ekterya.com

एक आदमी के साथ कटौती करने के लिए उसे बहुत ज्यादा दर्द के बिना

किसी ऐसे व्यक्ति को बताने में असहज हो सकता है जिसे आप परवाह नहीं करते हैं, चाहे आप उसे केवल जानते हों या पहले से ही तीन तारीखें हो। किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाना कभी मज़बूत नहीं होता है, लेकिन जब आप उसे सत्य बताते हैं, तब आपको राहत मिलेगी और वह इसे अधिक तेज़ी से दूर करने में सक्षम हो सकता है यदि आप जानते हैं कि आप क्या कहने जा रहे हैं और जिस तरह से आप यह कहने जा रहे हैं, तो आप यह कह सकते हैं कि आप अपनी भावनाओं को बहुत ज्यादा दुख नहीं किए बिना इसे पसंद नहीं करते।

चरणों

भाग 1

अग्रिम में जानें जो आप कहने जा रहे हैं
लेट अ गाय फॉर धीली से चरण 1
1
अगर आप व्यक्तिगत रूप से या न उससे बात करना चाहते हैं तो तय करें। ठीक है, अगर आप उससे डेटिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा होगा, आपको इसे खत्म करने के लिए कम से कम व्यक्तिगत रूप से उससे बात करने की चालाकी होनी चाहिए। हालांकि, अगर आपको पाठ संदेश, ईमेल या डेटिंग वेबसाइट के माध्यम से जाने के लिए आमंत्रित किया गया है, तो आपको कोई समस्या नहीं है, अगर आप केवल उन्हें वस्तुतः बताएं इस तरह, दोनों को कम असुविधाजनक महसूस होगा और आप अपने उदास चेहरे को देखने के दर्द को बचा सकते हैं - जब भी आप उसे समझाएंगे कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उसके लिए उसे उजाड़ने की अभिव्यक्ति नहीं दिखाई देने के लिए उसे अधिक सम्मानित किया जाएगा। हालांकि, यदि आप करीबी दोस्त या दो महीने से अधिक समय के लिए आपके पास हैं, तो आपको तय करना और कहने के लिए सबसे अधिक सम्मान करना चाहिए।
  • परिपक्व बनो और सुनिश्चित करें कि आप को आमने-सामने बताया जाए, चाहे आप या कोई अन्य अपने दोस्तों में से एक होने से आपको संदेश खुश नहीं होगा।
  • लेट ए गाइ डाऊन धीरे से कदम 2

    Video: Ganashatru - Superhit Bengali Movie - Satyajit Ray | Soumitra Chatterjee | Dhritiman Chatterjee

    2
    इसे समाप्त करने के अपने निर्णय के साथ ईमानदार रहें अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आपको ईमानदार होना चाहिए और उसे बताएं कि आप कुछ के रूप में रूचि नहीं रखते हैं। यदि आप एक नियुक्ति के लिए फिर से पूछते हैं, तो ऐसा कुछ कहें: "माफ करना, लेकिन मुझे आपके और मेरे बीच कोई भविष्य नहीं दिख रहा है" या "मुझे नहीं लगता कि हम अच्छी तरह से कनेक्ट हैं, लेकिन मैं आपको एक व्यक्ति के रूप में बहुत पसंद करता हूं"। वाक्य को कम और सरल बनाओ लेकिन स्पष्ट है कि इसमें कोई भ्रम नहीं है या उससे अधिक समय तक रहना चाहिए।
  • शायद मैं आपको अपने फैसले के कारणों से कहूंगा, जिसके लिए आपको ये नहीं देना चाहिए और आपको उन सभी को विस्तार नहीं करना चाहिए। वह केवल उसे बुरा महसूस कर देगा, हालांकि वह विश्वास है कि वह क्या चाहता है
  • लेट अ गाय फॉर धीली 3 चरण
    3
    आपको एक वैध कारण होना चाहिए अगर आपको दोनों के बीच किसी भी रसायन विज्ञान का अनुभव नहीं है, तो उन्हें बताएं। यदि आप किसी के साथ बाहर जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं या यदि आप किसी और के साथ प्यार करते हैं, तो उन्हें भी बताएं यद्यपि, यदि आप वास्तव में इसे पसंद नहीं करते हैं क्योंकि आपको अच्छा नहीं लगता है या आप इसे परेशान करते हैं, तो विवरण से बचें। यद्यपि थोड़े बोलना या बहाना बनाने के लिए यह सुखद नहीं है, कोई लड़का आपके होंठों से नहीं सुनना चाहता होगा: "मैं आपको पसंद नहीं करता"। आपकी उचित भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए उचित कारणों का आविष्कार करें
  • अपने झूठ की खोज न करने के लिए अग्रिम में देखो
  • ऐसा मत कहो कि आप किसी और को पसंद करते हैं यदि यह सत्य नहीं है। आप एक दिल की धड़कन में ध्यान देंगे
  • इसके अलावा, यह मत कहो कि अगर आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं तो आप वास्तव में किसी और को पसंद करते हैं यदि वह आपको देखता है कि एक और प्रेमी को डेटिंग करने के तुरंत बाद, आप को झूठ बोलने के लिए मूर्ख की तरह महसूस करेंगे।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 4
    4
    स्पष्ट हो जाओ जब आप इसे अच्छे व्यवहार में कह सकते हैं, आपको यह बिल्कुल स्पष्ट करना चाहिए कि आप उसे दीर्घकालिक साझेदार नहीं देखते हैं। यदि आप कुछ ऐसा कहते हैं: "मैं किसी के साथ बाहर जाने के लिए तैयार नहीं हूं ..." या "मैं इस महीने विश्वविद्यालय में बहुत व्यस्त हूं ...", तो आप समझेंगे कि अगर आप कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करेंगे तो आपको एक मौका मिलेगा। झूठी आशा देना अच्छा नहीं है, और भले ही आप थोड़े समय के लिए अच्छा महसूस कर रहे हों, केवल एक चीज जो आप करेंगे वह आपको बदतर महसूस करना है, जब आपको अंत में पता चलता है कि आपके पास कोई मौका नहीं है
  • वास्तव में, सबसे बुरी बात यह है कि आप को यह समझना है कि आपके पास एक मौका है, इसलिए चीजें बहुत खुली और अस्पष्ट छोड़ने से बेहतर और स्पष्ट है।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 5
    5
    उसे अपमान न करें उसे मत बताना कि आपको लगता है कि वह बहुत चालाक नहीं है, बहुत अच्छा नहीं है, या आपके लिए बहुत सुंदर है। बुरी और असहाय होने के लिए आपको केवल एक ही चीज मिल जाएगी। यदि आप अपनी भावनाओं को दंडित किए बिना उसके साथ समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको यह सोचना चाहिए कि वह एक अच्छा लड़का है, इसलिए उसे अपमान न करें, भले ही आप सोचें कि आप उसे सिर्फ सच बता रहे हैं
  • जब आप शब्द को संबोधित करते हैं, तो अपना पूरा ध्यान दो। अगर आप विचलित लगते हैं या अपना फोन देखने के लिए बंद नहीं करते हैं, तो आप और भी अधिक नाराज महसूस करेंगे।
  • लेट अ गाय फॉर धीली 6 चरण
    6
    क्लचेज़ से बचें चीजों की तरह मत कहो: "यह आप नहीं है, यह मैं हूं", "मुझे लगता है कि आप मुझसे बेहतर किसी के हकदार हैं" या "मैं किसी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हूं"। सभी लड़के पहले ही उन वाक्यांशों को पहले ही सुना चुके हैं और उन्हें बहुत ज्यादा दर्द न होने के बावजूद सबसे अच्छी बात ईमानदार रहेगी। यह उसे जाने देने के लिए बेहतर है कि आप उसे कुछ वाक्यांशों के साथ बुरा महसूस करने के बजाय उसके साथ एक प्रेम संबंध में प्रवेश करना चाहते हैं।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे कदम 7
    7



    संक्षिप्त रहें जब आप इसे पूरा कर लेंगे, तो यह अलग होने का समय है, या तो हमेशा या अस्थायी रूप से ऐसा होने की संभावना है कि आपसे बात करना और उन कारणों को जानना ज़रूरी है कि रिश्ते असंभव क्यों हैं, लेकिन एकमात्र ऐसी चीज है जो इससे उन्हें बुरा महसूस करनी चाहिए। यदि आपको लगता है कि यह एक निश्चित लड़के के साथ एक समस्या है, तो पहले से बचने की रणनीति तैयार करें, आप खोज सकते हैं कि आपके पास एक बैठक है या आप जल्दी में हैं और आपको ऑर्डर करना होगा अगर आपके पास और कुछ नहीं करना है, तो यह आपको बहुत अधिक असुविधाजनक होगा कि आपको छोड़ने का बहाना मिल जाए।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 8
    8

    Video: पित्त पथरी क्यों होती है? पित्ताशय की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी क्या है? Gallbladder Stone

    यदि आप चाहते हैं कि उन्हें मित्र बने रहने दें, तो इसका सुझाव दें। यदि आप और उसके पास वास्तव में एक अच्छी दोस्ती है, तो आप कबूल कर सकते हैं कि यह आपके लिए कितना मूल्यवान है और आप इसे खोना नहीं चाहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे बताना चाहिए कि आप एक निश्चित लड़के के साथ दोस्त बने रहना चाहते हैं यदि आप एक-दूसरे को जानते हैं (या आप उसे पसंद नहीं करते हैं) - अगर आप दोस्त नहीं हैं और आप कहते हैं "मैं चाहता हूं कि हम दोस्त हों", तो आपको पता चल जाएगा कि आप केवल उसे बेहतर महसूस करने की कोशिश करना हालांकि, अगर आप थोड़ी देर के लिए दोस्त हैं, तो आप उसे बता कर अच्छा महसूस कर सकते हैं कि आपके लिए वह बहुत ही प्रिय मित्र हैं
  • यदि वे वास्तव में दोस्त हैं, तो यह समझ में आता है कि वे आपको कुछ समय के लिए नहीं देखना चाहते हैं। यकीन है कि आप इस विचार को पसंद नहीं करेंगे, लेकिन आप शायद कुछ समय बीत जाने तक फिर से एक दोस्त के रूप में आपको देखने के लिए तैयार नहीं महसूस करते।
  • भाग 2

    आपको आगे क्या करना चाहिए
    आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे 9 कदम
    1
    उसे अपना स्थान दें। यहां तक ​​कि अगर वे करीबी दोस्त हैं या एक ही कक्षा में हैं, तो आप उन्हें उनके साथ काटने के बाद उनकी जगह देना चाहिए। आप हमेशा की तरह अपने मित्र बने रहने की कोशिश कर सकते हैं या उससे पूछ सकते हैं कि अगर गृहकार्य है, लेकिन हो सकता है कि वह अभी तक आपके साथ बात करने के लिए तैयार न हों। इसलिए, इसे अपनी जगह दे दो और फिर से दोस्त बनें। अगर आपको लगता है कि इससे अधिक समय लगता है तो बुरा मत मानो
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे कदम 10
    2
    अगली बार जब आप इसे देखते हैं तो अजीब व्यवहार न करें। जब आप इसे देखते हैं, तो इसे एक उदास पिल्ला के रूप में न देखें या इसे अनदेखा करने का प्रयास करें। सिर्फ खुद ही रहें, हमेशा की तरह व्यवहार करें और आप के साथ बात करने के लिए दयालु हो। यदि वह आपसे बात नहीं करता है, तो आपको पहले कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वह संभवत: आपके सामने आने के लिए तैयार नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे कुछ नहीं हुआ है, इसलिए आप जानते हैं कि अस्वीकृति एक बड़ा सौदा नहीं था और आप मित्र हो सकते हैं और बात कर सकते हैं।
  • Video: Jack Ma's Life Advice Will Change Your Life (MUST WATCH)

    आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 11
    3
    क्या हुआ सबको मत बताना अपने पचास करीबी दोस्त जानते हैं कि यह जानने के लिए शर्मिंदगी से बचें यदि आप अपने सभी दोस्तों को बताते हैं कि आपने उसे खारिज कर दिया है, तो वह अजीब तरह से व्यवहार कर सकते हैं जब वे आस-पास होगे और साकार करेंगे। किसी को बताने की कोशिश न करें - आखिरकार, अगर कोई व्यक्ति तुम्हारे साथ समाप्त होता है, तो आप उसे अपने सभी दोस्तों को नहीं बताना चाहेंगे, है ना?
  • लेट अ गाय फॉर धीली 12 कदम
    4
    दयालुता के साथ इसका इलाज करें यदि आप उससे फिर से बात करते हैं, तो इसका अर्थ या असभ्य न हो, जब तक कि उसे इसके योग्य न हो। यदि वह आपका दोस्त बनने की कोशिश करता है या आपसे अच्छा होता है, तो कम से कम आप कर सकते हैं मुस्कुराहट और उसके अच्छे इलाज के अनुरूप हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बाहर जाना होगा या उसके साथ बहुत समय बिताना होगा, लेकिन अगर वह क्रॉस हो जाए, तो उसे सभ्यता से व्यवहार करें बस इश्क़त मत करो, स्पर्श न करें या किसी तरह सोचने के लिए या आपको आशा न दे।
  • सब बातों के ऊपर, इसे समझें आप के कारण आपको चोट लगी होगी - आपको इसे हमेशा याद रखना चाहिए, भले ही आप इसे जारी रखना नहीं चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदारी से रहें
    • इसे बचने की कोशिश न करें
    • अगर वह आपको उपहार देता है, तो उसे धन्यवाद और तुरंत उसे सूचित करें कि यह कड़ाई से अनुकूल है
    • इसे अस्वीकार करने से पहले, अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें, क्योंकि एक संभावना है कि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • सभी लड़के अलग हैं यह आप है जो इसे समाप्त करने के लिए सही शब्द खोजना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com