ekterya.com

दोस्ती के नुकसान से कैसे उबरने के लिए

तो तुम और तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त दूर? सबसे अच्छा दोस्त के साथ अपनी दोस्ती खत्म करना सबसे खराब है चाहे टूटना क्योंकि धीरे-धीरे खुद को दूर रखा हुआ है या क्योंकि यह एक अक्षम्य विश्वासघात किया था अभी भी दोस्ती कम करने के लिए दर्द होता है। अपने सबसे अच्छे दोस्त के नुकसान स्थिति को स्वीकार करने, विशिष्ट स्थितियों से निपटने, नए लोगों से मिलना सकारात्मक गतिविधियों के साथ आप व्यस्त रखने और पर काबू पा।

चरणों

विधि 1

परिणाम स्वीकार करें
एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1

Video: चिंता और घबराहट कैसे दूर करे | रामबाण उपाय | Natural Remedies to Cure Tension and Stress

अपने आप को नुकसान के लिए समर्थन सबसे अच्छा दोस्त खोना दर्दनाक है यदि आप अपनी भावनाओं से इनकार करते हैं तो आप पूरी प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देंगे। आपको लगता है कि निराशा और दर्द कबूल करें अपने आप को शोक करने की अनुमति दें
  • अपनी भावनाओं के साथ नियमित रूप से कनेक्ट करें और उन्हें व्यक्त करें। यदि आपको रोने की ज़रूरत है, तो इसे करें अगर आपको गुस्सा आता है, तो उस गुस्से को छोड़ने के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढें।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खत्म करने वाला सर्वश्रेष्ठ शीर्षक चरण 2 देखें
    2
    समर्थन प्राप्त करें आप अपने दम पर इस स्थिति को दूर नहीं कर पाएंगे। आपको उन लोगों पर भरोसा करना होगा जो आपके बारे में परवाह करते हैं और नुकसान के प्रभाव को समझते हैं। अपने माता-पिता, भाई-बहन या किसी अन्य मित्र के साथ बात करें (सवाल में व्यक्ति से संबंधित नहीं)
  • आप क्या महसूस करते हैं और समर्थन मांगने के बारे में सहानुभूति रखें। इसका मतलब यह हो सकता है कि कोई व्यक्ति आपकी बात सुने या थोड़ी देर के लिए आपकी समस्याओं को भूलने में आपकी मदद करे।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को हारना
    3
    एक समापन रस्म करें हानि के बारे में लिखना आपको इसे दूर करने में भी मदद कर सकता है। स्थिति के बारे में एक डायरी रखें या अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए एक पत्र लिखें, लेकिन उसे भेजना नहीं है। इसे उतारने का एक तरीका के रूप में उपयोग करें, खासकर यदि आपके जीवन में अन्य लोगों के साथ ईमानदारी लगाना मुश्किल हो।
  • जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप अतीत के प्रतीक के लिए पत्र को नष्ट कर सकते हैं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को हारने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    लौटें या यादें संग्रहीत करें यदि आपके पास अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त से बहुत कुछ है, तो उन्हें पैक करें और उन्हें वापस लौटाएं। कोई स्मृति चिन्ह या उपहार पैक करें, खासकर यदि वे नकारात्मक भावनाओं को आह्वान करते हैं आप उन्हें बाद में खोल सकते हैं, लेकिन अब, उन्हें बचाने के लिए आप अपने जीवन को जारी रखने में मदद कर सकते हैं।
  • आप का समर्थन करना चाहते हैं, मदद के अपनी माँ, भाई (क) या एक निष्पक्ष तृतीय पक्ष की दुकान या यादों के निपटान के लिए के लिए पूछना।
  • विधि 2

    विशिष्ट परिस्थितियों से निपटना
    एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    यदि आपको इसे नियमित रूप से देखना है तो महान काम करो अगर आप नियमित रूप से अपनी परीक्षा देख रहे हैं, तो सभ्य होने की कोशिश करें। जब आप कुछ संपर्क करते हैं, तो खुद को बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रतिबद्ध करें अपने आप को याद दिलाएं कि आप कभी भी इस व्यक्ति को बहुत चाहते हैं (और शायद अभी भी इसे चाहते हैं)। कम से कम यह सौहार्दपूर्ण होने पर इस रिश्ते को सम्मान देते हैं जब वे बातचीत करते हैं।
    • एक अप्रिय टकराव या अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त की निंदा करने से आपको स्थिति दूर करने में मदद नहीं मिलेगी। यहां तक ​​कि अगर आपके बीच में असंतोष है, शांत रहें और अपने दोस्तों को आम में एक पक्ष का चयन करने से बचें।
    • यदि आपकी परीक्षा आपको कुछ नाटक में शामिल करने का प्रयास करती है, तो कहें "मैं आपके साथ नहीं लड़ना चाहता हूं" और दूर हो जाओ
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    अगर आप दूर चले गए तो संपर्क में रहें यदि आप किसी चाल के कारण अपने सबसे अच्छे मित्र को खो चुके हैं, तो आप एक दूरी पर दोस्ती भी रख सकते हैं। उसे अक्सर कॉल करें, अक्षरों को लिखें और एक सप्ताह में Skype को कॉल करें। आपकी दोस्ती अलग होने पर अलग हो सकती है, लेकिन वे अब भी संपर्क में रह सकते हैं।
  • लंबी दूरी की दोस्ती बनाए रखने के बारे में यथार्थवादी रहें हो सकता है कि आपका मित्र जितना चाहें उतना बार उपलब्ध न हो। यह भी नए दोस्त बनाने की संभावना है
  • यदि आपके बीच कुछ गलत हो गया है, तो सोचें कि क्या आप संपर्क में रहना चाहते हैं या नहीं आपके लिए सबसे अच्छा करने के लिए याद रखें
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खत्म करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    प्यार से एक मृत दोस्त याद रखें यदि आप सबसे अच्छा दोस्त निधन हो गया, यह संभावना है कि आप तबाह हो रहे हैं अपनी रोज़ दिनचर्या में व्यस्त रखने से आप बिना अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ सकते हैं। हालांकि, यह आपके द्वारा साझा किए गए सभी अद्भुत यादों को प्रतिबिंबित करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
  • जब सब तैयार हो जाएंगे, तो अपने माता-पिता से बात करें और अपने मित्र के बारे में मजेदार कहानियों को साझा करें। पुरानी तस्वीरें देखें और उन मूर्खतापूर्ण वीडियो देखने के लिए वापस जाएं जो आपने एक साथ दर्ज की हैं।
  • आप अपने मित्र को एक पत्र भी लिख सकते हैं और अपने अंतिम संस्कार में जोर से पढ़ सकते हैं। इससे आपको कुछ चीजें इस तरह से आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है कि आप अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं।
  • याद रखें कि यह व्यक्ति हमेशा आप का हिस्सा होगा, फिर भी चाहे जो भी हो। उन यादों का आकलन करें अगर आप उस के साथ सहज महसूस करते हैं, तो उसके पास उसके पास एक तस्वीर भी हो सकती है
  • विधि 3

    आपको व्यस्त रखें
    एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खत्म करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    नियमित बनाएं स्वयं देखभाल. एक दोस्ती खोने के बाद अपनी मुख्य प्राथमिकता बनें अपने समय और ऊर्जा के साथ थोड़ा स्वार्थी होने के लिए दोषी महसूस न करें एक नियमानुसार बनाएं जिससे आपको परिवर्तन के लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा मिल सके।
    • अच्छी तरह से सो रही, कसरत करने, मालिश करने और अपनी पसंदीदा फिल्में देखने के द्वारा अपनी खुद की देखभाल में सुधार करें।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक चित्र 9



    2

    Video: पीलिया को जड़ से ख़त्म करे सिर्फ 3 दिन में - Remove Jaundice from the root in just 3 days.

    एक खोजें शौक. एक पूर्व सबसे अच्छा दोस्त अपने दैनिक जीवन में एक बड़ा अंतर छोड़ सकता है उस समय का प्रयोग जुनून को विकसित करने के लिए करें ऐसी चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आपने कभी पसंद किया है या हमेशा उन्हें कोशिश करनी है शौक व्यावहारिक रूप से किसी भी गतिविधि हो सकती है
  • लिखें, रंग, नृत्य या सेंकना। आप अपने परिवार के साथ एक शिविर की योजना भी कर सकते हैं जैसे जब आप कम थे, या फिर आप एक सामुदायिक युवा समूह में भाग लेने के लिए वापस जा सकते हैं।
  • एक शीर्ष मित्र को खोने का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक चरण 10
    3
    अपने कमरे को फिर से तैयार करें कभी-कभी, परिवर्तन अच्छा महसूस कर सकता है। अपने घर के वातावरण में ठोस परिवर्तन आपको अपने जीवन के नए अध्याय में ले जाने में मदद कर सकता है अपने कमरे में फर्नीचर को दोबारा बदलकर, नए पर्दे लटकाए या नए पोस्टर रखकर अपने जीवन को ऊपर उठाएं।
  • सर्वश्रेष्ठ शीर्षक खोने वाला शीर्षक शीर्षक 11 सर्वश्रेष्ठ मित्र चरण 11
    4
    एक नया कौशल जानें क्या आप ऐसे विषय में रुचि रखते हैं जो आपको कुछ नहीं पता है? यदि हां, तो एक कक्षा के लिए साइन अप करें और अपने लिए पूरी तरह से नया सीखें। कुछ नया करने की कोशिश करना अपने आप को चुनौती देने और अपने विचारों को विचलित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • शायद आप हमेशा अंग्रेजी या इतालवी सीखना चाहते थे या फिर आप बागवानी के मालिक बनना चाहते हैं। जो कुछ भी है, सीखना शुरू करने के लिए एक वर्ग या विषय पर एक पुस्तक पढ़ा।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 12
    5

    Video: Street Fighter Assassin's Fist - Film COMPLET en Français

    स्वयंसेवी। दोस्ती के नुकसान के बाद सामुदायिक सेवा में दोहरे उद्देश्य हो सकते हैं। यह आपके समय का रचनात्मक रूप से उपयोग करने में मदद करता है, लेकिन यह नए लोगों से मिलने का अवसर भी प्रस्तुत करता है। उन तरीकों पर विचार करें जिनसे आप अपने स्थानीय समुदाय में मदद करना चाहते हैं। स्वयंसेवा करके, आप उन लोगों के साथ जुड़ सकते हैं जिनके समान हित हैं आपके पास।
  • स्वयं के अवसर आपके स्थान के आधार पर अलग-अलग होते हैं। एक शिक्षक या सामुदायिक नेता से अलग-अलग तरीकों से पूछें जिससे आप मदद कर सकते हैं।
  • विधि 4

    नए दोस्त बनाएं
    एक सर्वोत्तम मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 13
    1
    अपने आप को बेनकाब। जब नई दोस्ती बनाने की बात आती है, तो आपको मौका लेना होगा। आप नए दोस्तों को आसमान से गिरने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं - आपको एक प्रयास करना होगा अपने स्कूल में नए संगठनों या क्लबों में शामिल हों अपने समुदाय में एक नया स्थान चुनें जहां आपकी उम्र के अन्य लोग बाहर निकलते हैं।
    • जब आप किसी नए से मिलते हैं, तो अपनी रुचि दिखाएं। व्यक्ति को अपने बारे में पूछें और एक कनेक्शन बनाने के लिए आम में चीजों को खोजने का प्रयास करें। अपने बहिष्कृत मित्र के विषय पर ध्यान न दें। इसके बजाय, बस नए व्यक्ति से मिलने का प्रयास करें
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    चुनिंदा रहें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके भविष्य की दोस्ती स्वस्थ हैं, आप अपने आसपास के लोगों के प्रकार के बारे में सोचें। यदि आप और आपके पूर्व सबसे अच्छे दोस्त ने अपने आप को दूर किया है, तो विचार करें कि आप वर्तमान में किसी मित्र के साथ क्या चाहते हैं ऐसे लोग चुनें, जो सकारात्मक प्रभाव डालते हैं और समान मूल्य साझा करते हैं।
  • एक दोस्त में आप चाहते हैं सकारात्मक लक्षण की एक सूची बनाओ इसके साथ सख्त मत हो, लेकिन इसका उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करें कि संभावित नए दोस्त मानदंडों को पूरा करते हैं या नहीं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    सबसे अच्छे दोस्त बनें सकारात्मक मित्रों को चुनने के अलावा, किसी और के लिए उस दोस्त बनना भी उचित है जिस तरह से आप अपने परीक्षा के लिए सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है पर प्रतिबिंबित जैसा कि आप नई दोस्ती बनाते हैं, इस बार बेहतर आदतों को विकसित करते हैं।
  • अच्छे दोस्त जानते हैं कि कैसे सुनो, अपने दोस्तों को स्वयं बनाएं और जब उन्हें उनकी आवश्यकता होती है, तो वे वहां होते हैं। एक बेहतरीन दोस्त बनने के तरीके तलाश सकते हैं
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    अपने कुछ मौजूदा दोस्तों को थोड़ा बेहतर जानने के बारे में सोचें आप इसे कभी नहीं मान सकते हैं, लेकिन आपके वर्तमान मित्रों में से कोई भी हो सकता है, जिनके पास आपका सबसे अच्छा दोस्त बनने की क्षमता है। उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जिनके साथ आप एक संबंध महसूस करते हैं और देखें कि स्थिति कैसे विकसित होती है।
  • हो सकता है कि आपके पास एक नियमित अध्ययन भागीदार हो, जो आपको इतनी अच्छी तरह से नहीं पता है। एक अध्ययन सत्र के बाद, आप कह सकते हैं: "हे, मैं कुछ खाने के बारे में सोच रहा था क्या आप मेरे साथ जाना चाहेंगे? "
  • इस व्यक्ति के साथ अपने सामान्य संदर्भ के बाहर समय व्यतीत करने से आपको उसके बारे में अधिक जानकारी मिल सकती है।
  • एक सर्वोत्तम मित्र को खोने का शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5

    Video: एलोवेरा जेल कैसे लगाएं | बच्चों की स्किन पर एलोवेरा जेल के फायदे |How to use aloevera gel |Tanvi

    अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त को बदलने की कोशिश मत करो आपको अलग होने के एक सप्ताह बाद चलाने की जरूरत नहीं है और एक नया सबसे अच्छा दोस्त चुनें। समय पर सबसे अच्छी दोस्ती का गठन होता है, क्योंकि आपसी विश्वास और सम्मान का विकास होता है। अपनी परीक्षा बदलने के लिए तैयार न करें इसके बजाय, अच्छी देखभाल वाले संबंधों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें
  • जब संभव हो "सबसे अच्छा" दोस्त खुद को प्रस्तुत करता है, तो आपको पता चल जाएगा किसी को भी वह शीर्षक न दें
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com