ekterya.com

कैसे अलग और दोस्तों को कैसे रहते हैं

आपके पास एक मिठाई, रोमांटिक दंपति है, जिन्होंने आपको दुख देने के लिए कुछ भी नहीं किया है और जो शायद आपको प्यार करता है, लेकिन किसी कारण से, आप उन प्रेम संबंधों को खत्म करना चाहते हैं जो उनके पास हैं। इस के साथ कोई समस्या नहीं है अगर रिश्ते अभी काम नहीं करते हैं, तो मैं ऐसा कभी नहीं कर सकता था। कुछ लोग दावा करते हैं कि पूर्व साथी के साथ मित्र बने रहना असंभव है, लेकिन इसे हासिल किया जा सकता है। क्यों नहीं कम से कम इस महान व्यक्ति को अपने जीवन में रखने का प्रयास करें?

चरणों

विधि 1

सही तरीके से प्रेम संबंध समाप्त करें
स्प्लिट अप और स्टिल बी फ्रेंड्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: 2018 !! बिगो LIVE कैसे करते है का उपयोग करें? वीडियो कॉलिंग, धन और ज्यादा अधिक कमाते हैं

व्यक्ति में रिश्ते खत्म करें बहुत से लोग पाठ संदेश या फेसबुक द्वारा रिश्ते को खत्म करने की राजधानी का पाप करते हैं ऐसा करने से यह संकेत नहीं मिलेगा कि आप वास्तव में परवाह करते हैं। अंत में उस व्यक्ति के प्रति सम्मान दिखाएं क्योंकि प्रेम टूटने के गलत होने पर आप उसके साथ दोस्ती नहीं रखेंगे।
  • व्यक्ति में बात करने से आप जो भी कहना चाहते हैं, उसे समझाएंगे। इसके अलावा, यह अलग-अलग महसूस करने के बजाय आपके साथी को जवाब देने का मौका देने की अनुमति देगा।
  • याद रखें कि लोगों को बंद नहीं करने से उन्हें मनोवैज्ञानिक रूप से पीड़ित होता है ऐसा मत करो, यदि आप चाहते हैं कि वे मित्र बने रहें, क्योंकि कोई भी स्पष्टीकरण के बिना छोड़ा जा सकता है।
  • यदि आप व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं तो आप वार्तालाप का मार्गदर्शन करने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके साथी के पास कंधे, एक खुले मुंह या बहुत दुखी दिखता है, तो आपको पता चल जाएगा कि बातचीत उसके पास आती है यदि आप आराम से दिखते हैं और शायद मुस्कुराते हैं, तो आप जान लेंगे कि आप एक चौंकाने वाला समाचार नहीं देते हैं।
  • स्प्लिट अप एंड स्टिल बी फ्रेंड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    वह स्थान चुनें जहां आपके उत्पादक भाषण होंगे। यह एक महत्वपूर्ण चर्चा है, और दोनों को ध्यान केंद्रित करना होगा, इसलिए इसे किसी भी स्थान पर रखने से आपको संवाद करने में सहायता नहीं मिलेगी। याद रखें कि वातावरण मित्र होने के लिए गिना जाता है
  • भीड़ भरे स्थानों से बचें आपको एक गोपनीयता की ज़रूरत है, न कि अगले मेज पर एक व्यस्त व्यक्ति चुपके से आपके कहने वाले हर शब्द को सुन रहा है।
  • एक जगह पर मत जाओ जहाँ आप एक साथ चलते थे। यह आपको दुखद यादें लाएगा।
  • एक पार्क चुनें, एक बड़ा खुला कैफेटेरिया या दूसरा स्थान जहां दोनों स्थान हो सकते हैं निश्चित रूप से, घर पर न मिलें क्योंकि यह असुविधाजनक होगा।
  • स्प्लिट अप एंड स्टिल बी फ्रेंड्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ईमानदार और स्पष्ट ताना वाक्यांशों रहें। कोई भी वाक्यांश "यह तुम नहीं है, यह मैं है" सुनना चाहता है। इस तरह के एक निषेध तरीके से शुरू करने के लिए जटिलताओं के बिना होने वाले ब्रेक के बारे में बात करने में मदद नहीं करेगा, और आप अपने पूर्व-साथी का अपमान करेंगे।
  • यदि वह अब आप को आकर्षित नहीं करता है, तो आप उसे बता सकते हैं, लेकिन जिस तरह से आप यह कहते हैं, उसके प्रति संवेदनशील रहें।
  • अगर आपको भविष्य के विभिन्न लक्ष्यों के कारण भविष्य नहीं दिखाई देता है, तो यह संबंध समाप्त करने का एक वैध कारण है। बस कहते हैं, "जो, मैं एक नौकरी ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं जो मुझे यात्रा करने की इजाजत देता है, और आप एक घर वाले हैं, एक दीर्घकालिक रिश्ता हमारे लिए सही नहीं होगा।"
  • शायद, आपको लगता है कि आपकी संचार शैली में अंतर आपको बाद में कुछ समस्याएं पैदा करेगा। यह कहने की कोशिश करें, "हमारे पास बहुत ग़लतफ़हमी है, हम अन्य लोगों को ढूंढ सकते हैं जो हमें बेहतर समझते हैं।"
  • स्प्लिट अप एंड स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ज़ोर देने के लिए अतिरिक्त कारणों को जोड़ने से बचें यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व-साथी को देखना जारी रखना नहीं चाहते हैं, तो उसे हर विस्तार के लिए आलोचना करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने परिवार की आलोचना मत करो आप उस व्यक्ति के साथ अब कोई रिश्ते नहीं बनाएंगे, इसलिए आपको यह कहते हुए कोई कारण नहीं है कि आपके भाई बहुत गड़बड़ थे और आपकी माँ दुर्बल थी।
  • अपने पालतू जानवरों को दोष न दें यदि आप लंबे समय से रिश्ते की शुरुआत में अपनी बिल्ली से एलर्जी हो गए थे और आप इसके साथ जारी रखते हैं, तो यह बिल्ली ब्रेक से संबंधित नहीं है
  • आपके लिए अन्य तुच्छ बयानों को कहना अनावश्यक है, जैसे कि वह व्यक्ति बहुत दूर रहता था। अधिक कारण देकर उसे बेहतर महसूस नहीं करेगा
  • विधि 2

    व्याख्या कैसे दोस्तों बनने के लिए
    स्प्लिट अप एंड स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 5 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: अगर अक्षय और सलमान आपके दोस्त बनें तो कैसा होगा याराना

    शुरुआत में अपने पूर्व साथी को कुछ स्थान दें। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सक्रिय कदम उठाएं कि आप दोनों एक ही महसूस करते हैं। यदि आपका पूर्व साथी मित्र बनने की कोशिश करता है, कुछ देर के लिए शांत रहें वह उलझन में हो सकती है और लगता है कि अगर आप उसे पाठ लिखना शुरू कर देते हैं या उसे तुरंत बुला रहे हैं तो आप उसके साथ फिर से एक प्रेमपूर्ण रिश्ते चाहते हैं।
    • हमेशा अपने पूर्व-साथी से पूछें कि वह आपके दोस्त बनने के लिए क्या करे या नहीं। अपनी इच्छाओं का सम्मान करें यदि आप नहीं कहते हैं
    • यदि आप कहते हैं हाँ, कुछ प्यारा पाठ संदेश भेजने या अपने Facebook की दीवार पर एक लिंक या मेम पोस्ट करने के लिए परीक्षा न करें। हमें सभी को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, इसलिए मुझे इतनी जल्दी याद करने के लिए आपको आग्रह न करें।
    • अपने पसंदीदा स्थानों पर दिखाने की कोशिश न करें जब आप जानते हैं कि वहां बहुत संभावना है। ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों के बीच एक बातचीत होती है।
  • स्प्लिट अप और स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 6 का शीर्षक चित्र
    2



    यह कुछ मौलिक नियम स्थापित करता है इसके बारे में सोचना महत्वपूर्ण है कि दोस्त कैसे काम करेंगे। आपको अपनी आवश्यकताओं और अपेक्षाओं को व्यक्त करना होगा, और आपके साथी को निश्चित रूप से उन्हें तौलना चाहिए। जब तक सबकुछ स्पष्ट न हो जाए, तब तक मित्र बनने की कोशिश न करें।
  • चर्चा करें कि आप मित्र को कैसे व्यवहार की अपेक्षा करते हैं। इसके अलावा, दोस्ती को परिभाषित करने के लिए अपने पूर्व साथी से पूछें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जारी रखने से पहले ही उनके पास एक ही लक्ष्य है।
  • आपका पूर्व-साथी आपको बार-बार देखकर इतना सहज नहीं हो सकता है क्योंकि आप उस व्यक्ति थे जिन्होंने ब्रेक शुरू किया था, इसलिए पैरामीटर सेट करने के लिए उसे बहुत सारे कमरे दें
  • उसे पहले कुछ समय के लिए मिलने की योजना बनाएं आप अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं कि आप नियंत्रण में हैं।
  • स्प्लिट अप और स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 7 का शीर्षक चित्र
    3
    उस व्यक्ति को एक सच्चे दोस्त के रूप में मानें वे दोस्त हैं या वे नहीं हैं उसका लाभ न लें क्योंकि वह एक संबंध रखते थे। सभी संचार इरादों में ईमानदार रहें, समय पर अपने कॉल और टेक्स्ट संदेशों का उत्तर दें और अजीब मत बनें। अन्यथा, आप दोस्ती नहीं रखेंगे।
  • अपने पूर्व साथी को छोड़ मत करो अगर वह आपको समय बिताने के लिए कहता है और आप उसे उत्तर नहीं दे सकते हैं इसे अनदेखा न करें क्योंकि यह बहुत निराश है
  • यह मानना ​​एक बुरा विचार है कि वह व्यक्ति उन्हें "लाभ से दोस्तों" होना चाहता है आप अपने आप को शर्मिंदा कर सकते हैं
  • ऐसा मत सोचो कि आपका पूर्व साथी आपको काम करने या परिवार की घटनाओं के साथ आनंद लेगा, क्योंकि आपके साथ जाने के लिए कोई साथी नहीं है। कोई विलम्बित विचार की तरह महसूस करना पसंद नहीं करता।
  • विधि 3

    समझें जब यह काम नहीं करता
    स्प्लिट अप एंड स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 8 नामक छवि
    1
    अपने पूर्व साथी से आप कितनी बार पूछें यदि वह आपके साथ सप्ताह में कई बार संवाद करता है, तो क्या यह आपके साथ पकड़ने के लिए है या वह आपकी याद रखता है? अपने आप को देखने के लिए बहाने बनाना मतलब है कि लगातार भावनाएं हैं, इसलिए ध्यान रखें कि आपके बीच एक दोस्ती स्वस्थ नहीं हो सकती है।
    • आप उसे बता सकते थे कि वे एक कला प्रदर्शनी में जाएंगे या कुछ समय के लिए वे प्राचीन वस्तुओं की दुकान में जाएंगे। यदि आपका पूर्व साथी आपको दैनिक मिलने के लिए दबाव डालता है, तो सावधान रहें!
    • यदि आपका पूर्व साथी अपने घर में लगातार कुछ करना चाहता है जो कि जरूरी नहीं है, जैसे कि आपको एक नया फोटोशॉप चाल या आपको नए पर्दे चुनने में मदद करना है, तो आप चाहें कि उनका शारीरिक संपर्क हो।
    • बहाने और एक अत्यावश्यकता के बीच के अंतर को निर्धारित करने में सक्षम रहें इसके अलावा, यदि आप उल्लेख करते हैं कि आपको थोड़ा प्रोत्साहन मिलता है, तो इसे कम मत समझें।
  • स्प्लिट अप और स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण करें आप कुछ चीजें देख सकते हैं जो आपके पूर्व-साथी जब दूसरे मित्र करते हैं तो उससे अधिक परेशान होते हैं। जानकारी के बारे में सूचना दें और अपने शब्दों को अधिक व्यक्तिगत रूप से लें, जब आप किसी व्यक्ति के लिए भावनाओं को प्यार करते हैं। यदि ऐसा होता है, तो आपको उन दोस्ती से दूर जाना पड़ सकता है जो उनके पास हैं।
  • जब आपके असली दोस्त आपके साथ कुछ योजनाएं रद्द करते हैं, क्योंकि उन्हें बुरा लगता है, तो आप उन पर विश्वास करते हैं। हालांकि, अगर आपको यह संदेह है कि आपका पूर्व-साथी ईमानदार है, जब वह वही करता है, तो यह इंगित करता है कि एक ट्रस्ट समस्या है
  • यदि आप अपनी गलतियों में से एक के बारे में पूछे जाने पर जब आपका पूर्व साथी आपको एक ईमानदार उत्तर देता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि इसका मतलब यह है कि दोस्ती में ठोस नींव नहीं है।
  • सभी लोगों के पास कुछ विवरण हैं जो एक और व्यक्ति को पागल बनाते हैं, जैसे कि उनके मुंह से चबाओ, खुले होते हैं। हालांकि, यदि आपके पूर्व-साथी ने आपको पागल बना दिया है, तो क्रूर होने शुरू होने से पहले दूर रहें।
  • Video: किसी भी मोबाइल के Font को अलग-अलग कलर में कैसे बदलते हैं

    स्प्लिट अप और स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने विचारों को नियंत्रित करें सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों के बारे में अधिक से अधिक अपने साथी के बारे में नहीं सोचते हैं यदि आप वास्तव में सिर्फ दोस्त हैं, तो आप इसके बारे में सोचने के बिना सप्ताह बिता सकते हैं। अपने पूर्व साथी के बारे में लगातार विचार करने का मतलब यह हो सकता है कि आप सिर्फ दोस्त बनने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • अपने आप को देखो यदि आप लगातार अपने आप से पूछते हैं कि आपके पूर्व साथी का पहले से संबंध है
  • अगर आप आम तौर पर चाहते हैं कि वे एक साथ फिर से हों, लेकिन आप उन्हें पूछना नहीं चाहते क्योंकि वे पिछले हफ्ते एक फिल्म देखने गए थे, यह एक अच्छा संकेत नहीं होगा
  • अपने पूर्व साथी या उसके साथ सो रही चुंबन के बारे में जागरुकता करना अच्छा नहीं है! यदि आप करते हैं, तो अपने आप को यह समझने की कोशिश मत करो कि ये विचार किसी बिंदु पर होगा। जल्द ही उसे देखने से एक ब्रेक ले लो!
  • स्प्लिट अप और स्टिल बी फ्रॉम्स स्टेप 11 नामक छवि
    4
    अगर आप इस विकल्प को सारांशित करते हैं तो दोस्ती समाप्त करें जाहिर है, आपने अपने पूर्व-साथी के साथ दोस्ती करने का प्रयास करने के लिए समय, प्रयास और उत्तेजना का निवेश किया है। हालांकि, अगर आपको नहीं लगता कि कुछ महीनों के बाद यह सही बात है, तो यह स्वीकार करने का समय होगा कि आपके बीच की दोस्ती काम नहीं करती है। इस समय, एक साथ समय व्यतीत करना उत्पादक नहीं होगा, जो आपके दोस्तों को परेशान कर सकता है।
  • आप नौकरी से आगे बढ़ना चाह सकते हैं, लेकिन अपने पूर्व-साथी के साथ एक तरफ से दूसरी ओर जाकर आप इसे प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कम ऊर्जा छोड़ देते हैं।
  • कुछ नए लोगों को जानना, आपको प्राथमिकता क्या चाहिए, यह आपके द्वारा इस समय के दौरान किया गया कोई क्रिया नहीं है क्योंकि आपने अपने पूर्व साथी पर ध्यान केंद्रित किया है।
  • आपके कुछ दोस्तों के बारे में कुछ ऐसा महसूस किया जा सकता है जिनके बारे में उन्हें लगता है कि वे इसके लायक नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा मत करो यदि आप ईमानदारी से अपने पूर्व साथी और आप मित्र बनना नहीं चाहते हैं। आप सही मायने में, उस व्यक्ति के साथ संबंध है के लिए इच्छुक भाई और बहन के बीच एक संबंध के रूप में, के बजाय होने एक रिश्ता है कि एक शादी हो जाएगी, आप सेक्स, बच्चों और अधिक करना होगा रखना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि एक रिश्ता एक ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं कर सकता जो आपके लिए "सही व्यक्ति" न होकर व्यथित हो। वह अच्छी तरह से रिश्ते को रोकना चाहती हैं या सिर्फ दोस्त बन सकती हैं या आप किसी अन्य पूर्व-साथी की तरह देख सकते हैं। यह आसान है
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि दोस्ती काम नहीं करती है, तो किसी से बात करें। एक बाहरी व्यक्ति आपको एक नया दृष्टिकोण दे सकता है
    • यदि दोस्ती नहीं चली तो अपराध की भावनाओं से छुटकारा पाएं। कम से कम, आप प्रयास करते हैं अगर इसे नहीं दिया जा सकता है तो आप इसे लागू नहीं कर सकते।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com