ekterya.com

एक आउटगोइंग व्यक्ति कैसे बनें

आविर्भावना मुख्य रूप से दूसरों की मान्यता प्राप्त करने के साथ-साथ व्यस्त होने का कार्य, राज्य या आदत है। दूसरे शब्दों में, extroverts अन्य लोगों के ध्यान की सराहना करते हैं यदि आप अपने आसपास की दुनिया की अधिक मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसे बदलने की आवश्यकता के बिना इसे प्राप्त कर सकते हैं कि आप कौन हैं।

चरणों

भाग 1

मानसिकता है
एक अनूठा कदम चरण 1 नाम वाली छवि
1
मूल्य एक्सट्रूव्यूशन श्रेष्ठ गुणों पर ध्यान केन्द्रित करना महत्वपूर्ण है, जो कि निकाले गए हैं: वे आमतौर पर मित्र को आसानी से बनाते हैं, जनता के सामने या लोगों के साथ सहज महसूस करते हैं और एक पार्टी बना सकते हैं। हालांकि यह सच है कि दोनों introverts और extroverts के नुकसान (कुछ extroverts बात कर सकते हैं और बात करते हैं और एक दूसरे से बात करते हैं, जो कुछ मामलों में अनुचित हो सकता है), अच्छे पर ध्यान केंद्रित
  • एक नकारात्मक तरीके से extroverts के बारे में सोचना आसान है लोगों को लगता है कि सोचने से पहले extroverts बोलते हैं और वे भी सतही के साथ व्यस्त हैं। यह सच नहीं है! Extroverts अंतर्मुखी लोगों के रूप में सहज और विचारशील हैं यदि आप एक आउटगोइंग व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको इसे कई सकारात्मक विशेषताओं के साथ जोड़ना होगा।
  • एक आउटगोइंग व्यक्ति की परिभाषा कोई है जो अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करती है जब वे लोगों के करीब होते हैं। बस यही है बहिर्मुख लोग गहराई से प्रतिबिंबित करने और सुनने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं। इसके अलावा, उनके पास अच्छे सामाजिक कौशल (आम तौर पर) होते हैं और काफी गतिशील होते हैं।
  • एक अनूठा कदम चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    अपने आप को "सही" प्रकार के बहिर्मुखी व्यक्ति के रूप में कल्पना करो कुछ extroverts झूठी और पाखंडी हैं कार डीलर के बारे में सोचो यह ऐसे बहिष्कृत लोगों की तरह है, जो "नहीं" बनना चाहते हैं और नहीं होना चाहिए। आप चाहते हैं कि किसी भी प्रकार के बहिर्मुखी व्यक्ति हो सकते हैं। कुछ extroverts भी शर्मीली हैं।
  • आपके बहिर्मुखी आदर्श के गुण क्या हैं? हो सकता है कि वे समूह में सहज महसूस करते हैं, अधिक बात करते हैं या पार्टी शुरू करते हैं। जो भी कारण, आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। यह बस एक आदत होने के बारे में है कुछ गुणों के बारे में सोचो और उन्हें नीचे लिखें। "अधिक बहिरा होने के नाते" एक मायावी लक्ष्य है - "अधिक बात करना" अधिक संभव है।
  • एक अनूठा कदम चरण 3 नाम वाली छवि
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि एक पैमाने पर है चेतावनी! अध्ययन से पता चलता है कि हम में से बहुत से हैं परिवेश यह आपका मानक घंटी वक्र है कुछ लोग एक चरम (introverts) पर हैं, कुछ लोग विपरीत चरम पर हैं (extroverts), लेकिन हम में से ज्यादातर के बीच कहीं बीच में हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अधिकतर अंतर्मुखी हैं, तो आपके पास कम से कम कुछ बहिर्मुखी विशेषताएं हैं। जंग, एक प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक, ने कहा कि कोई भी पूरी तरह से बहिर्मुखी या अंतर्मुखी नहीं हो सकता है क्योंकि यदि वे थे, तो वे एक शरण में होंगे। आपको बस अपने निवर्तमान प्रवृत्तियों को बाहर निकालना है। उन्हें कहीं छिपाया जाना चाहिए
  • एक अनूठा कदम चरण 4 नाम वाली छवि

    Video: जियो सिम से कॉल कैसे करे 1 बार में बिना परेशानी

    4
    ध्यान रखें कि आप बेहतर महसूस कर सकते हैं यद्यपि यह तर्क है कि विशेषज्ञ आंशिक रूप से कहते हैं - कुछ अध्ययनों से यह संकेत मिलता है कि जब इंट्रॉवर्स अधिक बहिर्मुखी हो जाते हैं, तो वे खुश होते हैं। विशेषज्ञों को यकीन नहीं होता है लेकिन मुख्य विचार यह है कि आपको अधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है। अन्य लोगों से यह सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत, बहुत शक्तिशाली हो सकता है।
  • यह सच साबित होता है कि अंतर्मुखी लोगों को कितनी खुशी होगी कि वे कितनी खुश होंगे। यहां तक ​​कि कुछ बहिर्मुख लोगों के लिए, वहाँ पार्टियां हैं, जिनके लिए वे बस जाने से डरते हैं और फिर क्या होता है? वे एक महान समय समाप्त हो रहा है हालांकि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने आप पर गर्व है और अपने बॉक्स छोड़ने और कुछ नया अनुभव नहीं करना चाहते या क्योंकि चॉकलेट फव्वारा पर मुहम्मद थूकना, हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि हम क्या पसंद करते हैं।
  • एक अनूठा कदम चरण 5 नाम वाली छवि
    5
    एहसास है कि यह बहुत मुश्किल हो सकता है जब आपका मस्तिष्क प्लास्टिक होता है, आप कुत्ते को शिकस्त नहीं कर सकते। यहां तक ​​कि कुछ extroverts का मानना ​​है कि किसी भी बिंदु पर बहुत सारे सामाजिक उत्तेजनाओं ज़ोरदार हो सकता है। यह एक ऐसी बाधा हो सकती है जो पर काबू पाने के लिए कई सालों तक लगेगा।
  • अगर आप कंठस्थ हो तो, जो कुछ भी आप नहीं चाहते उसे करने के लिए खुद को मजबूर न करें। इसके बजाय, वह मानते हैं कि पश्चिमी संस्कृतियों का महत्व बहुत अधिक है, जबकि पूर्वी संस्कृतियां नहीं करती हैं। क्या यह संभव है कि बहिरंग हो जाने की इच्छा एक सहज इच्छा नहीं है बल्कि एक ऐसी इच्छा है जिसे आपको सिखाया गया है? अपने अंतर्विरोध को स्वीकार करने पर विचार करें- अंतर्मुखी लोगों को समाज के लिए आवश्यक रूप से बहिष्कृत कर दिया गया है।
  • भाग 2

    काम करना
    एक अनूवरवर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    नोट्स। व्यक्तित्व बदलना कठिन काम है। लेकिन मस्तिष्क प्लास्टिक है और इसे हासिल किया जा सकता है। अपने आस-पास बहिर्मुखी लोगों को देखकर प्रारंभ करें अलग-अलग प्रकार के बहिष्कृत होने का ध्यान रखें और कैसे वे विभिन्न क्षेत्रों में विकसित होते हैं कुछ छोटे समूहों में अच्छी तरह से प्रदर्शन कर सकते हैं, जबकि अन्य बहुत अधिक लोगों के साथ बेहतर प्रदर्शन करते हैं। कुछ लोगों को भी कुछ स्थितियों में हिचक हो सकती है
    • इसके अलावा निरीक्षण करने के लिए कुछ समय ले लो वह क्या है जो उन्हें बहिर्मुखी बना देता है? याद रखें कि extroverts शर्मीली हो सकता है। सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति शर्मीली है इसका मतलब यह नहीं है कि जब वे अन्य लोगों के साथ होते हैं तो उनके पास अधिक ऊर्जा नहीं होती है क्या आप अधिक विश्वास की तलाश कर रहे हैं? बहिष्कृत हो? इन लोगों के अतिरिक्त क्या अन्य विशेषताएं हैं जिन्हें आप अनुकरण करना चाहते हैं?
  • एक अनोखा कदम 7 नाम वाली छवि
    2
    यह काम करता है। यह कहने का एक अच्छा तरीका है "बहाना" लेकिन आप नाटक कर रहे हैं, आप बस अभिनय कर रहे हैं अब जब आप अन्य बहिर्मुखी लोगों को देख रहे हैं, तो उनकी नकल करें। जब आपको सामूहीकरण करना होता है, तो अपने बहिर्मुखी टोपी को दबाएं। रॉबर्ट डी नीरो, बारबरा वाल्टर्स, डेविड लेटरमैन - ये सभी इंट्रिवर्ट्स हैं वे जाते हैं, वे करते हैं और फिर वे घर जाते हैं
  • एक अनूठा कदम चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    कुछ छोटे से शुरू करें एक छोटे से काम के साथ और थोड़े समय के लिए शुरू करें बहिरंग होने के लिए प्रतिदिन 15 मिनट का समय लें। कुछ छोटा करें जो आपको थोड़ा असुविधाजनक बनाता है अपने पड़ोसी के द्वार को स्पर्श करें और अपने आप को परिचय दें पहली बार के बाद, दूसरा एक बहुत आसान लग जाएगा। तीसरा केक का टुकड़ा होगा
  • जैसा कि आप इस अवधि के दौरान बहिर्मुखी होकर सहज महसूस करते हैं, अग्रिम स्तर तक आगे बढ़ते हैं। अगले हफ्ते, अपने भवन के सभी लोगों को देखने के लिए एक घंटे का समय लें। जब आप बस स्टॉप पर होते हैं, तो पूछें कि आपके पास के व्यक्ति के पास क्या समय है और अन्य विषयों के बारे में बात करना। एक दुकान में खजांची पर मुस्कान कुछ भी कम, आपकी मदद करेंगे
  • एक अनूठा कदम 9 नाम वाली छवि
    4
    लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें समस्या यह है कि जब आप अकेले हों तो आप बहिष्कृत नहीं हो सकते यह परिभाषा में उल्लेखित का हिस्सा है। तो अपने आप लोगों के साथ चारों ओर! क्या यह उस समूह में शामिल हो रहा है जो पानी निकालने वाली मशीन में है या जूली के बच्चे को निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए, यह क्या करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अग्रिम और सुधार करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आम तौर पर लोग आपको आमंत्रित करना बंद कर देते हैं यदि आप हमेशा उपस्थित होने के लिए बहाने बनाते हैं अपने आप को एक एहसान करो और अपने निमंत्रण स्वीकार करें। जितना अधिक आप इन लोगों के साथ मिलते हैं, उतना ही सहज महसूस करते हैं कि आप उनके साथ महसूस करेंगे और बहिष्कृत होने के तथ्य।
  • एक अनूठा कदम चरण 10 नाम वाली छवि
    5



    मूल्य अपने आप को हममें से कुछ खुद को गियक्स या नर्स के रूप में टाइप करें हमें लगता है कि extroverts उच्च समाज के लोग हैं जो हमारे जैसे हारे के लिए समय नहीं है यह सच नहीं है! यह बिल्कुल सही नहीं है! सिर्फ इसलिए कि आप अंतर्मुखी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कौशल या सामाजिक मूल्यों की कमी है। लोगों के हर समूह में पूरा करने के लिए भूमिकाएं हैं
  • चलो सबसे चरम उदाहरण लेते हैं: आप हर दिन अपने घर में होते हैं, कंप्यूटर के वीडियो गेम खेलने के सामने बैठते हैं और मकारोनी और पनीर खाते हैं। क्या आप अब भी स्मार्ट हैं? हाँ, क्या आपके पास अभी भी कौशल हैं? हां, एक व्यक्ति जो व्यापार विचार के साथ है, जो लोगों से बात कर सकता है, किसी और को अपनी वेबसाइट को प्रारूपित करने की आवश्यकता होगी? हां, आप समाज में क्या योगदान दे सकते हैं?
  • इमेज का शीर्षक एक अबाउटवॉवर्ट चरण 11
    6
    जंगली तरफ चलना बहिष्कृत लोगों को अंतर्मुखी लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक आवेगी होता है बहिष्कार के आवेगों की नकल करने के लिए (जब तक आप उन्हें स्वाभाविक रूप से नहीं करते हैं), सोचने के बिना कार्य करें यदि आप किसी धारा से चलते हैं, तो प्राप्त करें (यदि आप जानते हैं कि कैसे तैरना है) सुपरमार्केट के बीच में गायन शुरू करें यदि आप बेहतर सोचा है कि कुछ भी आप थोड़ा पागल विचार करेंगे
  • भाग 3

    अन्य लोगों के साथ जुड़ें
    एक अनूठा कदम चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    1
    सही समूह खोजें कभी-कभी समस्या हमें नहीं होती है, लेकिन हमारे आसपास के लोग (सर्वोत्तम संभव तरीके से, बिल्कुल)। समस्या का हिस्सा हो सकता है कि यह सिर्फ आप के आसपास के लोगों से बात करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता है। हो सकता है कि पुराने (या छोटे) समूह, एक अलग जनसांख्यिकीय समूह आदि, आपको अधिक प्रोत्साहन दे सकें। ये लोग आपकी बातूनी पक्ष ले सकते हैं और लोगों के साथ निश्चित रूप से अधिक आनंद उठा सकते हैं। बस इसके बारे में सोचो
    • एक क्लब में शामिल होने से इस सिद्धांत का परीक्षण करें। कोई भी छोटा समूह जहां आप समान विचारधारा वाले लोगों के समूह को जान सकते हैं, आपको यह दिखा सकता है कि हर कोई आपको बंद करने की कोशिश नहीं करता है - सिर्फ एक ही प्रकार का व्यक्ति कुछ लोग हमें रोकते हैं और दूसरों को नहीं मिलते हैं - जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं।
  • एक एक्सट्रावर्ट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी शक्तियां विकसित करें शायद आप जानते हैं कि कैसे दूसरों को सुनने के लिए, लेकिन आप बहुत बातूनी नहीं हैं शायद आप पार्टियों में जाने के बजाय बहुत कुछ पढ़ते हैं। आखिरी मिनट की खबर! आपकी अंतर्मुखी शक्तियां बहिर्मुखी शक्तियां हो सकती हैं अगली बार जब कोई परिचित एक बुरे दिन से गुजर रहा है, तो उसके पास आकर उससे पूछें कि क्या होता है आपकी सुनने की क्षमता स्थिति का ध्यान रखेगी। अगर आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो आप जिस किताब को पढ़ रहे हैं, उसके बारे में बातचीत शुरू करें बहिष्कृत लोगों ने भी पढ़ा!
  • बाधाएं हैं कि आप बहुत अंतर्मुखी हैं, कि आप बहुत अधिक प्रतिबिंबित करते हैं, कि आप बहुत अधिक ध्यान देते हैं, कि आप निरीक्षण करते हैं और विवरणों को नोट करते हैं यदि यह मामला है, तो आप अच्छी तरह से जाते हैं: आप विस्तार पर ध्यान देते हैं, जो स्वाभाविक रूप से बढ़ना मुश्किल है, इसलिए इसका उपयोग करें कुछ छोटे नोट करें और इसके बारे में टिप्पणी करें लोगों को आप पर मुस्कुराए जाने से पहले एक दूसरे के अंश के लिए आश्चर्यचकित हो सकता है कि किसी ने अंततः उनके बारे में कुछ खास गौर किया है। हम सब इस भावना को पसंद करते हैं।
  • एक अनूठा कदम 14 नाम वाली छवि
    3
    भाषण। एक बार जब आप एक स्थिति में मिलना चाहते हैं (जो इस लड़ाई का आधा हिस्सा है), बात करते हैं कुछ भी बोलो, कुछ भी जाहिर है आपके पास अपनी राय है और अगर आपको लगता है कि आपको कैसा महसूस होता है, तो आप असहज महसूस करते हैं, सवाल पूछते हैं हर कोई यह पसंद करता है कि अन्य लोग अपने आप में रुचि रखते हैं सवाल पूछना एक आसान तरीका है
  • यदि यह आपके लिए एक समस्या है, तो आप अकेले हैं, तो बात करना शुरू करें अपने परिवार और सबसे अच्छे मित्रों से बात करना शुरू करें कभी-कभी हमारी अपनी आवाज़ की आवाज़ में इस्तेमाल करना कठिन होता है अभ्यास आपको परिपूर्ण नहीं करेगा लेकिन यह आपको एक आदत देगा। जितना अधिक आप बात करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, बेहतर होगा कि आप किसी भी तरह की स्थिति में महसूस करेंगे।
  • एक अनोखा कदम चरण 15 के शीर्षक वाली छवि

    Video: डिलीट हुई कॉल हिस्ट्री कैसे वापस करें |Delete bhi call record Kaise Wapas kar

    4
    स्थिर रहें बात करने के बाद अगले कदम फर्म रहने के लिए है। जब आपके पास अपनी राय देने का अवसर होता है, तो सोचें कि जब तक आप बड़े पैमाने पर नरसंहार का बचाव नहीं करते या एक बेढब बैंगनी बुलबुला हर जगह मंगलवार को आप का पीछा करते हैं यह संभावना है कि आप अराजकता या अस्वीकृति उत्तेजित नहीं करते हैं। सामान्य तौर पर, यह कहना ज़रूरी है कि आप किस फिल्म को देखना चाहेंगे? नहीं। और कहें कि आप अपने मालिक की प्रस्तुति के बारे में क्या सोचते हैं? नहीं, बस इसे कहते हैं।
  • अन्य लोगों को तय करना है कि आप क्या बात करें, यदि आप चाहते हैं सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि ज्यादातर लोग शिकायत करते हैं और जब वे समूह में होते हैं तो वे "बहुत" अच्छी तरह से करते हैं। उस समय का पता लगाएं जब आप और कुछ मित्र / परिचित लोग कुछ के बारे में शिकायत कर रहे हों और अपनी राय दें। अगर अन्य सहमत नहीं हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बातचीत आगे बढ़ जाएगी।
  • एक अनूठा कदम चरण 16 में छवि का शीर्षक
    5
    व्यवधान। अंतर्मुखी लोगों को अक्सर बहुत दयालु होने के लिए दोषी हैं एक बहिर्मुखी व्यक्ति बातचीत ले जाएगा और इसे वही करेगा जो वह चाहता है। इस व्यक्ति को आप बनाओ! आपको एक अवसर के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है क्योंकि कभी भी ऐसा नहीं हो सकता यह कठोर नहीं होगा अगर यह समय पर है बहिर्मुख लोग इसे हर समय करते हैं
  • एकमात्र समस्या यह जानने के लिए है "जब" यह करना है। यदि आप अच्छी तरह से सोचते हैं, तो आप सही समय पहचानने की संभावना रखते हैं। यह एक अच्छा विचार नहीं है जब एक मित्र दूसरे मित्र की बीमारी के बारे में बता रहा है। इसके विपरीत, आप इसे शाकाहार के बारे में बातचीत के बीच में कर सकते हैं अगर यह वार्तालाप या एक सक्रिय बहस है, तो इसे करें यदि व्यक्ति टूट रहा है या दुःख उठा रहा है, तो अपनी बारी का इंतजार करें
  • एक अनूठा कदम 17 नाम वाली छवि
    6
    यह ध्यान आकर्षित करता है छोटी चीजें पहले से ही की जा चुकी हैं, अब भारी तोपखाने का उपयोग करने का समय है: आप पर ध्यान आकर्षित करें यह शोर होने या शामिल नहीं हो सकता है यह आवश्यक नहीं होने की अधिक संभावना है - हालांकि, यह कार्रवाई को उकसाना शामिल करता है एक खेल शुरू करो, शुक्रवार की रात के लिए कुछ करने की बात करें या सभी लोग खुद को व्यवस्थित करें।
  • दूसरों को काम करते हैं एक विषय कहो सबके बारे में बात कर सकते हैं, टेबल के नीचे पॉपकॉर्न फेंकना शुरू कर सकते हैं, एक छोटी सी पोस्ट के पीछे अजीब तरीके से छिपाएं, अपने सभी दोस्तों को मजाकिया वीडियो भेजें या कुछ और बातें कर रहे लोगों को रखो।
  • एक अबाउटवॉवर्ट चरण 18 नाम वाली छवि
    7
    लोगों को हंसी करो हालांकि, सभी हास्य अभिनेता नहीं हैं या सभी हास्य अभिनेता बहिष्कार कर रहे हैं - यदि आप सामाजिक रूप से ध्यान देना चाहते हैं, तो ऐसा करने का एक अच्छा तरीका आपके समूह को हंसना है। ध्यान आकर्षित करने के लिए यह कदम शुरू करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन आप आगे जा सकते हैं, भले ही यह आपके खर्च पर हो।
  • धीमी गति से अजीब आवाज या आंदोलन बनाने के रूप में सरल रूप में कुछ भी लोग हँसते हैं। अपरंपरागत काम करेगा लोग मज़े और आराम करेंगे। आप उस क्षण से मिलनसार शुरू कर देंगे कि वे आपसे जुड़ें।
  • एक अनूठा कदम चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    8
    पार्टी को खुश रखना एक सच्चा बहिर्मुखी व्यक्ति किसी भी अजीब चुप्पी का ख्याल रख सकता है, चाहे कोई भी आपकी बिल्ली के बारे में बात करना शामिल न हो। यदि आप उन लोगों के समूह में हैं जो केवल अपनी उंगलियों से खेलते हैं, बात करना शुरू करते हैं देखो कि आप कितने मार्शलॉल्स अपने माथे पर स्विंग कर सकते हैं, किसी को "सच्चाई या चुनौती" के साथ खेलते हैं या मैकेना डालते हैं और नृत्य शुरू करते हैं।
  • लोग अलग-अलग तरीकों से जवाब देते हैं यदि आप ऐसे लोग हैं जो विवलडी के ओपेरेटा पसंद करते हैं और बहस कर रहे हैं कि क्या ओक बैरल वाइन स्टेनलेस स्टील के बैरल से बेहतर है, तो रेडियो पर मैकेरेना डालना बहुत अच्छा विचार नहीं है। अपने दर्शकों को जानें और वे क्या पसंद करते हैं
  • चेतावनी

    • अपने आप को बहुत ज्यादा धक्का मत करो - असुविधाजनक होने से आपको केवल निराश मिलेगा अपनी गति से जाएं और छोटे चरणों में आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com