ekterya.com

व्यक्तिगत संबंधों में आत्मविश्वास और शक्ति कैसे प्राप्त करें

"निजी रिश्तों में आत्मविश्वास और शक्ति कैसे हो सकती है", लिज़ गिबिलन द्वारा लिखी गई स्वयं सहायता और व्यवसाय की एक पुस्तक है, जो लोगों को अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों में सफल बनाने में मदद करती है। यद्यपि यह पुस्तक भौतिक रूप और इंटरनेट पर उपलब्ध है, हम सभी को पुस्तक के मूल बिंदुओं से कुछ तरीके से जानते हैं और इसे प्रथा में डाल दिया जा सकता है।

चरणों

भाग 1

मानव स्वभाव को समझें
ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपेज चरण 1
1
लोगों के साथ बातचीत करें जैसे कि यह एक मुद्रा था। लोग दूसरों के लिए मूल्य की चीजों का आदान प्रदान करते हैं यह संभव है कि जो लोग किसी निष्पक्ष व्यापार में शामिल न हों, उन्हें आत्मविश्वास की कमी होती है या दूसरों के विश्वास का उपयोग होता है
  • Video: Jim Rhon / La TRANSFORMACIÓN ▬"NO ES OPCIONAL"▬ El éxito no se persigue

    ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पॉवर चरण 2
    2
    स्वीकार करें कि किसी व्यक्ति के साथ गहरा संबंध होना हमेशा संभव नहीं होता है हालांकि, आप किसी भी प्रकार के व्यक्ति से संबंधित सीख सकते हैं। उनके साथ सार्थक संबंध विकसित करने की कोशिश करने से आपको लोगों से अधिक सफलता मिल सकती है।
  • यद्यपि यह एक कारोबारी माहौल में अधिक प्रासंगिक हो सकता है, यह भी कुछ दोस्ती से खुद को दूर करने का कारण हो सकता है।
  • यह प्रक्रिया आपके परिवार और दोस्तों के करीब होने के साथ अधिक सार्थक संबंध बनाने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पॉवर चरण 3
    3
    एक बेहतर व्यक्ति और नेता बनने के लिए अपने आप पर जिम्मेदारी रखो जैसा कि कई विशेषज्ञ कहते हैं, यदि आप व्यवसाय या समुदाय में उच्च स्तर पर होना चाहते हैं, तो आपको दूसरों को आगे बढ़ाने से पहले आत्मविश्वास का निर्माण करना चाहिए।
  • भाग 2

    विश्वास बनाएँ
    ह्यू कॉन्फ़िनेड एंड पावर इन डीलिंग विद पॉवर चरण 4
    1
    ध्यान रखें कि लोग ऐसे अवचेतन चीजें हैं जो लोग चाहते हैं गिब्लिन के अनुसार, ये प्रशंसा, स्वीकृति, स्वीकृति और प्रशंसा हैं।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पल्प चरण 5
    2
    दूसरों के सम्मान से शुरू करें लोगों से संबंधित होने के लिए उन्हें सभी संपर्कों में सम्मान करने का मतलब है। ऐसा लगता है कि यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि अन्य लोग महत्वपूर्ण हैं, तो उसी तरह उनका सम्मान न करें।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपल चरण 6
    3
    प्रशंसा के साथ जारी रखें ध्यान दीजिए और लोगों को सुनें ध्यान रखें कि उनके लिए महत्वपूर्ण और असामान्य क्या है, और जब उचित हो, इस पर टिप्पणी करें
  • व्यंग्य से बचें, क्योंकि इससे लोग इससे पहले कि वे प्रशंसा मानते हैं कि वे महसूस करना चाहते हैं, इससे पहले लोगों को कमजोर पड़ता है। नकारात्मक तरीके से सकारात्मक तरीके बेहतर हैं
  • ह्यू कॉन्फ़िडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपुल चरण 7
    4
    क्या आप में सराहनीय है के बारे में पता है नीचे लिखें या अपनी योग्यताओं के बारे में सोचें ऐसी चीजें करें जो आपको आपके लिए बहुमूल्य चीज़ों के साथ संपर्क में डालती हैं।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन दी डीलिंग विद पीपल चरण 8
    5
    स्वीकार करें कि आप कैसे हैं, अपनी ताकत और कमजोरियों के साथ। जैसा कि 12 चरणों में प्रस्तावित किया गया है, आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप कुछ चीजें नहीं बदल सकते हैं, और इस तरह से आपको पता चल जाएगा कि आपके पास चीजें हैं जो बदला जा सकता है पर एक प्रभाव का अधिक समय है।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन दी डिलिंग विद पीपुल स्टेप 9
    6
    दूसरों के अनुमोदन को स्वीकार और स्वीकार करें लोगों की तारीफ करने के बदले, धन्यवाद और स्वीकार करें।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पॉवर 10
    7



    अपने और अन्य लोगों के लिए आभारी रहें दूसरे शब्दों में, आपके लिए क्या धन्यवाद है दूसरों को आप क्या पेशकश के साथ कृतज्ञता से बचें
  • भाग 3

    दूसरों में समझें और व्यायाम करें
    ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पेंग चरण 11
    1
    भूख फ़ीड यह अन्य लोगों से संबंधित प्रक्रिया का एक केंद्रीय हिस्सा है सबसे पहले, यह आपकी भूख को स्वीकृति, अनुमोदन और प्रशंसा के लिए खिलाती है, और फिर अन्य लोगों पर उसी तरह फ़ीड करता है।
    • यह कहने का एक अन्य तरीका यह है कि आपको महत्वपूर्ण महसूस करने की अपनी स्वयं की आवश्यकता को स्वीकार करना चाहिए और लोगों को आपसे प्यार करना चाहिए। फिर, स्वीकार करें कि अन्य लोग उसी की तलाश करें
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपल स्टेप 12
    2
    किसी बातचीत को विनिमय करें आदर्श रूप से, आपको बातचीत का आधा समय बिताना चाहिए और सुनना बाकी है - इस तरह आप उन बातों का भी समाधान कर सकते हैं जिनसे आप बात कर रहे हैं। यह संभावना है कि लोग इस दृष्टिकोण को दर्शाते हैं।
  • छवि का शीर्षक है इंफिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीप 13
    3
    बातचीत सकारात्मक बनाओ लोग आपके प्रति उनके दृष्टिकोण के बारे में भी प्रतिबिंबित करेंगे। समझें कि जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं वह अन्य लोगों को प्रभावित करता है।
  • ह्यू आइफिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपल स्टेप 14
    4
    अपने साथियों के बारे में प्रश्नों के साथ बातचीत शुरू करें सबसे अधिक संभावना है, वे सम्मान, प्रशंसा और प्रशंसा पर अच्छी तरह से आँखों के साथ दिखते हैं कि यह अधिनियम संचारित करता है। मंजूरी, विषय और मुस्कान के महत्व को पहचानें।
  • शारीरिक भाषा अत्यंत महत्वपूर्ण है अपने सीने पर अपनी बाहों को पार मत करो या अपने साथी बोलते वक्त भ्रूभंग न करें।
  • Video: Brian Tracy- Boost Your Self esteem with the Confidence Cure

    ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन दी डिलिंग विद पीपल स्टेप 15
    5
    किसी के बारे में बात करने से पहले पूछने के लिए रुको। शुरुआत से व्यक्तिगत जानकारी का उल्लेख न करें - हालांकि, जब आपसे पूछते हैं तो अपने बारे में बात करने के लिए तैयार रहें।
  • ह्यू कॉस्टिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपल स्टेप 16
    6
    जब आप कुछ के बारे में बात करते हैं तो जुनून दिखाएं उत्साह तानाशाही से बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक है इंफिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पॉवर 17

    Video: मिथुन और कर्क राशि पर 18 साल बाद, राहु केतु के निर्णायक राशि परिवर्तन का प्रभाव

    7
    अन्य लोगों के सुझावों और रायओं के लिए पूछें यह प्रशंसा और अनुमोदन व्यक्त करने का एक तरीका है सही समय पर किसी विषय पर सुझावों के लिए पूछना उन लोगों के साथ अच्छा संबंध रखने का एक शानदार तरीका है जो अन्यथा विरोध या विवादास्पद हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है इंफिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पीपेज स्टेप 18
    8
    असहमति होने पर, शांति से बात करें शांत रहने के लिए याद रखें, अपने प्रतिद्वंद्वी की बारी का सम्मान करें और आत्मविश्वास के साथ अपने विचारों को प्रसारित करें। यह आपसी सम्मान का माहौल बनाता है जो आपको सबसे मुश्किल लोगों से संबंधित करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक है इंफिडेंस एंड पावर इन डीलिंग विद पॉवर, चरण 1 9
    9
    कुछ प्रशंसा के साथ एक बातचीत समाप्त करें यह संभावना है कि यह व्यक्ति में एक गड्ढा बनाता है, जो अनुमोदन की उनकी जरूरत को खिलाएगा। यह आपको प्रभाव के रास्ते पर ले जाता है।
  • युक्तियाँ

    • निजी रिश्तों के बारे में एक नोटबुक है, "निजी संबंधों में आत्मविश्वास और शक्ति कैसे हो सकती है" जो व्यक्तिगत संबंधों के बारे में एक नोटबुक है जो आपको आपके द्वारा सीखा हुआ अभ्यास को लागू करने की अनुमति देता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com