ekterya.com

अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र कैसे रहें

महिला, पुरूष, प्रेमी, गर्लफ्रेंड, रिश्तेदार, रिश्ते विशेषज्ञ और सभी बात कर सिर इस बात से असहमत हैं कि क्या रिश्ते के बाद पूर्व अपराधी कभी भी दोस्त हो सकते हैं। राय लगभग समान रूप से विभाजित की जाती है: 2004 के एनबीसी सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 48% उत्तरदाता अपने रिश्ते के बाद अपने पूर्व साझेदारों के साथ दोस्त थे। कुछ के लिए, एक पूर्व साथी के साथ दोस्ती स्वाभाविक है दूसरों के लिए, यह मूर्खता है और बड़ी पीड़ा का आमंत्रण है। सफलता व्यक्तिगत व्यक्तित्व और साझा इतिहास पर निर्भर करती है, हालांकि, अगर आप अपने पूर्व साथी के साथ मौका देने को तैयार हैं, तो पढ़ें!

चरणों

भाग 1

ब्रेक के बाद शांति हासिल करना
अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 1
1
पहचानो कि आप अपने सभी पूर्व सहयोगियों के साथ दोस्ती नहीं कर सकते। इसके कई कारण हैं एक पूर्व-साथी के साथ दोस्त न बनें संभवत: आप में अभी भी रुचि है, इस मामले में, उसके साथ बाहर जाकर एक साधारण मित्र क्रूर है। विपरीत भी सच हो सकता है: यदि आप अभी भी उसमें रूचि रखते हैं, तो आप निराशा को भड़काने होंगे इसी तरह, कुछ इतनी गंभीर वजह से टूटना संभव हो सकता है कि असंतोष के बिना दूसरे को देखना असंभव है। यदि कोई गंभीर रूप से घायल हो गया था, तो उसे दूसरे से बचना चाहिए
  • यहां तक ​​कि अगर वह शांत, भावनात्मक रूप से स्थिर है और आपकी कहानी में कोई भी खुले घाव नहीं है, तो आप अपने पूर्व साथी को फिर से नहीं देखना चाह सकते हैं। यह है अच्छा. आपको अपने पूर्व साथी के साथ दोस्ती नहीं करना चाहिए।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 2

    Video: बंद कमरे में पति पत्नी ने किया ऐसा काम के सभी ही हैरान !

    2
    उसे समय दें यहां तक ​​कि साफ ब्रेक दोनों पक्षों पर असंतोष का कारण हो सकता है एक गोलमाल के तुरंत बाद, एक संभावना है कि आप उदास या नाराज महसूस करते हैं यह एक मित्र के रूप में उसके पास आने का समय नहीं है। भावनाओं को शांत करने के लिए प्रतीक्षा करें इससे पहले कि आप आगे बढ़ें
  • उसी तरह, अपने दिल की बात सुनो। यदि आपके पास अभी भी लगातार क्रोध है या थोड़ा उदास है, तो अपने आप को शांत करने का थोड़ा समय दें इससे पहले कि आप इसकी तलाश करें।
  • एक ब्रेक के बाद दूसरे समय से गुजरने वाली राशि संभवतः ब्रेक के परिस्थितियों पर निर्भर करती है। "विरोधाभासी" विराम महीनों या यहां तक ​​कि साल लग सकता है इससे पहले की भावनाएं उस बिंदु तक कम हो जाती हैं जहां सामान्य और दयालु रिश्ता संभव है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 3
    3
    अपने आप पर काम करें ब्रेक के बाद की अवधि, प्रतिबिंबित और सुधार करने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है। जब आप अपनी भावनाओं को सामान्य करने के लिए कुछ समय दिया है, तो अपने आप को अपने प्रेमी के साथ पहले बिताए गए समय के लिए खुद को समर्पित करें। अपने शौक या स्कूल की नौकरी के लिए खुद को समर्पित करें एक नया कौशल सीखने में समय व्यतीत करें ऐसी चीजें करें जिन्हें आप करना चाहते हैं, अकेले या दोस्तों के साथ अपने आप में सुधार करके, आप अपने आप में अपना आत्मविश्वास बहाल कर लेंगे और आत्मनिर्भरता की भावना को भी पुनर्स्थापित कर सकेंगे, जो सभी आपके लिए दोस्ती (और, संयोग से, नया रोमांस) शुरू करने में आसान हो जाएगा।
  • अपने खुद के सुधार के लिए समर्पित कुछ सप्ताहों के बाद, आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने पूर्व साथी के बारे में अधिक नहीं सोचेंगे। इससे आप के लिए एक नई दोस्ती शुरू कर सकते हैं या पूरी तरह से उसे अनदेखा कर सकते हैं, जो भी आप चुनते हैं
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनो चित्र 4
    4
    संपर्क करें आप अपने साथ बहुत समय बिताए हैं और अगले चरण लेने के लिए तैयार हैं, उन्हें कॉल करें, उन्हें लिखिए, उन्हें ईमेल भेजें या अन्यथा उनसे संपर्क करें जल को सावधानी से जांचें: आप पहले अपने दोस्तों में से किसी से बात कर सकते हैं ताकि आपको अपने भावनात्मक स्थिति का पता चल सके। चीजें यथासंभव प्रकाश रखें, पुराने रिश्ते या ब्रेक के बारे में बात न करें बस कहते हैं कि आपने इसे लंबे समय तक नहीं देखा है और कभी-कभी आप इसे देखना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में "पर काबू पाने" कर रहे हैं, तो यह सच होना चाहिए!
  • अगर आपका पूर्व साथी संपर्क करने के आपके प्रयासों को तत्काल उत्तर नहीं देता, तो तुरंत पुन: प्रयास न करें हो सकता है कि वह जितनी जल्दी हो सके उतना रिश्ते पर न हो। उसे और अधिक समय दो।
  • आप जो भी करते हैं, अपने फोन पर दर्जनों संदेश न छोड़ें। यदि आप ऐसा करने के लिए मोहक महसूस करते हैं, तो आप दोस्ती के लिए लगभग निश्चित रूप से तैयार नहीं हैं।
  • भाग 2

    एक नई दोस्ती शुरू करें
    अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 5
    1
    उसके साथ समय व्यतीत करें (सावधानी से). अपने पूर्व साझेदार के साथ सरल सामाजिक परिवर्धन के लिए बाहर जाओ। शुरुआत में, छोटे और मामूली निकास बनाओ, उदाहरण के लिए: एक कैफे या एक कला संग्रहालय से बाहर निकलें व्यस्त शेड्यूल रखें (या कम से कम एक होने का दिखावा करें) यदि चीजें जटिल हो जाती हैं, तो आपके पास बहाना का उपयोग करने का विकल्प होता है कि आप कुछ और के लिए देर कर रहे हैं और आपको छोड़ना होगा
    • निश्चित रूप से एक साथ कुछ मत करो जो एक तिथि के रूप में व्याख्या की जा सकती है। देर से मत रहो, या शराब पीने या नृत्य न करें। आप अपने साथी के हथियारों में फिर से आ सकते हैं और यदि आप ऐसी चीजों को ठीक नहीं कर पाते जो टूटने के लिए प्रेरित हो जाते हैं, तो आप भविष्य के टूटने में वापस जाएंगे। या इससे भी बदतर, आप किसी भी नए रोमांस को तोड़ सकते हैं यदि आपमें से किसी ने पहले ही किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक रिश्ते शुरू किया हो।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनो चित्र 6
    2
    उसे सीधे बताएं कि आप चाहते हैं कि वे मित्र बनें। आपके पूर्व-साथी को आपके इरादों से उलझन महसूस हो सकता है अगर आप उसके बारे में क्या चाहते हैं, इसके बारे में बहुत सी निर्देशित नहीं हैं। बस कहते हैं "मुझे आशा है कि हम अभी भी दोस्त हो सकते हैं" या सवाल पूछ सकते हैं "हम अभी भी दोस्त हैं, है ना?" नहीं इस मुद्दे को संबोधित बिना छोड़ दें, यदि आप अपने नए संबंध से आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में प्रत्यक्ष नहीं हैं, तो वह सोच सकता है कि आप वापस आना चाहते हैं। पहले क्षण से उसके साथ खुले और ईमानदार रहें ताकि आप अपने आप को एक भयानक नाटक बचा सकें
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 7
    3
    बहाना मत करो कि कुछ भी नहीं बदला है। आप कर सकते हैं सबसे बड़ी गलतियों में से एक यह है कि कार्य के रूप में अगर ब्रेक के बाद कुछ नहीं हुआ यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप इस धारणा को दोगे कि आपने कभी परवाह नहीं किया। आप वास्तव में अपनी भावनाओं को चोट पहुँचा सकते हैं, इस बिंदु पर आप ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिसे आप करने की कोशिश करते हैं संपर्क करने के बाद, उसमें आप को रोकना बिना ब्रेक को पहचानें। आप निम्न की तरह वाक्यांशों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं:
  • "मैं आपको फिर से देखकर बहुत खुश हूं।"
  • "मुझे वाकई आशा है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं मैं अच्छा कर रहा हूं। "
  • "मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और मित्रों के रूप में शुरू करना चाहता हूं।"
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 8
    4



    अन्य लोगों को बताएं कि वे सिर्फ दोस्त हैं यदि आपके मित्र आपके संबंधों के बारे में जानते हैं, तो वे जानना चाहते हैं कि क्या होता है। अगर आपको संदेह करने का कोई कारण है कि वह अपने दोस्तों के साथ ईमानदार नहीं होगा, तो उसे झूठ मत बोलना। दूसरों को बताओ कि आप उसके साथ दोस्ती और कुछ नहीं के लिए देख रहे हैं यदि आप उससे सुनते हैं कि आप एक साथ फिर से बनना चाहते हैं, लेकिन वे आपकी ओर से सुनते हैं कि संभवतः (या वास्तव में) यह मानते हैं कि वह वह है जो हताश है।
  • इसका एक अतिरिक्त लाभ है: वह शायद अपने दोस्तों से बात करेंगे और उन्हें बताएंगे कि आपने कहा है कि रिश्ते सिर्फ मित्र हैं। यदि वह देखता है कि आप प्लेटोनिक शर्तों में दूसरों के सामने संबंध को परिभाषित करते हैं, तो आपकी राय का सम्मान करने के लिए उन्हें अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।
  • यदि आपके पास एक नया प्रेमी है या यदि उसकी नई प्रेमिका है, तो इसे स्पष्ट कर लें तुरंत आपके दोस्ताना इरादों भले ही आप करते हैं, ईर्ष्या की भावनाएं अपरिहार्य हो सकती हैं यदि हां, तो आपको इसे अपने पूर्व-साथी के साथ अपनी नई दोस्ती के खिलाफ तौलना होगा।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 9
    5
    दिखाएँ कि आप अभी भी उसके बारे में परवाह है सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि जब वह बुरा महसूस करता है, तब भी वह आपके लिए बंद कर सकता है अगर उसका बुरा दिन है, तो उससे बात करें उसे दिखाएं कि आप अभी भी उसकी भावनाओं को ध्यान में रखते हैं हालांकि, यह एक दोस्त के रूप में करते हैं, यह है, इसे पकड़ न करें, उसे गले लगाओ या कुछ और करें जो पुरानी भावनाओं को जगाने में सक्षम हो। इसके बजाय, उससे बात करने की पेशकश करें आम तौर पर, वह किसी के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करने में सक्षम होने की सराहना करता है जो उसे अच्छी तरह समझता है।
  • इसके विपरीत, उसे (सम्मानजनक तरीके से) यह दिखाने के लिए अनुमति दें कि वह आपके बारे में परवाह करता है वह शायद चिंता करता है अपनी शुभकामनाएं स्वीकार करें और यदि आवश्यक हो तो उससे बात करें, लेकिन उसे अपने दिल में प्रवेश करने के लिए एक बहाने के रूप में अपनी भेद्यता का उपयोग न करें।
  • भाग 3

    एक रिश्ते बनाओ जो आपने आखिरी व्यवस्था की थी
    अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 10
    1
    उन संकेतों को जानते हैं जो बताते हैं कि वह अभी भी आप में है किसी व्यक्ति को अचानक अचानक किसी व्यक्ति को देखने के लिए मुश्किल होता है जिसे वह एक साधारण प्लैटोनी दोस्त के रूप में प्यार करता था। कुछ लोग बस ऐसा नहीं कर सकते यदि आपका पूर्व-प्रेमी निम्न व्यवहारों में से एक दिखाता है, तो आप उसे आगे बढ़ने के लिए और समय देने पर विचार करना चाह सकते हैं:
    • किसी विशेष कारण के बिना आपको कॉल करें या नियमित रूप से पाठ संदेश भेजें
    • अपने दोस्तों के साथ लगातार बात करो
    • वह चुटकुले या संदर्भ बनाता है जो बहुत अंतरंग और अनुचित हैं।
    • पुराने रिश्ते के बारे में बातें याद रखें
    • यह अकस्मात या अन्यथा आपको छूता है या आप को मालिश करता है
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 11
    2
    अपने नए प्रेमी के लिए बहुत स्पष्ट रूप से बातें बताएं यदि आपके पूर्व साथी के साथ टूटने के बाद आपके पास एक नया प्रेमी है, तो स्थिति बहुत अधिक जटिल हो जाती है यहां तक ​​कि सबसे समझदार दंपति शायद पहली बार में थोड़ा ईर्ष्या महसूस करेंगे। कुछ लोग ईर्ष्यापूर्ण होने से कभी नहीं रोक सकते हैं सबसे अच्छा आप कर सकते हैं स्पष्ट रूप से और शांति से समझाएं कि आप अपने पूर्व-साथी में "रुचि" नहीं हैं अपने वर्तमान प्रेमी को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं और आप केवल हानिरहित मज़ेदार और अपने पूर्व साथी के परिणामों के बिना देख रहे हैं, और कुछ और नहीं। क्या यह वास्तव में बहुत स्पष्ट है ताकि नहीं (बेहतर अभी भी अगर आप कहते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं) अपने पूर्व साथी के बारे में "दूसरे तरीके" में सोचें
  • आपके पूर्व-साथी को उनके नए साथी के साथ भी बात करनी होगी यदि उनके पास है
  • कुछ न करें जो आपके नए प्रेमी को संदेह करने का कोई कारण बताता है कि आप गंदे खेलते हैं उदाहरण के लिए, आप अपने पूर्व साथी के साथ बाहर जाने के बाद जब तक वह आपके साथ सहज महसूस न करे तब तक आप उससे अधिक समय तक नहीं रहेंगे। हालांकि, यदि आपका नया प्रेमी आपकी नई दोस्ती के बारे में बहुत ही भद्दा तरीके से काम करता है (वह आपके पूर्व-साथी के साथ बाहर जाने के समय आपके बारे में जानने के लिए लगातार पाठ संदेश भेजता है), उसे डांटाना ठीक है अगर आपने उसे अविश्वास करने का कोई कारण नहीं दिया है, तो आप उसके भरोसे के योग्य हैं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 12
    3
    पुराने पैटर्न के लिए गिरना मत यदि आप एक पूर्व साथी के साथ दोस्त बनना चाहते हैं, जब आप डेटिंग कर रहे थे, तब जिन चीज़ों को आप करते थे, उनके लिए न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप बेवफाई के अनुचित भावनाओं को आमंत्रित करेंगे (यदि आपके पास एक नया प्रेमी है) और आप "पतन" और संभवतः पीड़ा के रास्ते पर होंगे फिर से शुरू करें, मित्रों के रूप में नए स्थानों और गतिविधियों का अनुभव करने का अवसर उठाएं।
  • उन स्थानों से बचें जो वे यात्रा करते थे रेस्तरां में न जाएं जहां वे नाश्ते के लिए जाते थे या जहां वे मिले थे
  • उन गतिविधियों में भाग लेने से इनकार करते हैं जो वे एक साथ करते थे। यदि वह आपको पार्क में बतख खाने के लिए आमंत्रित करता है, क्योंकि वे हर रविवार को करते थे, उन्हें बताएं कि आप कॉफ़ी पसंद करते हैं
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें 13
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पूर्व-साथी और आपको अब और दुख नहीं है। आपके पूर्व-साथी के साथ शुरुआती बातचीत तनावपूर्ण हो सकती है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही सौहार्दपूर्ण शिष्टाचार के लिए रास्ता देगी। हालांकि, एक बार जब आप सतर्क रहना बंद कर देते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप या दोनों में अभी भी भावनात्मक घाव हैं। गहरे बैठे विश्वासघात और प्रेम की कमी की भावनाएं बाहर आने के लिए समय निकाल सकती हैं यदि आप उन्हें महसूस करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपका साथी या आप अभी भी मित्र बनने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • यदि आप अपने पूर्व-साथी के साथ दुखी या नाराज महसूस करते हैं तो इस तथ्य के बावजूद कि दोनों परियोजनाओं की खुशी या यदि आप हमेशा महसूस करते हैं कि आप उनसे अधिक बताना चाहते हैं तो आप उन्हें विनम्रता से बता सकते हैं, आपकी समस्याएं अभी तक हल नहीं हुई हैं। दोस्ती के लिए कुछ समय लें
  • इसके विपरीत, यदि वह मूडी या चिड़चिड़ा लगता है या मिलने के लिए उसकी इच्छा के बावजूद कुछ सार्थक के बारे में बात नहीं करता है, तो शायद वह अभी भी पुराने रिश्ते या उन चीजों के बारे में सोचता है जो टूटने के लिए प्रेरित थे। आप उससे पूछ सकते हैं कि यह मामला है, हालांकि, सावधान रहें क्योंकि इससे आपको एक तर्कहीन उदासी या क्रोध की ओर बढ़ सकता है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनो चित्र 14
    5
    अपने रिश्ते को धीरे-धीरे गहराते रहें। समय के साथ, आप अपने पूर्व साथी से फिर से संपर्क कर सकते हैं। चीजों को धीरे-धीरे ले जाओ, बस दोस्ती को औपचारिकता दें जब यह स्वाभाविक लगता है शुरुआत से सीमाएं स्थापित करें (ऐसी चीजें जो आप उस व्यक्ति से नहीं बोलेंगी या उससे बात नहीं करेंगी) और जब आप सुनिश्चित हों कि आप उस पर भरोसा कर सकते हैं तो सीमाएं उठाएं
  • यह समान रूप से होने की संभावना है कि आपको एहसास होगा कि आप अपने पूर्व साथी के साथ दोस्त नहीं बनना चाहते हैं! इस मामले में, उसके साथ बाहर निकलने के लिए पर्याप्त है, लेकिन सावधान रहें कि वह इतनी आसानी से हार नहीं सकता। अजीब भावनाएं जो एक व्यक्ति को असुर महसूस करती हैं, दुर्भाग्य से एक बहुत ही वास्तविक संभावना है जब आप एक पूर्व साथी के साथ दोस्ती शुरू करने का प्रयास करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई आपको पूछता है कि दोनों के बीच क्या होता है, तो यह कहने का एक सुनहरा मौका है कि "हम दोस्त हैं!" यह आपको उस बिंदु पर ले जाएगा जहां आप होना चाहते हैं
    • एक मजाक बताओ और उसे मुस्कुराओ बनाओ
    • उससे बात करो जैसे कि वह आपका सबसे अच्छा दोस्त थे।
    • अगर दोनों एक ही स्कूल में हैं, तो उसी समूह में काम करने की कोशिश करें जैसे वह है। टीमवर्क उन्हें करीब होने का नेतृत्व करेगी

    चेतावनी

    • अगर आपने कुछ गड़बड़ी कर दी है तो उसके साथ दोस्त बनने की कोशिश न करें और यही रिश्ता खत्म हो गया। इससे आप यह देख पाएंगे कि आप सजा कैसे पसंद करते हैं।
    • पुराने दिनों के बारे में उससे बात न करें, क्योंकि इससे आपके साथ बातचीत में कुछ असुविधाजनक क्षण हो सकते हैं और आपके लक्ष्य को बर्बाद कर सकते हैं।
    • रिश्ते खत्म होने के बावजूद वे फिर से मित्र नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com