ekterya.com

सबसे अच्छे दोस्त कैसे बनें

सबसे अच्छे मित्रों के बीच का रिश्ता सबसे महत्वपूर्ण है जो हम अपने जीवन में अनुभव करते हैं। यही कारण है कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहते हैं कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त हमारे साथ समय बिताना चाहता है। ज्यादातर समय यह स्वाभाविक रूप से होता है - हालांकि, समय-समय पर हमें अपने आप को याद दिलाना पड़ता है कि हम ऐसा करते हैं क्योंकि कुछ मित्र दूसरों की तुलना में अधिक विशेष होते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने मित्र के साथ जीवन का आनंद लें
बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 1 नाम वाली इमेज
1
योजना की गतिविधियां एक साथ। लोगों की सबसे अनमोल यादों में से कुछ हैं जब वे अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बाहर निकलते थे। दोनों के लिए योजना बनाएं और सुनिश्चित करें कि आप उनका पालन करेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने घर, स्कूल या काम के बाहर उसके साथ समय बिताने का प्रयास करें।
  • आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ लगभग हर चीज कर सकते हैं एक दिन की यात्रा पर जाएं जहां आप हर वक्त एक साथ बिताते हैं या कॉफी के लिए एक घंटा अलग करते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे एक साथ समय का आनंद लें।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    एक साथ रहें सबसे अच्छे दोस्त के लिए एक अच्छा समय के लिए पागल कुछ करना नहीं है कभी-कभी यह अपने घरों में से किसी एक को जाने और बाहर लटका करने के लिए पर्याप्त है। अपने मित्र को निमंत्रण दें, भले ही आपके पास कुछ विशेष योजना न हो। बस दूसरे व्यक्ति की कंपनी का आनंद लें और आराम करें
  • यदि आप घर के अंदर रहते हैं, तो अभी भी मज़ेदार गतिविधियां आप कर सकते हैं। आप एक फिल्म देख सकते हैं, वीडियो गेम्स खेल सकते हैं, कपकेक या किसी और चीज को बना सकते हैं। घर पर रहने का मतलब सोफे पर चुपचाप बैठने का मतलब नहीं है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 3 नाम वाली इमेज
    3
    किसी अन्य व्यक्ति के साथ नियमित रूप से कुछ चीजें करें अपने आप को नियमित आधार पर देखकर आप दोनों के बीच बंधन को बहुत अधिक मजबूत बना सकते हैं। यह एक बड़ी समस्या नहीं है शायद एक साथ वे हर दिन दोपहर का भोजन कर सकते हैं या स्कूल में बस ले सकते हैं। भले ही यह केवल 20 मिनट या इससे भी ज्यादा हो, अपने दोस्त को नियमित रूप से देखकर सबसे अच्छा दोस्त होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • किसी के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में उपयोगी होने के अलावा, नियमित सामाजिक संपर्क केवल आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। विज्ञान ने दिखा दिया है कि यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को नियमित आधार पर सामना करने के लिए देखते हैं, तो चिंता, अवसाद और तनाव का सामना करने की संभावना कम हो जाती है। अगर आपको ये समस्याएं हैं, तो नियमित सामाजिक गतिविधियां आपको बेहतर महसूस करने और अपनी दोस्ती को मजबूत करने में सहायता करेगा।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    निजी मजाक साझा करें जैसा कि आप एक साथ समय बिताते हैं, ऐसे क्षण होंगे, जो आपको दोनों उन्मादी हंसी में तोड़ देंगे। उन क्षणों को याद रखें और बाद में उनका उल्लेख करें। यह दोनों मुस्कुराहट देगा और फिर से हँसने लगेगा, साथ ही साथ उन सभी को खुशियों को याद दिलाने के लिए उन्हें एक साथ साझा किया जाएगा।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 5 नाम वाली इमेज
    5

    Video: कैसे बनें एक अच्छे वक्ता ?|| tips on - How to become a|| successful speaker||

    सहज रहें किसी के सबसे अच्छे दोस्त होने के लिए आपको एक स्क्रिप्ट का पालन करने की ज़रूरत नहीं है जब चाहें कुछ पूछें आपका दोस्त सराहना करता है कि आप उसके बारे में सोचते हैं, जब भी आप अपने पक्ष में नहीं लटकाते हैं
  • सुनिश्चित नहीं है कि क्या उपयुक्त है? यदि आप उसके साथ नहीं हैं और आप कुछ ऐसा देखते हैं जो आपको उसे याद रखता है या यदि आप जानते हैं कि वह ऐसा कुछ है जो वह सोच रहा है, मज़ेदार है, उसे कॉल करें या उसे पाठ करें और उसके बारे में उससे बात करें। उसे बताओ कि वह लटकाए, भले ही आपके पास योजना न हो। बस करीब आओ
  • बेस्ट फ्रेंड्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने परिवार के साथ दोस्त बनाएं किसी के सबसे अच्छे दोस्त होने के नाते शायद आप घर पर बहुत समय बिताते हैं। अपने रिश्तेदारों से मिलें और उनके साथ दोस्त बनें। जब आप उन्हें देखते हैं, तो उन्हें अपने जीवन के बारे में पूछें और वे कैसे कर रहे हैं उनके बारे में विवरण याद रखने की कोशिश करें कि आप उन्हें अगली बार देखकर उल्लेख कर सकते हैं। आपको हर समय नहीं मिल सकता है, लेकिन सामान्य तौर पर आपको अपने परिवार के साथ मैत्री करने का प्रयास करना चाहिए।
  • अगर आप किसी का सबसे अच्छा दोस्त हैं, तो आपको एक परिवार की छुट्टी पर आमंत्रित किया जा सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ व्यवहार दिखाते हैं और अपने परिवार के सभी सदस्यों के सम्मान के साथ व्यवहार करते हैं यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप आमंत्रित हो सकते हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप दोस्ती को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने सबसे अच्छे दोस्त का समर्थन करें
    बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 7 नाम वाली इमेज
    1
    अपने दोस्त के करीबी रहें, जब वह दुखी हो। जब हम बुरा महसूस करते हैं तो हमारे पास जीवन में क्षण होते हैं। अगर आपका दोस्त परेशान है, तो उससे बात करें और उसे अभिव्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें कि उसे बुरा क्यों लगता है। अपने दृष्टिकोण से चीजों को देखने की कोशिश करें और सहानुभूति दें तो वह यह देखेगा कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तब वह वापस लौट जाएगा।
    • ज्यादातर समय लोग ऐसे व्यक्ति में अधिक रुचि रखते हैं जो समाधान प्रदान करने वाले किसी व्यक्ति के साथ सहानुभूति के बजाय उनके साथ सहानुभूति रखते हैं। जैसे ही हो सकता है मोहक हो, अपने दोस्त को यह बताने की कोशिश न करें कि जब वह आपसे बात करता है तो उसकी समस्या को हल कैसे करें। अगर आपको वाकई लगता है कि आपको कुछ कहना है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक वह थोड़ी सी शांत नहीं हो जाता है, ताकि आप उसे बता सकें।
    • यदि आप वास्तव में उदास हैं, तो आपको उनके लिए और भी करना पड़ सकता है। कामों और बुनियादी कार्यों को चलाने जैसे चीजों के साथ उसकी सहायता करें एक बार वह ठीक हो जाने के बाद वह वास्तव में इसका महत्व देगा।
    • कभी-कभी लोग परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु जैसे भयानक चीजों का अनुभव करते हैं, जिससे उन्हें दुःखी प्रक्रिया के माध्यम से जाना जाता है यह लगभग हमेशा लोगों को उन चीजों को करने का कारण बना देता है जो कि बाहर हैं - हालांकि, इस बात को भ्रमित मत करें कि आपका समर्थन नहीं चाहिए यदि कोई किसी त्रासदी से निपटता है, तो उनकी तरफ से रहें, भले ही उन्हें आपको देखकर खुशी न हो। आपके सबसे अच्छे दोस्त को अब भी तुम्हारी मदद की ज़रूरत होगी और कभी भी नहीं भूल सकता कि आप हर समय उसे समर्थन करते हैं।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने सबसे अच्छे दोस्त को आपकी सहायता करने दें समर्थन एक साझा जिम्मेदारी है आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करना चाहिए जो इसे प्रभावी बनाने के लिए प्रदान करता है अगर आप कुछ के बारे में उदास या नाराज हैं तो अपने सबसे अच्छे दोस्त के पास जाएं उसके साथ खुलें और बात करें कि आप इस तरह से क्यों महसूस करते हैं। न केवल आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, लेकिन इससे आप जो विश्वास साझा करेंगे, और दोस्ती के बंध भी मजबूत होंगे।



  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सबसे अच्छे दोस्त को प्रोत्साहित करें आपको हर समय अपने सबसे अच्छे दोस्त का समर्थन करने की कोशिश करनी चाहिए, न कि जब आप उदास हों उसे वह सब कुछ करने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करें और हर चीज की वह कोशिश करता है। यह उसे एक बेहतर मूड में रखने में मदद करेगा और उसे अपने सपने को पूरा करने के लिए ऊर्जा देगा, वह कुछ निश्चित रूप से सराहना करेगा। वह उन लोगों को हमेशा याद रखेगा जिन्होंने अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए उन्हें सड़क पर प्रोत्साहित किया।
  • यहां तक ​​कि अगर आप यह नहीं मानते कि आप क्या करना चाहते हैं, तो आपको अभी भी इसका समर्थन करना चाहिए, जब तक यह आपको चोट न दे और आपको परेशानी न पड़े। आपको अपने मित्र के सभी एक ही काम करने की ज़रूरत नहीं है। जब उन्हें पता चलता है कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा है, तो उसका समर्थन करने के लिए उसे बहुत मदद मिलेगी।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    अपने सबसे अच्छे दोस्त के प्रति वफादार रहें अन्य लोगों को उन चीजों को न बताएँ जो आपके सबसे अच्छे दोस्त ने आपको गुप्त रखने के लिए कहा था। उसे ऐसा करने की कोशिश न करें जो वह अपने लाभ के लिए नहीं करना चाहता। ये बातें आपके विश्वास को धोखा देगी और हमेशा के लिए दोस्ती को तबाह करेगा।
  • इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी दोस्ती के साथ कौन आपका निष्ठा बनी रहती है, इसके बारे में कुछ मुश्किल निर्णय लेने से मतलब हो सकता है। दिन के अंत में, आपको अपने सबसे अच्छे मित्र की तरफ से होना चाहिए। इस तरह की निष्ठाहीन वफादारी बहुत महत्वपूर्ण है
  • यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को अपने रहस्यों को बताने के लिए चाहते हैं, तो आपको अपने खुद के कुछ बता सकते हैं। यदि आपके पास कभी ऐसा कुछ है जो आपको लगता है कि आप किसी को बताना चाहते हैं, तो आपका सबसे अच्छा दोस्त पहले लोगों में से एक होना चाहिए जिनसे आप बदलते हैं। एक दूसरे के साथ रहस्य साझा करना आप दोनों के लिए एक-दूसरे के प्रति वफादार होने के लिए आसान बनाना होगा
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने दोष स्वीकार करें कोई भी सही नहीं है, इसलिए, आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए अपने दोस्त के बारे में बातें बदलने की कोशिश न करें जो आपको लगता है कि वे बुरे हैं या उन्हें शामिल करने का प्रयास करें। आप शायद जानते हैं कि जितना आप जानते हैं उतना कौन है समय के साथ, आप यह महसूस कर सकते हैं कि ये अजीब बात ये हैं कि उन्हें पहले एक साथ लाया गया था।
  • भाग 3

    ऐसे व्यक्ति बनें जो लोग अपने दोस्त को फोन करना चाहते हैं
    बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    दयालुता का अभ्यास करें दया उस व्यक्ति को बनाता है जो इसे प्रथा करती है और जो व्यक्ति इसे खुश करता है लोग आम तौर पर दोस्ताना हैं, जो उन लोगों के आसपास होना चाहते हैं। हर किसी के साथ सम्मान करो और छोटी चीजें करें ताकि आप उन लोगों की मदद कर सकें जो कुछ के साथ संघर्ष कर रहे हैं। आप इस प्रभाव से हैरान होंगे कि आपके इशारों का सबसे छोटा भी हो सकता है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 13 नाम वाली इमेज
    2
    दोस्तों के बराबर के रूप में देखो आपको अपने दोस्तों को छोटा नहीं करना चाहिए और आपको उन्हें रॉयल्टी जैसा व्यवहार नहीं करना चाहिए लोग इसे पसंद नहीं करते हैं जब अन्य लोग सोचते हैं कि वे बेहतर हैं इसी समय, ज्यादातर लोगों को असहज महसूस होता है जब यह स्पष्ट हो जाता है कि किसी की तुलना में उनके पास आत्मसम्मान कम है। दिन के अंत में, हम सब बस लोग हैं हमेशा इसे याद करने का प्रयास करें
  • अगर ऐसा कुछ है जो आप निरंतर संघर्ष करते हैं, तो आप यह सोचने का प्रयास करते हैं कि आप क्या कहेंगे और लोग इसे कैसे देखेंगे। आपको यह पसंद नहीं करना चाहिए कि आप अपने दोस्त के साथ बुरा होने की कोशिश करें यदि आप अपने आप को ध्यान से नियंत्रित करते हैं, तो आपकी आदतों के समय के साथ स्वाभाविक रूप से बदल जाएगा।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 14 नामक इमेज
    3
    मज़ा रहें यह एक रहस्य नहीं है कि लोग हंसी पसंद करते हैं। जब उपयुक्त हो तो चुटकुले बनाएं किसी को परेशान करने के लिए ठीक है, लेकिन वास्तव में इसका मतलब कुछ भी मत कहो। आपको छोटी चीजों में हास्य ढूंढने में खुशी होगी और लोग आपके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • अगर आप एक प्राकृतिक कॉमेडियन नहीं हैं तो चिंता न करें अजीब होने का एक अच्छा तरीका है कि आप लोगों, मीडिया और चीजों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाएं जिससे आपको हंसी मिलती है। कॉमेडीज देखें और कॉमेडियनों को सुनो यदि आपका तनावपूर्ण कार्यक्रम है, तो प्रत्येक दिन आराम करने के लिए अपना समय लें। यह रातोंरात नहीं होगा - हालांकि, जल्द ही आप चीजें और चुटकुले जो लोगों को हँसते हैं, को और अधिक आरामदायक बनाती हैं।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 15 नाम वाली छवि
    4
    अपने आप को रहो यह एक अलग व्यक्ति बनने की कोशिश करने के लिए समझ में नहीं आता है क्योंकि आपको लगता है कि कोई इस तरह आपको अधिक प्यार करेगा। जब तक कि अन्य व्यक्ति भयावह नहीं है, आप सीधे अपने कार्यों के माध्यम से देख सकते हैं कोई भी उन लोगों के साथ लटका देना चाहता है जो ढोंग करना चाहते हैं। स्वयं होने से आप उन मित्रों को आकर्षित करेंगे जो आपसे प्यार करेंगे और न कि आप जो भी बनने की कोशिश करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने सबसे अच्छे दोस्त होने के नाते आपको अच्छा महसूस करना चाहिए। यदि आप उसके साथ मज़ेदार नहीं हैं, तो हो सकता है कि आप उन लोगों का फिर से विश्लेषण करें जिनके साथ आप खुद को घेर रहे हैं
    • बदले में कुछ उम्मीद मत करो यदि आप अपने दोस्त के लिए करते हैं। आपको ऐसा करना चाहिए क्योंकि आप चाहते हैं, ऐसा न हो कि आप उसका लाभ उठा सकें।
    • किसी दोस्त की समस्या में शामिल न करें, जब तक कि उन दो लोग आपके मित्र न हों। यदि वे जानते हैं कि आप साथ में आने की कोशिश कर रहे हैं, तो बस कहें कि वे आपका सबसे अच्छे दोस्त हैं और आप उन्हें लड़ाई नहीं देखना चाहते हैं

    Video: अच्छे दोस्त कैसे बनाएँ || किसी भी लड़की या लड़के को अपना अच्छा दोस्त कैसे बनाएँ

    चेतावनी

    • लोग बदलते हैं और दोस्त अलग होते हैं। यह सबसे अच्छी दोस्त के लिए भी सच है किसी सबसे अच्छे मित्र को पकड़ने की कोशिश न करें जो आपके साथ समय बिताने में रूचि नहीं रखते। ऐसा करना सिर्फ नुकसान के लिए पूछ रहा है
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com