ekterya.com

इस तथ्य से कैसे उबरने की बात है कि आपके मित्र दोस्ती के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं

कई कारण हैं कि आप दोस्ती क्यों समाप्त कर सकते हैं कभी-कभी, लोगों का असहमति है कि वे दूर नहीं कर सकते दूसरी बार, वे केवल अलग। आप एक ऐसी स्थिति में खुद को पा सकते हैं, भले ही आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हों, आपके कुछ दोस्त बस नहीं चाहते हैं या आपके मित्र नहीं रह सकते हैं। वे दुखद क्षण हैं, लेकिन वे सभी के साथ होते हैं याद रखें कि आपके पास बचने और आगे बढ़ने की शक्ति है।

चरणों

भाग 1

भूलना
छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 1

Video: 1 God and the Brain - The Persinger God Helmet, The Brain, and visions of God.

1
शोक के लिए समय निकालें एक मित्र को खोना बहुत दर्दनाक हो सकता है यह दिखाते हुए कि ऐसा नहीं हुआ या दर्द को दबाने से आपको लगता है कि अल्पावधि में एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन लंबे समय में, आगे बढ़ने के लिए यह बहुत कठिन होगा पहचानो कि आपने अपने लिए कुछ महत्वपूर्ण खो दिया है और इसके बारे में दुखी महसूस करना ठीक है।
  • रोने से डरो मत रोना भावना को जारी करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • उदास संगीत सुनना या एक उदास फिल्म देखने के लिए वास्तव में बहुत मुक्ति हो सकती है, क्योंकि यह इस बात को मजबूत करता है कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो कि भावना है और आप आशा कर सकते हैं कि बेहतर समय आ जाएगा।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Meets Nurse Milford / Double Date with Marjorie / The Expectant Father

    छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 2

    Video: 1 God - ईश्वर और मस्तिष्क - डॉ परसिंगर का 'ईश हेलमेट', मस्तिष्क, और ईश्वर का अनुभव

    2
    पुराने पत्राचार हटाएं पाठ या ईमेल संदेशों को न रखें जो आपको फिर से पढ़ने के लिए प्रलोभन लग सकता है उन्हें फिर से पढ़ना एक दोस्ती समाप्त होने के बाद अकेलेपन और दर्द को बढ़ाएगा।
  • आप कुछ प्रतियों को यूएसबी स्टिक पर सहेज सकते हैं और इसे किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को दे सकते हैं, अगर ऐसा समय होता है जब आपको लगता है कि पुराने दिनों को याद रखने के लिए इतना दर्दनाक नहीं होगा, जब दोस्ती ठोस थी।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से अधिक मित्रों को प्राप्त करें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 3
    3
    सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्त या उसका पालन करना बंद करो आपका दोस्त आपके बिना क्या करता है यह देखकर, आप भविष्य को देखे जाने के बजाय केवल अतीत में फंसेंगे। आप इसे तेजी से प्राप्त कर सकते हैं और अधिक आसानी से भूल सकते हैं यदि आप अपने आप को लगातार फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए खुद को बेनकाब नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 4
    4
    तस्वीरों से छुटकारा पायें यह उन्हें फेंकने के लिए आवश्यक नहीं है, हालांकि आप ऐसा कर सकते हैं। हर चीज से छुटकारा पाएं जो आपको अपने दोस्तों को याद करती है जैसे उपहार या यादें
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से अधिक मित्रों को प्राप्त करें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 5
    5
    जिस प्रकार से आप महसूस करते हैं उसे नीचे लिखें भावनाओं को संसाधित करने का एक उपयोगी तरीका उन्हें लिखना है आपके प्रश्नों के बारे में हो सकता है कि आपके दोस्तों के साथ गलत क्या हुआ या क्या हुआ। आप इन सभी भावनाओं को अपने मित्रों को लिखे गए एक पत्र में लिख सकते हैं, जिसे आप उन्हें नहीं दिखाएंगे। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप पत्र को तोड़ सकते हैं या उसे दराज में सहेज सकते हैं इसका उद्देश्य केवल आपको जो भी महसूस करता है उसे संसाधित करना है।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 6
    6
    अपने आप को दोष मत करो इसे आप कौन हैं इसका प्रतिबिंब नहीं देखते हैं। दोस्ती खत्म होने के कई कारण हैं यद्यपि आपको लगता है कि आपके दोस्त या दोस्तों के निर्णय के साथ कुछ ऐसा है जो अब मैत्री के साथ जारी नहीं रखना चाहते हैं, ध्यान रखें कि सभी रिश्तों में, प्रत्येक व्यक्ति 50% के लिए जिम्मेदार है। आप दूसरों को नियंत्रित नहीं कर सकते
  • भाग 2

    सहायता खोजें
    छवि शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 7
    1
    एक चिकित्सक से परामर्श करें अगर आपको वास्तव में परेशानी हो रही है, तो यह एक पेशेवर सेटिंग में इन भावनाओं को दूर करने में सहायक हो सकता है। एक प्रशिक्षित चिकित्सक आपके नजरिए से बात कर सकता है कि दोस्ती में क्या काम नहीं किया और अपनी गलतियों से सीखने में आपकी मदद की।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 8
    2
    एक रिश्तेदार को बुलाओ जब आपके मित्र समस्याएं हैं, तो कभी-कभी आपके परिवार की ओर मुड़कर सुरक्षित समाधान हो सकता है यदि आप कर सकते हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल करने का प्रयास करें, जो आपको लगता है कि ऐसी ही स्थिति है, शायद एक पिता या दादा, जो कि जीवन में अधिक अनुभव है, हालांकि किसी भी परिवार के सदस्य आपको महान आराम दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त प्राप्त करें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 9



    3
    दोस्तों के साथ जांचें कि आपके पूर्व मित्र के साथ समान नहीं है उन लोगों के करीब आओ, जो आपके पूर्व मित्र या पूर्व मित्र नहीं जानते हैं। वे सुन सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं और स्थिति के बारे में आपको एक उद्देश्य के दृष्टिकोण की पेशकश करते हैं। उन्हें बताएं कि आप उनके समर्थन की सराहना करते हैं। याद रखें कि हालांकि आपने एक मित्र को खो दिया हो, फिर भी आपके पास दूसरे दोस्त हैं
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 10
    4
    आपको सामान्य में दोस्ती के बारे में पता होना चाहिए यह संभव है कि आपके मित्र जो समान हैं, वे सही लोगों के साथ नहीं हैं, जिनके साथ आप बोल सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपको वास्तव में दोस्ती के नुकसान की प्रक्रिया की आवश्यकता है। इससे आम दोस्तों को असहज महसूस होता है साथ ही, अगर आप सोचते हैं कि आप उन्हें चुनने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन समर्थन करना चाहता है तो आप अधिक लोगों को दूर करने के जोखिम को चला सकते हैं। उसने कहा, आप इन दोस्तों से कंपनी की तलाश में संपर्क कर सकते हैं। याद रखें कि अभी भी अन्य लोग हैं जो आपके बारे में परवाह करते हैं
  • उस व्यक्ति का उल्लेख करने से बचें जो अब आपके मित्र नहीं बनना चाहता है।
  • उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आपके वर्तमान मित्रों के साथ समान हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 11
    5
    अपने पूर्व मित्र से बुरा मत बोलो यह बहुत भावुक हो सकता है कि एक दोस्त आपको बताता है कि वह अब आपके दोस्त बनना नहीं चाहता है उसे बुरा बोलना या किसी भी तरह से अपनी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए प्रलोभन से बचें। जब भावनाएं शांत हो जाती हैं, तो यह संभव है कि दोनों यह एहसास करें कि दोस्ती को बचाया जा सकता है। इस परिमाण के असहमति के बाद भी इसे मजबूत किया जा सकता है आप स्थिति को खराब करने या संभावना को कम नहीं करना चाहते हैं कि आपकी पीठ के पीछे किसी की बुरी तरह से बात कर दोस्ती बहाल हो जाएगी।
  • भाग 3

    चलते रहें
    छवि का शीर्षक शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 12
    1
    आपको पता होना चाहिए कि आपके नए दोस्त होंगे बहुत से लोग आते हैं और जीवन के दौरान जाते हैं हो सकता है कि दोस्ती सिर्फ अपना कोर्स कर ले। अपने जीवन में एक खुली जगह के रूप में सोचें कि आप अन्य नए और मजबूत दोस्ती के साथ भर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 13
    2
    धन्यवाद। जब एक दोस्ती खत्म हो जाती है, तो आप आसानी से नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं अपने जीवन में चीजों की एक सूची ले लो जो आप के लिए आभारी हैं। उन लोगों की एक सूची बनाओ जिन्हें आप अभी भी करीब महसूस करते हैं, जिन कौशल पर गर्व है, वे समूह जिनके आप हैं, या जिन कार्यों का आप आनंद लेते हैं अपने बटुए या पर्स में किसी नजदीकी जगह में सूची को रखें या अपने डेस्क के शीर्ष पर लटका दें, जब आप अकेलापन महसूस करते हैं तो आप इसे देख सकते हैं
  • Video: Samvidhaan - Episode 7/10

    छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 14
    3
    घर से निकल जाओ अपने खोए हुए मित्रों के बारे में सोचने के लिए नीचे बैठकर इसे खत्म करना कठिन होगा अगर आपको लगता है कि आप घर में बहुत समय बिताते हुए उदास महसूस करते हैं, तो बाहर जाएं चलने या जिम पर जाएं एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप अपने आप को अन्य लोगों के साथ चारों ओर घेरे, जैसे कैफेटेरिया, लाइब्रेरी या कॉन्सर्ट
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 15
    4
    एक कक्षा ले लो एक नया शौक खोजना एक महान व्याकुलता हो सकता है और नए दोस्तों से मिलने में आपकी सहायता कर सकता है। आप के कब्जे में रखने के लिए हितों के लिए साइन अप करें सबसे ऊपर, संकट के समय एक योग वर्ग या ध्यान समूह बहुत उपयोगी हो सकता है। आप एक खाना पकाने वर्ग, नृत्य कक्षाएं भी ले सकते हैं या एक उपकरण खेलने के लिए सीख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 16
    5
    अपने पसंदीदा चीजें करो चलो दोस्तों को मजाक नहीं लेना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास आनंद लेने वाली चीज़ें करने के लिए आपके पास अतिरिक्त समय है पढ़ें, वीडियो गेम खेलते हैं, दूसरे दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं, एक उपकरण खेलते हैं, आदि। अंत में, व्यस्त रहें
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 17
    6
    धैर्य रखें दोस्ती के नुकसान पर काबू पाने में थोड़ी देर लगेगी। यद्यपि आप अकेलापन और अवसाद की बहुत वास्तविक भावनाएं हो सकते हैं, आपको पता होना चाहिए कि कोई महसूस नहीं हमेशा के लिए रहता है और जब आप अपने आप की अच्छी देखभाल करते हैं, तो आप को पुनर्प्राप्त करने की ताकत पा सकते हैं।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com