ekterya.com

कैसे बाहर आना

आपने अपनी सच्ची कामुकता का एहसास किया है, और आपने इसे स्वीकार कर लिया है, अब आपने कोठरी से बाहर आने का फैसला किया है। आप अभी कुछ लोगों पर भरोसा करके सही बात कर रहे हैं या नहीं। महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि क्या आप तैयार हैं, तो पहले व्यक्ति को यह बताने के लिए चुनिए कि वे कितनी समझदार हैं, और फिर तय करें कि क्या आप अपने कुछ दोस्तों को जानना चाहते हैं। यदि आपके पास समलैंगिक या समलैंगिक रिश्ते हैं, तो आपका साथी आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से सहायता करेगा।

चरणों

Video: तांत्रिक विद्या की परेशानी से बाहर आना है तो जानिए उपाय पुंगव श्री सुधा सागर महाराज

आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 1 नामक छवि
1

Video: पशुओं की बच्चेदानी बाहर आना फूल दिखाने का रामबाण इलाज इन दवाइयों से

अंत में आप एक बहादुर निर्णय ले रहे हैं, और यदि आप इसे छुपाने की कोशिश करते हैं, तो आप लंबे समय से ज्यादा खुश होंगे। अपनी कामुकता के बारे में सकारात्मक होने से कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। इससे पहले कि आप दूसरों को ऐसा करने की उम्मीद करें, स्वयं को स्वीकार करना सीखें - यदि आप सार्वजनिक रूप से समलैंगिक, उभयलिंगी या समलैंगिक होने के विचार के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इस धर्म के बारे में सोचें हर कोई पुरानी पूर्वाग्रहों से छुटकारा पाने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन बाहर आ रहा है और समुदाय का दृश्यमान सदस्य होने के नाते, आप सामाजिक परिवर्तन और स्वीकृति बनाने के लिए कुछ कर रहे हैं। यद्यपि कुछ शुरू में अपने रहस्योद्घाटन के साथ असुविधाजनक या अजीब महसूस कर सकते हैं, अगर आप अपने आस-पास के लोगों के लिए खुले हैं, तो सबसे ज्यादा खुशी और सबसे प्रामाणिक जीवन संभव है।
  • आइज़ एज गे या लेस्बियन चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    आपको तैयार होना चाहिए. उनमें से किसी के साथ खोलने से पहले अपने परिवार, मित्रों, सहकर्मियों और समुदाय के बारे में सोचें क्या इनमें से कोई भी व्यक्ति समलैंगिकता का व्यवहार दिखाता है (याद रखें कि समलैंगिकता के विरोध में समलैंगिकता का व्यवहार नहीं माना जाता है)? कई धर्म समलैंगिकता को स्वीकार नहीं करते हैं, और यद्यपि दूसरों की मान्यताओं का सम्मान किया जाना चाहिए, असहिष्णुता को बढ़ावा देने वाले धर्मों या धार्मिक लोगों को सहन करने का कोई कारण नहीं है। इसे स्वीकार करने के विचार के लिए इस्तेमाल करने में कुछ समय लग सकता है, उसी तरह कि आपने किया। आप लगभग सुनिश्चित कर सकते हैं कि जिन लोगों को आप कहते हैं वे सकारात्मक और समझदार होंगे, और जब तक यह दूसरों को बताने में अधिक सुरक्षित न हो, तब तक प्रतीक्षा करें। यह आपकी मदद कर सकता है किसी को बताओ कि आप समलैंगिक है आपके माता-पिता इसे अच्छी तरह से ले सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है। यह आपको कुछ विचार करना चाहिए, अगर आप इसे अच्छी तरह से नहीं लेते हैं, तो सोचें कि आप एक अलग पीढ़ी से हैं और आप वास्तव में नहीं सोचते कि यह आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • आपको प्रश्न प्राप्त करने के लिए तैयार रहना चाहिए वे डरते हैं कि लोग आपके साथ कैसे व्यवहार करेंगे, या यदि आप कभी भी बच्चे नहीं होंगे, तो वे असली चिंताएं हैं, इसलिए उन्हें गंभीरता से व्यवहार करें यदि आप धार्मिक हैं, तो कुछ सामग्री के लिए अग्रिम रूप से देखें, जो आपको इस मुद्दे से सकारात्मक दृष्टिकोण से निपटने की अनुमति देता है।
  • यदि आप ऐसे हालात में हैं जहां आपको लगता है कि आप या तो निषिद्ध हो सकते हैं या यहां तक ​​कि प्रतिबंधित भी हो सकता है, तो आप कोठरी छोड़ने से पहले सुरक्षित और स्वतंत्र होने तक प्रतीक्षा करें।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    वह व्यक्ति चुनें जिसे आप बताने जा रहे हैं
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 4 नामक छवि
    4
    अन्य मित्रों को बताने शुरू करें क्योंकि आपको अपनी पहचान के साथ और अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है। आप को एक बार में सबको बताने की ज़रूरत नहीं है - सभी अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं, इसलिए लोगों को अलग-अलग समय पर बताएं, जब आप पर गोपनीयता और पर्याप्त समय पर चर्चा करें।



  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दूसरों को जानने के लिए सही विधि चुनें आप इसे गंभीरता से कह सकते हैं या इसे छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप इसे एक महान विषय नहीं बनाना चाहते हैं, तो उसे बातचीत में डालने का प्रयास करें। यदि आप इसे किसी विपत्ति के रूप में नहीं डालते हैं, तो कोई भी इसे एक के रूप में नहीं ले जाएगा।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 6 नामक छवि
    6
    स्मार्ट हो आपके पर्यावरण पर निर्भर करते हुए, आपको गैर-स्वीकृति का सामना करना पड़ सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप संभावित समय के लिए तैयार हो जाएं। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी खतरे को नहीं चला सकते हैं और सामना करने के लिए तैयार हो जाएं कि आप क्या आ सकते हैं। पूरे समुदाय को यह जानने की जरूरत नहीं है जब तक कि आपको इस विचार के साथ सहज महसूस न हो कि हर कोई जानता है, और ऐसा करने के लिए आपके पास पर्याप्त सुरक्षा और स्वतंत्रता है। दुर्भाग्य से, आप ऐसी स्थिति में हो सकते हैं जहां आप किसी पर निर्भर करते हैं या ऐसा कुछ जो संभवत: बदल सकता है यदि आप अपने समलैंगिकता की घोषणा करते हैं इस तरह की स्थिति में, आपको अपनी यौन स्थिति को जानने के लिए शुरू होने से पहले उस पर अपना मत बदलना पड़ सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको अपना घर ढूंढना होगा, या उस स्थान पर जाना चाहिये जहां समलैंगिक होना आपके लिए एक जोखिम नहीं है।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    आपको गर्व होना चाहिए कि आप कौन हैं अपने सिर को ऊंचा रखें और किसी को भी आपको शर्मिंदा महसूस न करें। जब आप किसी को बताते हैं तो माफी न मांगें या आपकी स्थिति की शर्मिंदा महसूस न करें। दूसरों को क्या कहते हैं या आपके बारे में सोचते हैं, इसका परवाह नहीं करना सीखें आपको सकारात्मक होना चाहिए और यह दिखाने का प्रयास करें कि आप जिस तरह से खुश हैं, इसलिए जो आपकी खोज के बारे में निराश या दुखी महसूस करते हैं, वह आपको अच्छी तरह से और खुशहाल बताएंगे। जो लोग आपसे प्यार करते हैं, उन सभी को दिखाने के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है, कि हम सभी को मुश्किलों का एहसास करने की कोशिश कर रहे हैं कि किसी को वह नहीं कर सकते जो वह नहीं चाहते हैं, विषमलैंगिक लोगों को कभी-कभी यह समझने में कठिनाई होती है कि एक समलैंगिक व्यक्ति कैसे खुश हो सकता है आपको केवल उनको आश्वस्त करना है कि आप हैं।
  • युक्तियाँ

    • दस धैर्य. याद रखें कि आप अपना कामुकता स्वीकार करने के लिए भी समय लेते हैं, ताकि दूसरों को उस समय पर कब्जा कर लिया जाए। आपको मध्यम होना चाहिए - अपने भीतर गर्व ढूंढना ठीक है, लेकिन दूसरों को सोचने या अपने स्वयं के विश्वासों को बाध्य करने की कोशिश न करें। कुछ लोगों के लिए यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन उनको आपका सम्मान न होने दें। अगर ऐसा होता है, तो उस व्यक्ति की अनदेखी करें-
    • यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ गर्व प्रतीकों को दिखाएं, इंद्रधनुष के छह रंगों और लैवेंडर त्रिकोण के नीचे झंडा। आप एक इंद्रधनुष हार, एक कंगन या सिर का बंधन का उपयोग कर सकते हैं।
    • नए लोगों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें: समलैंगिक, विषमलैंगिक, या उभयलिंगी - कभी-कभी लोग बहुत ही समझदार हो सकते हैं और इस स्थिति में बेहतर तरीके से आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप लोग आपकी कामुकता के बारे में पूछें तो निजी तौर पर चीजें न लें, इसे एलजीबीटी समुदाय (समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और ट्रांससेक्सलु) में एकीकृत करने का एक अवसर के रूप में देखें।
    • आपके साथ जुड़ने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए एक जवाब तैयार करें अगर कोई आपके साथ छेड़खानी कर रहा है, तो आपको जवाब देना चाहिए जैसा आपको लगता है कि उचित है। एक ऐसे वातावरण में जहां आप अपने यौन अभिविन्यास का खुलासा नहीं करना चाहते हैं, आप कह सकते हैं, "धन्यवाद, लेकिन मेरा किसी और के साथ संबंध है।"
    • यदि आप वाकई पूरी तरह से खुले होना चाहते हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं "धन्यवाद, लेकिन मैं पहले ही अपने साथी के साथ ले गया हूं और मैं एक साथ रहा हूँ ..." या "मैं खुश हूँ, लेकिन मैं समलैंगिक / समलैंगिक / सीधे हूँ" या "धन्यवाद, लेकिन मैं पुरुषों / महिलाओं के साथ बाहर नहीं जाना".

    Video: ✞✞ दुष्टात्माओ का उल्टियों के द्वारा बाहर आना । ✞✞

    चेतावनी

    • हर किसी को कभी भी सबसे अच्छा बोलना सबसे अच्छा नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं, और आप किसी ऐसे कानून को नहीं तोड़ रहे हैं जो किसी समलैंगिक रिश्ते पर प्रतिबंध लगाते हैं।
    • अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखें जब क्षण चुनते हैं और कैसे कोठरी से बाहर निकलना है यदि आप बहुत ही रूढ़िवादी जगह में रहते हैं, तो आप अन्य समुदाय के सदस्यों से सलाह के लिए पूछ सकते हैं, ताकि आप अपने अनुभवों से सीख सकें।
    • अगर आप बदमाशी या काम पर शिकार करते हैं, तो अधिकार के आंकड़ों से मदद मांगने से डरो मत।
    • दोस्तों के साथ अपने संबंधों के बारे में सावधान रहें परिवार और परिचितों का सम्मान करें, और एक दूसरे के प्रति अपने व्यवहार में कोई भी बदलाव देखें यदि आप देखते हैं कि उन्हें अपने समलैंगिकता से परेशानी या असहज महसूस होता है, तो उन्हें समय दें यदि ऐसा नहीं होता है, तो जैसे ही आप कर सकते हैं, उससे बात करके इसे संभाल लें।
    • गपशप से बचें! लोग सोच सकते हैं कि उन्हें एक-दूसरे के बारे में पता चलने पर आपको भरोसा नहीं करना चाहिए। यदि आपके निर्णय का आपके जीवन के कुछ लोगों पर एक निश्चित प्रभाव पड़ेगा, आपको उन लोगों को पहले बता देना चाहिए एक अच्छा उदाहरण: आपकी लड़की या लड़का यदि आप किसी को सीधे डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको उन्हें पहले बता देना चाहिए। उन्हें धोखा न रखें, यह उन्हें मूर्ख महसूस कर देगा और अपना समय बर्बाद कर देगा जो आपकी ओर से उचित नहीं है।
    • कोठरी से बाहर आने के बाद अप्रिय मुठभेड़ों की संभावना अधिक हो सकती है, लेकिन मजबूत हो, और याद रखें कि आपको अपने आप को छोड़कर किसी के द्वारा स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है।
    • उन लोगों का जवाब न दें जो आपको बताते हैं कि "आप नरक में जा रहे हैं।" ऐसा कुछ के साथ प्रतिक्रिया करना सबसे अच्छा होता है जैसे "मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं कौन हूं और मुझे लगता है कि आप इसे इस तरह देख रहे हैं।" ऐसा किसी के लिए जोर देने के लायक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com