ekterya.com

भावनात्मक रूप से दूसरों को अपमानित करने से कैसे रोकें

हर कोई एक बुरा दिन है और किसी और के साथ भी प्राप्त कर सकते हैं, हर कोई लोग वे दूसरों की तुलना में कम पसंद जानता है, कुछ लोगों को भी वे लोगों को सामान्य रूप में अप्रसन्न हो सकता है, लेकिन अगर आप लगातार विशेष रूप से किसी के खिलाफ एक शत्रुतापूर्ण तरीके से कार्य, आप पा सकते हैं आप भावुक दुर्व्यवहार यहां कुछ कदम उठाए गए हैं जो आप इसे बंद करने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 1
1
अपना ख्याल रखना यदि आप खुश नहीं लगते हैं, तो आप दूसरों को नाखुश बनाने के लिए दुबला होने की अधिक संभावना रखते हैं स्वस्थ आदतों का अभ्यास करें और आराम करने में कुछ समय दें।
  • इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 2
    2
    अपने तनाव के कारणों को पहचानें जिस व्यक्ति पर हम हमला कर रहे हैं वह समस्या बिल्कुल भी नहीं हो सकती है। आप आपको लगता है आप अपने नियंत्रण से बाहर हैं समस्या है, तो आप एक आसान और सुविधाजनक लक्ष्य के खिलाफ arremetas सकता है एक भी अपने वास्तविक समस्या से कोई संबंध नहीं है। एक महत्वपूर्ण कदम यह पता लगाना है कि समस्या का वास्तविक कारण क्या है।
  • Video: انواع الرجال وكيفيه التعامل معهم

    इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 3
    3
    आपके विश्वास वाले किसी के साथ अपनी समस्याओं के बारे में खुलासा करें बोलना अपनी हताशा, क्रोध, चिंताओं या दुःख को छोड़ने का एक सकारात्मक तरीका है जिसे आप आमतौर पर अपने व्यवहार के लक्ष्य पर निर्देशित करते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति का चयन न करें जो अतीत में आपका लक्ष्य रहा है, उस दोस्त का चयन करें जो अभी तक दूर रहें या बेहतर, एक परामर्शदाता या चिकित्सक इस व्यक्ति को आपको बताए जाने वाले ग्रहण करने की कोशिश करें और अपने क्रोध के लिए इसे एक डंपिंग ग्राउंड के रूप में उपयोग करने के लिए उससे बात न करें
  • Video: Witch's Love - Ep 6 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

    इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 4
    4



    जितना संभव हो उतना कम करने, समाप्त करने या आपकी समस्या से निपटने के लिए कार्य करें। अपने आप को तनावपूर्ण स्थितियों से निकालें जब संभव हो, हर रोज रणनीतियों अपनी समस्याओं को हल करने और खोजने के लिए तरीकों के बारे में अपने मित्रों और परिवार से बात आप के साथ सौदा या जारी तनाव जब आप तनाव से छुटकारा पाने के नहीं कर सकते हैं मदद करने के लिए मदद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 5
    5

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (6) LIFE HACKS FINANCE

    अपने शब्दों और कार्यों से बहुत सचेत रहें सोचो बोलने से पहले, आप आक्रामक हानिकारक या व्यंग्यात्मक किया जा रहा है कर रहे हैं?, आप एक कम हानिकारक तरह से कह सकते हैं कि कहने की जरूरत है?,?, आदि
  • इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 6
    6
    आपके द्वारा की जा रही समस्याओं से निपटने के लिए कुछ मदद रणनीतियों का उपयोग करें यदि आप वास्तव में एक निश्चित व्यक्ति से परेशान हैं, तो क्षणभर रहें, याद रखें कि यह व्यक्ति आपकी समस्याओं का वास्तविक कारण नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, भावनात्मक रूप से दूसरों को दुर्व्यवहार करना चरण 7
    7
    जब आप अपने आक्रामक व्यवहार को रोकने में उल्लेखनीय प्रगति कर रहे हैं, तो इस व्यक्ति से माफी मांगने का प्रयास करें। यह व्यक्ति में बेहतर करना है, लेकिन अगर वह व्यक्ति आपको बचा ले रहा है, तो एक फोन कॉल या पत्र बेहतर हो सकता है आप समस्या यह है कि अपने व्यवहार शुरू हो रहा उल्लेख है, लेकिन यह स्पष्ट है कि जिस तरह से वे काम किया के लिए एक बहाना नहीं है बनाता है, की व्याख्या है कि आप में सुधार करने के काम कर रहे हैं कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चिन्ता हमेशा चिल्लाती हुई चीजों में परिलक्षित नहीं होती। अचानक, मजाक की टिप्पणी तरह समान रूप से या एक से अधिक हानिकारक हो सकता है, हालांकि लोग हैं, जो एक अच्छा दोस्ती कभी कभी उन दोनों के बीच टिप्पणी है कि हानिकारक लग सकता है कर सकते हैं, लेकिन वे दोनों जानते हैं कि वे नुकसान नहीं पहुँचा करने के प्रयास में बनाया नहीं कर रहे हैं अन्य। हालांकि, जब एक ही व्यक्ति के खिलाफ चुटकुले इस तरह की और भावनात्मक रूप से चोट कर रहे हैं, "मजाक" भावनात्मक शोषण का एक रूप हो जाता है। हमेशा अपमानजनक टिप्पणी करने से पहले अन्य लोगों की भावनाओं पर विचार करें, भले ही आप सिर्फ मजाक कर रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com