ekterya.com

कैसे अच्छा होना

अच्छा हो: यह काम करना आसान है। दिन-समय पर रहने के लिए अजनबियों पर मुस्कुराहट और "कृपया" और "धन्यवाद" कहने के लिए पर्याप्त मुश्किल है तो यह क्यों करते हैं? दयालु होने के कारण लोगों को अच्छा लगता है और अच्छा पारस्परिक संबंध बनाने के लिए रास्ता तैयार करता है। अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो याद रखें कि यह आपकी वही चीज़ों को प्राप्त करने में भी मदद करेगा, क्योंकि लोग आपकी मदद करना चाहते हैं यदि आप उनसे दयालु हैं। अच्छा होने के लिए सीखना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

हर दिन दोस्ताना बनें
छवि का शीर्षक अच्छा कदम 1
1
मुस्कान. मुस्कुराहट दुनिया को बताती है कि आप अच्छे हैं आंखों में लोगों को देखो और आप जितना पसंद करते हैं, उतना कम या बहुत मुस्कुराएं। यह मुठभेड़ के मूड को स्थापित करता है, और आम तौर पर अन्य व्यक्ति को मुस्कुराहट करने के लिए प्रोत्साहित करता है यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके पास एक बुरा दिन हो सकता है हां, दयालु होने से सकारात्मक प्रतिक्रिया की गारंटी नहीं होती है, लेकिन यह आम तौर पर मदद करता है
  • जब आप किसी को सड़क पर मिलते हैं, जब आप दुकान में कुछ खरीदते हैं, जब आप सुबह अपना स्कूल दर्ज करते हैं या किसी भी समय आप दूसरे व्यक्ति के साथ नजर संपर्क करते हैं तो मुस्कुराओ
  • जब आप आत्मा में कम महसूस करते हैं तो मुस्कुराएं जब आप एक बुरे मूड में हो, तब भी आप दयालु हो सकते हैं क्यों अन्य लोगों पर अपनी नकारात्मक ऊर्जा खर्च करते हैं?
  • यदि आप एक बुरे मूड में हैं और दूसरों को नहीं सुनना चाहते हैं, तो संगीत सुनें, आकर्षित करें या कुछ ऐसा करें जिसे आप आनंद लेते हैं ताकि दूसरों को कठोर व्यवहार न करें या कठोर हो (भले ही आप का इरादा नहीं करना है)।
  • इमेज शीर्षक से होइज़ चरण 2
    2
    दूसरों को नमस्ते कहें जब आप किसी (एक अजनबी भी) से मिलते हैं, तो उन्हें एक सरल "हैलो" या "आप कैसे" या एक धनुष या इशारा के साथ भी नमस्कार करें लोगों को यह बताने के लिए अच्छा है कि आपने इसे देखा है, क्योंकि इससे यह थोड़ा अधिक विशेष महसूस होता है
  • यदि आप एक भीड़ भरे स्थान के माध्यम से चल रहे हैं, तो सभी को नमस्ते कहना मुश्किल है। कम से कम आपके साथ बस या विमान पर बैठे व्यक्ति के साथ, या जिन लोगों के साथ आप गलती से टक्कर हो
  • जब आप अपने स्कूल या कार्यस्थल में प्रवेश करते हैं, तो अपने सहपाठियों और शिक्षकों या आपके सहकर्मियों को "शुभ संध्या" कहते हैं जल्द ही आप एक तरह के व्यक्ति के रूप में एक प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से होइज़ चरण 4
    3
    एक अच्छा श्रोता रहो. जब वे आपसे बात करते हैं तो दूसरों को सुनो यह लोगों की रायओं और कहानियों की अनदेखी करना पसंद नहीं है। उसे बात करने के लिए समय दें, जैसे आप चाहते हैं कि वह आपको समय दें, अगर कागजात उलट हो जाए।
  • यदि कोई कठोर या आक्रामक हो, तो कभी भी अपने हाथों को अपने मुंह में डाल दें या बुरा चेहरा न बनाएं। बात करने और विषय को बदलने के लिए बस विनम्रता से प्रतीक्षा करें।
  • अच्छा होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि लोग सब कुछ कहें। यदि आप किसी अजनबी से बात करते हैं और इससे आपको असहज महसूस होता है, तो अनुमति और पूछने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से होइज़ चरण 5
    4
    विनम्र रहें हमेशा "कृपया", "धन्यवाद" और "आपका स्वागत है" कहें। धीरज, चौकस और विचारशील रहें सम्मान के साथ लोगों का इलाज करें, उन लोगों को भी जिन्हें आप जानना पसंद नहीं करते हैं
  • "चाल के बजाय" हमेशा "अनुमति के साथ" कहें मत भूलें! अगर आपके रास्ते में कोई है लोग ऐसे कुछ नहीं हैं जो आप रौंद कर सकते हैं, वे आपके जैसी जीवित प्राणी हैं। यदि आप सम्मान करते हैं, तो आप आम तौर पर उसी तरह जवाब देंगे।
  • यदि आप सार्वजनिक परिवहन पर हैं और एक बुजुर्ग व्यक्ति है, विकलांग व्यक्ति या गर्भवती व्यक्ति, अपनी सीट की पेशकश करें यह सही बात है
  • यदि आप किसी को कुछ ले जाने में मदद की ज़रूरत होती है, यदि उन्होंने कुछ छोड़ा है या यदि वे किसी उच्च शेल्फ से कुछ तक पहुंचने की कोशिश करते हैं, तो उनकी मदद करें
  • 5
    सहानुभूति का अभ्यास करें यह अपने आप को दूसरों के स्थान पर रखने की क्षमता है सहानुभूति कुछ नहीं है जिसका आप जन्म लेते हैं, ऐसा कुछ है जिस पर आपको काम करना है। संक्षेप में, अपने सिर से बाहर निकलने की कोशिश करें और अपने आप से पूछें, "यह आपको कैसा महसूस करता है?" यहां लक्ष्य को "सही उत्तर" नहीं मिला है। बल्कि, यह आपके सामने दूसरों को डालने का कार्य है जो आपको अधिक समझदार, सावधानीपूर्वक और दयालु व्यक्ति बनने में मदद करेगा।
  • भेदभाव मत करो हर किसी के लिए उतना ही अच्छा होगा यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्तों और शिक्षकों के लिए दयालु हैं, लेकिन आप उन लोगों के लिए अच्छा नहीं हैं जो शांत नहीं हैं या लोकप्रिय नहीं हैं, तो आप वास्तव में उतने ही अच्छे नहीं लग सकते हैं जितना वास्तव में आप हैं। नस्ल, उम्र, लिंग, कामुकता, क्षमता या धर्म से दूसरों का न्याय न करें।
  • ट्रीट अ गर्ल द वे वे का उपचार किया जाना चाहिए शीर्षक चरण 16
    6
    जब वे चारों ओर नहीं होते हैं तो दूसरों के बारे में कभी भी बुरा बोलना नहीं बेशक, आप आम तौर पर लोगों की आलोचना नहीं करनी चाहिए, लेकिन कई बार कह रहे हैं कि किसी ने किसी के साथ कुछ गलत किया और वह बिल्कुल ठीक है। हालांकि, वह क्षण कभी नहीं होता है जब व्यक्ति चारों ओर नहीं होता है लोगों के बारे में बुरी तरह से बोलने के लिए जब वे दूसरों को नहीं बताते हैं कि आप उनका सम्मान नहीं करते हैं, और जब आप चारों ओर होते हैं तो आप लोगों से भिन्न व्यवहार करते हैं अच्छा लोगों को पता है कि किसी की पीठ पर बात करना कभी सराहना नहीं की जाती है और आपको गपशप की तरह लग सकता है
  • अगर आपको कोई समस्या है या किसी के बारे में सवाल है, तो बस उन्हें पूछें इन संघर्षों को एक अनुकूल और आसान तरीके से उन्हें अधिक प्रबंधनीय बनाने के लिए हल्का बनाओ।
  • इमेज शीर्षक से होइज़ चरण 3
    7
    यह सबको कार्य करता है, न केवल निकटतम एक दोस्त के लिए दरवाजे को पकड़ना दयालु है, लेकिन एक अच्छा इंसान होने का मतलब है हर किसी के लिए मददगार और दयालु होना चाहिए उस व्यक्ति को हाथ दें, जब आप फुटपाथ पर हैं और एक सहपाठी या सह कार्यकर्ता को सहायता करते हैं, जब उनके कागजात गलियारे में आते हैं। आप ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो किसी के जन्मदिन को व्यवस्थित करने में मदद करता है या शुक्रवार को डोनट्स ला सकता है। अच्छा होने के लिए बस अच्छा रहें
  • लोगों से पूछें कि वे कैसा हैं किसी को पूछने के लिए समय ले लो कि आपके जीवन में चीजें कैसे चल रही हैं, बिना सूक्ष्म या घुसपैठ के। यदि आप बोलने में नाखुश लगते हैं, तो उससे कहने के लिए मजबूर मत करो, वह कहने के लिए अधिक है।
  • विधि 2

    अपने परिचितों के लिए अच्छा होगा
    इज़ेस शीर्षक से होइज़ चरण 7
    1
    सकारात्मक रहें. जब आपके मित्र सलाह मांगते हैं या जब वे बात करना चाहते हैं, तब नकारात्मक या गंभीर न हो हमेशा किसी भी स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देखें उन्हें प्रोत्साहित करें हर स्थिति में हमेशा 2 पक्ष होते हैं: सकारात्मक पक्ष और नकारात्मक पक्ष जैसे लोग दूसरों को चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखते हैं
    • अपनी उपलब्धियों के लिए अपने दोस्तों को बधाई। यदि आपका मित्र परीक्षा में अच्छे ग्रेड प्राप्त करता है या एक पुरस्कार जीतता है, तो उसे बधाई देता हूं!
    • अपने दोस्तों की प्रशंसा करें यदि आपके पास एक दोस्त है जो अपने बालों को पसंद नहीं करता है, तो उसे बताएं कि आपको लगता है कि वह सुंदर है या उसकी प्यारी मुस्कान है यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से ईमानदार नहीं हैं, तो आप अच्छे हैं
    • यदि आप करीबी दोस्त हैं, तो आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जैसे "यह अच्छा लगता है, लेकिन क्या होगा ...?" और एक छोटा सुझाव जो आपको लगता है कि देखो बेहतर बना सकता है।
    • कभी-कभी लोग आपको अपनी समस्याएं बताएंगे जब आप बात कर रहे हों तो आप सकारात्मक और समझदार हो सकते हैं। यह बहुत उत्साही होने के लिए आवश्यक नहीं है सुनिश्चित करें कि आपकी सलाह उन परिस्थितियों के अनुरूप है जो आपके मित्र आपको बताती हैं।
  • इमेज का शीर्षक, अच्छा कदम 8
    2
    विनम्र हो जाओ. क्या आप उन लोगों को अनदेखा करते हैं जो अलग या "अजीब" हैं? यह सोचने में सुखद नहीं है कि आप किसी से ज्यादा मूल्यवान हैं आप सिर्फ एक ही व्यक्ति हैं, और हर किसी का संघर्ष है। एक दूसरे के प्रति दयालु होने के नाते हर किसी के लिए जीवन बेहतर बना देता है हम सभी समान हैं, इसलिए जब आप बात करते हैं कि यह कितना बढ़िया है, दूसरों का मानना ​​है कि वे कम मूल्यवान हैं।
  • घमंड मत करना या बड़ा अहंकार न करना। यदि आप कुछ महान प्राप्त करते हैं, निश्चित रूप से कुछ पर गर्व होना है, लेकिन उन लोगों को पहचानना सुनिश्चित करें जिन्हें आप इसे प्राप्त करने में सहायता करते हैं।
  • उन लोगों का न्याय न करें जब तक कि आप वास्तव में उन्हें नहीं जानते। अपनी शारीरिक उपस्थिति या बोलने के अपने तरीके के अनुसार धारणाएं मत बनें ध्यान रखें कि पहले छाप हमेशा सच्चाई प्रकट नहीं करते हैं जैसा कि कहा जाता है, उसके कवर से एक पुस्तक का न्याय न करें।
  • इट्स इमेज का शीर्षक है नाइस चरण 9



    3
    ईमानदारी से रहें. यदि आप तरजीही उपचार प्राप्त करने के लिए दयालु हैं, तो आप दयालु होने के सटीक विपरीत कर रहे होंगे। आप जो करते हैं वह धोखेबाज, सतही और क्रूर है। दया करो क्योंकि आप एक दिन पीछे देखना चाहते हैं और पता है कि परिस्थितियों के बावजूद आप अच्छे व्यक्ति थे। अच्छा हो क्योंकि आप वास्तव में जन्म लेते हैं।
  • दोहरे चेहरे मत बनो बहुत अधिक घमंड मत करो दूसरों की बीमार मत बोलो या विश्वासघाती हो। दूसरों के प्रति दयालु होने से आप उनका भरोसा हासिल करने में मदद करेंगे, लेकिन अगर आप उनकी पीठ पर बात करेंगे, तो आप उन्हें धोखा दे रहे होंगे। जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं, उनके बारे में गपशप कभी नहीं आज़माएं या फैल न करें। ऐसा करने से बुरा कर्म उत्पन्न होता है और आपको सतही दिखता है।
    इजाजत का शीर्षक
  • इमेज शीर्षक से होइज़ चरण 11

    Video: अच्छे चरित्र का निर्माण कैसे हो 'ज्ञान होना चाहिए ' || Best Motivational Video 2018 || Anmol Gyan

    4
    दयालुता के छोटे-छोटे कृत्यों के साथ अपना दिन भरें ये रोज़ाना विवरण, किसी के दरवाजे को पकड़ना या किसी पर मुस्कुराते हुए, जो आपके लिए हमेशा अच्छा नहीं है, ज्यादा बात नहीं लगता है, लेकिन अगर आप इन प्रकार की बातें करते हैं, अंत में आप अच्छे दिखेंगे।
  • इमेट शीर्षक से होइज़ चरण 14
    5
    साझा करने के लिए जानें साझा करने का मतलब आधा भाग में मिठाई को विभाजित करने का मतलब है कि वह अपने छोटे भाई को कुछ दे। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपके समय, स्थान या बुद्धि के शब्दों की तरह कुछ भी बड़ा छोड़ दें। इसमें दान के कार्य या बस छोटे रोज़ इशारों को शामिल किया जा सकता है। उदार होने के नाते इसका मतलब है कि दयालु होना चाहिए। आप जितना भी दे दो, उतना अधिक न लेने की कोशिश करें, और जब आप कर सकते हैं, तो आप जितना अधिक लेना चाहिए।
  • विधि 3

    अपने प्रियजनों पर दया करो
    इमेज का शीर्षक है, अच्छा कदम 13
    1

    Video: नेता कैसा होना चाहिए - एक अच्छे नेता के गुण - सफल नेता कैसे बनें - Audios in Hindi - Monica Gupta

    आपकी सहायता करें. यदि आप अपने पिता या अपनी माँ को सभी घर के कामों को पूरा करने के लिए करतब दिखाने देखते हैं, तो उन्हें आपकी मदद करें आपके पास दूसरों को आगे रख दें, जब आपके पास समय और अतिरिक्त ऊर्जा होगी। दयालुता के आपके कृत्यों को निश्चित रूप से लंबे समय तक पुरस्कृत किया जाएगा।
    • मदद के लिए पूछने के लिए इंतजार न करें जब दूसरों को तुम्हारी ज़रूरत होती है तो क्षणों का पता लगाने के लिए जानें
    • मदद करने के लिए रचनात्मक तरीके खोजें! होमवर्क के साथ अपने भाइयों की सहायता करें, एक नई परियोजना के बारे में अपनी पत्नी के विचार को सुनो, अपने परिवार के लिए नाश्ते बनाएं, कुत्ते को पैदल ले जाएं, अपनी बहन को स्कूल में ले जाएं। ये छोटी चीज़ों की तरह लग सकते हैं, लेकिन आपके प्रयासों की सराहना की जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक है नाइस चरण 15
    2
    जिम्मेदार और विश्वसनीय रहें अपने रिश्तेदारों और अन्य प्रियजनों के लिए अच्छा होने के लिए, आपको उनसे किसी तरह की सहायता करनी पड़ती है जब उन्हें आपकी ज़रूरत होती है अपने ईमेल का जवाब दें, फोन का जवाब देते हुए फोन का जवाब दें, योजनाओं के आखिरी मिनट में मत छोड़ो और अपना ध्यान मांगने पर बोलने के लिए समय व्यतीत करें।
  • अगर कोई एक संदेश छोड़ता है, तो उन्हें जितनी जल्दी हो सके कॉल करें। किसी को दिन या हफ्तों तक प्रतीक्षा करने के लिए यह सुखद नहीं है
  • यदि आप कहते हैं कि आप कहीं भी जा रहे हैं, तो इसे याद मत करो। यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो इसे करें एक झूठा या अनिश्चित होने के नाते आपके विश्वास पर असर पड़ेगा, और यह काम करने का एक अच्छा तरीका नहीं है।
  • कैंसर के चरण 2 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को उन लोगों के लिए उपलब्ध कराएं जो कठिन समय से गुजर रहे हैं। एक संकट या भावनात्मक अवधि में, अपने व्यथित दोस्त को कम से कम आप क्या करना चाहते हैं, खाना बनाते हैं और अकेले खाते हैं! उसे एक पुलाव और कुछ कुकीज़ ले आओ और उसके साथ दोपहर बिताना। अगर एक जानवर सिर्फ एक मुश्किल ब्रेक के माध्यम से चला गया है, तो उसे अपने साथी से बाहर निकलने में मदद करने की पेशकश करें, इसलिए उसे अकेले कार्य के माध्यम से जाना पड़े। सबसे अच्छे दोस्त और सबसे अच्छे लोग ऐसे हैं जो डरे नहीं जाते जब चीजें कठिन हो जाती हैं - वे दृढ़ और सहायता करते हैं
  • बीस नाइस चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    मुश्किल सड़क ले लो कभी-कभी अच्छा होना आसान नहीं है आप अपने आप को उन परिस्थितियों में पाएंगे जो आपकी दयालुता की क्षमता का परीक्षण करते हैं। यहां तक ​​कि आपके प्रियजन भी झूठे, आलोचक, स्वार्थी या बुरे हो सकते हैं। आपको उस स्तर पर खुद को कम करने से बचना होगा दयालु से क्रूर न हो, सिर्फ इसलिए कि वे आपके धैर्य को परीक्षण में डालते हैं।
  • जब आप परेशान होते हैं और महसूस करते हैं कि आप किसी तरह से कार्य करने जा रहे हैं, तो क्रूर होने के बजाय इसे एक अलग तरीके से निकालें। चलना चलें, एक वीडियो गेम के साथ अपना तकिया मारा या शांत हो जाओ याद रखें कि आपके कार्यों और व्यवहार पर आपके पास नियंत्रण है।
  • याद रखें कि हमेशा लोगों को जिस तरह से आप आपसे व्यवहार करने के लिए चाहते हैं, उनका इलाज करें जब आप पूरी तरह से दूसरों की गरिमा का सम्मान करते हैं, तो स्वचालित रूप से और अधिक लोग आपको एक अच्छा, स्नेही, विश्वसनीय और विचारशील दोस्त के रूप में देखेंगे। दिन के अंत में, आप अपने दृष्टिकोण, विचारों और भावनाओं के लिए सम्मानित होना चाहते हैं, भले ही कोई अन्य व्यक्ति उन्हें साझा न करे। आपको अन्य लोगों को उसी शिष्टाचार की पेशकश भी करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपके पास एक भोजन विकार चरण 15 है
    5

    Video: शिक्षक कैसा होना चाहिए? A good teacher

    अपनी माफी स्वतंत्र रूप से प्रस्तुत करें नाराजगी मत रखो, और माफी के लिए पूछने के बाद लोगों को दंडित करना या नाराज़ करना जारी नहीं रखिए। याद रखें कि गुस्सा या ईर्ष्या को छोड़ने के बदले पल के बारे में माफ कर देना आपके विचारों पर हावी होना जारी है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने रहस्यों पर फिर से भरोसा करना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप माफी के लिए ईमानदारी से कहा है तो आप बुरी इच्छाओं को बंद करना बंद कर दें। इसके अतिरिक्त, यह दयालु होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप दयालु और क्षमाशील हैं, तो लोग आपका सम्मान करेंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर वे आपकी माफी के लिए नहीं पूछें, तो आगे बढ़ने की कोशिश करें। जो कोई आपको दुख देता है और माफी नहीं करता है वह आमतौर पर आपकी चिंता और क्रोध के लायक नहीं है
  • युक्तियाँ

    • पशुओं को अच्छा मत भूलना यदि आप वास्तव में एक दयालु व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको जानवरों के साथ भी होना चाहिए। उन्हें मजाक मत करो, और न ही उन छोटे रोबोटों का इलाज करें जिन्हें आप चाहते हैं कि आप इलाज कर सकते हैं। जानवर किसी भी अन्य की तरह ही सम्मान योग्य हैं।
    • दूसरों की गलतियों पर हंसना मत करना या उनके दोषों को गंभीर रूप से सिग्नल करना बेशक यह मजाक के लिए ठीक है, लेकिन अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें सोचो कि आप क्या कहने जा रहे हैं और याद रखेंगे कि भले ही आप टिप्पणी से नाराज न हों, हो सकता है कि दूसरों ने ऐसा किया हो।
    • हर दिन कुछ अच्छा करने की कोशिश करो गुमनाम या नहीं यह आपके मनोदशा को बढ़ाएगा और किसी को खुश कर देगा। जब आप खुश होते हैं तो अच्छा होना बहुत आसान होता है
    • यदि आप किसी को किसी तरह घायल, रो रही है या किसी तरह से हमला कर रहे हैं, तो उसे मदद करें और उसे हाथ दो। जब आपको यह पता चलता है कि किसी को इसकी ज़रूरत है, तब मदद करने से डरो मत।
    • अच्छा रहें हालाँकि कोई भी हालात न हो यदि आपका इंटीरियर अच्छा है, तो आपका बाहरी स्वतः ही उतना ही अच्छा होगा!
    • बुरे शब्दों, गपशप, स्वार्थ, लालच दयालुता के साथ अच्छी तरह से नहीं जाते हैं
    • यदि आप किसी को पसंद नहीं करते किसी को दयालु होना मुश्किल लगता है, तो उस व्यक्ति को वास्तव में चोट लगी है या रोना है। अगर आपको लगता है कि "वह उसे हकदार" है, तो आपको पुनर्विचार करना होगा। यदि आप उसे बचाने के लिए या उसे आराम देने की कोशिश करते हैं, तो चिंता का विषय बदल जाएगा।
    • दूसरों से पूछें कि वे कैसे कर रहे हैं समय लेने के लिए उन्हें पूछने के लिए कैसे अपने जीवन जा रहा है, घुसपैठ या असाधारण बिना अगर कोई बात नहीं करना चाहता है, तो उसे और अधिक कहने के लिए दबाएं नहीं।

    चेतावनी

    • जब आप दयालु हैं, तो उन्हें आप का लाभ लेने नहीं दें प्रतिबद्धता अच्छा है, लेकिन यह अपेक्षाकृत उचित रूप से इलाज की उम्मीद है जो सही है, बचाव करने में डर न रखें और किसी की रक्षा करने में संकोच न करें। हालांकि, अगर आप दूसरों के समय का महत्व रखते हैं लेकिन आपकी वैल्यू नहीं करते हैं, तो सम्मान से पीछे हटना और अपने खालीपन को महसूस करना
    • किसी को बदनाम करने के लिए सावधान रहना या उस पर कोई अजीब बात न करें जिसे आप अतीत में पा सकते हैं, क्योंकि यह उल्टा हो सकता है उस व्यक्ति को लगता है कि आप इसे द्वेष से कर सकते हैं और आप का सकारात्मक जवाब नहीं दे सकते।
    • शायद आपने सुना है कि "बाहर कोई फर्क नहीं पड़ता, केवल अंदर।" यह आंशिक रूप से सच है, लेकिन केवल अगर आपके पास किसी से मिलने का अवसर है अगर आप पहली बार क्रूर हो, तो लोग आपको कैसे देखेंगे। लेकिन अगर आपकी पहली छाप अनुकूल है, तो यह आपको ईमानदार और दयालु व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com