ekterya.com

प्रेम विराम के बाद एक अच्छा व्यक्ति कैसे बनें

लगभग सभी लोग किसी बिंदु पर एक दर्दनाक गोलमाल के माध्यम से चले गए हैं। आप केवल एक ही नहीं हैं जो कड़वा और चिंतित महसूस कर सकता है। हालांकि, दर्द के बावजूद सही रास्ता चुनना और एक अच्छा व्यक्ति बनने की कोशिश करना आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने में मदद कर सकता है। अपनी भावनाओं को विनियमित करके और सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके कड़वा भावनाओं से बचने का प्रयास करें। बुनियादी व्यक्तिगत देखभाल का अभ्यास करें और अपने आप को शोक का समय दें। अन्य व्यक्ति से संपर्क करते समय सावधान रहें कुछ बातचीत करना अच्छा है ताकि आप दोनों को मन की शांति मिल जाए, लेकिन अपने पूर्व साथी के साथ दोस्ती करने की अपेक्षा न करें।

चरणों

भाग 1

हालात का सामना करते हुए वे तुम्हें छोड़ दिया
एक ब्रेक अप के बाद एक अच्छा व्यक्ति बनो छवि शीर्षक 1
1

Video: रहस्यमयी नैना देवी मंदिर हिमाचल प्रदेश | Naina Devi Temple Himachal Pradesh

अपने पूर्व-साथी के बीमार बोलने से बचें किसी के साथ संबंध समाप्त करने के बाद, आपके पास उस व्यक्ति के प्रति कुछ असंतोष है। चाहे कितना भी आप निकलना चाहते हैं, ऐसा करने से रोकें यदि आप गोलमाल के बाद एक अच्छे व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो अपने पूर्व-साथी के बारे में बुरी चीजें न कहें। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप अपने दोस्तों के साथ आम बात करते हैं।
  • यदि वास्तव में आप प्रलोभन से बच नहीं सकते हैं, तो नोटबुक में अपने पूर्व साथी के बारे में सभी बुरी चीजें लिखिए। आपकी नोटबुक या पत्रिका में आराम से अन्य लोगों की शिकायत करने से बेहतर होगा
  • अपने पूर्व-साथी के बारे में बहुत कुछ करना आपके लिए भी बुरा हो सकता है। आप उस जगह में प्रवेश नहीं करना चाहेंगे जहां आप अपने आप को नकारात्मक चीजों में डुबो देते हैं। यह सबसे गहन भावनाओं को जाने या आगे बढ़ने में आपकी मदद नहीं करेगा।
  • यदि कोई आपको गोलमाल के बारे में पूछता है, तो कुछ नकारात्मक बोलने के बिना जवाब दें कहने के बजाय "वह मेरे साथ समाप्त हो गई क्योंकि उसे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत अच्छा है" आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "हर कोई अलग चीजें चाहता है और यही कारण है कि हम अंत आते हैं।"
  • एक विराम ऊपर एक अच्छा व्यक्ति के बाद शीर्षक शीर्षक छवि 2 कदम
    2
    सामान्य रूप से संपर्क को सीमित करें संचार, यहां तक ​​कि ऑनलाइन, प्रेम विराम के बाद एक बुरा विचार है इससे कड़वा भावनाएं हो सकती हैं विभिन्न सोशल नेटवर्क में अपने पार्टनर से डिस्कनेक्ट करने का प्रयास करें आपके पूर्व-साथी के फेसबुक या ट्विटर पर जाने के लिए प्रलोभन से बचें। यदि आपके टूटने के लिए असंतोष है, तो आप गुस्से महसूस कर सकते हैं यदि आपके पूर्व-सहयोगी पोस्ट राज्य या फोटो जो खुशी दिखाते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क के बारे में आपके लिए सबसे अच्छा क्या करें अगर आपको लगता है कि यह आपके पूर्व-साथी की पोस्ट को देखने के लिए बेहतर नहीं होगा, तो इसे अपने दोस्तों से हटा दें अगर आपको लगता है कि अपने पूर्व साथी को समाप्त करने से आप के लिए चीजें अधिक कठिन हो जाएंगी, तो ऐसा मत करो।
  • छवि शीर्षक से एक अच्छा व्यक्ति के बाद एक ब्रेक अप चरण 3
    3
    नियुक्तियों से एक ब्रेक ले लो एक नए रिश्ते को शुरू करना आपके नए साथी के लिए उचित नहीं है आपको प्रेम विराम के बाद ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। एक और रिश्ते को तुरंत होने का मतलब अक्सर नकारात्मक भावनाओं का होना है।
  • आपको अपने नए संबंधों में कोई नकारात्मकता लाने की ज़रूरत नहीं है यदि आप अभी भी प्रभावित महसूस करते हैं, तो आपको अपने आप को किसी नए की तलाश करने से पहले शांत होने का अवसर देना होगा।
  • ब्रेक अप के बाद एक अच्छा व्यक्ति बनो चित्र 4
    4
    तर्कसंगत लोगों के साथ तर्कहीन विचारों को बदलें यदि आप एक गोलमाल के बाद एक अच्छा व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको अपने लिए अच्छा होना होगा यदि आपको गुस्सा या नकारात्मक लगता है, तो आप अपने आस-पास के लोगों के साथ इसे प्रकट करने की अधिक संभावना होगी। किसी भी तर्कहीन और नकारात्मक सोच के बारे में पता करने की कोशिश करें। तर्कसंगत सोचा पैटर्न से उन्हें जानबूझकर प्रतिस्थापित करने का प्रयास करें
  • बहुत से लोगों को एक टूटने के दौरान कड़वा और अतिरंजित विचार हैं उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं कि "मेरा जीवन मेरे पूर्व साथी के बिना कुछ नहीं है" या "मुझे नहीं लगता कि मैं फिर से खुश रहूंगा"।
  • जब आप इस तरह के विचारों का अनुभव करते हैं, तो उन्हें एक तरफ रखने की कोशिश करें और तर्कसंगत रूप से देखें। बेहतर विचारों के साथ नकारात्मक विचार पैटर्न बदलें उदाहरण के लिए, "मुझे अपने लिए बहुत कुछ करना है, यहां तक ​​कि मेरे रोमांटिक रिश्ते ने काम नहीं किया है" या "मैं फिर से खुश रहूंगा, भले ही अब चीजें मुश्किलें होंगी।"
  • ब्रेक अप के बाद Be A Good Person शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बहुत लंबे समय के लिए दूसरों पर निर्भर न करें आपको लोगों पर अपनी भावनाओं को बहुत लंबे समय तक अनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। गोलमाल के शुरुआती हफ्तों में, आपका परिवार और दोस्तों को आपकी सहायता करने में खुशी होगी। हालांकि, कुछ समय बाद लोगों को अपने जीवन पर वापस जाने की आवश्यकता होगी। अगर आप उन्हें लंबे समय तक समर्थन देना जारी रखेंगे तो लोग निराश महसूस करेंगे। एक चिकित्सक की तलाश करें अगर आपको लगता है कि कुछ सप्ताह बीत जाने के बाद आपको अभी भी काफी भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता है
  • एक लंबे समय के लिए बहुत अधिक एहसान पूछने की कोशिश न करें गोलमाल के पहले सप्ताह या ऐसा करने के लिए, लोगों को आपके साथ रात बिताने के लिए कहने के लिए स्वीकार्य है ताकि वे आपको वेंट कर सकें।
  • हालांकि, कुछ हफ्तों के बाद आपको लोगों को स्थान देना चाहिए। अपनी समस्याओं को हल करने के लिए अन्य लोगों की प्रतीक्षा करने के बजाय अपने लिए बेहतर महसूस करने का प्रयास करें।
  • भाग 2

    खुद को रिश्ते का अंत प्रबंधित करें
    एक विराम के बाद Be A Good Person शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    समझाएं क्यों चीजें समाप्त हो गईं यदि आप किसी के साथ संबंध समाप्त कर चुके हैं, तो आप एक स्पष्टीकरण प्रदान कर सकते हैं। इसलिए, यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके पास आती है और टूटने के बारे में पूछता है, तो इस तरह से समझें कि आप रिश्ते को खत्म करना क्यों चाहते थे। इससे उसे शोक और मदद मिल सकती है।
    • आपको व्यक्ति को क्रूर होना जरूरी नहीं है रणनीति के साथ चीजों का उल्लेख याद रखना आप एक आंशिक सच्चाई भी कह सकते हैं उदाहरण के लिए, यह कहने का एक बुरा विचार होगा कि "आपने मुझे एक व्यक्ति के रूप में बोर कर दिया और यही कारण है कि मैं किसी और के साथ रहना चाहता हूं" यदि आप समझ गए कि यह थोड़ा उबाऊ था और इसलिए, वह दीर्घकालिक संबंध नहीं करना चाहता था।
    • इसके बजाय, उस व्यक्ति को बताएं कि आपने सोचा था कि ये दोनों लंबी अवधि में संगत नहीं थे। यह क्रूर होने के बिना सच हो जाएगा उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं एक ऐसे युग में हूं जहां मैं कुछ लंबी अवधि की तलाश कर रहा हूं। असल में मैं आपको बहुत पसंद करता हूं और आपके साथ समय व्यतीत करना उत्कृष्ट था - हालांकि, मुझे लगा कि हमारा दीर्घकालिक कार्य नहीं होगा। "
  • एक विराम के बाद Be A Good Person शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2



    दूसरे व्यक्ति को पता चले कि आप अभी भी देखभाल करते हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस व्यक्ति को आपने समाप्त किया है वह अभी भी महत्वपूर्ण है। प्रेम विराम किसी व्यक्ति की पहचान और आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है। जब आप किसी के साथ रिश्ते खत्म करते हैं, तो उन्हें यह बताने का ध्यान रखें कि आप अभी भी उन्हें एक व्यक्ति के रूप में मानते हैं, भले ही आप रोमांटिक संबंध नहीं चाहते हों।
  • उस व्यक्ति को कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "आप मेरे जीवन में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और मैं अभी भी आपके बारे में ध्यान करता हूं, लेकिन यह मेरे लिए काम नहीं करेगा ..."।
  • एक विराम के बाद एक अच्छा व्यक्ति बनो चित्र 8
    3
    दूसरे व्यक्ति को शुरुआत में सवाल पूछने की अनुमति दें जिस व्यक्ति के साथ आप समाप्त हुए थे, उसके लिए आपके कुछ प्रश्न हो सकते हैं। दूसरे व्यक्ति को कुछ प्रश्न पूछने देना ठीक है। हालांकि, बार-बार एक ही सवाल का जवाब देने में मदद नहीं करेगा। यदि आप सर्कल के आसपास घूमते हैं तो यह आपके लिए या दूसरे व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं होगा। दोनों को ठीक करने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता होगी।
  • उन सवालों का जवाब देने की कोशिश करें जो अधिक प्रश्न या चर्चाओं को भड़काने न करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "मैं बच्चों से प्यार करता हूं और आप नहीं करते" या "मुझे पता है कि आपके पास अपना कैरियर बढ़ाना और देश बढ़ाना है मैं यह नहीं चाहता कि मेरे लिए। " ऐसे जवाब देने से बचें जैसे "मैं नहीं जानता कि क्या हुआ, लेकिन मैं अब आपके साथ प्यार नहीं कर रहा हूँ"
  • यदि आप उत्सुक हैं तो आप प्रश्न पूछने के लिए अन्य व्यक्ति को भी आमंत्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "आप इस बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप मेरा निर्णय समझते हैं? "
  • ब्रेक अप के बाद एक अच्छा व्यक्ति बनो चित्र 9
    4
    थोड़ा कम संचार कम करें चाहे आपने दूसरे व्यक्ति या इसके विपरीत के साथ संबंध समाप्त कर दिया हो, तो आपको गोलमाल के बाद बहुत अधिक सीधे संवाद न करना चाहिए। दोनों को अंतरिक्ष की आवश्यकता होगी गोलमाल के बाद ठीक दूसरे व्यक्ति के साथ जुड़ने से तर्क और कड़वा भावनाएं हो सकती हैं। एक हफ्ते या बाद में, आप अक्सर या पूरी तरह से बात करना बंद कर सकते हैं
  • यदि आप दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें सीमाएं स्पष्ट करें. उदाहरण के लिए, आप एक महीने या उससे ज्यादा समय तक उससे बात नहीं करने के लिए सहमत हो सकते हैं और दोबारा दोस्ती शुरू करने के लिए तैयार होने पर दोबारा बोल सकते हैं। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें कि "मैं 1 महीने के लिए संचार करना चाहते हैं, इसलिए मैं इस समय के दौरान आपके कॉल, टेक्स्ट संदेश या ईमेल का जवाब नहीं दूंगा।"
  • भाग 3

    अपना ख्याल रखना
    एक विराम के बाद Be A Good Person शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    एक शौक का ख्याल रखना एक अच्छा विचार टूटने के बाद व्यस्त रखना है यदि बुरी भावनाएं बहुत देर तक आपके लिए रुकती हैं, तो आप दूसरों के साथ भी मिल सकते हैं अपनी भावनाओं को विनियमित करने का प्रयास करें, एक नए शौक में शामिल हों या फिर एक खोज लें। यह आपको एक बेहतर व्यक्ति बनने में मदद कर सकता है क्योंकि आप अपनी नकारात्मक भावनाओं के बजाय नई और सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • आप एक शौक का अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं जिसमें आप नए लोगों से मिलते हैं। यदि आप नए दोस्तों के साथ खरोंच से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप सामान्य रूप से बेहतर मूड बना सकते हैं उदाहरण के लिए, आप खाना पकाने या पेंटिंग कक्षाएं ले सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक अच्छा व्यक्ति के बाद एक ब्रेक अप चरण 11
    2
    बुनियादी व्यक्तिगत देखभाल का अभ्यास करें यदि आप खुद का ख्याल रखते हैं, तो आपकी भावनाओं का प्रबंधन करने के लिए आपके पास ऊर्जा होने की अधिक संभावना है। यह आपको एक प्रेमपूर्ण गोलमाल के बाद एक बेहतर व्यक्ति बना देगा। व्यक्तिगत स्वच्छता का अभ्यास करें, खाएं और अच्छी तरह से सोएं और व्यायाम करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप अपना काम करते रहें।
  • ब्रेक अप के बाद एक अच्छा व्यक्ति बनो चित्र 12
    3
    शांति से स्थिति ले लो बहुत सी बातें करने की कोशिश मत करो जब आपको लगता है कि आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई। अपने लिए समय देना अच्छा होगा, विशेष रूप से एक गोलमाल के बाद के दिनों में। अगर आप कुछ समय के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को कम करते हैं तो बुरा मत मानो
  • उदाहरण के लिए, यह ऑफ़र के लिए अधिक बार नकारात्मक प्रतिक्रिया देता है अन्य लोगों के लिए अतिरिक्त एहसान करने या स्वयंसेवाओं को स्वीकार करने के लिए सहमत नहीं है। आपको पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
  • सप्ताह के दौरान एक दायित्व से बचें उदाहरण के लिए, अपने चर्च के पुजारी में एक बैठक की याद रखें। इसके बजाय, घर पर रहें और अपने लिए कुछ सुंदर करें
  • ब्रेक अप के बाद Be A Good Person शीर्षक वाली छवि चरण 13

    Video: लक्ष्मण मूर्छित हुए हनुमान लंका से लाये वेद शुसेन को !! Ramayan !! Full Episode !!Total Devotional!!

    4
    अन्य लोगों के साथ योजना बनाएं एक अच्छा विचार एक गोलमाल के बाद मिलनसार रहना है। यह आपको याद रखने में मदद कर सकता है कि अभी भी लोग हैं जो आपको मूल्य देते हैं, भले ही आपके पास रोमांटिक संबंध न हो। स्कूल या काम से दोस्तों के साथ योजना बनाएं एक पुराने दोस्त को कॉफी में आमंत्रित करें एक प्रेमपूर्ण टूटने के बाद मिलनसार रहना आप को बहुत प्रभावित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पूर्व-साथी के साथ अपने दोस्तों के साथ होने वाले खतरों का उपयोग न करें। अगर किसी के साथ आप निकटता रखते हैं, उसके साथ दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं, तो उसे भव्यता के साथ स्वीकार करने का प्रयास करें
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com