ekterya.com

एक पूर्व पति या पत्नी के साथ कैसे निपटें जो एक उत्पीड़न है

क्या आपके पास एक पूर्व साथी है जो आपके जीवन को खराब करता है? क्या आप लगातार आपको विरोध, शर्ते या मांगों के बारे में बताते हैं? हम आपको अपने तनाव को शांत करने के लिए कुछ नुस्खे और युक्तियां देंगे और आपके पूर्व साथी ने आपके साथ किए गए नुकसान को कम कर देंगे।

चरणों

हैडल ए हार्सिंग अंडरपाउस स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने पूर्व-साथी के साथ सीधे संचार होने से बचें आप क्या कहते हैं, पाठ संदेश के जरिए लिखना या भेजना चाहिए। सेक्स करने के लिए कोई उपदेश या कॉल नहीं है यदि आप संदेश छोड़ते हैं या पाठ संदेश भेजते हैं जो आपको परेशान करते हैं, तो अपने जवाब के बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें। अगर आप कहें तो व्यंग्य, विरोध या मांग, तो आप इस तरह से संवाद करने के लिए उसे आमंत्रित करते हैं। आपकी टिप्पणियां और उत्तर सकारात्मक, सम्मानजनक और संक्षिप्त रूप से करें।
  • Video: 498a (दहेज़ एक्ट) का दुरूपयोग यह कानून महिलाओं का सबसे बड़ा हथियार बन चुका है

    हैंडल ए हार्सिंग एंड स्प्रैसस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यदि आपका पूर्व साथी आपके बारे में जानता है, तो उन सभी लोगों के बारे में आपके बारे में बुरी तरह से बोलता है, उन्हें दुःख की अभिव्यक्ति और उनके सिर के साथ अस्वीकार आंदोलन के अलावा कोई जवाब नहीं देने का प्रयास करें। अपने पूर्व साथी और उन लोगों से पहले, जो आपके प्रेम के टूटने में शामिल होने का निर्णय लेते हैं किसी के पूर्व-साथी के बारे में लोगों को बुरी तरह से सुनना जल्दी थक गया वे आपके पूर्व-साथी को सुनने के थक गए होंगे, आपकी मदद के बिना शिकायतें, कहानियां और त्रासदी आपके बारे में बताएंगे।
  • छवि शीर्षक है कि एक हैरसिंग पूर्व पति चरण 3
    3
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें कि आपके पूर्व साथी को एक नया प्यार मिल जाएगा, लेकिन उन लोगों को हतोत्साहित करना जिनके साथ आप अपने पूर्व-साथी के साथ संचार न करने में शामिल हो सकते हैं। एक विरोधी, शांतिपूर्ण या घुसपैठिए आपकी स्थिति में एक लाभ नहीं होगा।



  • हैंडल ए हार्सिंग अंडरपाउस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि आपके पूर्व साथी अपने दोस्तों के अपने वर्चस्व पर हावी हो तो मनोरंजन के नए रूपों का पता लगाने और नई दोस्ती देखने का मौका लें। जिस तरह से आपका पूर्व साथी आपको बीमार बोलता है, वह आपको अपने सभी पुराने मित्रों को नहीं गंवाएगा, बल्कि आपके जीवन में नए लोगों के लिए यह आपके लिए नतीजे नहीं है, जो आपके पुराने मित्रों के चक्र में हो सकते हैं।
  • हैंडल ए हार्सिंग अंडरपाउस स्टेप 5 नामक छवि
    5

    Video: PTSD From Emotional Abuse? Accessing Limbic System And Emotions

    ऐसे अवसरों पर जब आप अपने पूर्व साथी के साथ सीधे संपर्क नहीं बचा सकते हैं, इसे कम करने और सार्वजनिक रूप से करने का प्रयास करें चुप स्थानों में अपने पूर्व साथी से मिलें जो आप दोनों से अपरिचित हैं वे एक पड़ोसी शहर में एक पुस्तकालय में पाए जाते हैं, एक सक्रिय लेकिन विचारशील रेस्तरां या शॉपिंग सेंटर के अंदर। इसका उद्देश्य यह है कि आपके पूर्व साथी को घोटाला बनाने या ऐसा करने के लिए शर्मिंदा महसूस करने का झुकाव नहीं है। उसी तरह, आप अपने इलाके में क्या होता है इसकी शर्म से बचें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पूर्व-पति के फोन नंबर और ईमेल को ब्लॉक करें यदि आपको नहीं पता कि यह क्या कहता है तो आपको कम-से-कम परीक्षा देनी होगी।
    • लोगों को अपने पूर्व-पति या पत्नी के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित न करें
    • प्रतिशोध से बचें या आप एक न्यायाधीश के सामने होंगे।
    • जल्दी से स्थानांतरित करें यदि आप ऐसा कर सकते हैं, एक संदर्भ पते को छोड़कर या नहीं।

    चेतावनी

    • यदि आपका पूर्व-पति खतरनाक है या आपको या आपके परिवार को धमकाता है, तो कार्रवाई करें और अधिकारियों से कहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com