ekterya.com

अपने वर्तमान साथी के साथ अपने पूर्व के बारे में एक स्वस्थ बातचीत कैसे करें

आपके वर्तमान साझेदार के साथ पिछले संबंधों के बारे में बात करना मुश्किल हो सकता है। अगर आपने अभी किसी व्यक्ति से डेटिंग शुरू कर दिया है, तो आपको अपने पूर्व संबंधों के बारे में जितना संभव हो उतना कम से कम बात करना चाहिए और रिश्ते को विकसित करना चाहिए। जब आपके पास एक स्थापित रिश्ता है, तो आप अपने पूर्व के बारे में स्वस्थ तरीके से बात कर सकते हैं, अपनी मंशाओं को ध्यान में रख सकते हैं, बुनियादी नियमों की स्थापना कर सकते हैं और एक ईमानदार और खुले संचार बनाए रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

पहले तीन नियुक्तियों के दौरान पूर्व के बारे में बात करें
आपका वर्तमान साथी चरण 1 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
1

Video: What is The Nature of Reality - and Ancient History

अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें जब आप किसी से डेटिंग शुरू करते हैं, तो आपको स्पष्ट करना चाहिए कि क्या आप एकल, अलग, तलाकशुदा हैं या तलाक की प्रक्रिया में हैं जब आप पहली नियुक्ति से एक संभावित रिश्ते को स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो इन विवरणों को जानना महत्वपूर्ण है।
  • यह कहने की कोशिश करें: "वर्तमान में, मैं अकेला हूं आपका राज्य क्या है? "
  • यह वार्तालाप अनौपचारिक होना चाहिए, इसलिए आप पिछले संबंधों के बारे में अधिक जानकारी नहीं मांगेंगे।
  • आपका वर्तमान साथी चरण 2 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    2
    महत्वपूर्ण यौन विवरण प्रकट करता है जब आप किसी के साथ बाहर जाना शुरू करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि दोनों यौन संबंध होने से पहले अपने यौन अतीत के किसी भी महत्वपूर्ण पहलू को प्रकट करते हैं। उदाहरण के लिए, उन्हें इंगित करना चाहिए कि क्या वे वर्तमान में एक पूर्व या किसी दूसरे साथी के साथ यौन संबंध रखते हैं, अगर उनके पास पिछले साझेदार के साथ असुरक्षित यौन संबंध था और यदि उनके पास यौन संचारित बीमारी है
  • एक नए साथी के साथ यौन संबंध रखने का निर्णय लेने से पहले आपको इन मुद्दों के बारे में बात करनी चाहिए।
  • अपने मौजूदा साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    3
    पूर्व के बारे में जितना संभव हो उतना बात करें जब आप किसी से डेटिंग शुरू करते हैं, तो आपको अपने पिछले संबंधों के बारे में जितना संभव हो उतना कम बात करनी चाहिए और अनावश्यक विवरण देने से बचें। डेटिंग के इस स्तर पर बहुत खुलासा से बचें इसके बजाय, एक बार जब आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, वह थोड़ा सा हिस्सा साझा करना शुरू करे, आपका साथी हो।
  • अपने मौजूदा साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    विकसित करने के लिए नए रिश्तेदार समय दें यद्यपि शायद पूर्व के बारे में बात करना आपके साथी के साथ खुले संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन आपको पूर्व भागीदारों का उल्लेख करने से पहले रिश्ते का समय देना चाहिए। पहले तीन तिथियों के दौरान कम से कम पूर्व के बारे में गहरी बातचीत से बचें ताकि आप और आपके साथी अपने स्वयं के लक्ष्यों और अनुभवों को विकसित कर सकें।
  • विधि 2

    एक स्थापित रिश्ते में पूर्व के बारे में बात करें
    आपका वर्तमान साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपनी मंशाओं के बारे में सोचो स्पष्ट रूप से बोलते हुए कि आप स्वस्थ बातचीत के लिए पूर्व के बारे में क्यों बात करना चाहते हैं। यदि आप अपने साथी को एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए मजबूर करने के लिए पिछले रिश्तों के बारे में बात करते हैं, तो आपको इस बात पर पुनर्विचार करना चाहिए कि आप अपने अतीत के उस हिस्से को साझा क्यों करना चाहते हैं।
  • अपने मौजूदा साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    बुनियादी नियमों की स्थापना पूर्व के बारे में अपने साथी के साथ वार्तालाप शुरू करने से पहले, उन्हें कुछ आम नियमों के नियमों पर सहमत होना चाहिए। ये नियम प्रत्येक जोड़ी के लिए अलग हैं, लेकिन यदि वे करते हैं, तो दोनों असहज महसूस किए बिना खुला और ईमानदार हो सकते हैं।
  • मेक अ गुड फर्स्ट इम्प्रेशन चरण 15



    3

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    सही सवालों पर सहमत कुछ बुनियादी नियमों की स्थापना के बाद, आप एक साथ तय कर सकते हैं कि किस प्रकार के प्रश्न उपयुक्त हैं उदाहरण के लिए, वे इस बात से सहमत हो सकते हैं कि यह पूछना स्वीकार्य है कि उन्होंने पूर्व के साथ तोड़ दिया या रिश्ते से क्या सीखा है। वे यह भी तय कर सकते हैं कि पिछले साझेदार के प्रदर्शन या यौन प्राथमिकताओं के बारे में पूछना उचित नहीं है।
  • आपका वर्तमान साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    वार्तालाप को ध्यान में रखें उपरोक्त संबंधों के बारे में अपने साथी के साथ एक ईमानदार और केंद्रित बातचीत करने से आपको विश्वास विकसित करने और संचार को प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है। जब आपने जमीन के नियमों को ठीक उसी प्रकार से स्थापित किया है जो वे बोलेंगे, तो केवल उन विषयों पर सहमति के साथ सौदा करने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पूर्व संबंधों के बारे में सामान्य जानकारी देने पर सहमत हुए हैं, तो अपने पूर्व सास के बारे में जानकारी देने से बचें।
  • आपका वर्तमान साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    विवरण के साथ समझदार रहें यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पूर्व साथी के बारे में बात करते समय अपने वर्तमान साथी के साथ खुला और ईमानदार हो, आपको विवरण को कम करना चाहिए। यह आपके अतीत के लिए आपके साथी को अपने पिछले सेक्स जीवन और रिश्ते की समस्याओं के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए है। आवश्यक होने पर आप कुछ विवरण दे सकते हैं, लेकिन लंबे नरों से बचें जो आपके वर्तमान साथी में असुरक्षा का कारण हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आपको पूर्व के साथ यौन जीवन के बारे में अंतरंग विवरण देने और पूछने से बचना चाहिए।
  • आपका वर्तमान साथी चरण 10 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    6
    सच्चाई बताओ जब आप अपने साथी के साथ अपने पिछले संबंधों के बारे में बात करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप ईमानदार हों। यदि आप अपने साथी से झूठ बोलते हैं, तो आपको विश्वास पैदा करने और खुले संचार का अभ्यास करने का मौलिक मौका नहीं मिलेगा। यद्यपि आपको अपने अतीत के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए आवश्यक नहीं है, यह महत्वपूर्ण है कि आप ईमानदार और खुले हों।
  • यदि आपका वर्तमान साथी आपको पूछता है कि आपने एक पूर्व के साथ समाप्त क्यों किया, तो ईमानदारी के साथ उत्तर दें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "आपने नर्सिंग स्कूल में वापस जाने के अपने लक्ष्य का समर्थन नहीं किया।"
  • यदि आप किसी प्रश्न के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप कह सकते हैं, "जूलिया, मेरे पिछले रिश्तों के बारे में मैं उस प्रश्न का उत्तर देने में सहज नहीं हूं। मैं इसे अतीत में छोड़ना चाहता हूं।"
  • इमेज शीर्षक से उभयलिंगी चरण 8 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    7
    इस बारे में सोचें कि आपका साथी क्या महसूस करता है। जब आप पूर्व के बारे में बात करने का निर्णय लेते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी की भावनाओं को ध्यान में रखें। यह वार्तालाप आप दोनों को कमजोर महसूस कर सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप यह चुनने के लिए ध्यान रखें कि आप क्या साझा करेंगे
  • उदाहरण के लिए, आपको अपने पिछले यौन जीवन के अंतरंग विवरण नहीं देना चाहिए क्योंकि यह आपके साथी को असुरक्षित महसूस कर सकता है।
  • आपका वर्तमान साथी चरण 12 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    8
    सकारात्मक परिणामों पर ध्यान दें जब आप अपने पूर्व के बारे में बात करते हैं, तो उस संबंध पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, जो आपने रिश्ते से सीखा और उन पाठों से आपको बेहतर व्यक्ति बना दिया। विचलन व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देते हैं और यदि आप इस बारे में अपने मौजूदा साथी को सूचित करते हैं, तो आप अपने वर्तमान तरीकों का कारण समझ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "भले ही हमारा टूटना एक आपदा था, वित्तीय आजादी पाने से मुझे वास्तव में लाभ हुआ, और मुझे अपनी सीमाओं के बिना परिपक्व होने और अपने स्वयं के हितों की मदद करने में मदद मिली।"
  • ध्यान रखें कि यदि आप अपने पूर्व के बारे में शिकायत करते हैं, तो आप इस धारणा को दे सकते हैं कि आपने इसे दूर नहीं किया है। इसके अलावा, यह नए रिश्ते का ध्यान दूर ले सकता है
  • अपने मौजूदा साथी चरण 13 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    9
    ध्यान रखें कि पूर्व के बारे में बात करने से उन्हें बेहतर ज्ञात हो सकता है अगर आप पिछले रिश्तों के बारे में अपने साथी से बात करते हैं, तो आप दोनों के बारे में बेहतर विचार हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति कैसे बन गया है कि वह आज कौन है। रिश्ते उन अनुभवों को सीख रहे हैं जो परीक्षा की जरूरतों और सीमाएं हैं और उनके बारे में बात करने से उन्हें चरित्र, इतिहास और दूसरे के व्यवहार को बेहतर ढंग से समझने में सहायता मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, आपको यह पता चल सकता है कि आपके वर्तमान साथी को बहुत दुख हुआ क्योंकि उसके पूर्व उसे झूठ बोला था इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप रिश्ते में ईमानदारी का महत्व रखते हैं।
  • आपका साथी पता लगा सकता है कि आपके पूर्व ने आपकी राय को ध्यान में नहीं लिया, जिससे इस नए संबंध में संचार में सुधार हो सके।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com