ekterya.com

कैसे एक तलाकशुदा आदमी की तारीख को

निकास

एक आदमी के साथ तलाकशुदा यह अद्वितीय चुनौतियों के साथ आ सकता है यदि आप तलाकशुदा किसी में रुचि रखते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ आसानी से खुश रिश्ते उठा सकते हैं, जब तक आपके मन में कुछ चीजें हों। सबसे पहले, यह चीजों को धीरे-धीरे और स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने की अनुमति देता है। एक नव तलाक वाला व्यक्ति थोड़ा अधिक सतर्क हो सकता है अपनी भावनाओं को उस व्यक्ति के पूर्व के संबंध में नियंत्रित रखें पूरे रिश्ते में अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करने पर काम करें। जब यह परिवार और बच्चों की बात आती है, तो अपने प्रेमी को यह निर्णय लेना चाहिए कि बातचीत कब और कैसे होगी।

चरणों

भाग 1

रोमांस शुरू करें
छवि शीर्षक से एक तलाकशुदा आदमी चरण 1
1
प्रतिबद्धता के साथ कुछ समस्याओं का अनुमान। यह संभव है कि जो कोई पिछले साल तलाक के माध्यम से गया है वह गंभीर रिश्ते के लिए तैयार नहीं है। यदि आप किसी को अभी तक देख रहे हैं, तो यह आपके लिए एक समस्या नहीं होगी। हालांकि, यदि आप अधिक गंभीर रोमांस की उम्मीद कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रश्न में वह व्यक्ति रोमांटिक संबंधों में शामिल होने के लिए तैयार है।
  • अगर किसी ने हाल ही में तलाक दे दिया है, तो आप प्रतिबद्धता के बारे में थोड़ा संकोच महसूस कर सकते हैं। तलाकशुदा आदमी शुरुआत में आपकी कंपनी का आनंद ले सकता है, लेकिन चीजें गंभीर होने पर परेशान हो सकती हैं संभव है कि वह पुराने पैटर्न या गलतियों को दोहराते हुए डरता है। जब एक रिश्ते में प्रवेश करते हैं, तो ध्यान रखें कि भावनात्मक अंतरंगता एक समस्या हो सकती है।
  • इस संबंध में सोचें कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं क्या आप एक संभावित दीर्घकालिक साझेदार की तलाश कर रहे हैं? अगर ऐसा मामला है, तो यह संभव है कि प्रतिबद्धता की समस्या वाले कोई व्यक्ति आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। हालांकि, यदि आप अपने जीवन के उस चरण में हैं, जब आप गंभीर रोमांस में दिलचस्पी नहीं लेते हैं, तो यह संभव है कि प्रतिबद्धता का मुद्दा इतना महत्वपूर्ण नहीं है। आप कुछ आकस्मिक का पीछा अच्छा महसूस कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 2
    2
    चीजें जल्दी मत करो जब आप एक शादीशुदा व्यक्ति की तिथि रखते हैं, तो रिश्ते सामान्य से धीरे-धीरे प्रगति कर सकते हैं। रिश्ते के सामान्य लक्ष्य, जैसे कि माता-पिता को जानना और एक आधिकारिक लेबल देने से, धीमी गति से हो सकता है यहां तक ​​कि दोस्ताना तलाक भी दर्दनाक होते हैं, इसलिए तलाकशुदा व्यक्ति को संदेह हो सकता है।
  • समझें कि आपका साथी क्या चल रहा है। तलाक के दर्द के अलावा, आपके परिवार के सदस्यों से जांच की जा सकती है उदाहरण के लिए, आपके माता-पिता या भाई-बहन किसी नए साथी के अविश्वास को महसूस कर सकते हैं।
  • तलाकशुदा आदमी को चीजें धीरे-धीरे लेने की इच्छा के लिए यह असामान्य नहीं है। इस प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें। यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति को पसंद करते हैं, अंततः प्रतीक्षा इसके लायक होगी यदि आप निराश महसूस करते हैं, तो आप सभी कारणों के बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप रिश्ते के साथ क्यों आगे बढ़ते हैं। याद रखें कि आपको उस व्यक्ति को शुरू में क्यों आकर्षित किया गया था
  • छवि शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 3 तिथि
    3

    Video: जानिए वसुंधरा राजे ने अपने पति को तलाक क्यों दिया था.

    अपनी उम्मीदों को नियंत्रित रखें एक नए रिश्ते को शुरू करना हमेशा मुश्किल होता है हालांकि, तलाक में दूसरी कठिनाई का एक और स्तर जोड़ा गया है कैसे चीजें प्रगति करने जा रही हैं इसके बारे में विशिष्ट उम्मीदों के साथ रिश्ते शुरू न करें तलाकशुदा आदमी शुरुआत में समझौता करने के लिए थोड़ा संकोच कर सकता है या अनिच्छुक हो सकता है
  • कुछ चीजें हैं जो आप सबसे जोड़ों से उचित अपेक्षा कर सकते हैं, लेकिन यदि आप तलाकशुदा हैं तो यह आपके साथी के लिए मुश्किल हो सकता है। हो सकता है कि आप तुरंत परिवार की घटनाओं में न जाए, जैसे कि आपके परिवार के सदस्य आपको नए साथी के साथ देखने के लिए तैयार न हों। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो वे आपकी प्राथमिकता होगी आप सप्ताह के कुछ दिनों या कुछ सप्ताह के अंत में इसे देख नहीं पाएंगे क्योंकि आप अपने बच्चों के साथ व्यस्त होंगे।
  • सहजता एक तलाकशुदा जोड़े के साथ एक विकल्प नहीं हो सकता है एक तरफ, वह रोमांटिक इशारों के बारे में अधिक सावधानी बरतें और, दूसरी तरफ, पिछली विवाह के बच्चों में जटिलता भी हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बच्चों की देखभाल है तो आप रोमांटिक सप्ताहांत के लिए बच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 4 तिथि
    4
    पैसे की समस्याओं से निपटने के लिए तैयार तलाक बहुत महंगा हो सकता है वकीलों के भुगतान के बीच, और भत्ते और बाल समर्थन जैसी चीजें, कुछ तलाकशुदा लोगों को वित्तीय स्थिरता प्राप्त करने में कुछ साल लग सकते हैं। एक तलाकशुदा आदमी आप पर बहुत पैसा खर्च करने में सक्षम होने की उम्मीद मत करो। आपको शायद ज्यादातर समय में व्यावसायिक नियुक्तियों की योजना बनानी है, खासकर यदि आपके प्रेमी ने हाल ही में तलाक दे दिया है
  • याद रखें कि मज़ेदार होने के लिए आपको खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। यदि धन अभी भी आपके प्रेमी के लिए एक गंभीर समस्या है, तो सस्ते तिथियां बनाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, वे एक समुद्र तट के दिन हो सकते हैं, या घर पर एक रात का भोजन कर सकते हैं और एक फिल्म देख सकते हैं
  • यदि आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो आप समय-समय पर भुगतान करने की पेशकश भी कर सकते हैं। आप यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि वे आप का लाभ लेते हैं, लेकिन अगर पैसे आपके प्रेमी के लिए एक समस्या है, तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है कि आप कभी-कभी एक अच्छा रात के भोजन के लिए भुगतान करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 5

    Video: विकलांग लड़की से शादी करने पर मिलेंगे गाड़ी बंगला रुपया, जानने के लिए क्लिक करें

    5
    संबंध जनता बनाने के बारे में बात करें तलाकशुदा आदमी को अपने रिश्ते को तुरंत सार्वजनिक करने के बारे में संदेह हो सकता है तलाक जटिल है। बच्चों, रिश्तेदारों या आम में दोस्त पिछले जोड़ी के प्रति वफादार हो सकता है। उदाहरण के लिए, फेसबुक पर अपनी वैवाहिक स्थिति को अपडेट करने की तरह कुछ करने से पहले, उस व्यक्ति से बात करें, जिसकी आप डेटिंग कर रहे हैं
  • इस बिंदु पर, वह अपनी स्थिति को समझने के लिए संघर्ष करते हैं। व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना अगर आपका प्रेमी इस समय चीज़ों को थोड़े विचारशील रखना पसंद करता है।
  • तलाक के बाद नियुक्ति के बाद तनाव पैदा हो सकता है हो सकता है कि आपका प्रेमी सिर्फ आपके लिए अभी दो बातें कर लेना चाहता है। आप असल में रिश्तों को असतत रखना चाहते हैं क्योंकि आप छिपाना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 6

    Video: तुला 2018 प्यार, शादी LIBRA 2018 Annual Horoscope Astrology for Love, Relationship, Married Life

    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी आवश्यकताओं को पूरा किया गया है हालांकि आपको धैर्य होना चाहिए, एक रिश्ते सिर्फ आपके वितरण के बारे में ही नहीं है। यदि तलाकशुदा आदमी आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार नहीं है, तो आप एक स्वस्थ रिश्ते नहीं कर सकते। कुछ बिंदु पर, इस बारे में सोचें कि आपको क्या चाहिए और अगर आपको लगता है कि यह आदमी आपको प्रदान करने में सक्षम नहीं है या नहीं है
  • इस बारे में सोचें कि क्या आप पूरी तरह से महसूस करते हैं और इसके लिए परवाह है। क्या यह व्यक्ति आपको इस तरह महसूस करता है? क्यों या क्यों नहीं?
  • अगर आप कुछ ऐसा करने के लिए स्वीकार कर रहे हैं, जो आप अन्यथा नहीं करेंगे तो विचार करें क्या कोई तरीका है जिसमें आपका प्रेमी आपकी सीमा पार करता है?
  • क्या ऐसा कुछ है जो आप रिश्ते में करना चाहते हैं, लेकिन क्या यह वर्तमान में एक विकल्प नहीं है?
  • छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 7
    7
    अपनी भावनाओं को बताएं अगर आपको लगता है कि आपकी ज़रूरतें पूरी नहीं हुई हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप संवाद करें। आपको अपने प्रेमी के साथ बैठकर इसके बारे में बात करने की आवश्यकता होगी। जबकि तलाक के बारे में आपकी भावनाएं महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आपकी वर्तमान साझेदार के साथ आपकी भावनाएं भी महत्वपूर्ण हैं
  • वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करें चीजों को अतीत में वापस लेने की कोशिश न करें प्रत्यक्ष रहें अगर कोई आपको परेशान करता है, तो इसे सीधे बताएं उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि आप मुझे अपने परिवार के साथ शुरू करने के बारे में परेशान हैं, लेकिन यह छह महीने हो गया है और मैं वास्तव में महसूस करता हूं कि यह आपके लिए समय है।"
  • अपने प्रेमी की प्रतिक्रिया सुनें उसे समझाने और जवाब देने का मौका दो। दोनों चीजों को ठीक करने और आगे बढ़ने का तरीका ढूंढने में सक्षम हो सकते हैं।
  • भाग 2

    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें
    छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 8



    1
    स्वीकार करें कि आपके प्रेमी के पास एक लड़का हो सकता है बहुत से लोग परेशान हो जाते हैं जब उन्हें पता चलता है कि वे अपने साथी के पूर्व-पति के समान हैं। प्रत्येक व्यक्ति का एक प्रकार का व्यक्ति है जिसे वे आकर्षित कर रहे हैं और यह संभव है कि आपके प्रेमी के पिछले साथी के साथ आपके पास कुछ समान है।
    • आपके प्रेमी के पूर्व साथी के साथ भौतिक समानता का एक अच्छा मौका है। आपके प्रेमी के पास विशिष्ट स्वाद हो सकता है उदाहरण के लिए, वह किसी विशेष बाल रंग, आंखों के रंग या शरीर के प्रकार के लिए आकर्षित हो सकता है। व्यक्तित्व में समानता भी हो सकती है आपके प्रेमी के पास समान हितों या व्यक्तित्व वाले लोगों के साथ बाहर जाने की प्रवृत्ति हो सकती है
    • अपने प्रेमी के पूर्व साथी के साथ खुद की तुलना न करें। संभावना है कि आपके पास एक आदमी भी है यहां तक ​​कि अगर आपने ध्यान नहीं दिया है, तो शायद आपके वर्तमान प्रेमी और आपके पूर्व-भागीदारों के बीच समानताएं हैं।
  • छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 9
    2
    अपने पूर्व के साथ अपने आप को तुलना न करें यह आपके प्रेमी की पूर्व पत्नी के बारे में बुरा बोलने का मोहक हो सकता है यह विशेष रूप से सच है अगर रिश्ते के दौरान आपके पूर्व के प्रेमी कुछ समय के लिए आपको शत्रुतापूर्ण बनाते हैं। हालांकि, अपने पूर्व के बारे में अपने प्रेमी के साथ शिकायत करने के लिए यह एक बुरा विचार है आप एक ईर्ष्या या कड़वा व्यक्ति की तरह दिखना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, आपका प्रेमी अपनी पूर्व भावनाओं के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए मुश्किल नकारात्मक भावनाओं को रोक सकता है आप लपटों को रोककर अपने मन को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करना चाहेंगे।
  • ऐसे समय हो सकते हैं जब आपको पूर्व पत्नी के बारे में पता लगाना चाहिए। यह समझ में आता है, खासकर अगर पूर्व आपके लिए अच्छा नहीं है हालांकि, अगर आपको ऐसा करने की आवश्यकता है, तो किसी मित्र या रिश्तेदार को फोन करें।
  • अपने प्रेमी के बारे में शिकायत करने से कभी अपने पूर्व के बारे में शिकायत न करें रुको जब तक वह घर से बाहर निकलने के लिए एक दोस्त और वेंट कॉल करने के लिए नहीं है
  • छवि शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 10
    3
    परिस्थितियों के बारे में धीरे-धीरे सीखें यदि आप रिश्ते को गंभीरता से लेना शुरू कर रहे हैं, तो आप तलाक के बारे में जानना चाह सकते हैं। कैसे और क्यों तलाक हुआ अपने प्रेमी के बारे में बहुत कुछ कहता है यह आपको बेहतर ढंग से समझने में सहायता कर सकता है कि वर्तमान में आपके प्रेमी के संबंध में आपका दृष्टिकोण कैसे सामने आता है।
  • शुरुआत में बहुत ज्यादा पूछने से बचें यह विशेष रूप से सच है अगर यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि संबंध कितना गंभीर होगा। तलाक और उसके बारे में परिस्थितियों के बारे में आपको ज्यादा जानने की ज़रूरत नहीं है।
  • हालांकि, यदि आप रिश्ते को गंभीरता से ले रहे हैं, तो पूछना उचित है। यह विशेष रूप से सच है अगर आपको लगता है कि वह आपका जीवन साथी बन सकता है आप इस विषय को देखभाल के साथ पेश करने का प्रयास कर सकते हैं कुछ कहें "यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो मैं आपके तलाक के बारे में कुछ जानना चाहता हूं। यह स्पष्ट है कि इसका आपके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ा है और मैं आपको एक व्यक्ति के रूप में थोड़ा अधिक जानना चाहता हूं। "
  • चित्र शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 11
    4
    चीज़ों को व्यक्तिगत रूप में न लें तलाकशुदा आदमी के साथ डेटिंग करते समय निराश हो सकता है कि कई छोटे विवरण हैं उदाहरण के लिए, आपको अपने साथी की पूर्व पत्नी के साथ मिलकर परिवार के भोजन या दोस्तों के साथ सैर करने के लिए आमंत्रित नहीं किया जा सकता है याद रखें कि ये चीजें निजी नहीं हैं तलाक के बाद डेटिंग की दुनिया में प्रवेश करना बहुत मुश्किल हो सकता है शायद आपका प्रेमी आपकी भावनाओं को चोट पहुँचना नहीं चाहता है यह संभव है कि कुछ स्थितियां बस मुश्किल या असहज हैं ध्यान रखें कि यह संभावना नहीं है कि आपके पास व्यक्तिगत रूप से कुछ भी ऐसा करने का है
  • भाग 3

    परिवार के साथ काम करना
    छवि का शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 12
    1
    उसे समर्थन जब वह अपने साथ समय बिताना चाहता है वंशज. उसके साथ अपने रिश्ते की शुरुआत में, आपका प्रेमी आपको अपने बच्चों के साथ पेश नहीं करना चुन सकता है यह संभव है कि आपका प्रेमी रिश्ते की प्रतीक्षा करना चाहता है ताकि आप अपने परिवार के साथ मिलकर गंभीर हो। आपके बच्चे तलाक के साथ बहुत पहले से ही चले गए हैं, इसलिए उन्हें ऐसी महिला को पेश करने का कोई मतलब नहीं है जो स्थायी तत्व न हो। अपने साथी के समय के लिए प्रतिस्पर्धा न करें, खासकर अगर समय-समय पर आपको अपने बच्चों के साथ समय बिताना पड़े।
    • अपने परिवार के साथ अपने आप को पेश करने के बाद भी, अपने प्रेमी को अभी भी अपने बच्चों के साथ अकेले समय की आवश्यकता हो सकती है इस तथ्य के बारे में समझने की कोशिश करें याद रखें कि वे हमेशा आपकी प्राथमिकता रहेगी
  • एक तलाकशुदा आदमी चरण 13 दिनांक शीर्षक छवि
    2
    अपने प्रेमी के बच्चों के साथ सकारात्मक बातचीत करने का प्रयास करें बच्चे अपने माता-पिता के एक नए साथी के लिए अविश्वासी या शत्रुतापूर्ण हो सकते हैं। संभवत: उन्हें भूतपूर्व साथी के प्रति निष्ठा है समझें कि यह होने वाला है, इसलिए सकारात्मक बातचीत बनाए रखने के लिए प्रयास करें, भले ही तनाव हो।
  • शुरूआत में एक तटस्थ और सार्वजनिक जगह में उनके साथ मिलने की योजना बनाएं बच्चों की उम्र के लिए कुछ मज़ा और उपयुक्त योजना बनाने की कोशिश करें। वे बच्चों के लिए उपयुक्त एक रेस्तरां में मिलने की योजना बना सकते हैं या चिड़ियाघर की तरह एक जगह पर चल सकते हैं।
  • बच्चों के बारे में पूछें उसे अपने शौक, हितों, पसंदीदा फिल्मों, पसंदीदा टेलीविज़न शो, दूसरों के बीच में पूछें आप अपने प्रेमी और उनके बच्चों को दिखाना चाहते हैं कि आप उन्हें जानने के लिए एक वास्तविक प्रयास कर रहे हैं।
  • जब उचित हो, तो अपने बारे में कुछ साझा करें इससे बच्चों को आपको बेहतर पता करने में मदद मिल सकती है उदाहरण के लिए, आप कुछ कहकर "हस्तक्षेप" कर सकते हैं, जब मैं तुम्हारी उम्र थी तब भी मैं उस फिल्म को पसंद करता था।
  • छवि शीर्षक एक तलाकशुदा आदमी चरण 14 तिथि
    3
    समझें कि शत्रुता हो सकती है यह संभावना है कि आपको तुरंत परिवार में स्वीकार नहीं किया जाएगा। यह बच्चों के साथ विशेष रूप से सच है यदि आपका प्रेमी तलाक के माध्यम से चला गया है, तो एक नए साथी के बारे में बहुत संदेह हो सकता है। अपने परिवार के साथ बातचीत करते समय इसे ध्यान में रखें
  • याद रखें कि यह सामान्य है कि सभी के सबसे अच्छे मित्र को तत्काल न होना। अपने प्रेमी के परिवार के जूते में खुद को रखने की कोशिश करें यह समझ में आता है कि उन्हें एक नए साथी के बारे में आरक्षण है, खासकर यदि आपके प्रेमी का तलाक मुश्किल या अनपेक्षित था
  • एक तलाकशुदा आदमी चरण 15 दिनांक शीर्षक छवि
    4
    अपने प्रेमी को यह तय करने की अनुमति दें जब वह आपको पेश करेंगे अपने प्रेमी को अपने परिवार में पहले तैयार होने से पहले अपने परिवार के साथ पेश करने के लिए कभी दबाव डालना न दें कई कारण हैं कि आपका प्रेमी आपको पेश करने के लिए इंतजार करना चाहेगा, जो आम तौर पर बिल्कुल भी व्यक्तिगत नहीं है उसे अपनी गति से जाने दें और इस बारे में आभारी रहें कि वह कब और कैसे आपको पेश करने का निर्णय लेते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com