ekterya.com

कैसे अपने दोस्तों के सामने कोठरी से बाहर निकलने के लिए

आपका सामाजिक समूह महत्वपूर्ण है, और शायद इसलिए आप चिंतित हैं कि यदि आप उन्हें बताएंगे कि आप समलैंगिक हैं तो आप अपने सभी दोस्तों को खो सकते हैं। यह गाइड आपको स्थिति को संभालने में मदद करेगा और अकेले या बिना सामाजिक संबंधों के बिना "बाहर निकल" के तरीके ढूंढ सकता है या अकेले हो सकता है। पहली बार स्वीकार करना कि आप समलैंगिक हैं सबसे कठिन बात है, लेकिन यह देखने योग्य है कि यह अच्छी तरह से चला जाता है।

चरणों

छवि बाहर आओ अपने दोस्तों के चरण 1
1
बंद करो और पर्यावरण और स्थिति का मूल्यांकन करें एक बार जब आप कोठरी छोड़ दिया है, तो संभवत: अपने दोस्तों द्वारा स्वीकार किया जाने वाला या सबसे बड़ा कारक पर्यावरण है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सुरक्षित हैं, और यह उन लोगों द्वारा ज्ञात नहीं होगा जिन्हें आप नहीं जानना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण चेतावनी जो आप को ध्यान में रखना चाहिए, यह आपको कबूल करने से बचने के लिए है यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता नकारात्मक (घर, या इसी तरह से चल रहे) पर प्रतिक्रिया करेंगे, यदि आप अभी भी उन पर निर्भर हैं जब आप विश्वविद्यालय छोड़ते हैं, या आप अपने आप का समर्थन कर सकते हैं, तो आप अंततः अपने परिवार के बारे में बहुत कुछ चिंता किए बिना कोठरी छोड़ सकते हैं।
  • Video: Изголовье своими руками. Каретная стяжка первый опыт.

    आइज़ टू आउट टू अपने मित्र चरण 2
    2
    यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र इस समाचार को अच्छी तरह से नहीं लेते हैं, तो "नहीं" उन्हें बताएं नए दोस्तों के लिए बेहतर लग रहा है जो आपकी सहायता करेंगे, और उनको स्वीकार करेंगे। आपको अपने जीवन में उस नकारात्मक कंपन की ज़रूरत नहीं है कि यदि आप अपने "दोस्तों" को यह खबर बताएंगे और वे नकारात्मक रूप से कार्य करेंगे और आपको भयानक तरीके से इलाज करना शुरू करेंगे, या आपसे बात करना बंद कर देंगे। दूसरी ओर, यह बहुत स्वस्थ है यदि आपको अधिक उदार मित्र मिलते हैं जो इसे स्वीकार करते हैं, और जिनके साथ आप चुपचाप से बात कर सकते हैं अपने समरूप लोगों के समूह को खोने के बाद आपको लगता है कि आपके सामाजिक जीवन को फिर से बनाना मुश्किल हो सकता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं जब नए दोस्त ढूंढना सबसे अच्छा है:
  • आइज़ टू आउट टू अपने मित्र चरण 3
    3
    आप विश्वविद्यालय में प्रवेश करते हैं, और हालांकि यह एक बौद्धिक रूप से जीवंत अनुसंधान संस्था है, उदारवादी सोच के क्षेत्र में, आपके माता-पिता ने आपको "पदार्थ मुक्त" घर में रखने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। आप नए दोस्त बनाने शुरू करते हैं, लेकिन समय के साथ आपको पता चलता है कि सबसे अधिक धार्मिक विश्वासों को बहुत मजबूत है। ऐसा लगता है कि एक शयनकक्ष जहां शराब की अनुमति नहीं है, उनके लिए बहुत ही आकर्षक है, और वे लगातार आधार पर समलैंगिक लोगों (चुटकुले नहीं) के बारे में घृणित टिप्पणियां करने लगते हैं, जिससे आप असहज महसूस कर सकते हैं या यहां तक ​​कि खतरे में भी। अपनी उंगलियों को पार मत करो और उनके सामने कोठरी छोड़ो, यह एक अच्छा विचार नहीं है पहले दूसरे दोस्तों को ढूंढना बेहतर है और उन्हें बताएं।
  • आइज़ टू आउट टू अपने मित्र चरण 4
    4
    आपका परिवार शहर से बाहर चले गए और आप एक नए स्कूल में जाते हैं आप अपने पसंदीदा क्लब में शामिल हो जाते हैं, जहां आप जानते हैं कि आप कई लोगों से मिलेंगे, और अंततः आपके पास पहले से ही कुछ दोस्त हैं क्लब में से एक कोठरी से बाहर आता है, और दूसरों के द्वारा हाशिए पर लगाया जाता है इस मामले में उन्हें यह बताने का कोई अच्छा विचार नहीं है कि आप समलैंगिक हैं, वे अच्छे दोस्त नहीं हैं, अपने दोस्त हैं, आगे बढ़ें और अच्छे दोस्त ढूंढें।
  • आइज़ टू आउट टू फॉर फ्रेंड्स चरण 5



    5

    Video: Updesh Rana Arrested || देखिये दीपक शर्मा ने उपदेश राणा को कैसे फसाया

    एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप कोठरी से बाहर आने के लिए अनुकूल माहौल / स्थिति में हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ सामना करना पड़ता है, लेकिन ऐसा न कि जिस तरह से असुविधाजनक, धमकी दे, या बहुत ही भावनात्मक है यह उस जगह पर होना चाहिए जहां आप अपनी कामुकता के साथ सहज महसूस करते हैं, और आप दूसरों को यह समझा सकते हैं कि यह एक बड़ी समस्या नहीं है। खासकर यदि वे पुरूष हैं, तो यह बेहद जरूरी है कि स्थिति बहुत ही भावनात्मक न हो। उन्हें तटस्थ स्थान या स्थान में बताएं।
  • Video: भूत प्रेत, बुरी आत्मा को भगाने के 10 सरल, महाचमत्कारी, शक्तिशाली टोटके व उपाय

    आइज़ आउट टू अफेयर्स 6
    6
    व्यक्तिगत रूप से आपकी प्रतिक्रिया न लें जब आप उन्हें समाचार देते हैं तो कुछ लोग नकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे, हालांकि ऐसा लगता है कि उन्होंने इसे शुरुआत में स्वीकार कर लिया था यह निजी लेने से बचें, निश्चित रूप से वे आपके लिए सबसे अच्छे लोग नहीं हैं, पहली जगह पर। यदि आप समलैंगिक लोगों से मिलते हैं, तो आप निश्चित रूप से कई नकारात्मक टिप्पणियां प्राप्त कर लेंगे जो निराशा को जन्म देगी। सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करें: आपके मित्र जो आप के लिए स्वीकार करते हैं, आप कौन हैं कुछ लोगों ने यह भी अनुभव किया है कि उनकी दोस्ती मजबूत हो गई है, क्योंकि वे एक उच्च स्तर का विश्वास दिखाते हैं।
  • सावधानी के एक शब्द - अपने बारे में कई अंतरंग चीजों को साझा करके बड़ा छलांग लगाने का एक अच्छा विचार नहीं है क्या मायने रखता है कि एक समान मुद्रा है यदि आपका मित्र आपको कई निजी चीजों को नहीं बताता है, तो शायद आप क्या कह रहे हैं उसके लिए "बहुत" नकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
  • आइज़ आउट टू अफेयर्स 7
    7
    ध्यान रखें कि आपको इस विचार के लिए इस्तेमाल करने के लिए एक लंबा समय लगा है कि आप समलैंगिक हैं, और आपके मित्रों ने अभी तक पता चला है। उन्हें विचार स्वीकार करने के लिए कुछ समय दें।
  • आइज़ टू आउट टू अपने मित्र चरण 8
    8
    आपकी सहायता करने वाले सकारात्मक लोगों के साथ दोस्त बनना जारी रखें एलजीबीटी संगठनों या समर्थन समूहों को भी अनुसंधान करें, यदि आप इस में शामिल होना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नौकरी खोजने की तरह, अगर आपके पास पहले से अच्छे दोस्त हैं, तो इससे अधिक दोस्त ढूंढना आसान होता है। यही कारण है कि उन लोगों के समूह को ढूंढना महत्वपूर्ण है जो आपको "पहले" को कोठरी छोड़ने के लिए चुनते हैं।
    • यदि आप अपने बारे में, या आपकी कामुकता के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, तो अन्य लोगों की प्रतिक्रियाओं को नकारात्मक रूप से लेना बहुत सुरक्षित है अपने आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को सुधारने के लिए कार्य करें, और अन्य समलैंगिक लोगों से मिलें, जो स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करते हैं - वे रोल मॉडल के रूप में कार्य कर सकते हैं। एलजीबीटी क्लब या समलैंगिक-सीधे गठबंधन ऐसा करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकते हैं।
    • अपने आप को दोष मत दो, अगर कोई आप के लिए आप को स्वीकार नहीं करता है। चाहे वे चाहते हैं या नहीं उनकी समस्या है, और एक जादू शब्द नहीं है जिसका उपयोग आप अपने समलैंगिकता को दूर करने के लिए कर सकते हैं। उसने कहा, सुनिश्चित करें कि जब आप अपने दोस्तों को खबर बताते हैं तो आपको धमकी नहीं लगती।

    चेतावनी

    • अगर आप समलैंगिकता वाले लोगों के साथ रहते हैं, निकटता की वजह से आपके दोस्त कौन हैं, तो बेहतर है कि आप आगे बढ़ें आप एक नकारात्मक वातावरण में नहीं रहना चाहते हैं
    • यदि कोठरी छोड़ने से बहुत गलत हो गया है, या आप स्थिति से उदास महसूस करते हैं, तो एक चिकित्सक से मदद लेने का एक अच्छा विचार है यह कमजोरी का प्रतीक नहीं है, और यह उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट निर्णय हो सकता है जो एक कठिन संक्रमण से गुजर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com