ekterya.com

प्रेमी होने के बाद फिर से मित्र कैसे बनें

कई बार हम किसी से मिलते हैं और हम उस व्यक्ति के साथ दोस्त बनाते हैं तब भावनाएं एक दूसरे से उभरने लग सकती हैं, और आप उस व्यक्ति से डेटिंग शुरू कर सकते हैं और बाद में प्रेमी बन सकते हैं। लेकिन, क्या होता है जब रिश्ते काम नहीं करते? क्या हमें उस व्यक्ति को हमेशा से खोना है? जरूरी नहीं कि अगर दोस्ती विश्वास और सम्मान पर आधारित होती है। निम्नलिखित कदम पढ़ें और दोबारा "दोस्ती क्षेत्र" पर वापस जाने का प्रयास करें।

चरणों

इमेज शीर्षक से डेटिंग से दोस्तों बनने के लिए फिर से चरण 1
1
संपर्क को कम करें रिश्ते समाप्त करने के बाद कुछ समय के लिए उस व्यक्ति से दूर जाना जरूरी है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस व्यक्ति की पूरी तरह से अनदेखी करनी है, क्योंकि आप समय और स्थान देने के बजाय उसे चोट पहुँचा सकते हैं, इसलिए यह दोनों ही ठीक हो सकते हैं। अगर कुछ ऊपर आता है, तो इसे साझा करने के लिए आश्वस्त महसूस करें। इस तरह आप तीव्रता के बिना आपके बीच की गतिशीलता को बनाए रख रहे हैं।
  • Video: प्रेमी ने घर से भाग कर की शादी तो बीच में आ गया ‘पड़ोसी'

    दोस्ती के लिए डेटिंग से जाकर फिर से दोस्तों के नाम पर छवि चरण 2
    2
    ऐसी चीज़ों को रखें जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाते हैं यदि यह संभव नहीं है, तो इसके बारे में अपनी सकारात्मक भावनाओं को सोचने या निकालने का प्रयास करें, लेकिन रोमांटिक भावना या विचार होने के बजाय, यह सोचने की कोशिश करें कि यह आपको एक रिश्तेदार या मित्र द्वारा दिया गया था। इससे आपको उस व्यक्ति की भावनाओं को नरम करने में भी मदद मिलेगी। अपने लिए कुछ समय लें, अच्छे और बुरे क्षणों को एक साथ चलने दें। सोचें कि क्या आप वास्तव में उस व्यक्ति के साथ दोबारा दोस्त बनाना चाहते हैं यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप केवल मित्र हो सकते हैं, तो आप फिर से संपर्क स्थापित कर सकते हैं। इस समय के दौरान अपने आप पर काम करें, और ऐसी चीजें करें जो आपको खुश महसूस करती हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक से दोस्तों से फिर से दोस्त बनने के लिए चरण 3
    3



    इस बारे में सोचें कि आप कब तक संपर्क में नहीं होंगे। दोनों के लिए मदद करता है एक हाशिया खोजने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जब समय आता है, तो दूसरे व्यक्ति के साथ संपर्क करें (निर्णय लें कि किससे संपर्क करेगा) और अगर आप सोचते हैं कि आपको अधिक समय की आवश्यकता है, तो इसे प्रदान करने के बारे में पूछने पर बहुत सावधानी बरतें।
  • Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    Video: श्री राम और सुग्रीव की मित्रता !! Ramayan !! Shree Ram and Sugreev Ki Mitrata !! Total Devotional !!

    इमेज का नाम शीर्षक से दोस्तों से फिर से दोस्त बनने के लिए चरण 4
    4
    यदि आप दो दूसरे व्यक्ति के साथ बाहर जाने का फैसला करते हैं, और आप दोस्ती संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो उन्हें क्या हो रहा है, यह जानने दें। उसे किसी और के बारे में जानने न दें, क्योंकि निश्चित रूप से दोस्ती का अंत होगा। हालांकि, जब से तुम पहले मित्र थे, आप जानते हैं कि आप अपने बीच के नए रिश्ते के विवरण पर चर्चा नहीं कर सकते, क्योंकि इससे आपको बहुत नुकसान होगा। आपको यह जानना होगा कि वे कभी भी इसके बारे में बात करने में सक्षम नहीं होंगे, बिना ईर्ष्या आ रहे हैं।
  • फिर से दोस्तों बनने के लिए डेटिंग से जाओ और फिर चरण 5 पर क्लिक करें
    5
    तुम्हारा सबसे अच्छा प्रयास करें, आपको एहसास होगा कि दो महीनों के साथ दोस्ती संभव नहीं है, या शायद अधिक कभी नहीं। इसे ठीक करने के लिए समय लगेगा, इसलिए इसे ध्यान में रखें। आप जो भी कर सकते हैं वह केवल धैर्यवान है। आप यह महसूस करने में सक्षम होंगे कि दोनों समाप्त हो जाने के बाद से बहुत कुछ बदल चुका है और यह इतनी लंबी है कि आप में कभी और नहीं दिया जाएगा। यदि यह मामला है तो यह ठीक है, बस याद रखें कि आप अच्छे समय के साथ रहते थे, आप उस व्यक्ति से क्या सीखा है और आगे बढ़ें। कभी-कभी आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं आगे बढ़ना है, और अवसरों को आपके पास आने दें।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों को जिस तरह से आप व्यवहार करना चाहते हैं, उसका इलाज करना याद रखें
    • समय लगभग सभी घावों को भर देता है, इसलिए धीरज रखो।
    • यदि आपसी समझौते और सकारात्मक तरीके से चीजें समाप्त हो जाती हैं, तो दोस्ती को दोहराने की संभावना बहुत बढ़ जाती है
    • यदि आपके मित्र समान हैं, तो उन्हें अपने पूर्व से अलग से देखने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com