ekterya.com

एकल और खुश कैसे बनें

क्या आपने हाल ही में अपने साथी के साथ समाप्त किया था और फिर से खुश होना मुश्किल हो गया है? या क्या आप लंबे समय तक एकल रहे हैं और महसूस करते हैं कि जब तक आप अपनी आत्मा को मिलते हैं, तब तक आप कभी भी खुश नहीं होंगे? यद्यपि आप सोचते हैं कि खुश रहना असंभव है, आप किसी अन्य समय के रूप में भी खुश रह सकते हैं। यदि आप कुछ ऐसा पाते हैं जो आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए बेहद भावपूर्ण और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप रिश्ते के बिना खुश रह सकते हैं। एकल और खुश होने के लिए सीखने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1

एकल होने के लाभों को ध्यान में रखें
छवि एकल और खुश चरण 1 रहो शीर्षक
1
एकल होने के लाभों को ध्यान में रखें अकेले होने के कारण एक बेकार संबंध या शादी में होने की तुलना में स्वास्थ्य के लिए जोखिम कम होता है। इसके अलावा, कई अध्ययनों से पता चला है कि विषाक्त रिश्तों को शारीरिक बीमारी का कारण है। अकेले लोग अधिक एथलेटिक और स्वस्थ होते हैं। इसके अलावा, वे अधिक बार व्यायाम करते हैं, बेहतर खाते हैं और तनाव के निम्न स्तर होते हैं
  • अकेले लोग आमतौर पर उन पार्टियों की तुलना में पतले हैं जो एक पार्टनर हैं। एक अध्ययन से पता चला है कि रिश्ते शुरू करने के बाद लोगों को 6.35 किग्रा (14 पौंड) या उससे अधिक लाभ मिलता है।
  • जो लोग किसी और के साथ बिस्तर बांटते हैं, उनके मुकाबले एक भी लोग बेहतर सोता है
  • एकल महिलाएं विवाहित महिलाओं की तुलना में कम मानसिक विकारों से पीड़ित हैं, विशेष रूप से बच्चों के साथ।
  • 2
    सराहना करते हैं कि अब आपके पास अपने समय के साथ क्या करना स्वतंत्रता है जब आपके पास एक पार्टनर है, तो आप उनकी आवश्यकताओं को अनदेखा नहीं कर सकते आपको उन चीजों को भी करना होगा जिन्हें आप उसे खुश नहीं रखना चाहते हैं। जब आप अकेले होते हैं, तो आप जो भी चाहें कर सकते हैं आपको अपने आप से किसी को खुश करने की जरूरत नहीं है। आपके शौक, निजी हितों, कैरियर और स्वास्थ्य के लिए समय होगा जब आप अकेले हों, तो अपने जीवन का आनंद लें!
  • 3
    एकल होने के वित्तीय लाभों को ध्यान में रखें जब आपके पास पार्टनर हो, तो जानना मुश्किल होता है कि पैसे के साथ गैर जिम्मेदार होने पर उसे उसके साथ कैसे निपटना है। आप वित्तीय समस्याओं के साथ समाप्त भी हो सकते हैं हालांकि, जब आप अकेले हैं, तो आपको अन्य लोगों के खर्चों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप अपने पैसे को जिस तरीके से चाहते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    4
    अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर नए लोगों से मिलने का आनंद लें जब आपके पास साथी हो, तो अपनी दोस्ती बनाए रखने और लोगों से मिलना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि आपको हर समय उनके साथ रहना पड़ता है। जब आप एकल होते हैं, तो आपके पास अपने दोस्तों के साथ बिताने के लिए और अन्य लोगों से मिलने के लिए भी अधिक समय होता है यह याद रखें अगर आपको कुछ बिंदु पर बुरा लगता है। उस दोस्ती को ध्यान में रखें जो आप खो देंगे यदि आपके पास एक साझेदार था जो आपके सभी समय और ऊर्जा को लेता है।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    5
    कम अक्सर सेक्स का आनंद लें, लेकिन उच्च गुणवत्ता का। जब आपके पास साथी हो, तो यह बहुत संभावना है कि आप हर दिन सेक्स या एक सप्ताह में कई बार सेक्स करते हैं। जब आप अकेले होते हैं, तो आपका सेक्स लाइफ कम सक्रिय होता है हालांकि, कई अध्ययनों से पता चला है कि हालांकि एकल लोगों के पास कम सेक्स है, लेकिन वे उन लोगों की तुलना में अधिक आनंद लेते हैं जो रिश्ते में हैं।
  • 6
    ध्यान रखें कि यदि आप वास्तव में चाहते हैं तो आप एक भागीदार की तलाश कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि एकल होने से आपको लाभ नहीं मिलता है और आप वास्तव में दुखी हैं, तो आप रिश्ते की तलाश कर सकते हैं अकेलेपन हर किसी के लिए नहीं है और कुछ लोग केवल आगे बढ़ते हैं जब उनके पास प्रेम और दूसरों की सहानुभूति होती है। याद रखें कि यदि आप वास्तव में चाहते हैं तो आप एक रिश्ता बना सकते हैं
  • यदि आप एक गंभीर संबंध रखने में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को ढूंढना चाहते हैं, तो आप एक भागीदार ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं। उन लोगों की तलाश करें जो एक गंभीर संबंध चाहते हैं और न केवल अपने दिल को तोड़ने के बाद आप आसानी से बाहर निकल जाएं।
  • भाग 2

    एकल होने के लाभों का आनंद लें
    1



    मीडिया के संबंधों के बारे में आपको क्या बताता है, इस पर ध्यान न दें बहुत से लोग दुखी होते हैं जब वे अकेले होते हैं क्योंकि कई मीडिया बताते हैं कि आपको खुश होने के लिए रिश्ते में होना चाहिए। इस संदेश को मत मानो क्योंकि इसमें सच्चाई नहीं है। रोमांटिक कॉमेडीज़ या रीडिंग मैगज़ीन देखने से बचें, जो इस विचार को सुदृढ़ करती है कि एकल होने के कारण निराशा होती है और रिश्तों के साथ पूर्ण आनंद मिलता है।
    • कई मीडिया एकल महिलाओं की आदर्श छवि दिखाती हैं (उदाहरण के लिए, एक हंसमुख महिला जिसकी सब कुछ है) या बुरा (एक दुखद स्त्री जिसने सब कुछ खो दिया है)। इन अभ्यावेदनों में से कोई भी सही या यथार्थवादी नहीं है, इसलिए आपको एहसास होना चाहिए कि वे एकल होने का क्या मतलब है की एक झूठी तस्वीर दिखाते हैं।
  • 2
    आप का सबसे अच्छा व्यक्ति बनने की कोशिश करें एकल होने के नाते आपके जीवन को बेहतर बनाने और अपने लक्ष्यों को पूरा करने का एक शानदार अवसर है कोर्स लें, व्यायाम करें, एक बगीचा बनें, स्वयंसेवा काम करें, चिकित्सा के लिए जाएं या बस आप जो चाहें करें। बस याद रखो कि जो भी आप करते हैं वह आप के लिए होगा और दूसरों के लिए नहीं!
  • अपनी जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करें जब आप अकेले हों और पता करें कि आपको क्या पसंद है और क्या पसंद नहीं है। अधिक जानने के लिए कि आप कौन हैं, आप बहुत ज़िंदगी में मदद करेंगे, साथ ही आप एक पार्टनर में उन गुणों की पहचान कर सकते हैं जो आप चाहते हैं (यदि आप फिर से रिश्ते का निर्णय लेते हैं)
  • एक शौक के लिए देखो! गिटार बजाना सीखो, एक नल वर्ग के लिए साइन अप करें या पेटू खाना पकाना! मुद्दा यह है कि आप जो करना चाहते हैं वह हमेशा करते हैं। न केवल आप कुछ उपयोगी सीखेंगे, लेकिन आप मित्र बनेंगे और अपने आत्मसम्मान में सुधार करेंगे।
  • 3
    अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार जब आप अकेले हों, तो एक बहुत अच्छा आत्मसम्मान होना बहुत महत्वपूर्ण है अपने आप को नया कपड़े खरीदें, मैनीक्योर लें, स्पा में जाएं या मालिश करें प्रभावित करने वाले किसी को नहीं होने का यह मतलब नहीं है कि आपको अपने लिए चीजों को उपेक्षा करना या रोकना चाहिए। आप एक मजबूत और स्वतंत्र व्यक्ति हैं जो सबसे अच्छे के हकदार हैं। तो, मुझे बकवास!
  • 4

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपकी सहायता करते हैं। भले ही आपने एक रिश्ते को छोड़ दिया है या किसी साथी को खोजने में दुर्भाग्य है, अकेले बहुत अधिक समय खर्च करने से आपको और भी दुखी महसूस हो सकता है उन गतिविधियों की तलाश करें जो आप अन्य लोगों के साथ कर सकते हैं। यदि आपके मित्र आपकी सहायता नहीं करते हैं, तो नए लोगों से मिलने के लिए क्लब या जिम पर जाएं
  • यद्यपि आपके मित्र का समर्थन होने पर आप एक ऐसी लक्जरी की तरह लग सकते हैं जो आप पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, कई मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि स्वास्थ्य के लिए मजबूत पारस्परिक संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से। इस कारण से, जो लोग आपकी सहायता करते हैं और जिनके आप पर भरोसा करते हैं, यदि आप एक अंतरंग रिश्ते की तलाश नहीं करते हैं, तो भी अगर आप एकल और खुश होना चाहते हैं, तो उन लोगों का मंडल होना अच्छा होगा।
  • 5
    अपनी आत्मा बढ़ाएं उन चीजों को कहो जो आपको खुश करेंगे। यदि आप हर रोज अपने बारे में सकारात्मक पुष्टि करते हैं, तो आप अधिक से अधिक खुश महसूस करने में सक्षम होंगे। प्रतिदिन अपने आप को देखने के लिए हर दिन एक क्षण ले लो और आपको अपनी आत्माओं को उठाए जाने के लिए कुछ अच्छा बताएं आप अपनी तारीफ या कुछ ऐसा कह सकते हैं जो आपके लिए अच्छा है। कुछ सकारात्मक प्रतिज्ञान हैं:
  • "मैं चतुर हूँ।"
  • "मैं एक अच्छा दोस्त हूँ।"
  • "मुझे लोग पसंद हैं।"
  • 6
    आशावादी बनें. एक आशावादी होने के नाते आप अपनी वैवाहिक स्थिति की परवाह किए बिना खुश रहेंगे। यदि आप चीजों को आशावादी देखते हैं, तो आप जीवन में अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और नकारात्मक चीजों के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, लगातार सोचते हुए कि आप अकेले नहीं होना पसंद करते हैं, अपने सभी लाभों को याद रखें, जैसे कि आप दूसरे व्यक्तियों के साथ छेड़छाड़ की तरह बिना दोषी महसूस किए गए हैं और उन गतिविधियों को अपना समय समर्पित कर रहे हैं जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं
  • एक पत्रिका में लिखें, जहां आप जीवन में आपके साथ हुई सभी अच्छी चीजों के लिए धन्यवाद करते हैं प्रत्येक रात, तीन चीजों के बारे में सोचें, जिनके लिए आप कृतज्ञ हैं और उन्हें डायरी में लिखते हैं। हर दिन ऐसा करने से आपको जीवन के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण प्राप्त करने में मदद मिलेगी और आप भी बेहतर सो सकेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आपकी चीज़ों का मूल्य, जैसे आपकी रचनात्मकता, आपकी बुद्धि, आपके मित्र, आपका परिवार, यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवर और आपकी आजादी।
    • आपके दोस्तों के समर्थन के आधार पर मूल्य और आपको लगता है कि आप अकेले नहीं हैं - वे ऐसे ही लोग होंगे जो आपको उन मुश्किल समयों के दौरान समझते हैं।
    • आपके साथ होने वाली सभी अच्छी चीजों की सराहना करें दोस्तों, परिवार और स्वास्थ्य होने के नाते बहुत महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप वास्तव में बुरा महसूस करते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ मजाक करके अपने आप को विचलित करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • जब आप अन्य लोगों के साथ इश्कबाज़ करते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो दूसरों को झूठी उम्मीदें देना अच्छा नहीं है।
    • एक नए रिश्ते में प्रवेश करते समय सावधान रहें यदि आप वास्तव में किसी को मिल गया है और आप एक नए रिश्ते को शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पिछले रिश्ते को पार कर चुके हैं। यह अन्य लोगों को धोखा देने के लिए उचित नहीं है, न ही आपके लिए यह बहाना उचित है कि आप अच्छे हैं।
    • अगर आप अकेले हैं, तो आप बहुत उदास और अकेले महसूस करते हैं, एक पेशेवर से बात करें आपको अवसाद या किसी अन्य विकार के लिए इलाज की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com