ekterya.com

आम में दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को कैसे समाप्त करें

जब आपने डेटिंग शुरू किया तो आपने और आपके पूर्व कई मित्र बनाये हैं। अफसोस की बात है, रिश्ते का अंत आ गया है। उन सभी दोस्तों को अलविदा कहने के बिना कैसे अपने पूर्व से डिस्कनेक्ट करें?

चरणों

म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना एक रिश्ते को खत्म करने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
1

Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (4) GET RICH - ISRAEL

ब्रेक के बारे में बात करने से बचें प्रत्येक कहानी के दो पक्ष हैं अगर आपको कहानी के अपने पक्ष को बताने की आवश्यकता महसूस होती है, तो अपने परिवार के साथ और रिश्ते शुरू करने से पहले उन दोस्तों के साथ करो।
  • म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने का शीर्षक चित्र 2
    2
    कभी अपने पूर्व के बीमार बोलो सिर्फ इसलिए कि आप तोड़ने की बात नहीं कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने पूर्व के बारे में बुरी बातें कह सकते हैं जो संबंधों के अंत से संबंधित नहीं हैं। जब आप अपने पूर्व के लोगों के साथ बीमार बोलते हैं, जो आपकी दोस्त / दोस्त हैं जैसे आप हैं, तो आप उन दोस्तों को एक चट्टान और कठिन जगह के बीच रख रहे हैं। म्युचुअल दोस्तों के दोस्त एक दूसरे के प्रति वफादार रहना चाहते हैं।
  • म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने का शीर्षक चित्र 3
    3
    जो आप प्रकट करते हैं उससे सावधान रहें चूंकि हम दोनों के दोस्तों के बारे में बात कर रहे हैं, याद रखें कि जो भी आप कहते हैं वह आपके पूर्व के लिए दोहराया जा सकता है इससे आप अपने पूर्व के साथ कम विवादास्पद संबंध स्थापित करने के लिए किए गए किसी भी प्रयास को खराब कर सकते हैं।
  • म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने का शीर्षक चित्र 4
    4
    संपर्क रखें कभी-कभी यह मुश्किल होता है, क्योंकि ये दोस्त आपके पूर्व के साथ संबंधों से बहुत जुड़े थे, दोनों मानसिक और भावनात्मक रूप से। यदि आप इन मित्रों को रखना चाहते हैं, तो सोचें कि उन्हें पता नहीं है कि आपसे संपर्क कैसे किया जाए, उन्हें कॉल करें, या उन्हें एक ईमेल भेज दें, जिससे आपको पता चल जाए कि आप मैत्री जारी रखना चाहते हैं। जैसा कि पहले बताया गया है, सावधान रहें और उन चीजों का खुलासा न करें जो आप अपने पूर्व के बारे में जानने के लिए नहीं चाहते हैं, लेकिन उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, क्योंकि उन्हें यह महसूस करना जारी रखना भी महत्वपूर्ण है कि वे आपके जीवन का हिस्सा हैं। आप चीजों की तरह कह सकते हैं: "स्थिति को देखते हुए, मैं बहुत अच्छा हूँ हाँ, शुरू करना कठिन है, लेकिन मुझे आशा है कि सबसे खराब खत्म हो गया है, और मुझे लगता है कि मैं आगे बढ़ने के लिए तैयार हूं। "
  • म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने वाली छवि का शीर्षक चरण 5



    5
    अगर आप पहले से किसी और से डेटिंग कर रहे हैं, तो अपने नए साथी को अपने पूर्व मित्र के समूह से दूर रखें, आपका नया प्यार पसंद नहीं करने के लिए असंतोष या गड़बड़ी हो सकती है, क्योंकि वह आपके पूर्व नहीं है। इसका कारण यह है कि आपके मित्र ऐसा महसूस कर सकते हैं जैसे कि वे अपने दोस्त (आपके पूर्व) को धोखा दे रहे हैं अगर वे उस व्यक्ति को पसंद करते हैं जिसने अपनी जगह ली है। थोड़ी देर के लिए, अपने नए प्यार को सिर्फ तुम्हारे लिए रखें किसी नए को अपने दोस्तों के साथ मिलने वाली बैठकों या आउटिंग में लाने से पहले चीजों को अपने स्थान पर वापस आने के लिए रुको।
  • Video: जब बिल्ली रास्ता काटे || बिल्ली का रास्ता काटे तो क्या करे

    म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने का शीर्षक चित्र 6
    6
    बाहर निकलने की बात करते हुए, मान लें कि आप केवल एक ही आमंत्रित होने वाले हैं। आपके कुछ दोस्तों को यह फैसला करना नहीं है कि इन दोनों में से कौन आमंत्रित होगा। इसलिए वे आपको दोनों को आमंत्रित करेंगे और वे आपको ऐसे लोगों को जाने देंगे जिनके बारे में फैसला करना है कि यह कैसे कार्य करना है, यह बुरे इरादे से नहीं किया गया है, वे सिर्फ सोचते हैं कि आप वयस्क हैं और आप इसे हल कर सकते हैं। जब बहुत से लोग होते हैं, तो सबकुछ ठीक हो सकता है अगर हम बात कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, एक छोटे समूह के साथ एक रात का भोजन, आप असहज महसूस कर सकते हैं, और निश्चित रूप से आपके पूर्व भी आप स्थिति से बच सकते हैं जब आपको एक छोटी बैठक में आमंत्रित किया जाता है, तो सीधे पूछा। क्या आप आएंगे ...... (आपका पूर्व)? तार्किक बात यह है कि वे आपको सच बताते हैं एक हमले नहीं करना जो आपके मेजबान को दोषी महसूस कर सकता है, बस उसे अपनी माफी दे, ठीक है, "आह, ठीक है, मैं शायद नहीं जाऊँगा, क्योंकि यह एक छोटी बैठक है चिंता न करें, हम एक-दूसरे को देख लेंगे जब अधिक लोग होंगे और हम दोनों के लिए कम असुविधाजनक है। "मुस्कुराओ और मज़ेदार हो, साथ ही साथ आप अपने मेजबान को शुक्रिया, रात के खाने के लिए आमंत्रित करके आपको सोचने के लिए धन्यवाद।
  • म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने का शीर्षक चित्र 7
    7
    अपना संयम खोना मत! यह सुनिश्चित करने का गलत प्रयास है कि आप अपने पक्ष में हैं, तो आपके मित्र बीमार बोलने का प्रयास कर सकते हैं या अपने पूर्व का मज़ाक उड़ा सकते हैं। उन्हें हरा नहीं, या अपने व्यय पर चुटकुले का आनंद लें। याद रखें - वे संभवतः आप के बारे में उसी तरह की चुटकुले बना रहे हैं
  • इसके बजाय, इसे आसान और कुछ कहना, "आप जानते हैं, जब मैं टूट गया तो मुझे वास्तव में परेशान हो गया था, लेकिन अब मैं उदास और उदास महसूस करता हूं।" हमारे पास बहुत अच्छा समय था, हालांकि समय आगे बढ़ने के लिए आया है, मुझे लगता है कि हमने बिताए समय मैं आपको नहीं मिलेगा यदि वह ________ (आपके पूर्व का नाम) के लिए नहीं था। "और कुछ भी मत कहो, मुझे यकीन है कि आपके मित्र सहमत होंगे और आपकी कक्षा की प्रशंसा करेंगे।
  • म्यूचुअल दोस्तों को खोने के बिना रिश्ते को खत्म करने का शीर्षक चित्र 8
    8
    समय की बाकी का ध्यान रखना ब्रेक एक खंडित हाथ की तरह है यह बहुत बुरी तरह से दर्द होता है और फ्रैक्चर को ठीक करने के लिए समय की अनुमति देने के अलावा, आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते हैं, जब एक बार यह कटौती और पलट गई हो। आपको बस दर्द को सहन करना पड़ता है और आपके जीवन में होने वाले बदलावों से निपटना होता है जैसे-जैसे समय लगता है और आप अभी भी अपने पूर्व के बीमार से बात नहीं करना चाहते हैं या स्वीकार करते हैं कि "आप रिश्ते को ठीक करने के लिए उसके साथ मिल जाएंगे", तो आपके मित्र समझेंगे कि आपने पृष्ठ को बदल दिया है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पार्टियों में जा रहे हैं, या अपने पारस्परिक मित्रों से बाहर जा रहे हैं, तो उनके साथ ईमानदार रहें और उन्हें पूछें कि क्या आपका पूर्व जाना है या नहीं, भी। उन्हें बताएं कि उनके पक्ष में होने के विचार के साथ सहज महसूस करने से पहले आपको कुछ समय और स्थान की आवश्यकता होगी, जब तक कि यह बड़े समूह की बैठकों में न हो, जहां आपको अपने पूर्व के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है।
    • आपके दोस्तों को भी समय की आवश्यकता है वे, केवल, आप चाहते हैं कि वे एक जोड़े के हिस्से के रूप में जानते हैं, और अब, उन्हें भी नए परिस्थितियों के अनुकूल होना चाहिए। वे अजीब टिप्पणियां या क्रोध भी कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि कौन दोषी है या क्या करना है
    • थोड़ी देर के बाद, आप एक नई अवधि के तहत अपनी दोस्ती पुनः स्थापित करेंगे। वे आपको एक व्यक्ति के रूप में देखना शुरू करेंगे और कुछ के रूप में नहीं करेंगे यह तब है, जब आप अपने नए साथी के साथ मिलकर पहले से ही उपयुक्त हैं

    चेतावनी

    • अपने पूर्व में निर्देशित यादृच्छिक शॉट्स को अपना ऊर्जा बर्बाद मत करो, यह केवल उन दोस्ती के साथ जारी रखने की आपकी क्षमता को कम करेगा।
    • अपने आप को यह बताने से बचें कि जब आप थोड़े समय बीत चुके हैं तो आप बहुत अच्छे हैं याद रखें कि आपके मित्र भी उसके साथ सहानुभूति रखते हैं। अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए उतना आसान नहीं है जितना कि आप इसे कचरा लेना चाहते हैं (भले ही आप हैं), तो आपके दोस्त आपको बहुत ठंड और उदासीन विचार कर सकते हैं। अपने जीवन में उस नए व्यक्ति के बारे में बलिदान से बचें, अपने बारे में बग़लाने की कोशिश करने के बजाय उस व्यक्ति के साथ अपनी ऊर्जा खर्च करना बेहतर है।
    • कुछ "मित्र" आपके मित्रों को बिल्कुल भी न आने दें। जासूसों से सावधान रहें जो आपके पूर्व के लिए गुप्त निगरानी कर रहे हैं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब तलाक की व्यवस्था अभी भी चर्चा की जा रही है, या बहुत ही बुरे शब्दों पर जुदाई हो रही है यहां आप अपने समय से पहले अपने नए प्यार को पेश करने की सराहना भी करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com