ekterya.com

एक ऐसे व्यक्ति के साथ कैसे जाना, जिस पर आपके पास बच्चा नहीं होता है

आप ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं जिनके पास बच्चे हैं इन दिनों, यह एक संबंध में शामिल होने के लिए पिछले विवाह के बच्चों के साथ एक व्यक्ति के लिए तेजी से सामान्य है। लेकिन जब आप बच्चे नहीं होते हैं, तो आप इस स्थिति से कैसे निपटते हैं?

चरणों

विधि 1

पता है कि आप क्या कर रहे हैं
छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
1
स्वयं के साथ ईमानदार रहें अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें शुरुआत से यह निर्धारित करें कि आपकी रिहायशी संबंधों के बारे में आपकी वास्तविक उम्मीदें क्या हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने पिता के साथ जीवन-काल संबंधों की खोज करना चाहते हैं या यदि आप केवल कुछ आकस्मिक में दिलचस्पी रखते हैं
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    2
    रुको, निराशा यदि पिता एक विधुर, तलाकशुदा या एकमात्र माता-पिता है, तो वह समझता है कि उनके पिछले रिश्ते की वजह से वह शोक की अवधि में सबसे अधिक संभावना है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि पुरुष अपनी भावनाओं को महिलाओं से अधिक छुपाने के लिए जाते हैं, इसलिए यह मत मानो कि सबकुछ ठीक है क्योंकि वह कहते हैं कि वह है। अगर आप आजीवन रिश्ते की तलाश में रुचि रखते हैं, तो उसे अपने नुकसान की खुले तौर पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित करें। आकलन करने के लिए बातचीत का उपयोग करें ताकि आप अपनी स्थिति को कितनी अच्छी तरह से संभाल सकें।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    3
    शुरुआत में, यह माध्यमिक भूमिका मानता है जल्द ही स्वीकार करें कि आपका बच्चा आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए जब आप अपने साथ अपने खुद के गुणवत्ता का समय निर्धारित करते समय लचीला रहें इस तथ्य को मान्य करें कि आपके पैसे को मुख्य रूप से आपके बच्चे की जरूरतों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • यह एक समस्या की तरह लग सकता है, लेकिन वह सोचता है कि यह पिता के व्यक्तित्व का न्याय करने का एक शानदार तरीका है। यदि वह विधवा, तलाकशुदा या अन्यथा माता से अलग हो, तो सोचें कि आप उस स्थिति में हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आपके बच्चे के साथ काम करने की ज़िम्मेदारी एक समान है जिसके साथ आप यह उम्मीद करेंगे कि वह आपके साथ काम करे। यदि आप अपने बच्चे की उपेक्षा करते समय बहुत अधिक समय, पैसा और ध्यान बिताते हैं, तो इसे एक खतरे का संकेत मानें
  • याद रखें कि यह केवल अस्थायी है समय के साथ और जैसा आप एकीकृत करते हैं, परिवार के एक समान सदस्य बनने की उम्मीद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    4
    समझें कि आप एक से अधिक रिश्ते शुरू करने जा रहे हैं। यदि आप अपने पिता के साथ अपने संबंध स्थायी होने की उम्मीद करते हैं, तो बच्चे के साथ और मां के साथ भी तैयार रहें। यहां तक ​​कि अगर मां की मृत्यु हो गई या आपके जीवन में काफी अनुपस्थिति है, तब भी पिता और बच्चों दोनों के मन में एक बड़ी उपस्थिति होगी।
  • परिवार के इतिहास को जल्द से जल्द बताइए। उन्हें जानने से पहले मां और बच्चे के बारे में जानें: उनके व्यक्तित्व, उनके हितों, उनकी ताकत और कमजोरियों आदि।
  • जिस आदमी के साथ आप जा रहे हैं उसे बेहतर ढंग से समझने के लिए, अपने जवाब बचाएं। उदाहरण के लिए, यद्यपि वह अपनी मां के बारे में आलोचना कर सकते हैं, जो पूरी तरह से मान्य है, वह अगर वह सब कुछ गलत हो गया है, तो वह 100% दोष का श्रेय देता है। खुद के लिए न्यायाधीश आप एक स्थिति का निष्पक्ष मूल्यांकन करने और जिम्मेदारी के अपने हिस्से को स्वीकार करने की कितनी सक्षम हैं।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    5
    अप्रत्याशित की अपेक्षा करें समझे कि आप बच्चों के बिना एक ही आदमी के साथ संबंध में थे, इसके बजाय आपको कई चर का सामना करना होगा। समझे कि माता के साथ पिता के संबंध समय के साथ बदल सकते हैं, बेहतर या बदतर के लिए इस तथ्य को पहचानें कि बच्चों के विचार और भावनाएं भी भिन्न हो सकती हैं, वे दोनों बढ़ने और उनके जीवन में उनकी स्थिति बदलती हैं बच्चों के बिना रिश्तों में आपके से ज्यादा तनाव और चुनौतियों का सामना करने की अपेक्षा करें।
  • सकारात्मक सोचो! हालांकि यह महत्वपूर्ण है, स्थिति में आप हैं के बारे में यथार्थवादी होना न दें चुनौतियों और तनाव अगर आपको लगता है कि यह इसके लायक है आप माता पिता के साथ एक भविष्य की तलाश रोकते। याद रखें कि जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और उनको दूर किया जा सकता है, उनके अपने अधिकार में पुरस्कृत अनुभव हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    6
    समझें कि आप "पहली बार" साझा नहीं करेंगे यदि आप पिता से शादी करने या अपने स्वयं के बच्चों से शादी करने की उम्मीद करते हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि वह पहले से ही इन मील के पत्थर में से एक है या दोनों। अपने आप से यह पूछें कि आप इन लक्ष्यों को एक साथ मिलकर कितना महत्वपूर्ण कर रहे हैं, आपके जीवन में "पहली बार"
  • उसी समय, इस तथ्य को ध्यान में रखें कि आपके पास ऐसे साथी होंगे जिनके पास पिछले ठोस अनुभव हैं, जो अब आपके लिए केवल काल्पनिक हैं। चाहे वह एक दीर्घकालिक संबंध में संलग्न होने या एक और बच्चे के लिए है, तो आप एक साथी अधिक घनिष्ठ ऐसी स्थिति में अपने स्वयं के क्षमताओं के बारे में उम्मीद की पूरी स्थिति के बारे में ज्ञान और क्या है, साथ ही अधिक आत्म जागरूकता की है।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    7
    अपनी आवश्यकताओं पर पुनर्विचार करें एक बार जब आप एक ही माता-पिता को डेटिंग करने की वास्तविकता का मूल्यांकन करते हैं, तो ईमानदारी से यह सुनिश्चित करें कि आपको रिश्ते में क्या जरूरत है। इसके आधार पर, अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में उम्मीद कर सकते हैं कि ऐसी परिस्थितियों में उन जरूरतों को पूरा किया जाएगा। तब वह दूर चलने का निर्णय लेता है या आगे बढ़ रहा है।
  • यदि आप सिर्फ एक आकस्मिक संबंध की तलाश कर रहे हैं, तो पिता को पता चले यदि उसे इसके साथ कोई समस्या नहीं है, तो बच्चे के जीवन में सभी को शामिल किए बिना छोड़ दें।
  • आप आकस्मिक संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन वह अपेक्षा करता है कि अधिक या अगर आप भी एक गहरा संबंध प्राप्त करने के लिए पसंद है, लेकिन तुम बहुत परिस्थितियों से भयभीत महसूस, उन्हें पता है ब्याज की एक संघर्ष है कि वहाँ करते हैं। उसे बताओ कि, हालांकि वह आपको पसंद भी करते हैं, स्थिति आपके लिए बहुत अधिक है अपने आप को उस स्थिति में घुसने की अनुमति न दें जो आप को संभाल नहीं सकते।
  • यदि आप किसी दीर्घकालिक रिश्ते में संलग्न होना चाहते हैं और बच्चे के जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो जितना आप चाहते हैं, उतना जितना भी आप प्रवेश करेंगे। अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में इसी तरह की परिस्थितियों में अन्य लोगों से पूछें क्या उम्मीद है के बारे में पेशेवर मदद लें। अधिक पूर्ण दृष्टि के लिए, बच्चे और उनकी मां, दोनों पिता और उनके पास किसी भी अन्य आम परिचित के बारे में और जानकारी प्राप्त करें प्रत्येक स्थिति अलग-अलग है, इसलिए बड़ी छलांग लगाने से पहले जितना भी हो उतना सीखें।
  • विधि 2

    रिश्ते की शुरुआत से पिता के साथ संवाद करें

    Video: Future Maker|| सत्य परेशान हो सकता है मगर पराजित नहीं|| जिन्होंने साथ दिया उनका हृदय से आभार||

    छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    1
    उससे पूछो कि वह आपके से क्या उम्मीद करता है अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करें अपने बच्चे के साथ रिश्ता के साथ-साथ आपके भावी रिश्ते से क्या उम्मीद है, शुरुआत से ही जानें
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    2
    अपनी सीमा निर्धारित करें कृपया आग्रह करने के लिए विरोध करें उन लोगों की तुलना में ज़्यादा ज़िम्मेदारी लेने से बचें, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं या स्वीकार करने के लिए मजबूर हैं। अपने आप को स्पष्ट रूप से परिभाषित करें, उसके लिए समर्थन के स्रोत के रूप में, पिता, किसी के समान नहीं है
  • ज्ञात लिंग भूमिकाओं के कारण, जो लोग विधवा और तलाकशुदा हैं, अक्सर पता चलता है कि उनकी माता की कुछ अभिभावकों की कमी है। क्षतिपूर्ति करने के लिए, पिता आपको उम्मीद कर सकता है कि आप उसकी भूमिका में हस्तक्षेप करें और उसकी भूमिका पूरी करें, चाहे उसे उसकी जानकारी हो। समझाओ कि यह आपके लिए इन कौशलों को सीखने का काम है और सिर्फ तुम्हारे साथ मां की जगह नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    3
    इसे आसान ले लो अगर वे आशंका से आते हैं या अभी भी प्यार में पागल नहीं हैं, तो रिश्ते के हर कदम पर भागने से बचें। इस तथ्य पर विचार करें कि आपके रिश्ते की स्थिति निस्संदेह आपके बच्चे के जीवन में एक व्यवधान होगी। बहुत जल्दी से शामिल होकर बच्चे की दुनिया को परेशान करने से बचें
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    4
    लगातार संवाद करें बच्चे की भलाई के लिए ईमानदारी पर बल देता है इस तथ्य को स्वीकार करें कि स्थिति बहुत तनाव और संभवतः नकारात्मक भावनाओं का उत्पादन करेगी। माता-पिता या आपके पास हो सकता है कोई संदेह या आपत्ति व्यक्त करें। अपने बच्चे के जीवन में शामिल होने के बड़े कदम उठाने से पहले, ध्यान रखें कि प्रत्येक व्यक्ति किसी विशेष समय में स्थित है।
  • विधि 3

    मां के साथ डील करें
    छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    1
    पिता से अपने रिश्ते के बारे में पूछें दूसरे के संबंध में प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति को ध्यान में रखें पता लगाएँ कि क्या उनकी जुदाई मित्रतापूर्ण, कड़वा या बीच में कुछ थी।
    • यदि आपका वर्तमान संबंध खुलेआम आक्रामक है, तो अतिरिक्त नाटक और तनाव के लिए तैयार रहें, जो निस्संदेह अपने पिता और आपके बच्चे के साथ अपने रिश्ते को जोड़ देगा।
    • यदि आपका वर्तमान संबंध काफी अनुकूल है, तो शिक्षित लेकिन दृढ़ तरीके से अपने आप को पिता के नए साथी के रूप में स्थापित करें। इस तथ्य को समझें कि उन दोनों के पास पिछले अंतरंगता है जो उनके संपर्क की ओर इशारा कर सकती हैं, लेकिन आपको यह मत डरना नहीं है कि आप क्या सोचते हैं यदि आपको लगता है कि उनमें से एक ने एक पंक्ति को पार किया है
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    2
    उसकी भूमिका का सम्मान करें याद रखें कि वह बच्चे की मां है। समझे कि हमेशा बच्चे के जीवन में एक स्थान पर कब्जा है और इसके विपरीत। इस तथ्य को स्वीकार करें कि, कुछ हद तक, आपको अपने बच्चे के जीवन में अपनी उपस्थिति के लिए खाता होना होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर वह लापरवाह है या, किसी अन्य तरीके से, एक कमी मां, याद रखें कि उसकी स्थिति कभी भी बदलेगी नहीं। उस महिला का सम्मान करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें, लेकिन इस तथ्य का सम्मान करें कि पिता और बेटे दोनों के जीवन में हमेशा एक निश्चित भूमिका होगी।



  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    3
    शिक्षित रहें यहां तक ​​कि अगर आप स्वयं का समर्थन नहीं करते हैं, तो विनम्र बनने का प्रयास करें सम्मान और बेहतर नैतिक स्थिति प्राप्त करें और सभी के लिए एक सकारात्मक माहौल की बेहतर गारंटी देने के लिए, विशेषकर बच्चे को बेहतर सम्मान देने के लिए सम्मान दिखाएं।
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि बच्चे को आप की तुलना में अपनी मां से ज्यादा वफादारी महसूस होगी। अपने माता को शिष्टाचार के साथ इलाज करके हमेशा सम्मान प्राप्त करें, हमेशा से
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    4
    मृतक का सम्मान करें यदि पिता एक विधुर है, तो वह माता की निरंतर उपस्थिति पिता और उसके बेटे के जीवन में स्वीकार करता है। उन्हें इसके बारे में स्वतंत्र रूप से बोलने दें, ताकि वे अपनी याददाश्त का सम्मान कर सकें और आप इसका मूल्यांकन कर सकते हैं कि उनमें से प्रत्येक के नुकसान का सामना कैसे किया जाता है। हालांकि समय-समय पर ईर्ष्या का एक दुःख एक पूरी तरह से प्राकृतिक प्रतिक्रिया है स्वचालित रूप से जहर बनाने आप माता-पिता या बच्चे को लगता है कि आपकी उपस्थिति में उनकी स्मृति मौन चाहिए संबंध बचा जाता है।
  • विधि 4

    अपने प्रवेश को बच्चे के जीवन में आसान बनाओ
    छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    1
    पहले पिता के साथ चर्चा करें अपने बच्चे के साथ एक शुरू करने से पहले आपके पास रिश्ते सुनिश्चित करें अगर किसी को अभी भी दूसरे के लिए प्रतिबद्ध से अधिक आकस्मिक लगता है, लड़के के साथ किसी भी तरह से शामिल न करें। बच्चे के जीवन को समय से पहले या अनावश्यक रूप से परेशान करने से बचें
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    2
    थोड़ी देर प्रतीक्षा करें यदि आप और माता-पिता दोनों आपके बच्चे से मिलने के लिए तैयार हैं, तो वास्तव में ऐसा करने से पहले थोड़ी अधिक समय ले लो पश्चाताप करने के लिए अपने आप को अधिक समय दें यदि आप दो बार सोचते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप नर्वस हैं या यदि आप वास्तव में तैयार नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    3
    इसे सरल बनाओ अपने जीवन में प्रवेश करने के लिए एक क्रमिक दृष्टिकोण को अपनाना। पहली प्रस्तुति के लिए, यह योजना को बच्चे को बधाई देने के अवसर से ज्यादा नहीं होना चाहिए और फिर अपने पिता के मित्र के रूप में अपने आप को परिचय दें।
  • यह जानने के लिए, एक विचारशील पोशाक चुनें इसे आकस्मिक रखें, एक औपचारिक पोशाक के विपरीत जो आपको स्पष्ट रूप से पिता की "तिथि" के रूप में पहचान देगी
  • जगह और एक समय चुनें, जो स्पष्ट रूप से पिता और बच्चे द्वारा साझा किए गए समय का हिस्सा है, बच्चे को टो के साथ नियुक्ति के बजाय।
  • एक छोटी उपस्थिति बनाने की योजना बनाएं और फिर अकेले उन्हें छोड़कर स्वयं छोड़ दें, इसलिए आपकी उपस्थिति आकस्मिक होगी। इस बच्चे को छोड़ने से बचें कि आप "ले जा रहे हैं"
  • Video: Benefits of Lemon नींबू के 10 चमत्कारिक टोटके आपको कर देगें मालामाल

    छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    4
    धीरे धीरे जाओ उस समय को बढ़ाएं जब आप एक साथ बहुत धीरे-धीरे खर्च करते हैं। वह समय-समय पर बधाई देने के लिए प्रकट होता है और कहता है कि आप पिताजी के जीवन में उपस्थित हैं, लेकिन शुरुआत में वह आपके जोखिम को सीमित करता है, ताकि आप के साथ जितने समय बिताते हो उनमें से केवल उन दोनों के लिए।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    5

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    बच्चे के परिप्रेक्ष्य की कल्पना करो जैसा कि आप उनके साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं, उन छापों के बारे में जागरूक रहें, जो बच्चे मुठभेड़ों से दूर ले जा सकते हैं। पिता और बेटे के संबंध को प्राथमिकता देता है सावधान रहें कि इसे पिताजी के ध्यान के लिए एक प्रतियोगिता में न करें।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    6
    अपनी भूमिका को परिभाषित करें एक बार पिता और आपने बच्चे को अपने रिश्ते के बारे में बताया है, तो पिता के नए साथी के रूप में अपनी भूमिका को मानें। बच्चे को यह स्पष्ट कर लें कि आप नए "माँ" या किसी अन्य "पिता" के लिए नहीं हैं अपने आप को एक चाची, चाचा या एक समान सम्मानजनक वयस्क व्यक्ति की भूमिका से लैस करें जो आपकी कल्याण में रुचि रखते हैं, जैसे एक शिक्षक
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    7
    इसे आसान लेते रहें अपने जीवन में अपनी नई भूमिका स्वीकार करने के लिए बच्चे को समय दें समझे कि, जब भी आप स्वीकार करते हैं, तो इस तरह की स्वीकृति से भावनात्मक बंधन नहीं हो सकता है। इसे एक वास्तविकता के रूप में स्वीकार करें आपके बीच एक कड़ी को मजबूर करने से बचें इस बीच, आपके जीवन में उपस्थिति और दृढ़ता है, और जब आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपने आप को एक अतिरिक्त संसाधन के रूप में प्रस्तुत करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    8
    चुनौतियों के सामने, आपकी भूमिका को रखें चाहे बच्चे को कितनी अच्छी तरह अनुकूलित या शिक्षित किया जाए, वह उससे अपेक्षा करता है कि वह किसी भी दूसरे बच्चे की तरह कार्य करे। एक नाजुक संतुलन के लिए तैयार करें जब आप बच्चे का सामना करेंगे, तो यह सुनना होगा कि आप उसकी मां या पिता नहीं हैं। उस कथन की सच्चाई को स्वीकार करें इसी समय, वह आपकी स्थिति को एक वयस्क व्यक्ति के रूप में पुष्टि करता है जिसे उन्हें कुछ सम्मान दिखाया जाना चाहिए।
  • यह पिता के समर्थन की मांग करता है उसे याद दिलाएं कि यद्यपि आपकी भूमिका उन्हें पिता के रूप में समर्थन देना है, उनकी भूमिका पिता होना है। उनको ऐसा करने की भूमिका में न दें, जो डिफ़ॉल्ट रूप से, अनुशासन का संचालन करते हैं
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    9
    बच्चे की उपस्थिति में मां का सम्मान करें याद रखें कि आप अपने प्रति की तुलना में मां की तरफ अधिक वफादारी महसूस करते रहेंगे। उसके प्रति अपनी व्यक्तिगत भावनाओं के बावजूद, सावधान रहें कि आप उसके बेटे के कानों से क्या कहते हैं उसके सामने उसकी मां का अपमान करके बच्चे का सम्मान खोना न करें।
  • छवि शीर्षक से एक आदमी है जो एक बच्चा है जब आप डॉन` class=
    10
    धीरज रखो इस तथ्य को स्वीकार करें कि बच्चे की जिंदगी में आपकी नई भूमिका उसे लगातार परीक्षण करेगी अपनी उपस्थिति स्वीकार करने के लिए थोड़ी देर लगने के लिए रुको। वह यह भी उम्मीद करती है कि हर मील का पत्थर जो कि आप और आपके पिता तक पहुंचते हैं, जैसे-जैसे आप नए दंपति के रूप में अपनी भूमिका को स्वीकार कर सकते हैं, शायद एक बार दो चरणों में वापस हो और आप घोषणा करते हैं कि वे आगे बढ़ेंगे। एक साथ या वे शादी करेंगे
  • युक्तियाँ

    • यथार्थवादी रहें तेजी से आप वास्तविकता और एक एकल माता पिता को डेटिंग करने की चुनौतियों का सामना करते हैं, आप जितनी अधिक संभावनाएं सफल होंगे।

    चेतावनी

    • अभिभावकों के साथ सबसे विवाह जो पहले शादी कर चुके थे अतिरिक्त तनाव और चुनौतियों के कारण विफल हो जाते हैं।
    • सौतेला माताओं प्राकृतिक माताओं की तुलना में अवसाद के अधिक मामले हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com