ekterya.com

कैसे एक कुंवारी के साथ बाहर जाने के लिए

यह संभव है कि आप उस व्यक्ति के साथ एक रिश्ते में हैं जो आपके पास कम यौन अनुभव है। यदि आपका साथी एक कुंवारी है और आप नहीं हैं, तो शुरुआत से यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि सीमाएं क्या हैं। अपने साथी की ज़रूरतों और इच्छाओं का सम्मान करें, फर्म की सीमाओं को स्थापित करने के लिए सहयोग करें और यौन गतिविधि से परे अंतरंग होने के अन्य तरीकों का पता लगाएं।

चरणों

विधि 1

सम्मान करो
दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 1
1
पता लगाएं कि आपके साथी की अपेक्षाएं क्या हैं अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध में हैं, जिसने कभी सेक्स नहीं किया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह पता करें कि उनकी उम्मीदें क्या हैं प्रत्येक व्यक्ति को सेक्स और कामुकता के बारे में एक अनूठी राय है। आपको रिश्ते के संबंध में अपने साथी की अपेक्षाओं को समझना चाहिए और इसमें शारीरिक संपर्क के संबंध में आपकी अपेक्षाएं शामिल हैं।
  • यह संभव है कि आपका साथी एक कुंवारी है क्योंकि वह यौन संयम का अभ्यास करती है। संयम से यौन गतिविधि न होने के तथ्य को दर्शाता है। यह धार्मिक कारणों के कारण विवश हो सकता है। एक और संभावना यह है कि आपके साथी ने यह फैसला किया है क्योंकि वह अभी भी सेक्स के लिए तैयार नहीं हैं।
  • यदि आपके साथी ने संयम बनाए रखा है, तो उनकी उम्मीदों को समझें। लोग अलग-अलग तरीकों से संयम को परिभाषित करते हैं कुछ लोग इसे जननांगों के बीच संपर्क से बचने के रूप में परिभाषित करते हैं और अन्य प्रकार की यौन गतिविधि भी कर सकते हैं। हालांकि, अन्य में संयम की एक सख्त परिभाषा है अपने रिश्ते में शारीरिक संपर्क के संदर्भ में अपने साथी से पूछें
  • यह भी संभव है कि आपका साथी अलैंगिक है। Asexuality मतलब है कि आपके साथी आकर्षण या यौन इच्छा का अनुभव नहीं है संयम का अभ्यास करने वाले लोगों के विपरीत, अलगाव का कोई विकल्प नहीं है। यह एक व्यक्ति की अंतर्निहित पहचान और यौन अभिविन्यास का हिस्सा है। अस्वास्थ्यकर लोगों को उन भावनाओं पर कार्य करने की आवश्यकता का सामना किए बिना आकर्षण महसूस हो सकता है कई अलैंगिक लोग भावुक संबंध रखते हैं, क्योंकि वे अंतरंग होने की भावनात्मक आवश्यकता महसूस करते हैं। हालांकि, यह संभव है कि एक अलैंगिक व्यक्ति अपने रिश्ते का हिस्सा होने के लिए यौन संबंध नहीं चाहता। यदि आपका साथी अलैंगिक है, तो आपके रिश्ते के हिस्से के रूप में आप सेक्स के संबंध में विशिष्ट उम्मीदें रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी रिश्ते की शुरुआत के दौरान उन अपेक्षाओं के बारे में बातचीत हो।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि एक वर्जिन चरण 2
    2
    अपने साथी को सुनो जब आप सेक्स, कौमार्यता और रिश्तों के बारे में उम्मीदों के बारे में बात करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी की बात सुनते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने साथी की जरूरतों और उनके रिश्ते के बारे में इच्छाओं को समझते हैं। इसलिए, जब वह अपेक्षाओं के बारे में बात करते हैं, तब उसे सक्रिय रूप से सुनें।
  • सक्रिय सुनना सुनवाई का एक तरीका है जो पारस्परिक समझ को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है। जब आप सक्रिय रूप से सुनें, तो अपने साथी को अपना ध्यान दें। गैर-मौखिक संकेतों का प्रयोग करें जैसे कि कभी-कभी यह दिखाते हुए कि आप सुन रहे हैं, सिर के लिए सिर हिलाएं। आपकी अगली प्रतिक्रिया क्या होगी, इसके बारे में सोचने के बजाय आपका साथी क्या कहता है पर ध्यान दें।
  • अपने साथी के शब्दों को दोबारा दोहराएं, जब वह बात खत्म करता है सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से समझते हैं कि आपने क्या कहा है। यदि आप कुछ गलत व्याख्या करते हैं, तो आपका पार्टनर उस बिंदु को स्पष्ट करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • यदि आप कुंवारी नहीं हैं, लेकिन आपका साथी कुंवारी है, तो उसे सुनना बहुत महत्वपूर्ण है संभव है कि आपका साथी अपने यौन इतिहास से भयभीत हो जाता है क्योंकि शायद स्थिति असंतुलित लगता है। यह बहुत स्पष्ट करें कि आप इस तथ्य का सम्मान करते हैं कि आपका साथी एक कुंवारी है और आप चाहते हैं कि वह रिश्ते में जितना संभव हो सके उतना सहज महसूस करें।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 3
    3

    Video: vashino devi Yatra कैसे जाये ,कहाँ रुके ,क्या देखे सम्पूर्ण जानकारी

    गोपनीयता के संबंध में अपनी आवश्यकताओं का सम्मान करें यौन इतिहास के बारे में बात करना जटिल हो सकता है आप अपने साथी के अतीत में कुछ चीजों के बारे में उत्सुक हो सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से संभव है कि वह आपको सब कुछ नहीं बताना चाहता है। रिश्ते में सीमाएं व्यक्तिगत और व्यक्तिपरक हैं
  • आपका साथी अपने कौमार्य से संबंधित कुछ सवालों के जवाब नहीं दे सकता है दूसरी तरफ, यदि आपके पास यौन इतिहास है, तो हो सकता है कि आपका पार्टनर आराम से महसूस न करें यदि आप उससे संबंधित चीजों को बताएं। संचार महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको इस तथ्य का सम्मान करना चाहिए कि आपके साथी को कुछ विषयों के बारे में बात करने में सहज महसूस न हो।
  • अपने साथी को किसी विशेष चर्चा के लिए समय से पहले ही मजबूर न करें इससे रिश्ते को उस गति पर विकसित करने की अनुमति मिलती है जो दोनों के लिए सहज है।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि एक वर्जिन चरण 4
    4
    अपने साथी को ऐसी चीजें करने के लिए मजबूर न करें जिससे वह उपयोग न हो। यदि आपका साथी कुंवारी है, तो संभव है कि शारीरिक अंतरंगता प्राप्त करना एक लंबी प्रक्रिया है। यह महत्वपूर्ण है कि आप उनकी इच्छाओं और जरूरतों का सम्मान करें। यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक अंतरंगता के लिए उत्सुक हैं, तो अपने साथी को तैयार होने से पहले अपने साथी को यह करने के लिए मजबूर न करें। हमेशा पूछें कि क्या आप इसे पहली बार कोशिश करने से पहले कुछ से सहमत हैं। आपकी प्रतिक्रिया का सम्मान करें यदि जवाब नहीं है, तो रोकें
  • विधि 2

    सीमा निर्धारित करें
    दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 5

    Video: Jhantu शायरी बेस्ट मजेदार शायरी

    1
    शारीरिक संपर्क से संबंधित अपेक्षाओं के बारे में एक खुले दिमाग है शारीरिक संपर्क और यौन आवश्यकताओं के बारे में बात करना असहज हो सकती है हालांकि, यह बात करना बेहतर है कि ऐसा करने से आपके रिश्ते की शुरुआत में या वार्तालाप करना बेहतर होता है जो आपके साथी को खराब महसूस करता है और आप बच सकते थे। रिश्ते की शुरुआत में प्रत्यक्ष और ईमानदार होने का प्रयास करें यौन संबंधों और शारीरिक संपर्क के बारे में अपेक्षाओं के साथ ईमानदार होने की कोशिश करें
    • विचार करें कि क्या संभावना है कि आपका साथी सेक्स करने को तैयार है और जब समय सही होगा। शायद आपका साथी अपने जीवन में इस समय शारीरिक संबंध के लिए तैयार नहीं महसूस करता है आप भी शादी के लिए इंतजार करना चाह सकते हैं। यदि आप एक कुंवारी डेटिंग कर रहे हैं, तो यह संभव है कि यौन संबंध निकट भविष्य में आपके रिश्ते का हिस्सा नहीं हैं। आपको यह समझना चाहिए कि अगर उनके पास रिश्ते होने जा रहे हैं
    • पता लगाएं कि आपके साथी को कैसा शारीरिक संपर्क मिल सकता है कुछ लोग जो संभोग से दूर रहते हैं, चुंबन, हाथ पकड़े हुए, घुटन और अन्य सामान्य प्रकार के शारीरिक संपर्क का आनंद लें। यह भी संभव है कि आपका साथी अन्य शारीरिक संपर्कों के अन्य अंतरंग प्रकार जैसे पारस्परिक हस्तमैथुन या मौखिक सेक्स करने को तैयार है।
    • आपके साथी को पसंद नहीं है, इस बारे में आपको बहुत स्पष्ट होना चाहिए। सीमाओं के बारे में बात करने के लिए आप अंतरंग पल के दौरान बंद होने के असहज स्थिति में खुद को पा सकते हैं। अगर किसी प्रकार के शारीरिक संपर्क की अनुमति नहीं है, तो अपने साथी को सीधे और शुरुआत से बताने के लिए कहें। कुछ कहो, "मुझे पता है कि आप कुंवारी हैं, मैं जानना चाहता हूं कि सीमा क्या है, आप किस प्रकार के शारीरिक संपर्क से सहमत नहीं हैं?" यह विचार यह सुनिश्चित करना है कि अंतरंगता के एक पल के दौरान आप अपने साथी को अनजाने में असुविधा न करते हैं।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 6
    2



    सूचियां लिखें यह अत्यधिक औपचारिक लग सकता है, लेकिन कई लोगों को स्वस्थ सीमाएं स्थापित करने के लिए सूचियों का उपयोग करने में उपयोगी लगता है। आप ऑनलाइन सूचियां देख सकते हैं जिसमें विभिन्न प्रकार की यौन गतिविधियों और गेम शामिल हैं। आप और आपका साझेदार सूची पर निशान लगा सकते हैं कि किस चीजें की अनुमति है। आप अपने पार्टनर को उन गतिविधियों के प्रकार की सूची बनाने के लिए भी कह सकते हैं, जिनके बारे में वे सहज महसूस करते हैं और ऐसी गतिविधियों की दूसरी सूची जो अस्वीकार्य लगता है। यह ठोस सीमाओं को जानने और शारीरिक संपर्क के मामलों में भ्रम से बचने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 7
    3
    इसे आसान ले लो यदि आपका साथी एक कुंवारी है, तो आपको अपने साथ शारीरिक संबंध रखने के लिए बहुत समय लग सकता है। अपनी गति से अग्रिम स्वीकार करें एक रोमांटिक रिश्ते में आपको खुशी और संतुष्ट महसूस करने के लिए शारीरिक अंतरंगता जल्दी नहीं होनी चाहिए। यदि आपके साथी की तुलना में आपके पास कम यौन अनुभव है, तो भौतिक इलाके में अग्रिम होने के बारे में निर्णय लेने के लिए आपके हाथों में जाने से बेहतर हो सकता है।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 8
    4
    पूरे रिश्ते में संचार करें एक संबंध बढ़ता है, भौतिक सीमाएं और उम्मीदें बदल सकती हैं। यह संभव है कि रिश्ते में एक निश्चित बिंदु पर आपके साथी को आपके बीच अंतरंगता बढ़ाने में अधिक सहज महसूस होता है। साथ ही, समय-समय पर होने वाले शारीरिक संपर्कों के प्रकार आप या आपके साथी का आनंद कम हो सकता है। इसलिए, सम्पूर्ण रिश्ते में संचार खुले रखना महत्वपूर्ण है।
  • समय-समय पर, अपनी सीमाओं के बारे में बात करें और यह निर्धारित करें कि क्या ये बदल गए हैं। उनके संबंध में पिछले बिंदु पर की गई सूची की समीक्षा करें और यह निर्धारित करें कि क्या वे दोनों गतिविधियों को चिह्नित करते हैं जो वे चिह्नित करते हैं।
  • शारीरिक अंतरंगता के क्षणों के दौरान अपने साथी से बात करें शारीरिक संपर्क के दौरान प्रश्न पूछें जैसे "क्या आप ठीक हैं?" और "क्या आप यह पसंद करते हैं?" सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपके साथ सुरक्षित और आरामदायक महसूस करता है।
  • संवाद की आवश्यकता के बारे में अपने साथी से बात करें कभी कभी कुछ ऐसा कहते हैं कि "कभी वहाँ हमारे अंतरंगता के कुछ आप अलग करना चाहता हूँ, मैं तुम्हें मुझ पर भरोसा और मुझे बताओ कि चाहते हैं।" जैसा कि हमने पहले ही कहा है, कुछ लोग बस सेक्स के लिए तैयार नहीं हैं। यह संभव है कि भविष्य में आपका साथी यौन संबंध रखने पर विचार करेगा। यदि आप जानते हैं कि आप सुरक्षित सेक्स, यौन संचारित बीमारियों और जन्म नियंत्रण जैसी चीजों के बारे में पहले से बात कर सकते हैं, तो आपको पहली बार यौन संबंध रखने में अधिक सहज महसूस होगा।
  • विधि 3

    गोपनीयता रखें
    दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 9
    1
    शारीरिक अंतरंगता के वैकल्पिक तरीकों का अन्वेषण करें रोमांटिक संबंधों के लिए शारीरिक अंतरंगता महत्वपूर्ण है यदि आपका साथी एक कुंवारी है, तो उसके लिए आपको उसके करीब महसूस करना मुश्किल हो सकता है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी रिश्ते में यौन इच्छाएं पारस्परिक रूप से संतुष्ट हैं सहवास के विकल्प के बारे में अपने साथी से बात करें
    • चुम्बन बहुत उत्तेजक यौन हो सकता है, खासकर यदि आप अपने साथी को गर्दन और कान जैसे संवेदनशील स्थानों में चूमते हैं यदि आपका साथी सेक्स के लिए तैयार नहीं है, तो दोनों चुंबन करके कुछ यौन सुख प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप अपने साथी को यौन संवेदनशील स्थानों में भी स्पर्श कर सकते हैं। स्तन, लिंग और भगशेफ बहुत संवेदनशील भागों हैं। यदि आपका साथी इसे करने के लिए तैयार है, तो यौन संपर्क को सहवास के लिए एक अच्छा विकल्प है। मौखिक सेक्स दोनों के लिए एक सुखद गतिविधि भी हो सकती है। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आपका साथी नैतिक या धार्मिक कारणों के लिए अतिरंजित है, तो आप मौखिक सेक्स को संभोग के रूप में मना कर सकते हैं।
    • संभोग का दूसरा विकल्प पारस्परिक हस्तमैथुन है। इसमें दोनों एक साथ हस्तमैथुन करना शामिल है। यह एक बहुत उत्तेजक प्रकार का यौन गेम हो सकता है जिसे आपके साथी के साथ शारीरिक संपर्क की आवश्यकता नहीं होती है।
    • संभोग के विभिन्न प्रकार के यौन संपर्क और लैंगिक खेलों हैं जो आप बिना किसी संभोग का अभ्यास कर सकते हैं। आप दोनों के लिए क्या काम करता है, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका बात करना और अपने विकल्पों को एक साथ मिलाना है।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 10
    2
    पोर्नोग्राफी और कामुक सामग्री के बारे में अपने साथी से बात करें कई जोड़ों के लिए, पोर्नोग्राफ़ी देखने या कामुक कहानियों को एक साथ पढ़ने के लिए अंतरंग और उत्तेजक अनुभव हैं। यह आपको यह भी एक अच्छा विचार दे सकता है कि आपका साथी क्या कामुक रूप से उत्तेजित करता है यदि वे भविष्य में यौन संबंध रखते हैं, तो यह जानना उपयोगी होगा कि उन्हें क्या उत्तेजित करता है पोर्नोग्राफी देखने या कामुक कहानियों को एक साथ पढ़ने की संभावना के बारे में अपने साथी से बात करें। जब वे अपनी यौन इच्छाओं को एक साथ खोजते हैं, तो उनके पास एक अंतरंग पल हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि हर कोई अश्लील साहित्य या कामुक कहानियों के साथ सहज नहीं है याद रखें कि यदि आपका पार्टनर इन गतिविधियों में भाग नहीं लेना चाहता है, तो आपको उनके फैसले का सम्मान करना होगा।
  • दिनांक शीर्षक वाली छवि वर्जिन चरण 11
    3
    भावनात्मक अंतरंगता स्थापित करें अंतरंगता तक पहुंचने का एकमात्र तरीका शारीरिक संपर्क नहीं है। एक सफल रिश्ते के लिए भावनात्मक रूप से अंतरंग होना बहुत महत्वपूर्ण है। एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेना, सुनना, और अपने विचारों और भावनाओं को साझा करना एक अच्छी भावनात्मक अंतरंगता स्थापित करने में सहायता कर सकता है।
  • अपने साथी से बात करें ऐसी गतिविधियों में भाग लेते हैं जैसे लंबी सैर, फोन कॉल और वार्तालाप जो कि आखिरी रात्रि होती थीं कॉफी के लिए कुछ घंटों के लिए बाहर जाना या बस बात करते हैं आपको कमजोर रहने और अपने साथी के साथ साझा करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • अपने साथी की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें अगर आपको मुश्किल दिन के बाद बात करने की आवश्यकता है, तो अपना पूरा ध्यान दें। कभी-कभी किसी को आराम करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है लोग विभिन्न प्रकार के टिप्पणियों और सांत्वनाओं के लिए अलग-अलग जवाब देते हैं ऐसा कुछ पूछने में सहायक हो सकता है जैसे "आपको बेहतर महसूस करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
  • भावनात्मक अंतरंगता स्थापित करने में समय लगता है भावनात्मक रूप से अंतरंग होने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ एक साथ बहुत समय बिताना है। अपने साथी के साथ बात करने के लिए एक दैनिक समय आरक्षित करें
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास पहले से ही यौन संबंध हैं और आपका साथी नहीं है, तो रिश्ते की गतिशीलता असंतुलित महसूस कर सकती है। स्वस्थ और सुखी रिश्तों के लिए यौन संबंध महत्वपूर्ण हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप गतिशीलता को संभाल सकते हैं, शायद सबसे अच्छी बात यह है कि रिश्ते को समाप्त करना है।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com