ekterya.com

गर्भावस्था के दौरान यौन संचारित बीमारियों का इलाज कैसे करें

गर्भावस्था इतने सारे स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं है कि एक औरत के मन पर कब्जा के साथ खुशी लेकिन यह भी तनाव और भ्रम का एक बहुत की एक समय हो सकता है। हर साल करीब 25 लाख महिलाओं को यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) से ग्रस्त हैं। आप एसटीडी से ग्रस्त हैं, तो आप कैसे नकारात्मक आप या आपके बच्चे के स्वास्थ्य को प्रभावित किए बिना बीमारी के इलाज के की चिंता से अभिभूत महसूस कर सकते हैं। यौन संचारित कुछ शर्तों के गंभीर लक्षण और उपचार है कि बच्चे के विकास के लिए खतरा हो सकता है के बाद से, यह जो अपने संक्रमण के लिए सबसे सुरक्षित उपचार की पहचान कर सकते एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से उचित मदद लेने के लिए महत्वपूर्ण है। इन चरणों का पालन, आप आप गर्भावस्था के दौरान एक यौन संचारित रोग के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी इलाज है सुनिश्चित कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक गर्भावस्था के दौरान यौन संचारित रोग के उपचार चरण 1
1
एसटीआई स्क्रीनिंग टेस्ट प्राप्त करें अधिकांश डॉक्टरों स्वचालित रूप से अपने रोगियों ट्रांसमिशन के लिए यौन जांच प्रदर्शन किया, लेकिन यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, या अगर आपको संदेह है कि आप किसी भी बीमारी है, विभिन्न यौन संचारित रोगों के लिए एक विशेष परीक्षा अभ्यास करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछो।
  • आपके द्वारा संक्रमण के प्रकार का निर्धारण निश्चित रूप से किया जाएगा। यदि आपको वायरल संक्रमण का पता चला है जिसे ठीक नहीं किया जा सकता है, तो इलाज बैक्टीरिया के संक्रमण से ज्यादा मुश्किल होगा जो एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है। आप अपने यौन संचारित रोग को स्वतंत्र रूप से नहीं मानते हैं केवल डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा ले लो
  • जीवाणु संक्रमण बीमारियों कि कर रहे हैं, सूजाक, क्लैमाइडिया, trichomoniasis, बैक्टीरियल वगिनोसिस और उपदंश इलाज किया जा सकता बीच, एंटीबायोटिक दवाओं आम तौर पर एक प्रसूति या जन्म के पूर्व विशेषज्ञ द्वारा अनुमोदित के साथ इलाज किया जा सकता है। कुछ संक्रमण सुनिश्चित करना है कि संक्रमण जन्म के समय बच्चे को पास नहीं की अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए, जन्म के बाद बच्चे की आँखों में कुछ एंटीबायोटिक बूँदें डाल अगर आप सूजाक है।)
  • वायरल संक्रमण मानव Papilloma वायरस (एचपीवी), हेपेटाइटिस सी, एचआईवी / एड्स और दाद सहित बच्चे को संचरण को रोकने के और अधिक उन्नत उपचार की आवश्यकता है। कुछ मामलों में, एंटीवायरल ड्रग्स मातृ लक्षणों को कम करने गर्भावस्था के दौरान नियंत्रित किया जा सकता। दवा के लिए मौसा कुछ मामलों में गर्भावस्था के दौरान एचपीवी के इलाज के लिए गर्भावस्था के दौरान उठाए जाने वाले अनुमोदित किया जा सकता है, लेकिन एक प्रसूति या जन्म के पूर्व विशेषज्ञ द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। कई मामलों में, वायरल की स्थिति प्रसव के दौरान बच्चे को पारित कर सकते हैं जब तक कि उपचार (एचआईवी) के रूप में गर्भावस्था के दौरान शुरू होता है या जन्म के तुरंत देने के बाद (जैसे हेपेटाइटिस सी और हरपीज के रूप में) का निरीक्षण किया।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गर्भावस्था के दौरान यौन संचारित रोग के उपचार चरण 2
    2
    अपनी दवा या उपचार आहार के लिए स्वास्थ्य पेशेवरों के निर्देशों का पालन करें
  • छोड़ दिया अनुपचारित, कई यौन संचरित संक्रमणों आप के लिए स्वास्थ्य समस्याओं और मानसिक मंदता और मौत के लिए समय से पहले जन्म और नेत्र संक्रमण से बच्चे पैदा कर सकते हैं।
  • आप एंटीबायोटिक दवाओं अपनी हालत के इलाज के लिए मिलता है, तो निर्देश बिल्कुल पालन और दवा खुराक छोड़ सकते हैं या उपचार लेने जब तक आप व्यवस्था पूरी कर ली है रोक नहीं है। दवा से किसी भी संभावित दुष्प्रभाव के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें या अगर आपको और आपके बच्चे को कोई खतरा है
  • यदि आपको लगता है कि आपकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है या इलाज के साथ गायब नहीं हुआ है, तो यह तय करने के लिए कि आपको कौन-से उपचार लेने की ज़रूरत है, उसके बारे में फिर से अपने डॉक्टर से जांच करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गर्भावस्था के दौरान यौन संचारित रोग के उपचार चरण 3

    Video: जीवाणु / Bacteria से होने वाले रोग मिनटो मे याद करें Biology विज्ञान ट्रिक व SSC CGL CHSL

    Video: HIV (एचआईवी) के बारे में कुछ अनजाने तथ्य, जानें क्‍या है एचआईवी | एड्स से अलग है एचआईवी | HIV

    Video: यौन रोगों का इलाज कैसे होता है - Onlymyhealth.com




    3

    Video: यौन संचारित खतरनाक बीमारी है PID समय पर कराएं इलाज | Pelvic Inflammatory Disease | Life Care

    अन्य जन्मपूर्व स्वास्थ्य युक्तियों का पालन करना सुनिश्चित करें अपने समग्र स्वास्थ्य कितना गंभीर अपनी हालत आप को प्रभावित करता है और आप कितना अच्छा यौन संचरित संक्रमणों के लिए उपचार को सह का निर्धारण करेगा। एक संतुलित और पौष्टिक आहार, नियमित शारीरिक गतिविधि हो रही है, एक सामाजिक समर्थन नेटवर्क को बनाए रखने, तनाव से राहत रणनीतियों का अभ्यास और नियमित रूप से प्रसव पूर्व देखभाल का दौरा भाग लेने के बाद, अपने अवसरों को सकारात्मक परिणाम के साथ संक्रमण से लड़ने के लिए नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गर्भावस्था के दौरान यौन संचारित रोग के उपचार चरण 4
    4
    सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करके खुद को सुरक्षित रखें असुरक्षित यौन संबंधों के कारण अधिकांश महिलाएं यौन संचरित रोगों का प्रबंधन करती हैं।
  • अपनी गर्भावस्था के शेष के लिए अपने और अपने बच्चे को अन्य यौन संचारित बीमारियों से बचाने के लिए, बाधा गर्भनिरोधक जैसे कंडोम का उपयोग सुनिश्चित करें
  • यदि आपके पास कोई संक्रमण है, तो अपने यौन साझेदारों को अपनी स्थिति के बारे में सूचित कर लें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप संक्रमण के लिए इलाज किए जाने के बाद भी संरक्षण का उपयोग करना जारी रखें ताकि आप और आपका बच्चा, साथ ही आपके साथी भविष्य में यौन संक्रमित बीमारी से सुरक्षित हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप आमतौर पर असुरक्षित यौन संबंध रखते हैं, तो तुरंत सुरक्षा का उपयोग शुरू करें और एसटीआई परीक्षण के लिए अपने डॉक्टर से मिलने जाएं। एचआईवी को उजागर करने के लिए 3 महीने लग सकते हैं और पता लगा सकते हैं, इसलिए गर्भावस्था के दौरान कई बार परीक्षण करें यदि आपको लगता है कि आप इस रोग के जोखिम में हैं। जितना तेजी से आप यौन संचारित बीमारी के लिए इलाज चाहते हैं, बेहतर है। और याद रखें कि जन्म नियंत्रण की गोलियाँ, अंतर्गर्भाशयी उपकरणों, प्रत्यारोपण, डायफ्राम और गर्भनिरोधक इंजेक्शन यौन संचरित संक्रमणों से बचाने नहीं करता है।
    • अपने डॉक्टर के साथ यौन संचारित बीमारी होने की संभावना पर चर्चा करने में शर्मिंदा या डरो मत। यह आवश्यक है कि आप और आपके बच्चे को आवश्यक देखभाल प्राप्त करें, इसलिए ध्यान रखें कि डॉक्टरों को आम तौर पर इन बीमारियों से सामना किया जाता है और आपको प्रभावी ढंग से, जल्दी और सम्मानपूर्वक व्यवहार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • आप सेक्स के दौरान एक कंडोम (मौखिक सेक्स सहित) का उपयोग करके सबसे यौन संचारित रोगों के संचरण को रोका जा सकता है। इसके अलावा, हेपेटाइटिस सी और एचपीवी के लिए टीके अब उपलब्ध हैं। अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आप प्रसव के बाद इस टीका प्राप्त करने के योग्य हैं।

    चेतावनी

    • आपकी चिकित्सा निशाना के निर्देशों का पालन नहीं कर सकते हैं, कुछ शर्तों के तहत, संक्रमण उपचार के लिए प्रतिरोधी बनने की अनुमति देते हैं। यदि आप सही दवा नहीं लेते हैं (जैसे कि एचआईवी / एड्स के रूप में) कुछ संक्रमण उत्परिवर्तित हो सकता है, सुनिश्चित करें कि आप पत्र के लिए अपने इलाज का पालन करें और फार्मासिस्ट या अपने चिकित्सक से पूछें कि आप कोई प्रश्न हैं बनाते हैं।
    • यदि आप एक डॉक्टर के साथ एक अस्पताल में जन्म देने या अपने संक्रमण (भले ही आप उपचार के साथ ठीक हो गया है) के बारे में पता नहीं है यह सुनिश्चित करने के informarle- वहाँ विशिष्ट उपचार है कि बच्चों को दिया जाता है, भले ही संचरण या बीमारी को रोकने के लिए कर रहे हैं तकनीकी तौर पर आप पहले से ही चंगा हो चुके हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com