में न करें। यद्यपि इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपके साथ एक प्रेम संबंध चाहते हैं, इसका यह भी मतलब हो सकता है कि वह आपकी दोस्ती का महत्व रखती है और उन संबंधों को मजबूत करना चाहता है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि क्या एक महिला मित्र एक रोमांटिक रिश्ते चाहते हैं चरण 3
    3
    अपनी आंख के संपर्क पर ध्यान दें यदि वह आपकी भावनाओं को मानने से डरता है, तो वह आपके साथ नज़र से संपर्क करने से बचेंगी यद्यपि यह आपके पास बहुत कुछ देखने की संभावना है, जब आप इसे महसूस नहीं करते हैं। यदि आप देखते हैं कि जब वह आपके साथ बोलती हैं, तो उसके विद्यार्थियों को लगातार फैलता है, वह आपके लिए काफी आकर्षित हो सकती है
  • छवि शीर्षक से बताएं कि एक महिला मित्र एक प्रेमपूर्ण रिश्ते चाहते हैं चरण 4
    4



    कुछ विशेष लक्षणों पर ध्यान दें, जो दर्शाते हैं कि आपका मित्र आपके साथ एक संबंध बनाना चाहता है। अगर वह लगातार आप की प्रशंसा करती है या उल्लेख करती है कि वह "किसी के साथ संबंध में होना चाहता है," तो वह आपके जैसा ही महसूस कर सकती है और पहले कदम उठाने के लिए बहुत परेशान है। अगर वह आपको बहुत ही महत्वपूर्ण घटनाओं के लिए आमंत्रित करता है और अपने दोस्तों के बाकी के साथ ऐसा नहीं करता है, तो यह एक बहुत महत्वपूर्ण संकेत है कि वह आपके साथ एक रिश्ता बनाना चाहता है ये घटनाएं आपके कार्यालय में एक पार्टी के रूप में उतने ही आसान हो सकती हैं जितनी कि आपके परिवार के सदस्यों को जानना ज़रूरी है
  • विधि 2

    अधिक सक्रिय भूमिका निभाएं
    छवि शीर्षक से बताएं कि क्या एक महिला मित्र एक प्रेमपूर्ण रिश्ते चाहता है चरण 5
    1
    वह थोड़ा सा उसके साथ छेड़खानी करता है और देखता है कि वह कैसे जवाब देता है। अगर छेड़खानी रिटर्न और भी तेज, यह बहुत संभावना है कि वह आपके में रूचि है हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह व्यवहार केवल आपके व्यक्तित्व का हिस्सा नहीं है कुछ लोग प्रणय द्वारा चुलबुला और चंचल हैं शायद वह हर किसी के साथ ऐसा व्यवहार करता है! दूसरी तरफ, यदि आप इश्कबाज नहीं लौटते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि आप अपने बारे में रोमांटिक कुछ नहीं महसूस करते हैं। यदि यह मामला है, तो किसी और के संबंध में देखने के लिए बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक बताएं कि एक महिला मित्र एक प्रेमपूर्ण रिश्ते चाहता है 6
    2
    अपने दोस्तों से बात करें हालांकि, पहले यह जान लें कि ये लोग गपशप नहीं हैं उनसे पूछें कि क्या आपके दोस्त की कोई रुचि है ध्यान रखें कि आपको ऐसा करने के लिए बहुत साहस की ज़रूरत होगी, लेकिन यह गंभीर निर्णय लेने से पहले आपके मित्र के बारे में पर्याप्त जानकारी प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि एक महिला मित्र एक रोमांटिक रिश्ते चाहता है
    3
    उसे सीधे पूछो एक बार और सभी के लिए अपनी भावनाओं की पुष्टि करने का यह एकमात्र तरीका है हालांकि, अगर वह वह आपके लिए कुछ भी महसूस नहीं करता है, स्थिति असहज हो जाएगी। इसके अलावा, उनके दोस्ती का रिश्ता अपर्याप्त क्षतिग्रस्त हो सकता है। यदि आप करीबी दोस्त नहीं हैं या यदि आपको लगभग यकीन है कि वह आपका साथी है, तो यह कदम उठाना बेहतर होगा। फिर भी, कई सालों से संदेह के साथ रहने के लिए इससे भी बदतर होगा। बातचीत को कम असुविधाजनक बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • कहकर बातचीत शुरू करें कि आपको अपनी छाती से कुछ बाहर निकलने की आवश्यकता है। उसे बताएं कि आप क्या पसंद करते हैं और उससे पूछें कि क्या उसे आपके जैसा लगता है। अगर क्षण असुविधाजनक है और उनकी प्रतिक्रिया को सुनें, तो भी माफी मांगें। यह कहने का एक अच्छा तरीका होगा: "हाल ही में कुछ मुझे परेशान कर रहा है यह कहने का कोई आसान तरीका नहीं है, लेकिन मैं आपको पसंद करता हूं। अगर मैं तुम्हें असुविधाजनक बना देता हूं तो मुझे वाकई अफसोस है, लेकिन मुझे यह जानना होगा कि क्या आप मुझे जैसा महसूस करते हैं। "
  • उस जगह पर ले जाएं जहां पास के लोग हैं लेकिन जहां कोई भी बातचीत में बाधा नहीं डाल सकता है इस प्रकार, वह आपके साथ प्रेमपूर्ण रिश्ते में होने के इच्छुक बिना हाँ कहने के लिए शांत और कम दबाव महसूस करेंगे। सबसे अच्छे स्थान पार्क, डॉक या कैफे और अपेक्षाकृत खाली रेस्तरां हैं
  • उसे याद रखें कि आप वास्तव में उसकी दोस्ती का मूल्यवान हैं यदि वह इसके बारे में बात करती है, तो बताएं कि आपकी भावनाएं पहले में प्लेटोनिक थे, लेकिन अब वे कुछ और हैं आपको उसे आश्वस्त करना चाहिए कि आपकी दोस्ती असली है और उसे अपनी प्रेमिका के लिए मजबूर करने के लिए कोई छलनी नहीं है
  • Video: आपके सोने के तरीके से पता चलता है की आप कैसे इंसान है....लडकिया जरुर देखे

    Video: Amitabh and Rekha’s Incomplete story II एक कहानी अमिताभ - रेखा की…

    युक्तियाँ

    • यह संभव है कि आपके मित्र को आपके लिए यौन आकर्षण लगता है और इन में से कुछ "लक्षण" दिखाता है, बिना रिश्ते में शामिल होना चाहते हैं।
    • पुरुषों के लिए फ्लर्टिंग द्वारा एक महिला के अनुकूल व्यवहार की व्याख्या करना बहुत आम है। उन्हें भ्रमित मत करो!
    • पुरुष अक्सर विपरीत लिंग के साथ अपने संबंधों की तीव्रता को अधिक महत्व देते हैं। आकर्षण से कुछ निश्चित लक्षणों का गलत अर्थ न समझें।
    • छेड़छाड़ की वजह से अस्पष्टता का लाभ उठाएं यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या दोस्ती में खतरे को लगाए बिना संभव रोमांस हो।
    • अपने दोस्त का सम्मान करें और उसे हेरफेर करने का प्रयास न करें। झूठ पर आधारित रिश्ते हमेशा विफल होते हैं, साथ ही आप दोस्ती तोड़ देंगे।
    • यदि वह आपके अनुरूप नहीं है तो उसे बुरा मत मानना यह एक दर्दनाक और असहज अनुभव है, लेकिन लगभग हर किसी के पास यह किसी बिंदु पर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com