ekterya.com

किसी को बताने के लिए कि वह सुंदर है

ऐसे कुछ तारीफ हैं जो इस तथ्य से अधिक चापलूसी हैं कि वे आपको बताते हैं कि आप सुंदर हैं। एक व्यक्ति इस प्रकार की स्तुति को दूसरे कारणों से कह सकता है, और इन कारणों में से प्रत्येक के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रशंसा गलत हो सकती है। हालांकि, यह जानना कि क्या करना है और यह कैसे करना है, आप अपनी जिंदगी में लोगों को उनकी प्रशंसा के द्वारा विशेष रूप से महसूस करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

टोली एनाउन वे सुंदर हैं चरण शीर्षक छवि
1
इस कारण को समझें कि आप किसी को बताना क्यों चाहते हैं जो सुंदर है किसी कारण को यह पता करने के लिए कई कारण हैं कि यह सुंदर है और सभी रोमांटिक कारण के लिए नहीं हैं जिस कारण से आप किसी की प्रशंसा करना चाहते हैं, उसे समझना, इस व्यक्ति को तारीफ स्वीकार करने के लिए किसी और चीज़ से ज्यादा फायदेमंद होगा।
  • प्रारंभिक स्नेह क्या आपके पास किसी के लिए एक स्नेह है, लेकिन आप निश्चित नहीं हैं कि आप भी ऐसा ही महसूस करेंगे? अपने व्यवहार की सराहना करते हुए कम से कम आपको सूचना मिल सकती है और यदि आपको बदले में तारीफ मिलेगी तो बेहतर होगा। आपको इस बेहद तीव्र भावना का सबूत न देने के लिए पहले चरण में "खूबसूरत" कहना बंद कर देना चाहिए, लेकिन प्रशंसा की पृष्ठभूमि एक समान है।
  • एक नियुक्ति करें अगर जिस व्यक्ति के लिए आपको प्रसन्नता है तो वह आपके साथ समय बिताने के लिए सहमत है, तो आपको यह बताने का सही मौका होगा कि वह सुंदर है हालांकि, आपको उचित मौका मिलना चाहिए। उन्हें बताने से बचें कि नियुक्ति कैज़ुअल है और जब आप अपनी उपस्थिति में सुधार करने की कोशिश करते हैं तो इसे बचाने के लिए, जो यह इंगित करेगा कि यह किसी तरह से मेल खाती है।
  • सौंदर्य रखें कभी-कभी आप यह महसूस कर सकते हैं कि कोई उत्कृष्ट दिखने के लिए कड़ी मेहनत नहीं कर रहा है ऐसे समय होते हैं जब ऐसा दिखना जरूरी नहीं होता है, लेकिन अक्सर कुछ लोग सौंदर्यशास्त्र को नजरअंदाज करते हैं और आराम का चयन करते हैं। वे यह महसूस भी नहीं कर सकते कि वे ऐसा कर रहे हैं। यह उस व्यक्ति को याद दिलाने के लिए अच्छा होगा, जब उसने मेकअप किया था या वह एक विशिष्ट संगठन जिसे वह पहनते थे याद करते हुए वह बहुत अच्छे लगते थे, इसलिए आप जो सौंदर्य चाहते हैं उसे आप चाहते हैं पर विचार करें आपको सावधान रहना चाहिए कि इस टिप्पणी को आलोचना या मांग की तरह ध्वनि न करें। एक आदेश की तरह ध्वनि की टिप्पणी करने के बजाय, उस व्यक्ति को निर्णय लेना चाहिए।
  • भावनाओं को प्रदान करें ऐसे समय होते हैं जब कोई व्यक्ति वास्तव में महसूस करता है कि यह अपर्याप्त और अप्रिय है इसलिए, उसे बता रही है कि वह सुंदर है, उसकी नकारात्मक भावनाओं को कम कर सकती है। गौर करें कि इस व्यक्ति का क्या हिस्सा सुंदर है क्या आपकी आंखें हैं? आपका कपड़े? क्या आपके शरीर के लिए अच्छी तरह से परवाह है? उसे बुरा लगना बंद करने और उसके आत्मविश्वास को बहाल करने के कारण बताएं।
  • "संकेत" पल कभी-कभी किसी को बताने का कोई कारण नहीं है कि यह सुंदर है, लेकिन आप उन्हें वैसे भी बताते हैं। हो सकता है कि यह उस प्रकाश की वजह से हो जो उस पर चमकता है या कि वह एक अद्भुत परिधान पहन रहा है, या शायद आप उससे चुंबन चुराने का प्रयास कर रहे हैं यह तय करना मुश्किल है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि यह "संकेत" पल है जब उस व्यक्ति को दुनिया में सबसे सुंदर व्यक्ति लगता है।
  • टोली अओऑन वे सुंदर हैं 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही पल खोजें ध्यान से उन क्षणों को चुनें जो आप उन्हें बताते हैं। उस व्यक्ति को शर्मिंदा करना प्रशंसा के लिए गलत तरीके से जाने के लिए एक आसान तरीका है। यह एक ऐसे समय में होना चाहिए जब आपके पास कुछ गोपनीयता हो और अकेले हों, और जरूरी नहीं कि रोमांटिक तरीके से। सुनिश्चित करें कि आपका ध्यान आपका है और आपको उत्तर देने में सहज महसूस होता है। याद रखें कि उसकी प्रशंसा करने का सबसे खराब तरीका उसे दबाव महसूस करना है
  • टोली अओऑन वे खूबसूरत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ईमानदारी से रहें कुछ लोगों को मुखर पैटर्न और शरीर की भाषा के साथ इतनी हद तक सिंक्रनाइज़ किया जाता है कि जब कोई कहने के लिए कुछ कहता है तो वे बता सकते हैं प्रशंसा को अतिरंजित नहीं करना पड़ता है और उस व्यक्ति को जो कहा गया था की सच्चाई पर संदेह करने का एक कारण नहीं देता क्योंकि इसके लिए आप जो उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे थे, उससे इसके विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।
  • टोली अओनोन एनेबोन वे सुंदर हैं चरण 4



    4
    उचित रहें समय और जिस तरह से आप प्रशंसा करते हैं वह उतना ज़रूरी नहीं है जितना कि आप क्या कहते हैं। एक बहुत ही उत्साही ढंग से केवल परिचित को बहुत प्रशंसा देते हुए आपकी ओर से एक प्रतिकारक या सतर्क प्रतिक्रिया हो सकती है विस्तृत भौतिक विशेषताओं (जैसे कि फर्म बॉडी या कुछ शरीर के अंगों के आकार) को बढ़ाने से बचें, जब तक दोनों अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हो इसके अलावा, इन प्रकार के विषयों पर चर्चा करते रहें जब वे अन्य लोगों के साथ हों संदेह में, सबसे सतही पहलुओं पर सबसे पहले टिप्पणी करें और उस व्यक्ति के लिए और अधिक सुनने के लिए तैयार और आरामदायक महसूस करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • टोली अओनोन एनेबोन वे सुंदर हैं चरण 5

    Video: मूर्ख को लगता है कि सुंदर नारी,उससे प्यार करती है | Chanakya neeti in hindi | Chanakya niti

    5

    Video: गर्भ संस्कार से सुंदर और तेजस्वी संतान पाएं, बहुत खास है यह जानकारी

    मूल रहें अगर उस व्यक्ति को कुछ आकर्षक गुणों (जैसे उसके बाल या श्रृंगार) पर जोर देने के लिए बहुत सावधान रहना है, तो संभावना है कि उन्हें पहले उनके लिए प्रशंसा मिली है, इसलिए यदि आप उससे अधिक बताएं, तो यह महत्वपूर्ण नहीं होगा इसके बजाय, उस व्यक्ति से अलग कुछ देखें, कुछ अन्य ने ध्यान नहीं दिया है। कम से कम यह उसका ध्यान आकर्षित कर सकता है
  • टोली एनाउन वे खूबसूरत चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कब रोकना सीखें कभी-कभी, किसी कारण से, स्तुति लोगों को नहीं ले जाती है इसलिए, उस पर जोर देकर संबंधों के लिए हानिकारक हो सकता है। इस मामले में, उस व्यक्ति पर दबाव डालने की तुलना में बंद करना बेहतर होता है और जोखिम यह है कि दोनों में से एक शर्मिंदा महसूस करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसकी प्रशंसा करने से रोकना चाहिए, लेकिन आपको यह सोचने के लिए रोकना चाहिए कि आपने कौन सी पिछले चरणों में गलती की थी।
  • युक्तियाँ

    • संकेतों पर ध्यान दें ध्यान दें कि जिस व्यक्ति को आप प्रशंसा करना चाहते हैं वह अधिक आरामदायक महसूस करता है, चाहे वह आपको अपनी प्रशंसा जारी रखने या इसे करने से रोकें।
    • विश्वास करो कोई टिप्पणी सबसे अच्छी बात है जब यह स्पष्ट रूप से कहा गया है।
    • संवेदनशील रहें, लेकिन उस व्यक्ति को कुरसी पर रखने से बचें। सभी को प्रशंसा प्राप्त करना पसंद है, लेकिन हम सभी के पास हमारी कमियों हैं किसी को गलत तरीके से देखने के लिए सावधान रहें

    चेतावनी

    • एक पतली रेखा है लेकिन यह प्रशंसा और उत्पीड़न के बीच अलग है। यहां तक ​​कि एक मुद्दा जो हानिरहित प्रतीत होता है, उस उत्तर का परिणाम हो सकता है जो तारीफ की अस्वीकृति से भी बहुत खराब है यदि आप इसे प्राप्त नहीं करना चाहते हैं। यदि आपको लगता है कि आपकी स्तुति के पीछे के इरादे गलत तरीके से व्याख्या किए गए थे, तो माफी मांगने, समझाने और इस विषय का उल्लेख करने से बचें, जब तक कि वह व्यक्ति आपको बताए न करे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com