ekterya.com

किसी रिश्ते में चीजें अधिक शांति से कैसे लें

कभी-कभी, आप महसूस कर सकते हैं कि एक संबंध बहुत तेजी से बढ़ रहा है, या तो शारीरिक या भावनात्मक रूप से। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि रिश्ते दो लोगों के बीच एक समझौता है आपको अपने साथी को खुश करने के लिए कुछ चीज़ों को जारी रखने की ज़रूरत नहीं है। अगर आप प्रेम संबंधों में संतुलन लाने की कोशिश करते हैं तो आपको अपने साथी से बात करनी होगी और आप क्या चाहते हैं, यह स्पष्ट करना होगा।

चरणों

भाग 1

रिश्ते को समझें
स्लोव डाउन रिलेशनशिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: Aquarius Watch What You Say In November 2018 * Subtítulos En Español

1
स्थिति का मूल्यांकन करें इस बात पर विचार करें कि रिश्ते के कौन से हिस्से बहुत जल्दी चलते हैं पहचानें जो आपको असहज बनाता है या आपके साथी को क्या परेशान करता है। आपको समझना होगा कि यदि आप अपने रिश्ते में शांति से बातें करना चाहते हैं तो आप बहुत तेजी से क्यों चल रहे हैं।
  • आपको अपने साथी को देखना पड़ सकता है यह संभव है कि आपका साथी रिश्ते के भौतिक पक्ष को विकसित करना चाहता है, लेकिन वह आपको परेशान करता है। यह संभव है कि आपका पार्टनर कुछ दायित्वों की मांग करता है जो आप जानते हैं कि आप नहीं रख सकते हैं। यह संभव है कि आपका साथी आपके साथ पूरी तरह से प्यार करता है, लेकिन आप अपनी भावनाओं को धीरे धीरे आगे बढ़ने देना चाहते हैं।
  • दूसरी तरफ, आपको अपनी भावनाओं को अधिक शांति से लेना पड़ सकता है डर लगना आसान है अगर आपको लगता है कि आप अपने साथी के साथ प्यार में बहुत जल्दी आते हैं। यह संभव है कि आपके साथी ने विशेष रूप से आपसे अपने स्वयं के अच्छे लिए चीजें धीरे-धीरे लेने के लिए कहा। यदि हां, तो इस बात पर विचार करें कि आप अपने साथी को रिश्ते से कैसे बाहर निकलने की ज़रूरत का सम्मान कर सकते हैं।
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पता करें कि किस परिस्थितियों से आप असहज महसूस करते हैं विशिष्ट कार्यों या परिस्थितियों को ध्यान दें जो आपको परेशान करते हैं-पैटर्नों को देखें वास्तव में परिस्थितियों को समझने की कोशिश करें कि आपको लगता है कि चीजें बहुत तेजी से चल रही हैं
  • शायद आप एक लड़के को देखना शुरू कर दिया है, लेकिन वह आपको आमंत्रित करता है कि आप उसके साथ यात्राएं करें या अपने साथी के साथ शादी करने के लिए आप से पूछें। आपको इस तरह की निहित प्रतिबद्धता से निपटना होगा यदि वह आपको परेशान करता है
  • हो सकता है कि आपने थोड़ी देर के लिए एक लड़की का नाम दिया है और उसने शादी के बारे में संकेत दिए हैं और बच्चे हैं यह संभव है कि यदि आप इस तरह की चीज़ों के बारे में सोचने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपके संबंध में बहुत अधिक तनाव लागू किया गया है।
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने लक्ष्यों को पहचानें रिश्ते के लिए अपने लक्ष्यों का मूल्यांकन करें, अपने व्यक्तिगत विकास के लिए अपने लक्ष्यों और भविष्य के लिए आपके लक्ष्यों का मूल्यांकन करें। विचार करें कि क्या यह रिश्ते आपको अपने लक्ष्यों के खिलाफ डालते हैं और खुद से पूछते हैं कि असंतुलन एक ऐसा विषय है जिसे आप हल कर सकते हैं। समझें कि यह संभव है कि आप और आपका साथी संगत नहीं हो।
  • यह एक संकेत नहीं होगा कि आपका साथी बुरा व्यक्ति है यदि वह आपके से कुछ अलग चाहता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि उनके पास वही लक्ष्य नहीं है विचार करें कि क्या इस के बावजूद रिश्तों का निर्माण करना उचित है या नहीं।
  • भाग 2

    अपने साथी से बात करें
    धीमे नीचे एक रिलेशनशिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Sagittarius, Your Awesome 2019, Starts November 2018 * Subtítulos En Español

    1

    Video: AQUARIUS * WHAT WILL JUPITER BRING? * TAROT READING * YEARLY FORECAST 2019

    इसके बारे में बात करें अपने साथी के साथ ईमानदारी से बोलो, जो आपको लगता है। उसे बताओ कि आपको क्या असुविधाजनक है और अपनी भावनाओं के नीचे पहुंचने की कोशिश करता है। सुनिश्चित करें कि आपका साथी जानता है कि आप अभी भी दिलचस्पी रखते हैं, लेकिन आप चीजों को थोड़ा सा शांत करना चाहते हैं। आपके साथी के लिए उनके व्यवहार को बदलने और उन्हें आराम से महसूस करना आसान होगा यदि वे आपको समझें।
    • आप देख सकते हैं कि ईमानदारी से संचार आपका संबंध कम जटिल बनाता है। आप अपने साथी को एक निश्चित तरीके से कार्य करने की उम्मीद नहीं कर सकते जब तक कि आप उससे पूछें न।
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें मैच की कोशिश करो दो लोग जरूरी एक ही उम्मीदों के साथ एक रिश्ते तक नहीं पहुंचते हैं। यह संभव है कि आपका साथी यह भी समझा नहीं कि यह आपको परेशान करता है। आप यह देख सकते हैं कि आपने दो अलग-अलग वास्तविकताओं में रह लिया है, प्रत्येक एक की प्रगति करता है और इसके फैसले करता है, जो इन में अनोखा है। इसे सुधारने का सबसे तेज़ तरीका है कि संबंध की दिशा में पारस्परिक समझ स्थापित हो रही है जो रिश्ते चल रहा है।
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    रिश्ते पर बल न दें यदि आप किसी समस्या का सामना नहीं कर सकते तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है। आपके साथी को ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर होना उचित नहीं है जो उन्हें नहीं चाहिए और यह आपके साथी को खोने के डर के साथ रहने के लिए उचित नहीं है इससे पहले कि आप गंभीर संबंध बना सकें, कभी-कभी आपको पीछे हटना और अपने आप पर ध्यान देना होगा।
  • विचार करें कि स्थिति को तोड़ने के बराबर है अपने साथी के साथ समाप्त होने पर न केवल चीजों को शांत हो जाएगा, बल्कि यह एक पूरा अंत हासिल करने का कारण होगा। अगर आपको लगता है कि यह एकमात्र विकल्प है, तो इसे होने देने के लिए डरो मत।
  • धीमे नीचे एक रिलेशनशिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने रिश्ते के बारे में बात करने के तरीके को बदलने की कोशिश करें अगर आप वास्तव में प्रतिबद्धता के शब्दों के साथ दीर्घकालिक योजना बनाने में सहज महसूस करते हैं, जैसे "मैं आपको प्यार करता हूं" पर विचार करें। एक संक्षिप्त अवधि के लिए बातचीत को हटाने का प्रयास करें यह तय करने से पहले कि आपका रिश्ते निम्नलिखित वर्षों में कब होगा, पता करें कि यह अगले महीनों में कहां होगा।
  • भाग 3

    धीरे धीरे जाओ
    स्लोव डाउन रिलेशनशिप स्टेप 8 नामक छवि
    1
    समस्या क्षेत्रों के साथ डील कुछ विशिष्ट चीजों के बारे में सोचें जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं और उनसे व्यवहार करने या उनसे बचने का एक रास्ता खोजते हैं। यदि आप किसी विशेष परिस्थितियों के सेट पर प्रतिक्रिया देते हैं, तो अपने रिश्ते में चीजों को अधिक शांति से लेना आसान हो सकता है
    • अपनी प्रेमिका को अधिक बार देखने का एक तरीका ढूंढें या उससे पूछें जब वह दूर हो जाए, अगर आप उस पर ध्यान देते हैं जब आप उसे कुछ दिनों तक नहीं देखते हैं
    • कमरे से दूर रहें, अगर आपके प्रेमी उस जगह पर एकजुट होने की कोशिश करते हैं, जब भी वे एक साथ मिलकर काम करते हैं। बिस्तर पर उसके साथ झूठ मत बोलो और अकेले समय सीमित करने पर विचार करें जब तक आपको भरोसा नहीं है कि वह अधिक नहीं होगा
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    2
    बस ऐसे योजना बनाएं जो आप बनाए रख सकते हैं ध्यान दें और अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ मजबूत हो। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि अगले सप्ताह क्या करेंगे, तो छह महीने में कुछ करने के लिए सहमत मत करो! कुछ लोगों को भविष्य की योजना बनाने के लिए अधिक आरामदायक है और दूसरों को सड़क पर अपना खुद का सेट करना पसंद करते हैं, जो कि समस्या नहीं है। आपको अपने आराम क्षेत्र और आपके बीच संतुलन स्थापित करना होगा यदि आप किसी के साथ संबंध में हैं, जो आपकी योजनाओं के मुकाबले खुश है।
  • धीमे नीचे एक रिलेशनशिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने लिए एक समय आरक्षित करें यदि आप अपने आप को जिस जगह की ज़रूरत नहीं देते हैं, तो यह आसानी से अभिभूत महसूस कर सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रिश्ते से औपचारिक ब्रेक लेना होगा, लेकिन आपको अपने जीवन के बारे में सोचने के लिए हर दिन थोड़े समय आरक्षित करना होगा और अपने साथी के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आप देख सकते हैं कि आपके लिए समय के महत्व का सरल कार्य आपको महसूस करता है कि आपके संबंधों पर आपका अधिक नियंत्रण है।
  • अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और अपने साथी को मत लेना। सुनिश्चित करें कि आप अपने मित्रों के मूल को मजबूत बनाते हैं, भले ही आपके पास किसी के साथ प्रेम संबंध हो। आपको हमेशा उपस्थित होने के लिए अपने साथी की ज़रूरत नहीं है
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप स्टेप 11 नामक छवि
    4
    एक सप्ताह के अंत दूर खर्च करें कुछ दिनों के लिए शहर छोड़कर आप दोनों को शांत करने का मौका दे सकते हैं और क्या महत्वपूर्ण है इसका पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं। कैम्पिंग करें, एक नया शहर जाएं या लंबी ड्राइव लें। समुद्र में एक पहाड़ चढ़ो या कूदो अपने मन को साफ करने के लिए आवश्यक स्थान खोजें
  • स्लोव डाउन रिलेशनशिप स्टेप 12 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने साथी के साथ सो जाओ से बचें अपने साथी के घर पर रात बिताने की कोशिश न करें और तुम्हारा निमंत्रण न दें। एक ही बिस्तर में सो रही चीजों को और अधिक गंभीर लग सकता है, खासकर जब रिश्ते को नियमित रूप से शुरू होता है एक व्यक्ति के साथ आपकी जितनी अधिक अंतरंगता है, उतनी ही आपके जीवन में अधिक हस्तक्षेप होगा।
  • वही एक साथ रहने पर लागू होता है सह-अस्तित्व की स्थिति कुछ चीजों को महसूस कर सकती है जैसे कि वे अधिक गंभीर बिंदु तक पहुंचने के लिए भाग ले रहे हैं, विशेषकर जब वह सह-अस्तित्व की बात आती है, जिसे स्पष्ट रूप से एक्सेस नहीं किया गया है। यदि आप चीजों को एक-दूसरे के साथ जीने की स्थिति के बारे में थोड़ा सा शांत करने की आवश्यकता है, तो विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • संचार मौलिक है आपका साझेदार उस तरीके से कार्य करेगा, जिसे आप अस्वीकार्य मानते हैं यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या हो रहा है।
    • यदि वे अलग-अलग चीजें चाहते हैं तो किसी के साथ मत रहें। आप हमेशा उस व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिनके पास आपके पास बेहतर अनुकूलता है।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com