ekterya.com

रिश्तों में अधिक संवेदनशील कैसे हो

अक्सर आप अपने रिश्ते में अपने सच्चे आत्म को छिपते हैं। आपको अपने डर और कमजोरियों को व्यक्त करने में परेशानी हो रही है, या दीर्घकालिक प्रतिबद्धता बना रही है, क्योंकि यह आपको भावनात्मक रूप से कमजोर बनाती है। अगर यह आपके जैसा लगता है, तो रिश्ते में कमजोर होना शुरू करें। इनाम यह है कि आप खुश होंगे और अधिक प्यार करने वाला जीवन प्राप्त करेंगे।

चरणों

Video: ज्यादा रोमांटिक कौन होते हैं, लड़के या लड़कियां? जानें, ll Who Is More Romantic, Boys Or Girls ?

रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला शीर्षक चित्र 1
1
इस कारण का विश्लेषण करें कि आप कमजोर होने से कैसे बच रहे हैं: उदासीन या मुश्किल होने की कोशिश करना अक्सर एक रक्षा तंत्र होता है ऐसा हो सकता है कि आप दुख से बचने की कोशिश कर रहे हैं, जैसा कि आप जीवन से पहले थे। ऐसा हो सकता है कि आप रिश्ते में दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने से बचने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए आप अपने आप को एक रक्षक के रूप में देख सकते हैं यह संभव है कि आपका अहंकार आपको एक कमजोरी के रूप में देखे जाने से खुलासा करने से रोक रहा है। कुछ समय लें और इस कारण की जड़ का विश्लेषण करें। अगर आपको समस्याएं हैं, तो किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य से बात करें अपनी राय के लिए पूछें
  • रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला चित्र, चरण 2
    2

    Video: महिलाओं के यह राज किसी भी पुरुष को नहीं होंगे पता

    अपने आप को सुरक्षा इंजेक्शन: एक बार जब आप असंगतता की मुखौटा से खुद को मुक्त करने का निर्णय लेते हैं, तो आप परिपक्व हो जाते हैं और बड़े होते हैं। कोई व्यक्ति जो किसी रिश्ते में अपनी कमजोरी को प्रकट कर सकता है, वास्तव में मजबूत है। सकारात्मक सकारात्मकता का अभ्यास करें आपको अपने आप को "अपने आप को जाने देना सुरक्षित है" कहना चाहिए। या आपके लिए उपयुक्त कुछ अन्य सकारात्मक प्रतिज्ञान।
  • रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला शीर्षक चित्र 3



    3
    अन्य व्यक्ति से बात करें: आपके अनगिनतता जटिल के बारे में कुछ खास बात नहीं है, जिसके कारण आपको अन्य व्यक्ति से खुलासा करने से रोक दिया गया है, उन्हें बताएं यदि नहीं, तो अपने गहरे प्रेम, आशा, भावनाओं, भय, कुंठाओं या अन्य चीजों के बारे में सोचें जो आप छुपा रहे हैं। एक दिन में, अपनी भावनाओं के बारे में संक्षेप में बात करें यदि यह आपके लिए मुश्किल है, तो किसी और से बात करें, या उन्हें लिखिए। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना और उन्हें व्यक्त करने के लिए अपनी झिझक को दूर करना महत्वपूर्ण है।
  • रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला शीर्षक चित्र 4
    4

    Video: पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से होते है 5 फायदे...!!

    आपके सामने आने वाले व्यवहार की पुष्टि करें: आप पाएंगे कि जिस दूसरे व्यक्ति ने आप को खोला है वह समझ जाएगा, और यह आपके स्वयं के आत्मविश्वास की पुष्टि करेगी और आप खुद को और भी खोल सकते हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको अब भी अपने खुद के अच्छे व्यवहार की पुष्टि करना चाहिए। यदि आप अपनी भावनाओं को किसी ऐसे व्यक्ति को खोलते हैं जो बहुत ही ध्यान देने योग्य नहीं है, तो अपने आप को बधाई दीजिए आप अपने डर का सामना किया है, इसे दूर और मजबूत हो थोड़ा ध्यान देने योग्य होने से दूसरे व्यक्ति की कमजोरी को दर्शाता है, न कि आपका अपने आप को किसी तरह से इनाम दें और अपने आप को जारी रखें और कहें कि आप क्या सोच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: इस राशि वाली महिलाओं के हो सकते हैं एक से ज्यादा रिश्ते

    • अपनी खुद की भेद्यता को प्रकट करने के अलावा, अपने प्रियजनों से अपनी समस्याओं या डर के बारे में बात करने के लिए कहें। यह जानने में बहुत मदद मिलेगी कि आप अपने डर में अकेले नहीं हैं।

    चेतावनी

    • अधिक विश्लेषण न करें परिवर्तन को शुरू करने के लिए आपको खुद को कुछ दिन देना पड़ता है यदि आप उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करने से दूर भागना न दें।
    • लंबे समय तक दूसरे व्यक्ति के साथ "बात करने का सही समय" के लिए इंतजार न करें अगर आप निर्णय लेते ही जैसे ही बात करते हैं, ठीक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com