ekterya.com

कैसे एक दोस्ताना तरीके से एक रिश्ते को खत्म करने के लिए

रिश्ते हमेशा जीवन के लिए नहीं बना सकते हैं, इसलिए एक रिश्ता समाप्त करना मानव होने का एक अनिवार्य पहलू है। हालांकि, क्रोध और हताशा से इसे खत्म करने की तुलना में यह एक बेहतर तरीके से एक रिश्ता खत्म करना अधिक सुविधाजनक होता है यदि आपका रिश्ते परेशानी में है और आपको लगता है कि इसे खत्म करने का समय है, तो यह एक अनुकूल तरीके से करने के तरीकों को जानने में सहायक हो सकता है। ऐसा करने के लिए, आपको अपनी भावनाओं को मजबूती से नियंत्रण में रखना चाहिए और अपने साथी की याद रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1

उपयुक्त जगह और समय चुनें
इमेज का शीर्षक एक वयस्क बनें 10
1
ठीक पल आने तक प्रतीक्षा करें निर्धारित करने के बाद कि संबंध समाप्त होने के लिए समय आ गया है, आपको सबसे पहले यह तय करना होगा कि आप ऐसा कब करेंगे। रिश्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से समाप्त होने के लिए, आपको उस समय ऐसा करना चाहिए जब रिश्ते का अंत दूसरे व्यक्ति के जीवन को यथासंभव कम करना चाहिए।
  • तय करने के बाद कि आप रिश्ते को खत्म कर देंगे, आप संभवत: जल्द से जल्द इस मामले से बाहर निकलने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। हालांकि, आपको एक पल का चयन करना होगा (जो जल्द ही है) जिसमें आप आवश्यक से ज्यादा दर्दनाक बिना यह कठिन बातचीत कर सकते हैं
  • यदि संभव हो तो, सबसे महत्वपूर्ण छुट्टियों पर किसी दूसरे व्यक्ति के लिए मीटिंग या महत्वपूर्ण कार्य के ठीक पहले, या अपने जीवन में अन्य जटिलताओं को जोड़ते हुए, जैसे कि आपकी नौकरी खो चुके हैं, आपके माता-पिता या पालतू जानवर में से एक इन स्थितियों के प्रति संवेदनशील रहें और आवश्यक होने पर कुछ दिनों के लिए बातचीत को स्थगित करने पर विचार करें।
  • इमेज का शीर्षक, अस्वास्थ्यकर चारों ओर आरामदायक होना चरण 3
    2
    सही पल चुनें जिस समय आप चुनते हैं वह एक होना चाहिए जिसमें आप जल्दी में नहीं हैं इसके बजाय, उस बातचीत के लिए कुछ घंटे का पुरस्कार प्रदान करें
  • यह नियंत्रण से बाहर निकलने के मामले में भी बातचीत करने की सीमा निर्धारित करने में मदद कर सकता है आप अग्रिम में निर्धारित कर सकते हैं कि आप बातचीत के लिए समर्पित समय की राशि और, यदि संभव हो, तो आप एक योजना भी कर सकते हैं जो आपको जल्द ही समय समाप्त होने पर रिटायर करने की अनुमति देता है।
  • उसी तरह, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप स्थापित करते हैं, तब विषय पर ईमानदारी से बातचीत करने के लिए पर्याप्त है और ताकि आप दूसरे व्यक्ति के उचित सवालों के जवाब दे सकें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद टेम्पटेशन चरण 5
    3

    Video: जीजा और साली---सबसे दोसताना रिश्ता--MUST WATCH AND SHARE FOR FUN

    इस बातचीत के लिए एक अच्छी जगह चुनें। आपको इस वार्तालाप के लिए एक अच्छी जगह स्थापित करनी होगी। सामान्य तौर पर, सबसे उपयुक्त बात एक तटस्थ और थोड़ा निजी स्थान चुनना है।
  • हालांकि, जिस जगह पर आप चुनते हैं वह पूरी तरह से निजी नहीं होना चाहिए। यदि यह मामला है, तो दूसरे व्यक्ति को घोटाले बनाने या आपको कुछ भावनात्मक भाषण देने की अधिक संभावना होगी, जिसके माध्यम से वह आपको वापस लेने के लिए समझा सकता है।
  • उसी तरह, आपको इस बातचीत को उस जगह पर नहीं करना चाहिए जहां लोगों को पता है या आप कहां सुन सकते हैं, क्योंकि यह शर्मनाक हो सकता है और दूसरे व्यक्ति के लिए अपमान हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला बैकस्टैबिंग मित्र चरण 5
    4
    व्यक्ति में करो यदि संभव हो, तो आपको पाठ संदेश या ईमेल, सामाजिक नेटवर्क या फोन कॉल से रिश्ते को समाप्त नहीं करना चाहिए। ऐसे उदासीन तरीके से रिश्ते को समाप्त करना आपके लिए चीजें आसान बना सकती हैं लेकिन दूसरे व्यक्ति के लिए सम्मान की कमी है
  • इसके अलावा, यदि आप रिश्ते को समाप्त करने के लिए पाठ संदेश या ईमेल का उपयोग करते हैं, तो गलतफहमी अधिक होने की संभावना है। ये, बदले में, दूसरे व्यक्ति को इस बात पर विचार करने का कारण हो सकता है कि जब भी ऐसा नहीं है, तब भी उसे एक मौका मिलता है।
  • विधि 2

    सही मानसिकता को अपनाना
    शीर्षक वाला चित्र आपके साथ गड़बड़ से लोगों को हतोत्साहित करना चरण 15
    1
    विचार करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं अपने मन में योजना बनाएं कि आप दूसरे व्यक्ति को क्या कहना चाहते हैं, ताकि आप स्पष्ट रूप से बात कर सकें और ध्यान दें कि आपको क्या कहना चाहिए अगर आप मूल्य खोना शुरू करते हैं।
    • किसी भी ऐसे प्रश्नों के लिए अग्रिम उत्तर तैयार करें जो आप दूसरे व्यक्ति से अनुमान लगा सकते हैं। आप लगभग निश्चित रूप से गोलमाल के कारणों को जानना चाहते हैं और यदि कोई संभावना है कि आप अपना मन बदल देंगे
    • आपको उन शिकायतों को विशेष रूप से व्यक्त करना चाहिए जिनसे आपने यह फैसला किया और यह स्पष्ट कर दिया कि रिश्ते का अंत अंतिम है और बातचीत नहीं की जा सकती। आपको कुछ कहने के बजाय "मुझे आपके लिए एक्स के साथ समाप्त करना होगा" जैसे कुछ कहने की ज़रूरत है, "मैं सोच रहा था कि हमें एक दूसरे से ब्रेक लेना चाहिए"
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक वाला बैकस्टैबिंग मित्र चरण 4
    2
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें आप पहले से समीक्षा कर सकते हैं कि आप एक विश्वसनीय दोस्त के साथ क्या कहने जा रहे हैं यदि आप पूछ सकते हैं और पूछना है कि क्या कुछ ऐसा है जो स्पष्ट नहीं है और आपको क्या लगता है कि अन्य व्यक्ति आपके साथ क्या कर सकता है
  • इसके अलावा, आप पूछ सकते हैं कि क्या आपको लगता है कि आप बहुत कठिन हैं या अगर ऐसा कुछ है जो आप दूसरे व्यक्ति में झूठी उम्मीदें बढ़ा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक और निकालना नकारात्मक विचार चरण 17
    3
    मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार हो जाओ एक रिश्ता खत्म करना आसान नहीं है यह आपके लिए न केवल बल्कि एक अन्य व्यक्ति के लिए भी मुश्किल प्रक्रिया होगी। आप को ध्यान में रखना चाहिए कि आप भावनात्मक तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं और अपने आप को सबसे अच्छा तरीके से अपने लिए बांट सकते हैं।
  • विचार करें कि बातचीत के बाद आपको कुछ प्रकार की सहायता की ज़रूरत होगी और पहले से ही योजना की ज़रूरत है जिससे आपको खुद का ख्याल रखना होगा।
  • बातचीत के बाद, आपको अकेले कुछ समय बिताने की ज़रूरत हो सकती है या किसी मित्र के साथ बैठक की तरह लग सकता है इन व्यवस्थाओं को ध्यान में रखें कि आप के लिए सबसे उपयोगी क्या होगा।
  • विधि 3

    संबंध समाप्त करें
    बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के लिए चरण 6 में दिखाया गया चित्र
    1
    एक घंटे सेट करें जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो आपको उस अन्य व्यक्ति को अवश्य सूचित करना चाहिए जिसे उन्हें एक महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में बात करना चाहिए। यह आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देगा कि आप दूसरे व्यक्ति को पर्याप्त समय दे और आप किसी भी महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता के साथ हस्तक्षेप नहीं करेंगे, चाहे वह सार्वजनिक, व्यावसायिक या सामाजिक हो।
    • यदि संभव हो, तो दूसरे व्यक्ति को यह बताने से बचना चाहिए कि उन्हें कुछ घंटों पहले तक इस बारे में बात करनी चाहिए। यदि आप उसे बहुत जल्दी पता करते हैं, तो वह लंबे समय तक बिगड़ सकती है और क्या हो सकता है उसके बारे में चिंता कर रही है, खासकर यदि उसके रिश्ते को स्पष्ट समस्याएं हैं
  • छवि के साथ डील किशोर गर्भावस्था कदम 6
    2
    दयालु हो लेकिन ईमानदारी से। एक अप्रिय या अभियोगात्मक तरीके से अभिनय से बचें इसके बजाय, दूसरे व्यक्ति को बताएं कि रिश्ते खत्म हो रहे हैं और कारणों को सरल और प्रत्यक्ष तरीके से समझाएं।
  • यह विशेष रूप से कारण बताता है कि रिश्ते क्यों काम नहीं करते, क्योंकि यह दूसरे व्यक्ति को उसके बारे में जानने के लिए अवसर हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, तोड़ने के आपके कारण अन्य व्यक्ति से जुड़े हुए हैं, जो आपको अपने जीवन के अन्य पहलुओं (उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों के साथ सामाजिक रूप से या अपने परिवार से मिलने से) को छोड़कर, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैंने नहीं जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं तो मैं आपका स्वागत महसूस नहीं करता हूं और मुझे लगता है कि जब आप मुझसे पूछें कि मैं आप के साथ जा सकता हूं, तो आप मुझे छोड़ दें, मैं भी चिंतित हूं कि आप मुझे अपने परिवार से नहीं मिला। मैं आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हूं, आप एक महान व्यक्ति की तरह लग रहे हैं, लेकिन यह ऐसा संबंध नहीं है जो मुझे खुश कर देगा, इसलिए मुझे अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना चाहिए। "
  • गोलमाल के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होने में कुछ भी गलत नहीं है अन्य व्यक्ति को यह बताएं कि यह प्रक्रिया आपके लिए मुश्किल है या नहीं। यह आपके और उसके लिए स्थिति के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • पेरिस टोरेपी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    गोली ब्राउन से बचें आप जितना संभव हो उतना मैत्रीपूर्ण होना चाहिए, लेकिन यह बिना अत्यधिक या गोल्ड की गोली के बाद से, इस तरह से, आप एक विरोधाभासी संदेश प्रसारित कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति को भ्रमित कर सकते हैं, जिससे आप यह आशा जारी रख सकते हैं कि आप अपना मन बदल दें। यह, लंबे समय में, आप कोई एहसान नहीं करेंगे।
  • यह भी ऐसा मामला हो सकता है कि आप ब्रेक के दौरान इतने दयालु हैं कि दूसरे व्यक्ति को यह नहीं पता कि यह वही हुआ है जो हुआ है। यदि हां, तो आपको प्रक्रिया दोबारा दोबारा दोबारा करनी होगी।
  • उदाहरण के लिए, आपको ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए जैसे "मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मुझे लगता है कि आपको इस पर काम करना चाहिए", क्योंकि दूसरे व्यक्ति इसे व्याख्या के रूप में परिभाषित कर सकता है क्योंकि वह उन परिवर्तनों को बना देता है
  • एक प्रौढ़ चरण 20 के शीर्षक वाला छवि
    4
    जिम्मेदारी ले लो ज्यादातर समय, रिश्ते का अंत दोनों पक्षों की जिम्मेदारी है बहुत कम, उनमें से केवल एक को दोष देना है। इसलिए, आपको ब्रेक के लिए जिम्मेदारी के अपने हिस्से को स्वीकार करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि मुझे पहले कुछ कहना चाहिए था ताकि आप जान सकें कि मैं इन समस्याओं के बारे में कैसे महसूस करता हूं" या "मुझे पता है कि मैं अपने जीवन में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर सकता था।" इस तरह से बातें कहकर, दूसरे व्यक्ति को ऐसा नहीं लगेगा कि वह सभी समस्याओं के लिए जिम्मेदार है, जिससे रिश्ते टूट गए।
  • एक वरिष्ठ निवास के लिए स्थानांतरित करने के लिए कनविंस आपका बुजुर्ग जनक शीर्षक वाला चित्र, चरण 32
    5



    उसे रिश्ते को खत्म करने का एक विशिष्ट कारण बताएं यदि आप दूसरे व्यक्ति को बताते हैं कि "यह आप नहीं है, यह मैं हूँ," उसे लगता है कि आप वास्तव में उसे दोष दे रहे हैं। इसलिए, आपको एक विशिष्ट कारण देना चाहिए कि आप अपने संबंधों को समाप्त करने जा रहे हैं जिनसे आपकी ज़रूरतों को पूरा करना है। हालांकि, आपको रिश्ते को समाप्त करने के लिए अपने प्रत्येक कारण को बताने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने महसूस किया है कि मैं एक बहुत आलोचना करने के लिए शुरू कर दिया है और यह मुझे आप के लिए एक अच्छा प्रेमी होने के लिए अनुमति नहीं है। यह आपको करने के लिए उचित नहीं है और मुझे पता चलता है कि मैं इस तरह एक प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हूँ बना दिया।"
  • छवि जो कि एक सिपाही चरण 7 खो गया है
    6
    दूसरे व्यक्ति को सुनो इस बातचीत के दौरान आप केवल एक ही व्यक्ति को कुछ महत्वपूर्ण नहीं कहना पड़ेगा, इसलिए आपको धैर्य और अन्य व्यक्ति के जवाब के बारे में सुनना चाहिए और यदि आपके कोई प्रश्न हों, तो ईमानदारी से इसका उत्तर दें।
  • ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति भावुक तरीके से जवाब दे सकता है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहता है, साथ ही आपको कठिन प्रश्न पूछ सकता है आपको इन सभी संभावनाओं को स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • यदि अन्य व्यक्ति आँसूओं में टूट जाता है, उदाहरण के लिए, आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जैसे "मैं समझता हूं कि आप इस सब से बहुत दुखी हैं और मुझे खेद है कि यह आपके लिए इतनी मुश्किल है"।
  • क्रॉस विद अपस्ल्स्स्ट स्टेप 5 नामक छवि
    7
    बहस से बचें दूसरे व्यक्ति को सुनना और अपने प्रश्नों का उत्तर देना सम्मान का संकेत है, लेकिन आपको बातचीत को बातचीत में शामिल करने देना चाहिए, क्योंकि न तो आप और न ही दूसरे व्यक्ति को लाभ होगा।
  • यदि अन्य व्यक्ति आपको कुछ चीजों के बारे में आरोप लगाता है या आपको समस्याओं के लिए दोषी ठहराता है, तो आप यह कहकर जवाब दे सकते हैं: "मुझे पता है कि मैं एकदम सही प्रेमी नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं ऐसा महसूस करता हूं, मैं वास्तव में इसके बारे में बहस नहीं करना चाहता हूं" ।
  • यदि, दूसरी ओर, दूसरे व्यक्ति आपको रिश्ते को जारी रखने के लिए समझाने की कोशिश करता है, तो आप यह कहकर जवाब दे सकते हैं: "मुझे खेद है, लेकिन मैंने फैसला किया है और मैं इसे बदल नहीं सकता हूं।"
  • किसी भी अन्य कदम के साथ Fall नींद शीर्षक शीर्षक छवि आप hypnotize चरण 10
    8
    अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें दूसरे व्यक्ति की प्रतिक्रिया की परवाह किए बिना इस स्थिति में शांत रहने के लिए एक होने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि आपके पास खुद को तैयार करने का समय था, जबकि उसने नहीं किया।
  • आप दृढ़ता से महसूस कर सकते हैं कि रिश्ते खत्म हो जाएंगी या कोई अन्य व्यक्ति उस तरह प्रतिक्रिया कर सकता है जिससे आपको दर्द हो। हालांकि, कैसे चीजें जाते हैं, आपको एक गहरी साँस लेनी चाहिए और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए। निश्चित रूप से आप गुस्से में हैं और लड़ाई शुरू कर देते हैं, तो आप मैत्रीपूर्ण ब्रेक हासिल नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक निर्धारित करें कि कोई व्यक्ति एक सोशोपैथ चरण 6 है
    9
    भविष्य के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें दूसरे व्यक्ति से उन रिश्ते के बारे में प्रत्यक्ष तरीके से बात करें, जिनसे आप चाहें तो उनसे मिल सकते हैं। उसे बताओ कि क्या आप उनसे मित्र होने की उम्मीद करते हैं, लेकिन आपको उसे बताना चाहिए कि क्या आप उसे फिर से कुछ समय के लिए नहीं देखना चाहते हैं (या फिर कभी नहीं)।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मित्र बने रहना चाहते हैं तो आप निम्नलिखित को कह सकते हैं: "मुझे आशा है कि हम समय निकालने के बाद मित्र बने रहेंगे।" हालांकि, यदि आप हमेशा के लिए अपनी जिंदगी का हिस्सा बनना बंद करना चाहते हैं, तो आपको ईमानदार होना चाहिए और ऐसा कुछ कहना चाहिए "मुझे वाकई लगता है कि यह आपके लिए मित्र बनने की कोशिश करना बहुत मुश्किल होगा, इसलिए संभव है कि हम देखो। "
  • इसके अलावा, आप जितना चाहते हैं कि वे मित्र बने रहें, ध्यान रखें कि यह हमेशा काम नहीं करेगा, क्योंकि यह हो सकता है कि दूसरा व्यक्ति ऐसा महसूस न करे या आप में से किसी एक (या दोनों) के लिए यह मुश्किल हो।
  • विधि 4

    उस क्षण से एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखें
    चित्रा आउट नामक छवि जिसे किसी ने आपको पसंद किया है, चरण 9
    1
    अपने पूर्व के बारे में शिकायत करने से बचें लोग अक्सर रिश्ते को समाप्त करने के बाद कई गलतियाँ करते हैं, जिसके कारण यह संभव है कि ब्रेक पूरी तरह से अनुकूल नहीं बनती। इन त्रुटियों में आपके पूर्व के बारे में शिकायत करने की प्रवृत्ति है
    • अगर दूसरे व्यक्ति को यह पता लगाना पड़ता है कि आपने उसके बारे में अप्रिय बातें की हैं, तो इससे उसे नुकसान होगा और उसके रिश्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से समाप्त करना असंभव होगा। यद्यपि यह हो सकता है कि आप निकलना चाहते हैं, आपको उन लोगों से ऐसा करने से बचना चाहिए, जो आप दूसरों के बारे में उन्हें बताए जाने पर टिप्पणी कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, आपको अपने पूर्व के बारे में आपसी दोस्तों के साथ शिकायत करनी चाहिए।
    • और न ही आपको सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करना चाहिए यदि आपको लगता है कि आप ऐसा करने का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो आप कुछ दिनों के लिए सोशल नेटवर्क से बस डिस्कनेक्ट कर सकते हैं जब तक कि आप स्थिति को अधिक शांति से संबोधित नहीं कर सकते।
  • Video: श्रीमति इंदिरा गांधी की हत्या के बाद राजीव गांधी की शांति की अपील, 31 अक्टूबर, 1984

    इमेज शीर्षक से निकालना और रोक नकारात्मक विचार चरण 16
    2
    बदला लेने की कोशिश न करें यदि आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति आपको चोट पहुंचाते हैं, तो आपको ब्रेक के बाद किसी तरह से बदला लेने का मोहक लग सकता है हालांकि, यदि आप ब्रेक को मैत्रीपूर्ण बनाना चाहते हैं, तो यह कहने के बिना ही जाता है कि बदला स्वीकार्य नहीं है
  • उदाहरण के लिए, इंटरनेट पर फ़ोटो पोस्ट अन्य व्यक्ति शर्मिंदा या खुलासा गोपनीय जानकारी में बताया गया है करने के लिए बदले की एक फार्म के रूप में अपने पूर्व के एक दोस्त के साथ प्रेम सम्बन्ध शुरू करने से बचने के लिए।
  • एक सीनियर रिहाइसे के लिए ले जाने के लिए कन्वेंफन यूजर एल्डरली पेरेंट को शीर्षक से चित्र 25
    3
    अपनी संपत्ति समान रूप से विभाजित करें साझा संपत्ति का विभाजन या अन्य व्यक्ति की सभी चीजों की वापसी एक ऐसा पहलू होता है जो आमतौर पर अप्रिय बनने के लिए एक ब्रेक का कारण बनता है, और यदि वे एक साथ रहते हैं तो इससे भी अधिक कठिन हो सकता है इसलिए, आपको यथासंभव शांतिपूर्वक मामले से संपर्क करना चाहिए और निष्पक्ष होने का प्रयास करना चाहिए।
  • वास्तव में आपके पूर्व के अंतर्गत आता है, जो कुछ भी वापस लौटें
  • उन चीजों के मामले में जो उन्होंने साझा किया है, उन्हें उन समझौते तक पहुंचनी चाहिए जो दोनों के लिए सुविधाजनक है। उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि "अगर मैं एक्स लेता हूं और आप वाई लेते हैं तो आपको क्या लगता है?"
  • यदि ऐसा कुछ है जो दूसरे व्यक्ति को उस स्थिति में रहने के लिए उत्सुक है जो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो इसे रहने दें बेहतर होगा यह इसके लिए लड़ने लायक नहीं है, लेकिन इसे जाने दो।
  • एक शीर्षक वाली छवि खोजें पता है कि लड़की आपको प्यार करती है या सिर्फ एक अच्छा दोस्त बन रहा है चरण 3
    4
    ऐसी भावनाओं को प्रोत्साहित करने से बचें जो अभी भी जारी रहें अगर आपके पूर्व अभी भी आपके लिए कुछ महसूस करता है और आपके साथ वापस जाना चाहता है, तो इन भावनाओं को किसी भी तरह से बढ़ावा देने से बचें (जब तक कि आप वास्तव में इस व्यक्ति को वापस नहीं लौटने पर विचार करें)।
  • यदि आप स्वयं संघर्ष में हैं, तो आप के लिए विरोधाभासी संदेशों को व्यक्त नहीं करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, आप इसे से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। दूसरे व्यक्ति को झूठी आशा देते हुए यदि आप वास्तव में उसके साथ वापस नहीं जाना चाहते तो अनुचित और अपमानजनक है।
  • यदि आप अभी भी दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ महसूस करते हैं या यदि यह अभी भी आपको आकर्षित करता है, तो आपको इसे अपने आप में रखना चाहिए। आप समय पर यह कहने के बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति को आप को अल्पावधि में अच्छी तरह से सुनना पड़ सकता है, लेकिन यह आपके लिए अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना भी मुश्किल हो सकता है, और लंबे समय में, इससे आपको असंतोष और क्रोध का कारण हो सकता है
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य व्यक्ति के साथ अंतरंग संपर्क से बचें क्योंकि रिश्तों में टूटने दोनों के लिए भयावह हो सकता है, लोगों के साथ अंतरंग संपर्क की पहचान करने की कोशिश करने के लिए लोगों के लिए यह आम बात है कि उन्होंने अभी तक किसी के साथ संबंध समाप्त कर दिया है। हालांकि, आप इसे से बचना चाहिए।
  • जबकि चुंबन या व्यक्ति आप कर सकते हैं समाप्त करने के लिए काम हो गया साथ यौन संबंध रखने आप समय में अच्छा लग रहा है, अंत में रोकने दोनों अपने जीवन के साथ जारी रखने और स्थिति अधिक दर्दनाक और दोनों के लिए मुश्किल का कारण होगा।
  • माफी माँगने वाली छवि चरण 15
    6
    उसे समय दें आप को ध्यान में रखना चाहिए और स्वीकार करना चाहिए कि, आप दूसरे व्यक्ति के साथ दोस्त बने रहना चाहते हैं, यह संभव है कि आप दोनों को पहले एक अलग समय बिताना होगा। प्रेम को तोड़ने की प्रक्रिया दर्दनाक है और एक लंबा समय ले सकता है। ध्यान रखें कि आप गोलमाल से संतुष्ट हो सकते हैं लेकिन आपका पूर्व उदास हो सकता है। जब आप अंततः ठीक हो जाएंगे, आपको धैर्य रखना होगा, क्योंकि इसमें कुछ समय लग सकता है
  • यदि आप तुरंत दोस्ती शुरू करने का प्रयास करते हैं, तो आप में से एक या दोनों को आगे बढ़ने में कठिन समय हो सकता है। इसलिए, आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आप निश्चित न हो कि दोनों दोस्त बनने के लिए तैयार हैं, जो कुछ महीने या साल भी ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जबकि आप दूसरे व्यक्ति के प्रति दयालु होना चाहिए, यह भी जरूरी है कि आप ब्रेक के बारे में जितना संभव हो उतना ईमानदार हो और इसका कारण यह क्यों होता है। यदि आप अस्पष्टता बनाते हैं, तो आप केवल दूसरे व्यक्ति को भ्रमित करने में सफल होंगे और इसके बदले, आप नाराजगी पैदा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से ब्रेक के अनुकूल होने का इरादा रखते हैं, तो आपको इस संभावना के लिए तैयार करना होगा कि यह एक अवास्तविक लक्ष्य हो सकता है प्यार के टूटने, विशेष रूप से लंबे रिश्तों की, बहुत भावुक हो सकता है और यह क्रोध और कड़वाहट पैदा करने के लिए आम है। आप ब्रेक को अप्रिय बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी यह वैसे भी होगा।
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com