ekterya.com

रात के खाने या एक सामाजिक घटना के लिए निमंत्रण कैसे अस्वीकार करना

क्या आपको कभी भी खाने के लिए आमंत्रित किया गया है जिसे आप उपस्थित नहीं करना चाहते थे? या हो सकता है कि किसी मित्र ने आपको एक सामाजिक घटना के लिए आमंत्रित किया है जिसे आप बचाना चाहते हैं? आप इन सामाजिक स्थितियों में से किसी का अनुभव किया है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कितना मुश्किल यह प्रस्ताव को अस्वीकार करने के लिए है। आमंत्रण स्वीकार एक शानदार तरीका अपनी सुविधा क्षेत्र छोड़ने के लिए और संबंधों को विकसित करने के लिए है, लेकिन कभी कभी अस्वीकार बोली जो एक व्यस्त कार्यक्रम या व्यक्तिगत कारणों के समाधान के लिए केवल यथार्थवादी है।

चरणों

डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाला इमेज चरण 1
1
वे कारण आपको समझाएं क्या यह एक दोस्त का निमंत्रण है? क्या आप एक छोटी सी कंपनी में काम करते हैं, और आपका मालिक आपको रात्रिभोज में आमंत्रित कर रहा है? क्या आपको इस निमंत्रण में शामिल होने की उम्मीद है? यदि आप उपस्थित न हों तो इसके परिणाम क्या होंगे?
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए निमंत्रण को अस्वीकार करने वाली छवि चरण 2
    2
    इस आमंत्रण के महत्व का वजन करें कई सामाजिक दायित्व हैं जिनके साथ हम जीवन भर का सामना करते हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और महत्वपूर्ण हैं एक ऐसी सामाजिक घटना जिसे आम तौर पर एक जीवन भर में एक बार होती है, जैसे कि किसी निश्चित उम्र या किसी के विवाह तक पहुंचने पर, फिल्मों में रात की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए। अपने मौजूदा दायित्वों और प्राथमिकताओं की तुलना में आप इस निमंत्रण का कैसे मूल्यांकन करते हैं?
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाली छवि चरण 3
    3
    व्यक्ति को धन्यवाद कोई व्यक्ति आपको एक ऐसे घटना के लिए आमंत्रित करने का अपना समय ले रहा है जो उन्हें लगता है कि महत्वपूर्ण है। उस व्यक्ति के विचार के लिए धन्यवाद।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाली छवि चरण 4
    4

    Video: Senators, Governors, Businessmen, Socialist Philosopher (1950s Interviews)

    यदि जरूरी हो तो फिलहाल जवाब न दें। यदि आप देखते हैं अपने आप को एक व्यक्ति आप मौखिक रूप से कुछ को आमंत्रित सामना करना पड़ रहा है, तो आप अपने कैलेंडर या अनुसूची की जांच करेंगे कहते हैं। आप की तरह एक प्रश्न के साथ बता सकते हैं "अगर मैं अपने शेड्यूल जांच आप बुरा करते हैं और फिर आप कहते हैं?, या की तरह एक वाक्यांश का उपयोग कर," मैं वास्तव में कुछ भी करने से पहले मेरे अनुसूची के साथ जांच करने के लिए, मुझे इसे देखते हैं और फिर तुम नोटिस की जरूरत है। "
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाली छवि चरण 5

    Video: Ambassadors, Attorneys, Accountants, Democratic and Republican Party Officials (1950s Interviews)




    5

    Video: The Great Gildersleeve: Bronco and Marjorie Engaged / Hayride / Engagement Announcement

    ईमानदारी से रहें जितना संभव हो उतना जितना संभव हो, उस व्यक्ति को हां या ईमानदार न दें, जो आपको आमंत्रित करता है (: Répondez s`il vous चोटी यानी RSVP जवाब दें) कभी कभी एक सीधी प्रतिक्रिया, सामाजिक घटना निमंत्रण है खासकर अगर कोई सहायता वांछित पुष्टि करने के लिए। कई निमंत्रणों में एक या हाँ नाम का चयन करने के लिए निमंत्रण के साथ फार्म शामिल होगा इस स्थिति में, विस्तृत उत्तर देने के लिए आवश्यक नहीं है। आप नहीं कर सकते हैं या नहीं जाना चाहते हैं, बस की जांच `नहीं` और निमंत्रण के लिए धन्यवाद।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    सकारात्मक निष्कर्ष के साथ पालन करें यदि लागू हो, तो व्यक्ति को पता चलिए कि आप किसी अन्य समय में या विभिन्न परिस्थितियों में सामाजिक घटना को स्वीकार करने में रुचि रखते हैं। दिखा रहा है कि ब्याज एक प्रस्ताव के नकारात्मक को नरम बनाता है।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए एक निमंत्रण नामांकित छवि चरण 7
    7
    पहले निमंत्रण को स्वीकार करें या यदि आप एक ही रात को एक ही समय में एक से अधिक निमंत्रण प्राप्त करते हैं, तो आपको कोई भी स्वीकार नहीं करें।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए एक आमंत्रण अस्वीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8

    Video: Government Surveillance of Dissidents and Civil Liberties in America

    एक बहाना तैयार करें चीजें वास्तव में गलत है, तो बस कहते हैं, `वास्तव में, मैं माफी चाहता हूँ, लेकिन।,` और कुछ यथार्थवादी और महत्वपूर्ण कहना है और यदि वे कहते हैं कि यह ठीक है, तो बस उस समय कोई भी कॉल का जवाब नहीं और दूर रहता है।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर कई कारणों से निमंत्रण किए जाते हैं, जिनमें से कई सकारात्मक हैं वे एक दोस्त है, परिवार के सदस्य या सहकर्मी, या परिचित करने के लिए बना रहे हैं या नहीं, सबसे शायद इसलिए है क्योंकि आप उस व्यक्ति को महत्वपूर्ण आमंत्रित किया है। तो याद रखिए, जब आप आमंत्रण को अस्वीकार करते हैं
    • यदि आप वास्तव में एक सामाजिक घटना में दिलचस्पी नहीं रखते हैं क्योंकि यह आपके पर्यावरण नहीं है, या आपको इस विचार के बारे में सहज नहीं लगता है, तो उन्हें बताएं। कोई भी कंपनी कितनी भी लोकप्रिय हो सकती है, किसी भी चीज की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए जब तक कि हम सभी एक ही चीज़ों की तरह जीवन में न हों।
    • यदि आप उसी रात के लिए कई निमंत्रण प्राप्त करते हैं, तो आपको हमेशा आपको प्राप्त होने वाले पहले व्यक्ति को स्वीकार करना चाहिए। यदि आप अन्य निमंत्रणों को अस्वीकार करते हैं तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आपके पास उस दिन के लिए पहले से ही प्रतिबद्धता थी। किसी पार्टी में निमंत्रण को कभी नकार दें, जिसमें आपको बाद में आमंत्रित किया गया है। ऐसा प्रतीत होगा कि आपने "सर्वश्रेष्ठ प्रस्ताव" का इंतजार किया है
    • आपको कभी भी किसी पार्टी में नहीं जाना चाहिए और शिकायत कीजिए क्योंकि एक और मेहमान वहां है (आपका पूर्व, एक पुराने सहकर्मी, या जिसे आप पसंद नहीं करते हैं)। एक विनम्र अतिथि बनें, मेजबान की कंपनी का आनंद लें, दूसरों के साथ साझा करें और जल्दी चले जाएं, लेकिन छोड़ने के लिए सबसे पहले "नहीं बनें" सोशल इवेंट्स समारोह होते हैं और आपको समझना चाहिए कि संदर्भ सूची के रूप में आपकी ब्लैकलिस्ट के साथ अतिथि सूची नहीं बनाई गई थी।
    • यदि आप एक रात के लिए कई निमंत्रण स्वीकार करना चुनते हैं तो आपको पहली बार रहना होगा, सबसे लंबे समय तक।

    चेतावनी

    • एक ही व्यक्ति या एक ही समूह से निमंत्रणों को बार-बार नकार दें। ऐसा करने से एक व्यक्ति के रूप में आपके बारे में एक सामाजिक कलंक बना सकता है। यदि आप किसी भी आमंत्रण में रुचि रखते हैं, कम से कम एक बार स्वीकार करें या ऐसा करने की आपकी इच्छा व्यक्त करें। यदि नहीं, तो पहले से अपनी उदासीनता को व्यक्त करना बेहतर है
    • यदि आप किसी पार्टी के आमंत्रण को अस्वीकार करते हैं, तो विचार करें कि आपके मित्र आमंत्रण स्वीकार कर सकते हैं। यह बहुत खराब स्वाद में है अगर आप किसी बार या किसी अन्य पार्टी में बैठते हैं और पार्टी में रहने वाले दोस्तों को कॉल या संदेश भेजते हैं या आपने भाग नहीं लेने का फैसला किया है
    • जब आप निमंत्रण के बारे में नहीं कहते हैं तो कठोर या बुरे मत बनें
    • यदि आपने एक निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, तो आपने भाग लेने की प्रतिबद्धता की है। बाद में इसे न जाने या अस्वीकार करने के लिए केवल स्वीकार्य बहाने यह है कि आप गंभीरता से बीमार हैं या समान परिमाण की दूसरी स्थिति है। आप कह रहे हैं कि आप बहुत थक गए हैं, स्वीकार्य बहाना नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com