ekterya.com

लंबी अवधि, परिपक्व, गंभीर और स्वस्थ रिश्ते कैसे करें

क्या आप जानना चाहेंगे कि एक स्थिर, दीर्घकालिक, परिपक्व और गंभीर रिश्ते बनाए रखने के लिए कैसे? यहां तक ​​कि अगर आप मुश्किल से हाई स्कूल में हैं? यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुराने हैं, अगर आप उस विशेष व्यक्ति के साथ सबसे अच्छा संबंध रखने में रुचि रखते हैं, तो पढ़ें ...

चरणों

छवि का शीर्षक है एक अनन्य, दीर्घकालिक, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिश्ते के चरण 1
1
एक साथ व्यतीत करें: चीजों को काम करना शुरू करने के लिए उन्हें एक-दूसरे को देखने की ज़रूरत होती है - वे नियुक्तियों को व्यवस्थित करने के लिए समय ढूंढना महत्वपूर्ण है। यदि आपको इसे कैलेंडर पर चिह्नित करने की आवश्यकता है तो आप इसे भूल नहीं सकते हैं, ऐसा करें आपको बहुत कुछ करने की ज़रूरत नहीं है - अगर आप डेटिंग कर रहे हैं तो आप जो भी करते हैं, एक तिथि के रूप में गिना जायेंगे।
  • छवि का शीर्षक है एक अनन्य, दीर्घकालिक, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिलेशनशिप चरण 2
    2
    समय व्यतीत करें: उन्हें स्वतंत्र होने की भी आवश्यकता है उन्हें एक दूसरे से समय बिताने की जरूरत है आपके साथी की मौजूदगी के बिना हर समय आपके पक्ष के बिना एक पूर्ण और सुखी व्यक्ति होने की क्षमता होनी चाहिए। इसलिए, हम समय में एक संतुलन है जब प्रत्येक अपने परिवार, दोस्तों, शौक या हितों, स्कूल, काम करने के लिए समर्पित की जरूरत है, और निश्चित रूप भी की अपने लिए कुछ समय। आपको रिश्ते से परे अपने खुद के जीवन का होना आवश्यक है
  • एक अनन्य, लंबी अवधि, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिलेशनशिप चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    संचार: उन्हें आप के बीच स्वाभाविक रूप से बात करना है, जो एक खुले और प्रभावी मौखिक संचार को बनाए रखना है। सबसे महत्वपूर्ण और गंभीर मुद्दों पर, लेकिन छोटे और मजेदार चीजों पर भी। कुछ के बारे में बात करें वे चाहते हैं: कैसे वे उस दिन थे, एक घटना, अपने विचारों, अपनी आवश्यकताओं, अपनी इच्छाओं, अपनी महत्वाकांक्षाओं, अपने लक्ष्यों, अपने अतीत, कैसे वे भविष्य, उनके सपनों को होने की उम्मीद के बारे में आपके विचार क्या है , उसकी असुरक्षाएं, उसका डर ... जो कुछ भी उसके वर्तमान जीवन को एकीकृत करता है
  • छवि का शीर्षक है एक अनन्य, दीर्घकालिक, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिश्ते के चरण 4
    4

    Video: Acche riste 3 din me lane ka wazifa / 3 दिन में नेक रिश्तों की लाइन लग जायेगी अगर ये वज़ीफ़ा कर लिया




    आत्मविश्वास: उन्हें एक दूसरे पर परस्पर विश्वास होना चाहिए ताकि ईर्ष्या उन्हें पागल न करें और उन्हें अलग कर दें। आप अपने साथी के किसी और के साथ मूर्ख नहीं है विश्वास नहीं करते हैं, और कहा कि किसी भी शारीरिक या भावनात्मक रास्ते को नुकसान नहीं होगा, तो कुछ अपने रिश्ते में बदलने की जरूरत है।
  • छवि का शीर्षक है एक अनन्य, दीर्घकालिक, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिश्ते के चरण 8
    5
    म्युचुअल समर्थन: उन्हें हमेशा एक दूसरे के लिए होना चाहिए, इसके बावजूद क्या होता है। जब भी आप कर सकते हैं अपने साथी को प्रोत्साहन दें - दूसरे व्यक्ति को सबसे अच्छा समय और सबसे कठिन घटनाओं पर बताने के लिए सीखें। यह सब फर्क कर सकता है!
  • एक अनन्य, लंबी अवधि, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिश्ते के चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    ईमानदारी: उन सभी चीजों के साथ ईमानदार और खुलकर होने की आवश्यकता होती है और जो भी हो सकता है किसी भी मुद्दे के बारे में। झूठ किसी तरह से (भले ही दूसरे व्यक्ति को कभी सच जानने जाएगा) या किसी अन्य के जोड़े के बीच बंधन को कमजोर और दरार पैदा कर जाते हैं। यह विशेष रूप से सच है यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति को महत्वपूर्ण बात करने से पहले एक लंबे समय से इंतजार करते हैं, तो हमेशा सभी मुद्दों को तत्काल पूरा करें और पूरी ईमानदारी के साथ।
  • छवि का शीर्षक है एक अनन्य, दीर्घकालिक, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिलेशनशिप चरण 6
    7

    Video: How to Improve Husband Wife Relationship - पति पत्नी के रिश्ते को बेहतर कैसे बनाएं - Monica Gupta

    आत्म सम्मान: केवल आप ही नियंत्रित करते हैं कि अन्य लोग आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं किसी को आप का लाभ लेने के लिए, हमेशा कर आप अंततः निशान आप असंतोष साथ रहने के लिए ले जाता है और एक बहुत कम आकर्षक व्यक्ति बनने के लिए किसी भी सीमा के बिना क्या चाहते हैं।
  • एक अनन्य, दीर्घकालिक, परिपक्व, गंभीर (और स्वस्थ) रिलेशनशिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    8
    दूसरे के प्रति सम्मान: यह प्रमुख बिंदुओं में से एक है। आपको शरीर, भावनाओं, इच्छाओं, जरूरतों और अन्य सभी तत्वों की सराहना, स्वीकार और सम्मान करने की ज़रूरत है जो एक व्यक्ति के रूप में अपने साथी को बनाते हैं। सम्मान कभी भी अपने किसी भी रूप या परिस्थितियों (भावनात्मक रूप से, शारीरिक रूप से, मौखिक, यौन) में दुरुपयोग या दुरुपयोग का सहारा नहीं ले रहा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com