ekterya.com

कैसे अपने पति या पत्नी को पिछली साझेदारों के साथ अपनी दोस्ती स्वीकार करने में मदद करें

यदि आप अपने पूर्व के साथ एक नई दोस्ती स्थापित करना चाहते हैं लेकिन आपका पति इस स्थिति को स्वीकार नहीं करता है, तो कुछ उपाय हैं जिन्हें आप उसे मनाने के लिए ले सकते हैं या इसे स्वीकार करने के लिए उसे मना सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
1
अपने पति या पत्नी को आकर्षित विचार करें कि, इस समय, आपको लगता है कि उस पुरानी प्रेम की धमकी महसूस होने की संभावना है। हां, यह सच है कि विवाह का मतलब प्रेम और प्रतिबद्धता है, लेकिन इसका मतलब है कि खातों, जिम्मेदारी, बंधक का भुगतान, बेवजह रात को बच्चे की देखभाल करने और बहुत ज्यादा अनौपचारिक कर्तव्यों का ख्याल रखना दूसरी ओर, आपका पूर्व, एक रहस्यमय है यह आपके जीवन में हो सकता था और इस तरह की अज्ञात संभावनाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना कठिन है। सुनिश्चित करें कि आपका साथी जानता है कि रिश्ते में रोमांस का नवीनीकरण करके वह अभी भी आपके जीवन का प्रकाश है। जाओ, अपने सपनों के बारे में शुरुआती घंटों में मोमबत्तियों के प्रकाश में बात करें, स्नेही नोट छोड़ दें और उसे सराहना करें।
  • यदि आपका पति बहुत असुरक्षित है, तो वह आपके रोमांटिक इशारों को गलत तरीके से समझ सकता है और उन्हें अपराध, अत्यधिक क्षतिपूर्ति या एक साहसी को कवर करने के तरीके के रूप में देख सकता है। यदि आपको लगता है यह संभव है, अपने पति या पत्नी के साथ ईमानदारी से बात करते हैं और उसे बताओ तुम शादी में अधिक रोमांस डाल करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। उसे बताएं कि आप उसे जानना चाहते हैं कि वह बहुत खास है और वह मूल्यवान है।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण 2 के साथ आपकी मैत्री स्वीकार करें
    2
    स्पष्ट करें कि आपके पूर्व के पास आपके साथ कोई गलत उद्देश्य नहीं है। अपने पूर्व जैसे तथ्यों को बताएं, एक रिश्ते में खुशी से विवाहित हो या हाल ही में घोषणा की कि वह समलैंगिक है कभी-कभी यह जानकर कि आपके पूर्व ने भी प्रगति की है, तो अपने पति को आसानी से महसूस कर सकता है।
  • यदि आपका पूर्व टूटने के बाद आपके जीवन में फिर से दिखाई देता है, तो अपनी दोस्ती से अधिक होने की संभावना के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें। यदि यह मामला है, तो अपने पूर्व से बात करें और स्पष्ट सीमा निर्धारित करें। यदि आप इन सीमाओं को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो दूर रहें।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
    3
    ऐसे वातावरण में अपने पति या पत्नी के साथ गंभीर बातचीत करें जहां आपको सहज महसूस होता है। यहां तक ​​कि अगर वे पहले से ही इसके बारे में बात की है, एक बुरा विचार, एक विषय है कि अभी भी हल नहीं किया गया के बारे में बात करने के लिए विशेष रूप से अगर पिछले वार्तालाप बहुत अच्छा नहीं था कभी नहीं है। कुछ लोगों को लगता है कि वे व्यस्त हैं, जबकि चर्चा करने में अधिक सहज महसूस करते हैं, जबकि अन्य जानकारी पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करने के लिए एक शांत वातावरण पसंद करते हैं। निम्नलिखित कुछ सुझाव हैं जिन्हें आप विषय को स्पर्श करते समय ध्यान रखना चाहिए:
  • एक पूर्व व्यवस्थित निजी नियुक्ति करें और अपने इरादों के बारे में बात करने के लिए कुछ शांत समय को अलग रखें। बच्चों को बिस्तर पर भेजें या किसी मित्र के साथ सोएं और रात में भोजन करें, घर पर या अपने पसंदीदा रेस्तरां में आरक्षण करें
  • रात को विषय को छूने की संभावना पर विचार करें, जब वे बिस्तर पर चले गए आप इस विषय के बारे में बात कर सकते हैं, जबकि दोनों बिस्तरों में आराम कर सकते हैं, बच्चों को पलटने के बाद और टीवी देखकर या एक साथ पढ़ सकते हैं। एक आरामदायक और शांतिपूर्ण दृष्टिकोण रखें ताकि आपके पति को सहज महसूस हो।
  • जबकि वे टेलीविजन देखते हैं, वे बगीचे में या अन्य घर के काम में काम करते हैं कुछ जोड़ों को घर पर मिलकर काम करते समय महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में बात करना पसंद है। एक पल चुनें जिसमें दोनों एक ही कमरे में हैं और बिना किसी रुकावट के मुद्दे के बारे में बात कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व के साथ अपनी मित्रता स्वीकार करें चरण 4
    4
    एक तर्कसंगत और तटस्थ स्वर में दोस्ती के बारे में बात करें कुछ पत्नियों को परेशान किया जाता है यदि उन्हें लगता है कि उनका पार्टनर पूर्व प्रेमी के साथ दोस्ती शुरू करना चाहते हैं, तो बहुत अधिक तथ्य पर जोर देने की कोशिश कर रहा है। आप क्या कहने जा रहे हैं इसके बारे में आगे की योजना बनाएं। पेशेवरों और विपक्ष दोनों को शामिल करने के कारणों को तैयार करें कि आप अपने पूर्व मित्र के साथ क्यों मित्र बनें। अपने संदेश को तार्किक और भावनात्मक तरीके से व्यक्त करें, ताकि आपके पति को यह नहीं लगे कि आप अपने पूर्व प्रेम से जुड़ने के लिए बेताब हैं।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें



    5
    कुछ उचित नियमों को स्थापित करने के लिए अपने पति या पत्नी को आमंत्रित करें शायद आपका पति चाहता है कि आप उस व्यक्ति के साथ सभी संबंधों को काट दें हो सकता है कि आप चाहते हैं कि आपके पति आपको दखल देने से रोक दें और आपको वह विश्वास दे जो आप के लायक हो। दरअसल, दो विकल्पों में से कोई भी शादी के भीतर उचित नहीं है। आपके पति या पत्नी को आपको किसी को देखने से रोकने का अधिकार नहीं है, लेकिन आपको अपनी भावनाओं को पूरी तरह से अनदेखा करने का कोई अधिकार नहीं है। अपने पति या पत्नी को अनुमति देकर उचित समझौता करें आपके पूर्व के साथ आपकी बातचीत पर कुछ नियंत्रण उदाहरण के लिए, घर पर रात्रिभोज स्वीकार करें यदि इसका मतलब है कि आप अपने पूर्व के साथ साप्ताहिक खा सकते हैं
  • अपने पति से पूछें कि आपको क्या करना है आप इतना है कि आप सुरक्षित महसूस करते हैं इस तरह एक इशारा बहुत मदद कर सकता है ताकि आप चिंता न करें।
  • यदि आपकी पत्नी पूरी तरह से उस दोस्ती के खिलाफ है, तो शायद यह सबसे अच्छा है कि आप इसे स्वीकार करते हैं, कम से कम जब तक आपको जानकारी को पचाने में अधिक समय नहीं मिलता है। पूर्व के मित्र होने की संभावना के कारण आप अपने मौजूदा साथी के साथ अपने रिश्ते को खतरे में नहीं डालना चाहेंगे। यदि संभव हो तो, बाद के अवसर पर इस विषय पर वापस आ जाएं, यदि आपका पूर्व अभी भी आपके जीवन में है हो सकता है कि समय के साथ और अगर आपके पति आपको देखे कि वह आपको भरोसा कर सकता है, तो आपके पूर्व प्रेम के साथ आपकी दोस्ती संभव है।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण 6 के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें

    Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    6
    अपने पति या पत्नी के बारे में आपको बताता है कि आपको कैसा लगता है। सुनिश्चित करें कि आपको सुना है, क्योंकि इससे असहमति को हल करने में बहुत मदद मिल सकती है। हो सकता है कि आप सब कुछ के बावजूद रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने पति को जगह देते हैं और अपने सभी ध्यान को सुनें कि उनके पास क्या कहना है। जब आप मूल्यांकन करते हैं कि दो लोगों में से सबसे अधिक आप के लिए सबसे ज़्यादा मायने रखता है तो आपकी प्रतिक्रिया आपके निर्धारण को बदल सकती है।
  • अपने पति या पत्नी की भावनाओं को मान्य करें यदि आपके पति कहते हैं, "कोई रास्ता नहीं, मुझे वह स्थिति बिल्कुल पसंद नहीं है", बाधा न दें और अपने कारणों को देना शुरू करें क्योंकि नई दोस्ती एक अच्छा विचार है। बोलने से पहले अपने पति को अपनी सारी भावनाओं को व्यक्त करने दें।
  • अपने सभी सवालों के जवाब ईमानदारी से यदि वह आपको पूछता है कि क्या आप अभी भी अपने पूर्व के लिए कुछ महसूस करते हैं, तो ईमानदार रहें विश्वास के आधार पर संबंध बनाए रखने के लिए आपके पति को सभी जानकारी की आवश्यकता होती है।
  • अपने पति या पत्नी के स्थान पर खुद को रखो क्या आप ईमानदारी से पूरी तरह से अच्छी तरह महसूस करेंगे यदि वह खुद को एक पुराने प्रेम से देख रहा है या आप ईर्ष्या महसूस करेंगे? अपने आप को बच्चा मत करो, अपने वर्तमान साथी के सबसे पुराना पूर्व प्रेम के बारे में सोचें और विचार करें कि यदि आप अपने जीवन में इस व्यक्ति को फिर से शामिल करना चाहते हैं तो आप कैसे महसूस करेंगे।
  • अपने पति या पत्नी को जानें यदि आपका पति शांत है, मित्रतापूर्ण है और अपने जीवन में सभी लोगों को स्वीकार करने में प्रसन्न है, तो पूर्व को स्वीकार करना बहुत आसान हो सकता है अगर वह ईर्ष्या, असुरक्षा और अतीत के अपने प्यार के लिए अतीत की प्रवणता से अधिक हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण 7 के साथ आपकी मैत्री स्वीकार करें
    7
    देखभाल के साथ दोनों उपस्थित रहें यदि आप तटस्थ जगह में तीनों के बीच एक बैठक की व्यवस्था कर रहे हैं, जैसे एक कॉफी, तो आप अपने पूर्व के साथ अपनी दोस्ती के बारे में रहस्य को समाप्त कर सकते हैं। वास्तव में, आपके पति और आपके पूर्व मित्र के साथ मिलकर और दोस्ती विकसित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पति / पत्नी में कई असुरक्षाएं सक्रिय करने की संभावनाएं हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपका पूर्व एक सम्मानित इंजीनियर है जो प्रति माह बहुत अधिक पैसा कमाता है और जो अपने खाली समय में भी मॉडल करता है), तो बीच में एक बैठक से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है उन्हें।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक मित्र के साथ आपकी मित्रता स्वीकार करें चरण 8
    8
    उस दोस्ती के संबंध में पूरी तरह ईमानदारी से रहें अधिक आत्मविश्वास आप कर रहे हैं कि आपकी भावनाएं प्लेटोनिक हैं, अधिक विश्वास है कि आपके पति आपको महसूस करेंगे। यदि आपके मित्र के रूप में संपर्क में रहे तो क्या आपका पूर्व और आपको क्या लाभ होगा? क्या यह सकारात्मक है कि आपका पूर्व प्यार फिर से आपके जीवन का हिस्सा है या आप पुराने विचारों जैसे कि चर्चाओं में या गिर सकता है डाह? कारण पर्याप्त होना चाहिए, क्योंकि आपको लगता है कि यह आपके पूर्व प्रेमियों के साथ दोस्त बनना अच्छा है। मैत्री व्यापार, कार्य, चर्च या सामाजिक मुद्दे से संबंधित हो सकता है, लेकिन जो कुछ भी कारण हो, सुनिश्चित करें कि उसका क्या "हो सकता था" और उसके लिए पश्चाताप के साथ कुछ नहीं करना है दोस्ती से कुछ और फिर से प्रज्वलित करने की अस्पष्ट आशा को शामिल न करें। यदि आप अपने पूर्व के द्वारा दबाव महसूस करते हैं, तो मान लें कि यह एक अच्छा कारण नहीं है, दूसरी तरफ, अगर दोनों ने शांतिपूर्ण तरीके से अलग होकर जाने के बाद और इन सभी वर्षों के दौरान एक ठोस और गैर-रोमांटिक दोस्ती बनाने के बाद वे संपर्क में रहते हैं, तो यह शायद रिश्ते को जारी रखने का एक अच्छा कारण, भले ही अब आप किसी और से विवाह कर रहे हैं जिन चीजों पर आप विचार करना चाहते हैं उनमें शामिल हैं:
  • आपके पास अभी भी अनसुलझे भावनाएं हैं क्या आपने अचानक अपने रिश्ते को खत्म किया था और अनसुलझे भावनाओं को छोड़ दिया है या क्या आप अभी भी आपकी कंपनी की लालसा करते हैं? बहुत सावधान रहें यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं हो कि आप अपने पूर्व प्रेम के बारे में कैसा महसूस करते हैं। आपको संदेह के बिना पता होना चाहिए, अगर अभी भी एक पारस्परिक आकर्षण है या यदि यह दोनों के लिए एक सामयिक दोस्ती है यदि आपको अब भी यह नहीं पता है कि इसके बारे में क्या है, तो अपने पूर्व मित्र के साथ दोस्त बनने की कोशिश न करें
  • अगर जब वे अलग हो गए थे, तो अपने प्रेमी को प्रेमी या प्रेमिका के बजाय दोस्त के रूप में सराहा गया। क्या उनका अंत हो गया क्योंकि लौ बुझा रही थी, लेकिन आप इसे मित्र के रूप में पसंद करते हैं? हो सकता है कि उन्हें दोस्ती शुरू करने से पहले कुछ समय की आवश्यकता हो और अब उन्हें फिर से मुलाकात हुई।
  • आपको अपने पूर्व को नियमित रूप से देखने के तथ्य का सामना करना पड़ता है। मान लीजिए कि दोनों बच्चे एक ही कक्षा में हैं या आप को उसी स्थान पर नौकरी मिल गई है जहां आपका पूर्व काम करता है इस मामले में, आप सभ्य रिश्ते बनाए रखने की संभावना पर विचार करना चाह सकते हैं, ताकि दोनों एक साथ समाज में कार्य कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास अब क्या है के साथ एक पूर्व प्रेम के साथ दोस्ती होने के महत्व की तुलना करें क्या यह तुम्हारी शादी को खतरे में डालने या अपने पति को असहज महसूस करने के लिए उपयुक्त है? इस पर विचार करें कि यह आपके वर्तमान साथी को कैसा महसूस करता है कि आपके पास किसी के साथ दोस्ती है भूतपूर्व.
    • अपने पूर्व और आपके पति दोनों के लिए प्रशंसा करें कि यह एक प्लैटिक, व्यवसाय, व्यावसायिक संबंध, या जो कुछ भी है, और यह कि रोमांटिक झुकाव के साथ कुछ भी नहीं है इस संबंध में स्पष्टता आपके लिए शामिल सभी लोगों के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है
    • नियमों और दिशा-निर्देशों को अपनी पूर्व के साथ अपनी पूर्व-मित्रता के लिए निर्धारित करें, जो प्रकार की गतिविधियों या सीमाओं से दूर हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने पूर्व के साथ एक पेय के लिए बाहर जाना नहीं चाह सकते क्योंकि आप अपने गार्ड को कम करते हैं, जो बदले में अनुपयुक्त व्यवहार को जन्म देगी।
    • गलत कारणों से अपने पूर्व के साथ काम न करें। पूर्व के साथ कार्य करना बहुत खतरनाक हो सकता है, खासकर अगर भावनाओं की सीमाएं और काम पार हो जाते हैं यह विशेष रूप से प्रासंगिक है यदि आपका पूर्व अब आपका बॉस है और आपका वेतन भुगतान करता है विचार करें कि संघर्ष उत्पन्न हो सकता है और फिर आप को भावनात्मक और वित्तीय समस्याओं से ग्रस्त होने का खतरा होगा।

    Video: Meet Corliss Archer: Beauty Contest / Mr. Archer's Client Suing / Corliss Decides Dexter's Future

    चेतावनी

    • यदि आपके पास यह विचार है कि आपके पूर्व में आपके लिए रोमांटिक भावनाएं हैं, तो दोस्ती रोकना या इसे स्थायी रूप से समाप्त करने पर विचार करें आपके पूर्व के रोमांस की भावनाओं को आप दोनों को भ्रम और समस्याओं के बाद में ले जा सकते हैं और आप अपने वर्तमान जीवन में होने वाले दबाव के परिणामस्वरूप एक बुरा निर्णय कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास पूर्व के साथ रोमांटिक रिश्तों पर लौटने का इतिहास है, तो अपने पति या पत्नी को अपने जीवन में फिर से स्वीकार करने की कोशिश न करें। जोखिम बहुत बढ़िया हैं और यह सबसे अधिक संभावना है कि आपके वर्तमान साथी को कहीं पता चल जाए कि आप पहले से ही एक प्रेमी के साथ प्रेम संबंध में वापस गिर चुके हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com