ekterya.com

दूरी संबंध में अपनी प्रेमिका को कैसे खत्म करें

क्या आप दूरी के संबंध में हैं और इसे समाप्त करने के बारे में सोचते हैं? चाहे यह एक लंबी दूरी का संबंध है या नहीं, परिष्करण करना मुश्किल हो सकता है। सबसे पहले, समाप्त होने के अपने कारणों का मूल्यांकन करें फिर, इस बारे में सोचें कि आपका साथी कैसे प्रतिक्रिया करेगा। अपनी भावनाओं को ध्यान में रखें, विशेष रूप से, यदि आप कुछ समय के लिए डेटिंग कर रहे हैं पाठ संदेश, त्वरित संदेश या ईमेल द्वारा तोड़कर क्रूर हो सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए कि आप कैसे व्यवहार करते हैं। एक संबंध समाप्त करते समय हमेशा अजीब और असुविधाजनक होता है, ऐसा करना ज़रूरी है कि ऐसा करने में।

चरणों

भाग 1

समाप्त होने के अपने कारणों का मूल्यांकन करें
एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 1 के साथ ब्रेक अप के साथ छवि का चित्र
1
यदि आप अपने साथी के साथ अपनी अगली बैठक के लिए उत्साहित हैं तो मूल्यांकन करें क्या आपकी लंबी दूरी के पार्टनर के मज़ेदार और रोचक बात है या क्या वे एक दायित्व की तरह अधिक महसूस करते हैं? यदि आप अपने साथी की यात्रा के लिए समय के बारे में चिंतित नहीं हैं, यह एक महत्वपूर्ण संकेत है कि रिश्ते काम नहीं कर सकते।
  • यदि एक दूसरे को देखने की योजना बना रही है, तो यह कर्तव्य की तरह अधिक महसूस करता है, तो एक लंबी दूरी का रिश्ता सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 2 के साथ ब्रेक अप का शीर्षक चित्र

    Video: पति को हमेशा कैसे बनायें अपना दीवाना !

    2
    अपने साथी के साथ अपने मूल्यों की तुलना करें। कभी-कभी रिश्ते काम नहीं करते क्योंकि आपके मूल्य और लक्ष्य दूसरे व्यक्ति के साथ संगत नहीं हैं। कुछ मतभेदों को करना अच्छा है - हालांकि, विभिन्न धार्मिक मान्यताओं, जीवन के लक्ष्यों या अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे महत्त्वपूर्ण मतभेद एक सामंजस्यपूर्ण संबंधों में हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि आप समझते हैं कि वे अक्सर लड़ाई करते हैं क्योंकि वे विभिन्न चीजों का महत्व रखते हैं, यह एक संकेत हो सकता है कि रिश्ते काम नहीं करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप धन और पेशेवर सफलता से अधिक परिवार और दोस्तों के साथ समय का महत्व देते हैं, तो यह एक समस्या हो सकती है अगर आपका पार्टनर अपने कैरियर पर केंद्रित है इसके अलावा, यदि आप में से कोई बच्चा है और दूसरा नहीं है, तो समय बीतने के साथ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं
  • मूल्यों, विश्वासों और लक्ष्यों की एक सूची बनाने की कोशिश करें, जो आपके साथी के साथ समान हैं, साथ ही मूल्यों, विश्वासों और लक्ष्यों की एक अलग सूची जो कि सामान्य नहीं है। यदि उन चीज़ों की सूची में वे समान नहीं होते हैं, तो उन चीज़ों की सूची से अधिक लंबी होती है, जो उनके समान होती हैं, यह उनके रिश्ते को खत्म करने का एक कारण हो सकता है
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 3 के साथ ब्रेक अप का शीर्षक चित्र
    3
    निर्धारित करें कि संबंध आपको आगे बढ़ने से रोकता है। यदि आप समझते हैं कि आपके पास किसी अन्य व्यक्ति में रुचि है, तो विचार करें कि क्या आपका लंबे-दूरी संबंध वास्तव में काम करता है। इस प्रकार के रिश्ते को थोड़ी अधिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको यह निर्धारित करना होगा कि यह संबंध आपके लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • यदि आपको हाई स्कूल में वापस जाने का संबंध है तो आप थोड़ा उलझन में महसूस कर सकते हैं और अब आपके कॉलेज में दूसरे प्यार के हित हैं। रिश्ते की "बाहर निकलने" के लिए एक रास्ते के रूप में अपने साथी पर धोखाधड़ी से बचें। अगर आपको लगता है कि आप अपने साथी की तुलना में किसी अन्य व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो उसे पहले से बात करें
  • अपने साथी की भावनाओं को झूठ बोल या छुपाने से बचें, जो आपको परेशान करती है।
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 4 के साथ ब्रेक अप का शीर्षक चित्र
    4
    यदि उनके जीवन बहुत अलग दिशाओं में जाते हैं तो उनका मूल्यांकन करें। कभी-कभी, आपका जीवन आपके और प्रेम के बीच आता है। यदि आप कुछ सालों से अपने साथी से डेटिंग कर रहे हैं और अब वे विभिन्न शहरों में अपने जीवन में लौट आए हैं, तो जुनून और रिश्ते को जारी रखने की इच्छा बदल सकती है
  • आपको यह महसूस हो सकता है कि, कुछ महीनों के लिए अपने लंबे-दूरी वाले साझेदार के बाद, वे दोनों अलग-अलग दिशाओं में जाते हैं हो सकता है कि आपके सहयोगी की ज़रूरतों का समर्थन आपके द्वारा प्रदान की जा सकती है।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि उन्होंने गर्मियों के दौरान छोड़ दिया है और अब, स्कूल फिर से शुरू हुआ है, वे अलग-अलग शहरों में हैं, अलग-अलग स्कूलों में और उनके कार्य या उनकी गतिविधियों के साथ अलग-अलग प्रतिबद्धताएं हैं। अब आप अपने साथी से कम जुड़ा महसूस कर सकते हैं कि वे दूरी से अलग हैं और अपने अध्ययनों और उनके दोस्तों के साथ व्यतीत करने के समय पर फिर से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • ब्रेक अप विथ ए लांग डिस्टेंस मैरेंडर चरण 5
    5
    पहचानें कि क्या लंबी दूरी की दिनचर्या तेजी से मुश्किल हो जाती है क्या आपको लगता है कि हर बार जब आप अपने साथी के साथ कम संवाद करते हैं? क्या आपको लगता है कि सप्ताहांत पर प्रोग्रामिंग कॉल और लगातार यात्राएं बहुत ज्यादा हैं? शायद इस बारे में अपने साथी के साथ बात करने का समय है
  • यह बहुत संभावना है कि कुछ ही महीनों तक अपने साथी को जानने के बाद, दूरी पर एक रिश्ते को बनाए रखना बहुत मुश्किल है
  • ध्यान रखें कि, यदि आप अपने साथी को एक वर्ष या उससे अधिक समय से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको इसका मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या दूरी पर कोई संबंध रखना मुश्किल है या क्या यह संबंध ही है, या दोनों ही।
  • भाग 2

    संबंध समाप्त करें
    एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 6 के साथ ब्रेक अप का शीर्षक चित्र
    1
    यदि संभव हो तो व्यक्ति में रिश्ते खत्म करें यदि आप बहुत दूर रहें या किसी दूसरे देश में रहें, तो यह अधिक कठिन हो सकता है हालांकि, यदि आपका संबंध वरिष्ठता में एक वर्ष या अधिक है और आप अपने साथी को देखने के लिए ड्राइव कर सकते हैं, तो व्यक्ति में एक ब्रेक एक अधिक सम्मानजनक विकल्प है।
    • व्यक्ति में अपने रिश्ते को समाप्त करना, भयावहता और शो के बजाय साहस को दर्शाता है, इसके अतिरिक्त, आप इस संबंध को गंभीरता से लेते हैं, जिसमें ब्रेकिंग भाग भी शामिल है।
    • व्यक्ति में बैठक अधिक असुविधाजनक हो सकती है, लेकिन आपके साथी शरीर की भाषा, शब्दों और भौतिक उपस्थिति के संदर्भ में आप क्या महसूस कर सकते हैं।
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 7 के साथ ब्रेक अप के नाम पर छवि



    2

    Video: पति की नज़र दूसरी औरत पर नहीं जाए देसी टोटके व उपाए

    वैकल्पिक रूप से वीडियो कॉल या फोन द्वारा समाप्त होने पर विचार करें। यदि वित्तीय लागतें या समय महत्वपूर्ण कारक है, तो फ़ोन या वीडियो कॉल (स्काइप) द्वारा समाप्त होने पर विचार करें। इस तरीके से, आप एक वार्तालाप कर सकते हैं जो दोनों पक्षों को एक ही समय में बातचीत करने की अनुमति देता है और यदि वे ईमेल या टेक्स्ट संदेश द्वारा किया है तो उससे भी कम गलतफहमी होगी।
  • त्वरित संदेश भेजने या कॉल करने के लिए एक क्षण अनुसूची करें, जब दोनों के पास एक घंटे तक बात करने का समय है।
  • एक प्रारूप पर विचार करें जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है, लेकिन वास्तविक समय में एक आवाज बातचीत भी अनुमति देता है।
  • एक लंबा दूरी की प्रेमिका चरण 8 के साथ ब्रेक अप
    3

    Video: Boyfriend expects this from Girlfriend | ये खूबियां चाहता है बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड में | Boldsky

    पाठ संदेश, त्वरित संदेश, ईमेल या अन्य अप्रत्यक्ष मोड का उपयोग करने से बचें। यद्यपि आप पाठ संदेश भेजने, त्वरित संदेश भेजने या अपने साथी को ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, यह संचार का एक कम व्यक्तिगत रूप है याद रखें, एक ब्रेक में, व्यक्तिगत, मैत्रीपूर्ण और स्पष्ट तरीके से कार्य करना महत्वपूर्ण है।
  • अपने गोलमाल के बारे में पाठ संदेश भेजना और उसका जवाब देना आपके साथी को क्रूर लग सकता है। ब्रेक पर लागू लेबल के संदर्भ में, यह महसूस होगा कि रिश्ते महत्वपूर्ण नहीं थे।
  • दो या तीन नियुक्तियों के बाद पाठ संदेश द्वारा एक रिश्ता खत्म होने वाली ठीक हो सकती है, अगर आप और आपके साथी एक विशेष संबंध पड़ा है और कई महीनों के लिए डेटिंग कर दिया गया है, तो आप इसे इस तरह समाप्त करने के लिए से बचना चाहिए।
  • Video: किसी के भी झगडे को प्रेम में कैसे बदले | पति - पत्नी प्रेम के लिए उपाय

    एक लंबी दूरी की प्रेमिका के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाली छवि 9
    4
    दयालु और ईमानदार रहें जब आप अपने साथी के लिए अब कुछ नहीं महसूस कर सकते हैं, तब भी आपको कुछ सामान्य समानता पर विचार करना चाहिए। नतीजतन, आपको इसका इलाज करना चाहिए क्योंकि आप का इलाज करना चाहते हैं यदि कागजात उलट हो गए हैं। शायद वे पहले ही आपके साथ समाप्त हो चुके हैं और यह भयानक लग रहा है। इसलिए, आपको उसी गलतियां करने से बचना चाहिए
  • विरोधाभासी संदेशों को जारी किए बिना स्पष्ट और प्रत्यक्ष होना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, कुछ कहने पर विचार करें, "मुझे खेद है, लेकिन यह अब काम नहीं करता है, मैंने अतीत में बहुत परवाह की थी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें एक-दूसरे को देखना जारी रखना चाहिए।"
  • अपने कारणों को खत्म करने के लिए ईमानदारी से रहें यदि ऐसा है तो वे दोनों विपरीत दिशाओं में जाते हैं, कहते हैं कि यह। यदि आपने रिश्ते में रुचि खो दी है, तो ऐसा कहें। बस अच्छा होना सुनिश्चित करें और कुछ शब्द बताएं जो दिखाते हैं कि रिश्ते में अच्छे समय थे।
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाली छवि 10
    5
    कहानी के अपने संस्करण को जानने के लिए अपने साथी को सुनो हो सकता है कि वह आपको आश्चर्यचकित, चोट या संभवत: समझ ले। इसके अलावा, यह सभी या इन भावनाओं में से कोई भी एक संयोजन हो सकता है वास्तविक समय में उसके साथ फोन करके या किसी व्यक्ति द्वारा बोलने से, आप उसे उसे व्यक्त करने का मौका देंगे जो उसे कहना है।
  • इस बिंदु पर चर्चा शुरू करने से बचें यदि आपने अपने साथी को समाप्त करने का फैसला किया है, तो आपको इस वार्तालाप का फायदा उठाने की आवश्यकता नहीं है और दोष देने शुरू करें।
  • खुला रहो और सुनो। आप को समाप्त करना चाहते हैं, कहने के बाद अचानक बातचीत समाप्त होने से बचें अपने साथी को कुछ समय लगता है और उसके बारे में सोचना है जो उसने अभी सुना है।
  • भाग 3

    ब्रेक के बाद सीमा निर्धारित करें
    एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 11 के साथ ब्रेक अप के नाम पर छवि
    1
    ब्रेक के बाद संचार प्रतिबंधों के बारे में बात करें उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को "चलो दोस्त बने रहें" जैसे कुछ कह सकते हैं, लेकिन वह इसे एक विरोधाभासी सिग्नल के रूप में ले सकता है। यदि आपका साथी अभी भी आपके साथ एक संबंध रखने में दिलचस्पी लेता है, तो आप इसे बाद में एक साथ वापस लाने का अवसर के रूप में व्याख्या कर सकते हैं। इसके विपरीत, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि अब हमें बात करना बंद कर देना चाहिए, लेकिन शायद हम इसे खत्म करने के बाद कुछ सालों में दोस्त हो सकते हैं। फिलहाल, मुझे नहीं लगता कि हमें फोन द्वारा ऑनलाइन, या व्यक्तिगत रूप से संवाद करना चाहिए। "
    • कुछ रिश्तों को अच्छी तरह से और सौहार्दपूर्ण रूप से समाप्त होता है इस बारे में सोचें कि आप और आपके साथी अपने रिश्ते को कैसे समाप्त कर रहे हैं।
    • अगर आप और आपके साथी पहले से एक दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, तो उन्हें नियमित रूप से बैठक का कोई मौका नहीं है। हालांकि, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप ऑनलाइन या फेसबुक के माध्यम से कैसे इंटरैक्ट करना चाहते हैं।
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका चरण 12 के साथ ब्रेक अप का शीर्षक चित्र
    2
    अपने रिश्ते में ढीली छिद्र बाँधें अगर आप और आपके साथी ने एक-दूसरे को जल्द ही देखने की योजना बनाई थी, तो आप खरीद या व्यवस्था कर सकते हैं जिन्हें रद्द कर दिया जाना चाहिए। इसके अलावा, यह संभव है कि आपके पास कुछ अधिकार हैं जो आपके पास हैं। जब आप परिष्करण के तुरंत बाद इन ढीले छिद्रों को टाई करने में सक्षम नहीं होंगे, तो अपनी ओर से किसी भी गतिविधि में अपना ध्यान रखें जो आपने पहले से नियोजित किया है।
  • किसी भी दायित्व से मिलने के लिए आपको योजना रद्द करना पड़ता है या आपके द्वारा चुकाए गए धन का भुगतान करना पड़ता है।
  • अगर आपके पास अपने कब्जे में वस्तुओं हैं तो आपका साथी आपको वापस लौटाने के लिए, अपने फैसले का सम्मान करना और समय पर उसके साथ आने वाली चीजों को वापस लेना चाहता है।
  • यदि आपके पास दोनों वस्तुओं से संबंधित वस्तुएं हैं, तो उनके बारे में बात करने के लिए ब्रेक के बाद अपने साथी के साथ एक और बातचीत करने पर विचार करें।
  • एक लंबी दूरी की प्रेमिका के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    अपराध की भावनाओं को समाप्त करें, शर्म की बात है या हताशा तोड़ने से पहले, शायद आप चिंतित थे कि आप क्या कह सकते हैं। तोड़ने के बाद, आपको लगता है कि अभी क्या हुआ, उसके बारे में अपराध या चिंता महसूस हो सकती है। किसी अन्य व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने, और ऐसा करने के बाद भी दोषी महसूस करने के बारे में चिंतित होना सामान्य है। इन भावनाओं को समय के साथ फीका होगा
  • समझें कि किसी रिश्ते में शेष रहने के बदले इसे ख़ुशी से खत्म करने के लिए बेहतर है, जो आपको नाखुश या दुखी महसूस करता है
  • दूरी संबंधों में, यह विकास, परिवर्तन और नवीकरण के लिए एक अवसर के रूप में देखना महत्वपूर्ण है। यदि आप दूरी पर अपने रिश्ते से नाखुश हैं, तो आप कुछ राहत महसूस कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com