ekterya.com

समाचार समूह कैसे पहुंचें

इंटरनेट की शुरुआत के बाद से, "यूजनेट" (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए उपयोगकर्ताओं के नेटवर्क) जैसे समाचार समूह लोगों को ब्याज के विषय पर चर्चा करने का एक साधन प्रदान करते हैं। न्यूजग्रुप आभासी समुदाय या समूह हैं जो नौ (कभी-कभी अधिक) मुख्य विषयों की जानकारी और चर्चा के लिए एक केंद्रीय स्थान प्रदान करते हैं, जो बदले में उपश्रेणियों में बांटा गया है। एक बार वे सीखते हैं कि इन न्यूजग्रुपों तक कैसे पहुंचा जाए तो उपयोगकर्ता काफी उपयोगी और रोचक जानकारी पा सकते हैं।

चरणों

छवि न्यूजग्रुप का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
समाचार समूह रीडर का पता लगाएं विंडोज विस्टा और विंडोज 7 विंडोज मेल में समाचार समूह प्रदान करते हैं। विंडोज़ के पिछले संस्करणों में, आउटलुक एक्सप्रेस में न्यूजग्रुप के लिए खोज। अन्यथा आपको कई इंटरनेट पोर्टलों में से किसी एक के माध्यम से समाचार समूह का उपयोग करना होगा। कुछ लोकप्रिय समाचार समूह Usenet.org, Google समूह, और याहू! समूह। मैक उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड करने के कई विकल्प हैं, जैसे यूनिसन, न्यूज़फैर, और न्यूज़हन्नेर
  • छवि का शीर्षक समाचार समूह समूह चरण 2
    2
    अपना समाचार रीडर खोलें विंडोज मेल में, आपको मेनू बार के "टूल्स" में "न्यूज़ समूह" मिलेगा यदि आप किसी अन्य सर्वर के माध्यम से समाचार समूह तक पहुंच रहे हैं, तो खाता बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। कुछ सार्वजनिक समाचार समूह आपको एक न्यूज रीडर डाउनलोड करने के लिए कहते हैं। Google समूह जैसे अन्य उपयोगकर्ता उपयोगकर्ताओं को अपनी साइट के माध्यम से यूज़नेट एक्सेस करने की अनुमति देते हैं।
  • छवि का शीर्षक समाचार समूह समूह चरण 3
    3

    Video: राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूहों के सहारे सोनभद्र में महिलाओं का स्वालम्बन

    एक या दो समूहों की सदस्यता लें, जो आपकी रूचि रखते हैं। इन्हें आप जितना चाहे उतना व्यापक या विशिष्ट रूप से विषय बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक गिटार समूह में शामिल हो सकते हैं, या एक रिकनबैकर गिटार समाचार समूह। समाचार समूह सर्वर आपको सर्वर पर उपलब्ध सभी समाचार समूह दिखाएगा। विंडोज मेल में, एक समाचार समूह चुनें और सदस्यता लें पर क्लिक करें। Google समूह के उपयोगकर्ता विषय पर क्लिक करते हैं और तब उपश्रेणियों पर तब तक नहीं करते जब तक कि उन्हें रुचि नहीं मिल जाती। मैक उपयोगकर्ता एक समाचार समूह पर क्लिक करके विकल्प खोल सकते हैं ताकि एक शून्य चिह्न दिखाई दे, या नीचे तीर हो। एक बार उपयोगकर्ता को शामिल करने के लिए एक समाचार समूह मिल जाता है, यह सिर्फ सदस्यता लेने के लिए क्लिक करने का मामला है।
  • छवि का शीर्षक समाचार समूहों के चरण 4
    4
    खोज बॉक्स में एक या अधिक कीवर्ड डालने से विशिष्ट समाचार समूहों की खोज करें। खोज आपको उन सभी समूहों को दिखाएगा जो संबंधित हैं।



  • छवि न्यूज़ग्रुप के नाम से छवि चरण 5
    5
    यदि आपको कोई विशिष्ट विषय नहीं मिल सकता है, तो आप एक नया समाचार समूह बना सकते हैं, लेकिन आपको उस सर्वर के साथ खाता होना होगा। Google और याहू के साथ यह आपके ईमेल पते के साथ पंजीकरण करने में आसान है।
  • एक्सेस न्यूजग्रुप के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    उन विषयों पर सवाल और टिप्पणियां पोस्ट करें जिनके आप रुचि रखते हैं या चर्चा मंचों में शामिल हों I यदि आप Windows मेल, या अपने ब्राउज़र विंडो में उपयोग कर रहे हैं तो समाचार समूह की जानकारी आपकी ई-मेल विंडो में दिखाई देगी। कुछ समाचार समूह सर्वर भी उपयोगकर्ताओं को अलग ईमेल के रूप में या संक्षेप प्रारूप में समाचार प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करते हैं।
  • एक्सेस न्यूजग्रुप के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    समाचार समूह को सदस्यता रद्द करें जब वह अब दिलचस्प नहीं है या आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • एएलटी (वैकल्पिक) समाचार समूह बनाने के लिए सबसे आसान हैं, क्योंकि उनके पास शायद ही कभी मॉडरेटर हैं
    • यदि आप एक एनएनटीपी (नेटवर्क न्यूज ट्रांसफर प्रोटोकॉल) न्यूज ग्रुप के संदर्भ देखते हैं, तो वे यूजनेट न्यूज ग्रुप हैं, प्रायः निजी कंपनियों द्वारा बनाई गई हैं

    चेतावनी

    Video: दैनिक भास्कर के समूह संपादक kalpesh yagnik को महिला कैसे ब्लेकमेलिंग कर रही थी देखिये ।

    Video: चीन को मिलेगी एक और हार : चीन चीखेगा, भारत NSG का मेंबर बनेगा ! INDIA NEWS VIRAL

    Video: 93 पत्रकारों, 38 समाजसेवियों को समाचार क्यारी हिंदी समाचार पत्र समूह ने पंचकूला में किया सम्मानित

    • कुछ समाचार समूह साइटें, जैसे कि न्यूजग्रुप- डाऊनलोड डॉटफॉम शुल्क लेती हैं। यह जरूरी एक बुरी बात नहीं है समाचार समूहों के वेब सेवाओं के पेशेवरों और विपक्षों को मापें
    • ALT समाचार समूह कभी-कभी बहुत विवादास्पद हो सकते हैं
    • कई समाचार समूहों की सदस्यता के लिए सावधान रहें कुछ एक दिन में सैकड़ों संदेशों को जन्म देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com