ekterya.com

एक अंतर्मुखी होने के लिए सामूहीकरण कैसे करें

अंतर्मुखी होने के नाते शर्मीली होने से अलग है शील व्यक्तित्व की गुणवत्ता है जो मध्यम से लेकर तीव्र तक हो सकती है और अक्सर लोगों को सामाजिक संबंधों से बचने का कारण बनता है। अंतर्मुखी व्यक्ति अलग-अलग हैं क्योंकि उनके दिमाग बहिर्मुखी लोगों के दिमागों की तुलना में सामाजिक स्थितियों से अलग तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं। अंतर्मुखी लोगों को सामाजिक संबंधों द्वारा अतिप्रभावित और थका हुआ महसूस हो सकता है या सामाजिकता के दौरान किसी भी उत्तेजना का अनुभव नहीं हो सकता है। यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, तो आप कभी-कभी महसूस कर सकते हैं कि आपका व्यक्तित्व सामाजिक जीवन के साथ असंगत है। हालांकि, अंतर्मुखी होकर आपके लिए एक सफल सामाजिक जीवन संभव है। थोड़ी सी तैयारी करके, अपने आप को सामाजिक घटनाओं और अपनी दोस्ती बनाए रखने के लिए आवश्यक कौशल से लैस करके आप प्रक्रिया में एक आउटगोइंग व्यक्ति बनने के बिना एक स्वस्थ सामाजिक जीवन का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1

सामाजिक स्थितियों के लिए तैयार करें
चित्र शीर्षक महिलाएं कहीं भी चरण 3
1
सामूहीकरण के कारणों का निर्धारण करें क्या आप नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप अधिक नियुक्तियों चाहते हैं? अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आपको नियमित रूप से सामूहीकरण करने के लिए प्रेरित रहने में सहायता मिलेगी।
  • एक लक्ष्य रखने से आपको पता चल सकेगा कि आपके प्रयासों को कहाँ निर्देशित किया जाए उदाहरण के लिए, यदि आप अपने करियर के लिए संपर्क बना रहे हैं, तो आप अधिक सम्मेलनों में शामिल हो सकते हैं।
  • छवि का निर्धारण करें यदि कोई लड़का आपको घबराहट करता है क्योंकि वह आपको पसंद करता है चरण 6
    2
    कुछ बातचीत विषयों के बारे में सोचो जाने से पहले, ऐसे कुछ विषयों के बारे में सोचें, जो अन्य लोगों से बात करते समय आपको सहज महसूस करते हैं। तैयार कुछ वार्तालाप विषयों के साथ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, खासकर यदि आप शर्मीली हैं।
  • मौसम के बारे में बात करना हमेशा एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि हर कोई दैनिक आधार पर मौसम से संबंधित होता है। बातचीत के अन्य अच्छे विषय काम, परिवार और भोजन हो सकते हैं
  • बातचीत के विषयों को प्रकाश, परिचित और तटस्थ रखें। व्यक्तिगत या संवेदनशील मुद्दों जैसे कि धर्म या स्वास्थ्य के बारे में बात करने से बचें
  • जैसी चीजों पर छड़ी करें "आप होस्ट को कैसे जानते हैं?" या "मैंने आपके परिवार को कुछ समय तक नहीं देखा है, आप कैसे हैं?"
  • एक अनूठा कदम 9 नाम वाली छवि
    3
    प्रदर्शनी का अभ्यास करें आपका सामाजिक कौशल अधिक मजबूत हो जाएगा जितना आप उनका उपयोग करेंगे। दुर्भाग्य से, विपरीत भी सच है। यदि आप पूरे दिन अपने आप को ताला लगाते हैं, तो आपके सामाजिक कौशल बिगड़ जाएंगे। सामाजिक गेम के शीर्ष पर रहने के लिए, रोजमर्रा की जिंदगी में नियमित आधार पर लोगों के साथ बातचीत करने के लिए खुद को चुनौती दें।
  • आप सहपाठियों के साथ, कुछ के लिए भुगतान करने के लिए कतार में आपके पीछे के व्यक्ति के साथ, सहपाठियों के साथ तुच्छ चैट करने का अभ्यास कर सकते हैं। प्रत्येक दिन एक अजनबी से बात करने का लक्ष्य निर्धारित करें यह स्टोर के टेलर या पोस्टमैन के साथ हो सकता है।
  • नौकरी प्राप्त करने की संभावना पर विचार करें जो आपको अपने सामाजिक कौशल विकसित करने में मदद करेगा। एक रेस्तरां में, बार में या दुकान में काम करना कुछ विकल्प हैं जो आपको लोगों से बात करने के लिए कई मौके देंगे।
  • Video: Transform Your Life [IN 3 DAYS] with Total Immersion Training | SMASH Your Fears (True Story) SBX7

    छवि का निर्धारण करें यदि कोई लड़का आपको घबराहट करता है क्योंकि वह आपको 2 कदम पसंद करता है
    4
    सामाजिक नेटवर्क पर कनेक्ट करें वास्तविक जीवन में उससे मिलने से पहले एक व्यक्ति के साथ बर्फ को तोड़ने के लिए थोड़ा दबाव का तरीका सामाजिक नेटवर्क पर उससे बात करना है इसे ट्विटर पर पालन करें या लिंक्डइन पर जोड़ें। इस तरह, जब वे आमने-सामने सामना करेंगे तो वे अजनबी नहीं होंगे।
  • यह रणनीति विशेष रूप से काम पर नए लोगों से मिलने के लिए अच्छी तरह से काम करती है।
  • एक अनूठा कदम चरण 3 नाम वाली छवि
    5

    Video: Feeling isolated or lonely? : How to deal with loneliness. | SS101

    बहिरंग लोगों के साथ अपने आप की तुलना करने से बचें यदि आप मानते हैं कि अतिरिक्त व्यवहार "सही" व्यवहार का मानक है, तो आप गलत कारणों से निम्न स्तर का अनुभव कर सकते हैं। अंतर्विरोध बेहतर या अनावृत से भी बदतर नहीं है, यह केवल अलग है अंतर्मुखी होने के लिए खुद को कम करने के बजाय, अपनी अनूठी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी कमजोरियों पर काम करने के तरीकों की खोज करें।
  • विधि 2

    सामाजिक ईवेंट प्रबंधित करें
    टॉक टू अ गाय चरण 1
    1
    घटनाओं को सावधानी से चुनें आपको हर पार्टी या रात को जाने की आवश्यकता नहीं है, जिसके लिए आपको आमंत्रित किया जाता है। उन आमंत्रणों के बारे में चयनात्मक रहें जिन्हें आप स्वीकार करते हैं। एकांत में समय के साथ सामाजिक गतिविधियों को संतुलित करके, आप अधिक सामाजिकता का आनंद लेंगे और समाप्त होने से समाप्त हो जाएगा।
    • आप "मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद, लेकिन मैंने पहले ही उस रात के लिए योजनाएं" कहकर एक निमंत्रण को अस्वीकार कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 6
    2
    एक दोस्त ले लो यदि आप परेशान हैं या सिर्फ नैतिक समर्थन की आवश्यकता है, तो किसी मित्र से किसी घटना के साथ जाने के लिए कहें। आपका मित्र आपको अजनबियों के साथ बर्फ तोड़ने में मदद कर सकता है और कमरे में किसी को भी नहीं जानने की असहज महसूस करता है।



  • मस्तिंग अकेली चरण चरण 2 का शीर्षक
    3
    अपने शरीर को आराम करो यदि आपके मांसपेशियों को आराम कर रहे हैं तो आपके लिए चिंतित होना बहुत मुश्किल है यदि सामाजिक स्थितियां आपको परेशान कर रही हैं, तनाव को दूर करने के लिए कुछ तकनीकों को जानें जब आपको आराम मिलेगा तो आपको और अधिक आसानी से महसूस होगा और दूसरों को भी आप के पास बेहद सहज महसूस करेंगे।
  • गहरी साँस लेने के व्यायाम शांत होने का एक सरल और प्रभावी तरीका है जब आप तनाव महसूस करते हैं
  • एक सामाजिक स्थिति में तनाव को दूर करने का एक और तरीका मानसिक रूप से एक मंत्र को दोहरा सकते हैं। कुछ की तरह "मैं शांति का चित्र हूँ" या "मैं सफलतापूर्वक सामाजिक स्थितियों से निपट सकता हूं" की कोशिश कर रहा हूं।
  • इसके अलावा, बंद शरीर की भाषा से बचें, जो लोगों को दूर रखती है, जैसे हथियार को पार करना या वार्ताकार के प्रति अपने शरीर को उन्मुख नहीं करना। इससे दूसरों को यह पता चलता है कि आप छोड़ना चाहते हैं इसके बजाय, अपनी तरफ से अपने पक्षों को छोड़ दें, कभी-कभी नज़र से संपर्क करें और जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसके सामने खड़े रहें।
  • एक अच्छा किस्सेर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    4
    लोगों को अपने बारे में पूछें जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो उसके प्रति फ़ोकस बदलकर बातचीत के कुछ दबाव ले लें। अपनी नौकरी, अपने परिवार या आपके शौक के बारे में प्रश्न पूछें ज्यादातर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और उन्हें खुशी होगी कि आप उनके बारे में और जानना चाहते हैं।
  • ओपन-एंड प्रश्न पूछें जो एक विस्तृत प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक नया परिचित पूछ सकते हैं जैसे "न्यूज़ीलैंड के लिए आपकी यात्रा के बारे में सबसे ज्यादा हिस्सा क्या था?" या "आप यहां क्यों जाने का फैसला किया?"
  • एक अनूवरवर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि कब जाना है कोई नियम नहीं है जो आपको बताता है कि आपको एक घटना के अंत तक रहना चाहिए। आपको अपनी सीमाओं को जानना चाहिए और खुद को नहीं पहनना चाहिए यदि आप थका हुआ महसूस करते हैं तो यह ठीक से माफी माँगने के लिए ठीक है
  • अगर आपको जल्दी छोड़ने के बारे में असहज महसूस हो तो अग्रिम में एक बहाने का आविष्कार करें उदाहरण के लिए, आप लोगों को बता सकते हैं कि आपको अपना पालतू खिलाना होगा या अगले दिन काम करने के लिए जल्दी उठना होगा।
  • विधि 3

    दोस्ती बनाए रखें
    छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 2
    1
    पूरे विश्व के करीबी दोस्त बनने की कोशिश करने से बचें एक अंतर्मुखी के रूप में, आप कुछ घनिष्ठ दोस्ती की खेती करने में शायद अच्छे हैं। हर किसी के सबसे अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करने से आपको केवल थका हुआ छोड़ दिया जाएगा अपने दोस्तों को सावधानी से चुनें और उन लोगों पर अपना सामाजिक "रस" बर्बाद मत करो जो आपके जीवन का मूल्य नहीं जोड़ते हैं।
    • कुछ अच्छे दोस्त और आकस्मिक परिचितों के एक व्यापक चक्र होने से आप मिलने वाले हर किसी के साथ मित्र बनने की कोशिश करने की अपेक्षा एक बेहतर रणनीति है।
  • चित्र शीर्षक लड़की गर्ल 10 कदम
    2
    नियमित रूप से कॉल करें कभी-कभी, दोस्ती चलते रहने के लिए थोड़ी सी नियमित संपर्क की आवश्यकता होती है। नियमित रूप से अपने दोस्तों के संपर्क में रहने के लिए इसे प्राथमिकता दें, भले ही इसका मतलब है कि फेसबुक पर एक पाठ संदेश या मजाकिया वीडियो भेजना। कुछ समय तक बात करना बंद करने के बाद दोस्ती को बनाए रखने के लिए यह आसान रीसेट करना आसान है
  • एक अनूठा कदम 17 नाम वाली छवि
    3
    मेजबान की भूमिका ग्रहण करता है बैठक या पार्टी का आयोजन करना आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि कब और कब होगा। यह आपके कंधे से कुछ सामाजिक दबाव भी लेता है, क्योंकि बैठकर और बात करने के बजाय, आप यह सुनिश्चित करने में व्यस्त रख सकते हैं कि हर कोई सहज और मज़ेदार है। इसके अलावा, आपके मित्र आपके आतिथ्य की सराहना करेंगे।
  • एक अनूठा कदम 14 नाम वाली छवि
    4
    सार्थक बातचीत के लिए समय बनाएं घनिष्ठ दोस्ती को परिभाषित करने वाले गुणों में से एक एक दूसरे के साथ निजी विचारों और अनुभवों को साझा करने की संभावना है। अपने दोस्तों के साथ गुणवत्ता वार्तालाप करने से मित्रता बनाए रखने के लिए जारी रख सकते हैं, भले ही वे एक साथ अक्सर नहीं होते हैं
  • अपने आप से मिलने वाले किसी दोस्त के साथ व्यक्तिगत बातचीत में जल्दी मत करो, यह आपको डरा सकती है इसके बजाय, इसे स्वाभाविक रूप से होने दें क्योंकि आप एक दूसरे को बेहतर जानते हैं।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com