ekterya.com

कैसे अपरिहार्य होने को रोकने के लिए

क्या आप दुनिया में किसी को होने की कोशिश में व्यस्त हैं? क्या आप कभी भी अपनी आवश्यकताओं को छोड़ने के लिए दोस्तों के अनुरोधों और मांगों में शामिल होने से रोकते हैं? क्या आपको लगता है कि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो सब कुछ अलग हो जाएगा और एक आपदा होगा? अगर ये आवाज़ आपके जैसा है, तो आप "इंडिस्पेंसैबिलिटिस" का एक गंभीर मामला हो सकता है, और यह यथार्थवादी होने का समय है। ऐसा करने की क्या जरूरत है

चरणों

1

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

जानें कि कोई भी अपरिहार्य नहीं है यह आत्मसात करना कठिन है, लेकिन यह वास्तविक है हम सभी बदले बदले जा सकते हैं जब हमारा मूल्य "हम कौन हैं" पर हम क्या करते हैं और नहीं। आपका मूल्य आपके द्वारा किए गए आकलन के आधार पर होना चाहिए, और दूसरों के लिए बहुत कुछ करने पर नहीं।
  • अपने आत्मसम्मान को जानें यह लोगों के लिए खुद को परिभाषित करने के लिए बहुत सामान्य है कि वे जीवन में क्या करते हैं (चाहे वह एक पेड जॉब है या नहीं, या फ़ंक्शन) और संपूर्ण रूप से अपने द्वारा मूल्यवान नहीं। नतीजतन, जब कोई सुझाव देता है कि आप कुछ करने के लिए आवश्यक नहीं हैं, तो ऐसा हो सकता है कि आप अपने अहंकार पर हमला कर सकते हैं, स्थिति का फायदा उठाने के बजाय कुछ और करने के लिए।
  • आत्मसम्मान ऐसी कोई चीज़ नहीं है जिसे किसी पुस्तक से निकाला जा सकता है, लेकिन लोगों के बारे में पढ़ना, जिन्हें आत्म-प्राप्ति के रास्ते मिलते हैं, आपको कुछ विचार दे सकते हैं। समय-समय पर आपके उद्देश्यों, अपने मूल्यों और आपकी प्रतिभा के बारे में सोचने के लिए समय लेना महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पूर्ण जीवन का नेतृत्व कर रहे हैं
  • आत्मसम्मान को विकसित करने के सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक यह है कि स्वयं का सम्मान करना
  • अपरिहार्य होने की इच्छा एक संकेत हो सकता है कि आप सब कुछ नियंत्रण में रखना चाहते हैं, या "विशेषज्ञ" के रूप में देखना चाहते हैं, हालांकि यह भी संकेत दे सकता है कि आप अपने सुविधा क्षेत्र का विस्तार करना चाहते हैं। यह दृष्टिकोण आपको सीमित दृष्टिकोण के साथ चीजों को देख सकता है। जब नए लोग और विचार प्रकट होते हैं, तो आप को धमकी या असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। यदि आप स्वीकार करने के लिए शर्मिंदा हैं कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं या कि आप कार्य के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं, तो यह स्वीकार करने का समय है कि आप सबकुछ नहीं कर सकते
  • 2
    अपने आप से पूछिए कि आपको क्यों पूछा जा रहा है जब कोई आपको कुछ पूछता है, तो उससे पूछिए कि उसने आपको यह प्रस्ताव क्यों दिया था इस सवाल का जवाब कुछ इस तरह है "क्योंकि आप हमेशा" या या "क्योंकि आप अकेले व्यक्ति मैं जानता हूँ कि जो काम कर सकते हैं कर रहे हैं" "तुम यहाँ क्यों कर रहे हैं" तो आप को पता है कि आप मदद के लिए पूछना है क्योंकि आप उपयोगी रहे हैं, इसलिए नहीं कि आप अपरिहार्य।
  • Video: Hindi Gospel Movie Clip (4) - जिन फरीसियों ने प्रभु को सलीब पर चढ़ाया था वे पुनः प्रकट हो गए हैं!

    3
    उस समय के बारे में सोचें, जो आपको गतिविधियों और घटनाओं से बाहर छोड़ दिया गया है, या नौकरी या एक समारोह की अनदेखी कर दी है यह एक ऐसा व्यायाम है जो आपको यह समझने में सहायता करेगा कि आप अपरिहार्य नहीं हैं इससे भी ज़्यादा ज़रूरी है कि आपकी "अपरिहार्यता" के दूसरी तरफ देखें। ध्यान रखें कि अन्य लोग अपनी नौकरी या काम करने के लिए अच्छा काम करते हैं, जिसके लिए उन्हें लगता है कि वे सही काम करने वाले हैं। इस परिप्रेक्ष्य मदद कर सकते हैं पता है कि अपरिहार्य हो सकता है, कभी कभी, यह एक अवधारणा है कि आप कुछ पर पकड़ करने के लिए उपयोग है, लेकिन यह असुविधाजनक है जब किसी को गोद ले और अवसरों वे अकेले उपयोग कर रहे हैं लेने से रोक।

    यह सोच कर कि आप नई भूमिकाओं या कार्यों संभावित लग रहा है कि अन्य लोगों को हमारे अपने "अपरिहार्यता" overfishing कर रहे हैं के बिना अपने योग्यता और क्षितिज का विस्तार करने के लिए है कि पर लेने के लिए अपरिहार्य सीखता हैं रोकने के लिए। जब भी आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से कर सकते हैं, उस व्यक्ति से टीम के रूप में काम करने का प्रयास करें और ऐसा महसूस न करें कि आप कुछ भी ले रहे हैं।
  • 4
    समझें जो आप साझा नहीं करते हैं। आज के विरोधाभास में से एक कैसे काम का एक प्रणाली है कि फिर से है कि हम नगण्य ड्राइव हमें कार्यस्थल से बचने के लिए अपरिहार्य होने की कोशिश कर रहे हैं फिर से और यह दर्शाता है निकाल दिया जा रहा है
  • किसी कंपनी के लिए "अपरिहार्य" बनने की कोशिश करने के लिए सावधान रहें, जो ब्याज नहीं दिखाती। अपने काम में जिम्मेदार, प्रतिबद्ध और उपयोगी होने की कोशिश करें, लेकिन अपने काम के लिए मान्यता प्राप्त होने पर भरोसा मत करें।
  • काम पर, स्पष्ट विखंडन करें, जैसे बैठकों के लिए उपलब्ध समय सीमित करना, आराम के दिन लेने, दूरी पर काम करना आदि।
  • अपने कैरियर को पुनरारंभ करने के विचार के डर से रोकें एक नया कैरियर आपको "शुरुआती दिमाग" रखने की अनुमति देता है यद्यपि यह डर का उत्पादन कर सकता है, यह आपके द्वारा जिस तरीके से कार्य करता है उसे बदलने में आपकी सहायता कर सकता है। सीखने और करने के लिए कई नई चीजों के साथ, आपको अपरिहार्य महसूस करने का अवसर नहीं होगा।
  • 5



    नहीं कहने के लिए जानें यदि आप नहीं करते हैं, तो आप हां कह सकते हैं कि आप करने में सक्षम हैं और आप अपने काम का नतीजा सामान्य है। काम का चयन करें और अच्छे तरीके से सीखें, लेकिन जब कोई कहने की बात आती है तो दृढ़ रहें। आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "आज मैं नहीं कर सकता, मैं माफी चाहता हूं" या "मुझे खुशी होगी, लेकिन मैं पूरे महीने व्यस्त हूं।"
  • अपने तनाव स्तर की जांच करें यदि यह अधिक है, तो यह बहुत संभव है कि अपरिहार्य होने का तथ्य इसके साथ कुछ करना है। तनाव का स्तर कम हो जाता है जब आप अपने आप को अब अपरिहार्य नहीं मानते हैं और जब आप चुनते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं और आप अन्य लोगों के लिए क्या नहीं करने जा रहे हैं।
  • धीमा हो जाओ! धैर्य रखें और स्वीकार करें कि आपको अच्छी तरह से करने के लिए कुछ चीजों पर ध्यान देना चाहिए। यह दिखाने के लिए बहुत अधिक कवर करने से बेहतर है कि आप सभी के लिए हैं
  • 6
    प्रतिनिधि को जानें इस क्षमता को अक्सर उन लोगों द्वारा अनदेखा कर दिया जाता है जो अपरिहार्य महसूस करते हैं, क्योंकि डर है कि कोई अन्य व्यक्ति वह काम करेगा जो आप अपनी नौकरी, आपकी भूमिका या आपके कार्य के रूप में देखते हैं। हे भगवान, जो आपसे बेहतर कर सकते हैं! जब आप उस तरह महसूस करते हैं, तो आपको अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए: सबसे बुरी बात क्या हो सकती है? यह हो सकता है कि वे आपसे कुछ करने में बेहतर थे, लेकिन क्या मुझे चिंता करने की ज़रूरत है? प्रतिनिधिमंडल का उपयोग करें ताकि कुछ कार्य एक व्यक्ति द्वारा करने में सक्षम हो। समस्याओं का समाधान खोजने में लोगों को शामिल करने के लिए प्रतिनिधिमंडल का उपयोग करें, आप का उपयोग करने के बजाय
  • 7
    मूल्यवान और अपरिहार्य के बीच भेद करना सीखें एक मूल्यवान व्यक्ति जिसका कौशल और उपलब्धियों अत्यधिक मांग कर रहे हैं और अच्छी तरह से भुगतान किया है, और उन अनुरोधों को प्राथमिकता और गति है कि आप सूट मैच के लिए काम करते हैं जानता है। एक अनिवार्य व्यक्ति, दूसरी तरफ, वह हमेशा ऐसा होता है, जो विश्वसनीय और भरोसेमंद है। अपनी जरूरत कभी कभी एक felpudo- और अधिक आवश्यक हो जाता है की तुलना में है, हर किसी के लिए अधिक असुरक्षित उन पर अपने पैरों मिटा कर रहे हैं, क्योंकि वे का उपयोग करने के लिए जा रहे हैं लेकिन आम तौर पर उसकी प्रतिभा को पहचान नहीं होंगे।
  • 8
    अपना जीवन वापस संतुलन में रखें न कहना और अपनी आवश्यकताओं की रक्षा करने के अलावा, उन जरूरतों पर कार्य करें अपने आप को लाड़ प्यार और उन चीजों को करना जो आप वास्तव में करना चाहते थे, जब आप व्यस्त रह रहे थे कभी-कभी, जो कुछ हम कर रहे थे, वह तोड़ने के लिए आवश्यक है ताकि आप एक और नजरिए को प्राप्त कर सकें और एक नए व्यक्ति के रूप में वापस आने के लिए चीजों को अलग तरह से सामना करने के लिए तैयार कर सकें।
  • युक्तियाँ

    Video: Hindi Best Christian Movie | "मेरे काम में दखल मत दीजिए" | The Spiritual Awakening of Christians

    • व्यक्ति या समूह के साथ बातचीत करें जिनके साथ आप अपरिहार्य महसूस करते हैं उन्हें बताएं कि आपके पास जितनी ज़रूरतें हैं उतनी ज़रुरत है
    • अपने मालिक को शिक्षा के साथ बताएं कि जब आप दोपहर में 10 बजे काम कर रहे हैं, तो आपका प्रदर्शन इष्टतम नहीं है, उदाहरण के लिए यदि आपने सुबह 8 बजे प्रवेश किया है। अपना कार्यदिवस बनाएं और अपना कार्यस्थल छोड़ दें मूल्यांकन करें कि आप दिन का लाभ कैसे उठाते हैं।
    • यदि आपका परिवार आपकी भावना का अपरिहार्य स्रोत है, तो यह सामना करना सबसे मुश्किल हो सकता है, क्योंकि भावनात्मक लिंक हैं स्थिति को स्पष्ट करने के लिए बाहरी मदद की तलाश करें, यदि आवश्यक हो, लेकिन प्रत्येक परिवार के सदस्यों की सभी चीजों को ले जाने से बचने के लिए जिम्मेदारियों को इंगित करना शुरू करें। कभी-कभी यह केवल हर एक के बारे में बात करने के बारे में है।

    Video: Hindi Christian Movie "कौन चढ़ा रहा है परमेश्वर को दोबारा सूली पर" | The Pharisees Have Reappeared

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कुछ कौशल अपरिहार्य हैं ऐसे लोग हैं जो किसी काम या नौकरी के विकास के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं हैं, भले ही उन्हें पसंद है या साथ में किसी के साथ काम करना, लाइव या खेलना पसंद है। क्या आपने पाया है कि सिर्फ इसलिए कि आप शानदार हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छे हैं यदि आप आकर्षण की अधिक शक्ति चाहते हैं तो अपने समाजीकरण कौशल को चमकाने के लिए अधिक समय व्यतीत करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com