ekterya.com

कैसे अपने साथी के साथ बहस करने के लिए और क्या सार्थक है

यह अनिवार्य है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि संबंध के लिए कितना समय लगता है चाहे वह कुछ महीनों या कई सालों में, जल्दी या बाद में जोड़े के तर्क उत्पन्न हो जाएंगे। कारण कई और विविध हो सकते हैं, लेकिन निश्चित है कि चर्चा हमेशा समान रहती है। चर्चा एक जोड़ी के लिए स्वस्थ है जब तक कि यह सम्मान के साथ किया जाता है और हम मूल्यवान निष्कर्ष निकाल सकते हैं जो हमें अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद करते हैं और खुद को।

कई बार चर्चाओं में कोई वास्तविक कारण नहीं होता है दैनिक परिस्थितियां हैं जो एक दूसरे के साथ हमारे धैर्य के टैंक को थोड़ा-थोड़ा भर कर जमा करती हैं। अंत में, सबसे तुच्छ घटना स्पार्क कूद बनाता है और सब कुछ नियंत्रण से बाहर हो जाता है हमने सब कुछ के लिए लड़ना शुरू किया और कुछ भी नहीं। हम कुछ चीजों को तय करना चाहते हैं, लेकिन सब कुछ "जो सही है" या एक साधारण द्वंद्वात्मक युद्ध बन जाता है, जिसमें केवल एक चीज है जो दूसरे से ऊपर है। इन व्यावहारिक सुझावों को पढ़ते रहें, ताकि जब आप अपने साथी के साथ बहस करें तो यह वास्तव में इसके लायक है

चरणों

रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक वाली छवि चरण 2

Video: Week 8

1

Video: एक राष्ट्र -एक चुनाव.... पक्ष -विपक्ष दोनों पहलुओं पर हुई चर्चा

वे सचमुच लड़ रहे हैं कारणों की पहचान करें एक ग्लास टूटा हुआ है और यह सरल इशारा लड़ाई को उत्तेजित करता है तर्क एक तरफ से उभरने लगते हैं और दूसरे समय की शुरुआत में वापस जाते हैं। सामान्यतया, आप अपने विचार के कारण कभी भी लड़ाई नहीं करते।
  • जो उन्हें परेशान करता है, परेशान या असुविधाजनक के असली कारण की पहचान करने की कोशिश करता है, उन्हें न केवल शांत करेगा, बल्कि उन्हें ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करेगा
  • आप सोच सकते हैं कि आपका साथी आपको अधिक ध्यान नहीं देता, या आपको लगता है कि आपको अधिक आजादी की आवश्यकता है, या आपको डर है कि रिश्ते खत्म होंगे। सामान्य तौर पर, ये कारण आमतौर पर वास्तव में महत्वपूर्ण होते हैं, लेकिन उन लोगों को भी जिन्हें आपके पहचानने और पहचानने में सबसे कठिन समय होता है।
  • क्या आपको लगता है कि जोड़े के तर्कों को प्रेरित करते हैं?
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि 9 कदम
    2
    झाड़ी के चारों ओर मत मारो महिलाएं कितनी चीज़ों के बारे में पूछती हैं और कैसे लोग उससे पूछने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं, ऐसे में बहुत कमियां हैं। कुछ चर्चाओं के मामले में, इन दृष्टिकोणों में से कोई भी मदद नहीं करता है दूसरे व्यक्ति को अनुमान लगा रहा है कि वास्तव में क्या हो रहा है या दूसरे के दिमाग में क्या हो रहा है असंभव है
  • दूसरी ओर, अभिनय के रूप में अगर कुछ भी नहीं हुआ और उन्हें बिना परेशानियों के बारे में बात किए बिना दिन बिताने के लिए आगे चलकर समस्याओं का एक निश्चित स्रोत है
  • आप क्या सोचते हैं, यह मौलिक है, भले ही आप इससे डरते हैं कि दूसरे क्या सोच सकते हैं उनके लिए क्या होता है "खोज" करने के लिए उन्हें इंतजार करना बहुत बुरा है और यह दोनों लिंगों पर लागू होता है, क्या आपको नहीं लगता?
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार रहें और उन्हें मान लें। यह सभी के सबसे कठिन है कोई फर्क नहीं पड़ता सेक्स, किसी को भी स्वीकार करना पसंद नहीं है कि उसने गलती की है लेकिन आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, आप और आपका साथी लगातार गलतियाँ कर रहे हैं।
  • क्या बात है, जो भी दोष था! निस्संदेह आपके पास इसका एक हिस्सा था इसे मान लें और माफी मांगें। पहल करें इसे विनम्रता से कर, आप समझते हैं कि आप सही नहीं हैं।
  • अन्य व्यक्ति न केवल माफ़ करने के लिए तैयार होगा, बल्कि माफी मांगने और अपनी गलतियों को पहचानने के लिए भी अधिक इच्छुक होगा।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    तर्कों को जीतने की कोशिश न करें यह एक गेम नहीं है जिसमें आपको जीतना है या हारना है एक चर्चा में, यदि एक जीतता है और दूसरा हार जाता है, तो क्या होता है कि रिश्ते वास्तव में हारता है।
  • आपके पास बहुत अच्छी द्वंद्वात्मक क्षमता हो सकती है और कुछ युगों से आप अपने देश में पानी ला सकते हैं। यह बेकार है, यह जीत नहीं है। यह खो रहा है, आप, आपके साथी और रिश्ते।
  • अपने द्वंद्वात्मक कौशल को बंधक, या कार की खरीद या काम पर एक अनुबंध पाने के लिए बातचीत करने के लिए रखें। एक द्विपक्षीय चर्चा हमेशा उन्हें बेहतर बनाने और उनके रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए हमेशा उद्देश्य रखना चाहिए।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3



    5
    रूपों की अच्छी देखभाल करें तर्कों में कागजात खोना बहुत आसान है बेशक, आप इस उदाहरण में शारीरिक हिंसा के चरम मामले भी शामिल नहीं करना चाहते हैं। आपको सावधान रहना चाहिए कि आप चीजें कैसे कहते हैं, आप क्या कहते हैं और आप इसे कैसे करते हैं आप बहुत सीधा और एक ही समय में कुछ चर्चा में बहुत सम्मानपूर्ण हो सकते हैं।
  • हालांकि, ऐसी चीजें हैं, जिन्हें नहीं कहा जाना चाहिए, हमेशा जैसी चीजें, कभी भी आपकी दायित्व नहीं है, आप मुझे देना है, आदि।
  • आपको अपने अंकों से बाधित किए बिना खुद को व्यक्त करने के लिए अन्य व्यक्ति को समय देना चाहिए। बहुत अतिरंजित इशारों को मत बनाओ या आवाज़ की आवाज़ बढ़ाएं (जटिल)।
  • सोचो अगर आप वास्तव में एक ही बात कहेंगे, अगर आप दूसरों को देख रहे थे, तो आप अपने साथी के सामने बातें क्यों करते हैं कि आप सार्वजनिक रूप से कहने का कभी विचार नहीं करेंगे? इसके अलावा: आप गुस्सा नहीं थे अगर आप एक ही कहते हैं?
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    6
    दूसरे को अपनी इच्छानुसार करने के लिए मजबूर न करें। मतभेद वे हैं जो विभिन्न क्षमताओं को उभरने की अनुमति देते हैं कि आपके पास अलग-अलग नहीं है आपका साथी चाहे जितना चाहे उतना काम न करें या जैसा आपको लगता है कि वह चाहिए यह सामान्य है कि आप उसे जानते हैं या आप उसे बदलना चाहते हैं, लेकिन आपको पहले से दो चीजों को मानना ​​है:
  • एक, यह संभव है कि यह कभी नहीं बदलता, दो, यह बदल सकता है, लेकिन गति के आधार पर नहीं, जो आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • पहले मामले में आपको क्या आकलन करना है कि क्या यह परिवर्तन के लायक है और, यदि वह वही है जो आप के लिए पूछ रहे हैं। दूसरे में, आपको अधीर नहीं होना चाहिए और अपने साथी को सही दिशा में लेते हुए प्रत्येक छोटे कदम को पुरस्कृत करने का प्रयास करना चाहिए।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
    7
    1 नियम के खिलाफ 5 रखें आपके रिश्ते में होने वाली हर बुरी चीज के लिए, पांच बनाओ जो सार्थक हैं आप अपने रिश्ते को शांत चिच के विचार-विमर्श और क्षणों के उत्तराधिकारी बना सकते हैं, या, कई अच्छे समय के उत्तराधिकार, कुछ चर्चाओं और चुप अवधिएं
  • रिश्ते पर काम करना चाहिए, निर्माण के मुकाबले इसे नष्ट करना आसान है, इसलिए इस बारे में सोचें कि आप हर हफ्ते अपने साथी के साथ कितने अच्छे समय बिताते हैं।
  • जटिल होने की जरूरत नहीं है, तो आप एक साथ एक साथ एक श्रृंखला देख सकते हैं, रात का खाना पकाने, एक शनिवार को एक सोमवार बनाना, खरीदारी, टहलने के लिए जाते हैं, ऐसा कुछ ... # * सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों के बारे में पता है कि वे कर रहे हैं उन क्षणों में से एक रहना दोनों यह आनंद लेते हैं और एक जोड़े के रूप में इसका आनंद लेते हैं।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    8
    यह एक समझौते पर पहुंचता है जैसा कि उल्लेख किया गया है, अगर कोई समझौता या निष्कर्ष तक नहीं पहुंच जाता है तो चर्चा का उपयोग बहुत कम है। यदि आप केवल अपने साथी के साथ चर्चा करते हैं तो निराशा को दूर करने के लिए या केवल राहत के रूप में, जल्द ही या बाद में वे बहस और रिश्ते के थक गए होंगे।
  • हमेशा एक चर्चा के सकारात्मक, वे क्या करने में नाकाम रहे हैं, वे फिर से होने से कैसे रोक सकते हैं या अगली बार कम गंभीर कैसे बनें।
  • अगर वे जो सलाह दी जाती है उसका अनुपालन नहीं कर सकते हैं, तो आप वैकल्पिक समाधानों के बारे में सोच सकते हैं या बस दूसरे व्यक्ति को यह बताएं कि वह जो पूछते हैं वह आपके लिए असंभव क्यों है। आपको इसमें ईमानदार होना होगा
  • यदि चर्चा से बचा नहीं जा सकता है और रिश्ते को जोखिम में है, लेकिन दोनों इसे समाप्त नहीं करना चाहते हैं, तो वे युगल चिकित्सा के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक जोड़े के तर्कों के लिए कोई भी तैयार नहीं किया जा सकता है, जो कुछ किया जा सकता है वह सकारात्मक और बेहतर बनाने के लिए चर्चाओं का लाभ उठाने और लाभ उठाने की कोशिश करना है न केवल अपने संबंध, बल्कि खुद को भी

    संबंधित विकी

    • कैसे तीस सेकंड में एक चर्चा समाप्त करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com