ekterya.com

कैसे दयालु और हंसमुख हो

क्या आपने कभी सोचा है कि यह कितना अच्छा होगा, मुस्कुराहट और खुश होना, और लोगों के बारे में सोचें कि आप कितने अच्छे हैं? यहां आप देखेंगे कि यह कैसे करना है। 

चरणों

छवि अच्छा और हंसमुख चरण 1 रहो
1
मुस्कान और सकारात्मक होना सकारात्मक होने के नाते आपको खुश रहने में मदद मिलेगी, भले ही आपका दिन खराब हो। मुस्कुराहट आपकी उपस्थिति में सुधार होती है और आपको लोगों के प्रति आश्वस्त महसूस करती है। मुस्कुराते हुए लोग उन्हें अच्छा महसूस करेंगे।
  • छिपी हुई छवि, अच्छा और हंसमुख चरण 2
    2
    वार्तालाप प्रारंभ करें लोगों से बात करने से डरो मत। अपना परिचय दें और पूछें कि आपका दिन कैसा था। पूरी बातचीत के दौरान अपने बारे में सिर्फ अपने बारे में बात न करें, अपने हितों के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें और पता करें कि वे कौन हैं
  • अच्छा और हंसमुख चरण 3 रहो छवि शीर्षक
    3
    अपनी राय व्यक्त करें अपनी राय दिखाने के लिए डर मत रखें, भले ही वे उस व्यक्ति का विरोध करें जो आप से बात कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप शिक्षित हैं अपने विरोधाभासी तर्क को शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है: "हाँ, आप सही कह रहे हैं जब आप कहते हैं, लेकिन मुझे लगता है ..." लोगों के साथ सहमत नहीं होने के लिए उन्हें पसंद नहीं है, कोई भी क्लोन पसंद नहीं करता आप लोगों को अपनी राय रखने के लिए पसंद करेंगे, खासकर यदि वे परिपक्व हों और आप उन्हें अच्छे व्यवहार के साथ व्यक्त करते हैं। बेशक, उन चीजों को न कहें, जो लोगों को अपमानित कर सकते हैं, खासकर यदि वे उस विषय पर विश्वास करते हैं जो बहस की जा रही है।
  • छिपी हुई छवि, अच्छा और हंसमुख चरण 4
    4

    Video: सिंह राशि - आत्मविश्वासी, स्वाभिमानी और उर्जावान – Singh Rashi

    कभी आलोचना न करें। आलोचना आपको आपको भी आलोचना कर देगी। आप उन सभी विश्वास को खो देंगे जिन पर आपके पास है। केवल आप के सामने लोगों के बारे में बात करें, और सब से ऊपर किसी भी समय अपराधी नहीं बोलते हैं। किसी की पीठ के पीछे आप जो भी कहते हैं, उनके कानों में समाप्त हो जाएगा, और जब ऐसा होता है, तो यह अपेक्षा से भी बदतर हो जाएगा।
  • अच्छा और हंसमुख कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Artificial Intelligence

    अजनबियों पर मुस्कान जब आप उनसे बात करते हैं, कैशियर की तरह, मेलमैन या लिफ्ट में लोग। अतिरंजित मुस्कुराओ मत, एक छोटी सी मुस्कान इसके लायक हो जाएगा।
  • छिपी हुई छवि, अच्छा और हंसमुख चरण 6
    6
    नियंत्रण खोना मत लोगों के साथ धैर्य रखें, भले ही यह आपके लिए कठिन हो। यदि आप कुछ से बहुत गुस्सा महसूस करते हैं, तो एक गिलास पानी पीते हैं। यदि यह मदद नहीं करता है, तो अपना चेहरा धो लें साँस लेने में भी आप अपने गुस्से को नियंत्रित करने में भी मदद करते हैं।



  • छोटू और हंसमुख चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    जब आप अपने दुश्मनों से निपटते हैं तो विनम्र रहें इससे लोग यह देख पाएंगे कि आपके पास आत्म-नियंत्रण है और वे आपका सम्मान करेंगे। यदि आप "हर किसी" के प्रति दयालु हैं, तो आपके पास किसी से नफरत करने का कोई कारण नहीं होगा। यदि आप अपने दुश्मनों से दयालु हैं, तो उन्हें भी बुरा महसूस करनी होगी।
  • अच्छा और हंसमुख चरण 8 बीत वाली छवि
    8
    उन लोगों के लिए अच्छा होना चाहिए जो "अच्छा" नहीं हैं लोकप्रिय लोगों को सिर्फ तरह से न करें लोगों के प्रति दयालु होने के नाते जो दूसरों को "हारे" मानते हैं, वास्तव में आपकी छवि को बेहतर बनाएंगे और आप देखेंगे कि आप एक अनुकूल व्यक्ति हैं।
  • अच्छा और हंसमुख कदम 9 बीतने वाली छवि
    9
    एक मजेदार व्यक्ति बनें हर समय बोरिंग विषयों के बारे में बात न करें, जब आप बोलें तो अधिक दिलचस्प हों। अपनी बातचीत में मजाक और मजेदार कहानियों को शामिल करें
  • छिपी हुई छवि सुंदर और हंसमुख चरण 10
    10
    लोगों के बारे में चिंता मत करो जब तक आप खुद ही होते हैं, यह इसके लायक है। हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपको पसंद नहीं करते हैं और आपको इन लोगों की अनदेखी करना और अपने जीवन का अधिक आनंद लेना सीखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, सुखी और हंसमुख चरण 11
    11
    गुना। यदि आप किसी के साथ बुरी स्थिति में देखते हैं, तो बस छोड़ दें स्पष्ट रूप से, बिना किसी निर्दोष बातचीत के अंत में
  • युक्तियाँ

    • अपने सिर में दस तक गिनती और गहराई से श्वास लेने पर आपको कुछ कहने से रोका जा सकता है जिसे आप बाद में दुखी महसूस करते हैं।
    • यद्यपि लोगों को शिकायत करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है, आप किसी को बता सकते हैं कि आपको खराब दिन हो रहा है, क्योंकि इसे अंदर रखने के लिए बुरा होगा। यदि लोग देखते हैं कि आपके पास बुरे दिन नहीं है तो लोगों को परेशान महसूस करना संभव है।

    चेतावनी

    Video: ये हैं कुंडली में 10 प्रमुख राजयोग, दिलाते है धन, ऐश्वर्य और मान सम्मान #totkayinhindi

    • बुरे शब्दों को बहुत ज्यादा उपयोग न करें, क्योंकि लोग सोचेंगे कि आप सभ्य नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com