ekterya.com

कैसे एक एकतरफा प्यार को दूर करने के लिए

किसी ऐसे रिश्ते से निपटना या स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है जिसमें दूसरे व्यक्ति हमेशा से बचा रहता है। हालांकि, बाकी का आश्वासन दिया कि यह आखिरी बार नहीं है कि असंतुष्ट प्यार आपके दरवाजे पर आ जाएगा। बहुत से लोग बिना असंतुष्ट प्रेम के शिकार हुए हैं जिन्होंने अपनी सारी ऊर्जा का सेवन किया है और इससे उन्हें बहुत निराशा हुई है। याद रखें कि सभी खो नहीं है मनुष्य के रूप में, हम सभी को ठीक करने, हमारी आत्माओं को ठीक करने और इस दर्दनाक स्थिति को पार करने में हमारी मदद करने की क्षमता है। अपने आप को ऐसे दर्द से मुक्त करने के लिए इन चरणों का पालन करें, जो एक एकदम प्रार्थना में नहीं आया।

चरणों

Video: १ तरफा प्यार करने का नुकसान | एकतरफा प्यार से दिल क्यों दुखता है | 1 Sided Loves Effects in Hindi

एक साथ चलने वाला कदम चरण 1 पर क्लिक करें
1
उस व्यक्ति के बारे में भूल जाओ और अधिक महत्वपूर्ण चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि आपके कैरियर का निर्माण। हर बार जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो याद रखें कि आप बेहतर लायक हैं आपका रिश्ते कभी भी अच्छा नहीं रहेगा यदि यह केवल आप ही थे, जो प्यार में गिर गया, न कि दूसरे व्यक्ति। इसके विपरीत, उस रिश्ते को उन दोनों या केवल आप को चोट पहुंचाईकर समाप्त होता। ध्यान रखें कि यह आपकी गलती नहीं है, यह दूसरी व्यक्ति की गलती है
  • दूसरे व्यक्ति को यह जानकर खुशी है कि उसने आपको नष्ट कर दिया है। वह व्यक्ति नहीं उसने आपको नष्ट कर दिया है - केवल एक चीज जो नष्ट हो गई है वह आपकी आंखों के सामने आपकी प्रतिष्ठा है
  • एक साथ चलने वाला कदम चरण 2 के शीर्षक पर चित्र
    2

    Video: प्यार को भुलाने के लिए क्या करें || What to do to forget love

    अतीत से अपने दोस्तों के साथ संचार फिर से लें बाहर जाओ और अपने दोस्तों के साथ मज़ा है यह आपको उन लोगों के साथ अपना मन रखने में मदद करेगा जो आपकी सराहना करते हैं या, कम से कम, आपको उस व्यक्ति के बारे में सोचने का समय नहीं मिलेगा जिसने आपको चोट पहुंचाई। यदि आपको करना है, तो नए दोस्त बनाएं, लेकिन खुद के लिए बैठे बैठे महसूस न करें। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप बदतर महसूस करेंगे और आपके स्वयं के दयालु मीटिंग के दौरान आपके पुराने दोस्तों पर भी इसका असर होगा।
  • Video: सच्चे प्यार को कैसे भुलाएँ || Sache Pyar Ko Kaise Bhule || How to Forget the One You Loved Deeply

    इमेज का शीर्षक एक साथ चलते हुए प्रेमपूर्ण चरण 3
    3
    दूसरों को हंसी बनाने के लिए अजीब चुटकुले बनाएं हमेशा उस व्यक्ति के सामने एक हंसमुख चेहरा दिखाता है जिसे आप प्यार में गिर चुके थे। इस तरह, आप उस व्यक्ति को यह बताने देंगे कि आप खुश रह सकते हैं और उसके बिना एक अच्छा जीवन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आप उस व्यक्ति को ईर्ष्या या खुद से नाराज महसूस कर सकते हैं, जो वास्तव में आप क्या हासिल करना चाहते हैं। यदि आपके पास उस व्यक्ति के साथ अपने आप को पार करने का दुर्भाग्य है, तो शांत रहें और दिखाएं कि उनकी मौजूदगी आपको प्रभावित नहीं करती है। इसके अलावा, याद रखें कि वे एक-दूसरे के लिए नहीं थे यह विचार आपको इस बुरे क्षण को दूर करने में मदद करेगा।
  • मूव ऑन फॉर वन स्टेड लुविंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उस व्यक्ति के सामने अपना व्यक्तिगत सम्मान न खोएं जो आपको प्यार नहीं करती थी या जिनके बारे में आप परवाह नहीं करते थे एक गहरी साँस लें और कार्य करें जैसे कि आपको परवाह नहीं है। याद रखें कि यदि आपने उस व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक बंधन स्थापित किया था, तो वह आपको बर्बाद कर देगी या आपको दीर्घकालिक में ज्यादा दर्द का कारण होगा।



  • मूव ऑन फॉर वन स्टेड लेटिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मत सोचो कि आपके पास बुरी किस्मत है इसके विपरीत, जिस व्यक्ति को आप एक बार प्यार करते थे, उसे मानें कि उसके पास बुरी किस्मत है इस स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देखो, क्योंकि सब कुछ है, कम से कम, कुछ सकारात्मक। नकारात्मक चीजों पर ध्यान न दें और उन्हें जाने दें, जब आप सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • एक साथ चलने वाला कदम चरण 6 पर क्लिक करें
    6
    उस व्यक्ति में नकारात्मक विशेषताओं का पता लगाएं, जिसे आप एक बार प्यार करते थे। हर बार जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं तो उन्हें अपने मन में दोहराएं उनके आकर्षक स्वरूप और / या उनके गुणों को अनदेखा करें, और उनके अप्रिय और बुरे पक्ष पर ध्यान केंद्रित करें। इससे आपको उस व्यक्ति के बारे में एक नकारात्मक राय उत्पन्न होगी और आपसे प्यार करना बंद करने में मदद मिलेगी।
  • मूव ऑन फॉर वन स्टेड लुविंग चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने जीवन में जिन अच्छी चीजों का अनुभव किया है, उनके लिए आभार व्यक्त करना सीखें अगर आप उन सकारात्मक क्षणों को भूल जाते हैं और नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपके पास कुछ भी नहीं छोड़ा जाएगा। जीवित रहने के तथ्य के लिए, अपने दोस्तों के लिए कृतज्ञता दिखाएं और क्योंकि उस व्यक्ति ने पहले से आपके द्वारा किए गए खराब चीजें नहीं की हैं। इसके अलावा, आभार दिखाएं क्योंकि आप उस व्यक्ति के साथ कोई और नहीं मिला जिसने आपको इतना दर्द किया है। आनन्दित करें क्योंकि आपको पहले से ग्रस्त होने की अपेक्षा अधिक दुख नहीं था।
  • इमेज का शीर्षक एक साथ चलने के बाद कदम 8
    8
    खरोंच से शुरू करें यह आपके लिए प्यार करने का एकमात्र मौका है, जिसने आपको प्यार किया है, अगर आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढने का भाग्य है जो आपसे प्यार करता है और आपके पैसे, प्रतिष्ठा, कपड़े या सांसारिक वस्तुओं का मतलब नहीं है जो कि कुछ भी नहीं है। ध्यान रखें कि आप उस व्यक्ति को मिलेगा जो आपसे मिलकर पूरा समय लगेगा याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप एक बार प्यार करते थे और आपको चोट लगी है नहीं मैं उस विशेष व्यक्ति था
  • Video: मिलने के लिए तड़पने लगेगा | प्रेमी प्रेमिका का वशीकरण टोटका और यन्त्र | Vashikaran Yantra Totka

    चेतावनी

    • उस जगह पर जाने से बचें, जिस व्यक्ति ने आपको चोट लगी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com