ekterya.com

कैसे किसी को आप की अनदेखी रोकने के लिए

अनदेखी की जा रही मज़ेदार कभी नहीं है, चाहे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त, बहन या प्रेमी द्वारा अनदेखा कर रहे हों व्यक्ति को आप की अनदेखी करनी बंद करने के लिए, आपको रोकना और पहले विचार करना चाहिए कि वह व्यक्ति आपको क्यों अनदेखा करता है एक बार जब आप इसे जानते हैं, तो आपको उस व्यक्ति से बात करने की आवश्यकता होगी, और शांत और उचित रहें ताकि वे फिर से जुड़ सकें।

चरणों

भाग 1

कारण की खोज करें
छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
1
व्यक्ति को जगह दें अगर कोई व्यक्ति आपकी ओर ध्यान नहीं देता है, तो सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं, फोन भेज सकते हैं या हर पांच सेकंड में फेसबुक पर लिख सकते हैं या जब भी आप पूछते हैं कि "क्या गलत है, मैंने क्या किया?" यहां तक ​​कि अगर आप जितना संभव हो उतना सक्रिय होना चाहते हैं, जब आपको पता चलता है कि कोई वास्तव में आपकी उपेक्षा करता है, तो यह सबसे बुरी चीज है जो आप रिश्ते की मरम्मत करना चाहते हैं। उपर्युक्त करने के बजाय, रिटायर हो ताकि व्यक्ति शांत हो या उसे एक स्थान दे और आगे बढ़ने से पहले स्थिति के बारे में सोचता है।
  • यह तत्काल परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं और जैसे ही आप इसे दिखाई देते हैं, तभी समस्या को ठीक करना चाहते हैं, लेकिन जीवन ऐसा नहीं है। आपको उस व्यक्ति को थोड़ी सी जगह देने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों के बारे में सोच सकें कि बातचीत के लिए खुद को फेंकने के बजाय जो आप तैयार नहीं हैं।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, जिसे आपने चरण 2 को अनदेखा करना रोक दिया था
    2
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति को यह वास्तव में आप पर ध्यान नहीं देता क्या आप थोड़ा व्यंग्यात्मक हैं? क्या आप वाकई उस व्यक्ति को वाकई सच बता रहे हैं क्या वह आपको अनदेखा कर रही है या क्या वह आपके कॉल का जवाब देने में व्यस्त है, जैसे ही वह आपका नाम देखती है? हो सकता है कि वह व्यक्ति वास्तव में एक बुरे मूड में या बुरी स्थिति में है और सोचता है कि हर किसी की अनदेखी करने के लिए इसे संभाल करने का सबसे अच्छा तरीका है। शायद वह व्यक्ति अजीब काम करता है सभी। जारी रखने से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि व्यवहार आपके प्रति निर्देशित है।
  • व्यक्ति को दूसरों के साथ देखें क्या आप दूसरों के साथ बर्ताव करते हैं, दोस्ताना या व्यवहार करते हैं जैसे आप आम तौर पर करते हैं? यदि हां, तो यह सच है कि शायद यह आप है। हालांकि, यदि व्यक्ति को थोड़ा नीचे और सामान्य रूप से वापस ले लिया गया है, तो आप बहुत ज्यादा सोचा हो सकता है
  • Video: कहीं पैकेट वाले दूध को गर्म करने की गलती आप भी तो नहीं कर रहे Should pasteurised milk be boiled

    छवि का शीर्षक, जिसे आप को अनदेखा करना रोकें चरण 3
    3

    Video: नाक के आकार से पता चलता है इंसान का व्यक्तित्व !! जानिए, क्या कहती हैं आपकी नाक आपके बारे में

    इस कारण के बारे में सोचें कि वह व्यक्ति आपके साथ परेशान क्यों हो सकता है खैर, आपने फैसला किया है कि वह व्यक्ति वास्तव में आपकी अनदेखी कर रहा है, इसलिए इस मामले में गहराई से निपटना और उस कारण का पता लगाया जा सकता है जो इसका कारण हो सकता था। कुछ मामलों में यह आसान हो सकता है, क्योंकि शायद आप उसे किसी पार्टी में आमंत्रित न करके उसे चोट पहुंचाई, शायद उसने सुना कि आपने अपने व्यक्ति के बारे में गपशप कही थी या हो सकता है कि आप बिना किसी चीज को चोट पहुँचाए और उस कारण से बहुत परेशान हो। एक बार जब आप इसका कारण बताते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप इसके बारे में कैसे बात करेंगे।
  • कारण की खोज से आपको अधिक बहस मिलेगी जब आप उस व्यक्ति से पूछने की बजाए बातचीत शुरू करेंगे कि वह आपको कारण के बिना क्यों अनदेखी करते हैं। आप अपने कार्यों की रक्षा करने के लिए और क्या और क्या कहना चाहते हैं, यह जानने के लिए अधिक तैयार रहेंगे।
  • इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके साथ कोई व्यक्ति परेशान क्यों हो सकता है, सभी कारण मान्य हैं। शायद वह व्यक्ति सोचता है कि आपने जो कुछ किया, वह पूरी तरह से हानिरहित था, वास्तव में चोट लगाना था। अगर आपको लगता है कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो यह जानना उपयोगी है कि दूसरे व्यक्ति वास्तव में क्या सोचता है।
  • Video: अगर पति पत्नी में होती है लड़ाई तो बस इन तंत्र प्रयोग को करे, मिलेगा प्यार और सुख - Love & Prosperity

    Video: "अश्वत्थामा" महाभारत काल का सर्वाधिक ‘घृणित-पात्र’ (Ashwathhama)

    छवि के शीर्षक से जाओ किसी को आप की अनदेखी को रोकने के चरण 4
    4
    अगर आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो सहायता के लिए अपने दोस्तों से पूछें यदि आप वाकई यकीन कर रहे हैं कि यह व्यक्ति आपको उपेक्षित करता है और आप इस कारण की खोज नहीं कर सकते हैं, तो आपको कुछ मित्रों की मदद के लिए सामान्य पूछना पड़ सकता है। शायद वे जानते हैं कि आपने क्या किया क्योंकि वे दूसरे व्यक्ति से बात करते थे। यह कुछ ऐसा हानिरहित या कुछ ऐसा हो सकता है जिसे आप विश्वास नहीं करते थे कि दूसरे व्यक्ति जानता था और यही कारण है कि आप इसे अपने लिए नहीं खोज सकते हैं मित्र को चुनें जो दोनों की परवाह करता है और स्थिति को हल करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह थोड़ा सा प्रकाश डाल सकता है और आपकी सहायता कर सकता है।
  • जाहिर है, आप नहीं जा सकते हैं और उन प्रत्येक व्यक्ति से पूछ सकते हैं जो वे जानते हैं कि वह व्यक्ति तुम्हारे साथ परेशान क्यों है। व्यक्ति को पता लगा सकता है और उससे भी अधिक नाराज हो सकता है।
  • गेट एयोन नामक छवि को अनदेखा करने से रोकें चरण 5
    5



    इसे आप का उपभोग न करें हां, किसी को भी नजरअंदाज नहीं करना पसंद है। अगर यह आपका सबसे अच्छा दोस्त या आपके पार्टनर है, तो इससे बहुत अधिक चोट लग सकती है यदि आप उस व्यक्ति के साथ बहुत समय बिताने या उसी सामाजिक मंडलियों में बाहर जाने के लिए उपयोग किया जाता है, तो निश्चित रूप से यह मजेदार नहीं है कि अचानक वे आपसे बात नहीं करते हैं यह आपको पागल कर सकता है, आप अपने बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं या शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं यदि व्यक्ति अन्य लोगों के सामने उद्देश्य पर करता है हालाँकि, हालात कितना अप्रिय है, आपको अपने जीवन, आपके लक्ष्यों और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना होगा जो आपको खुश कर देते हैं। उस व्यक्ति को ऐसा मत मानना ​​चाहिए कि आपकी खुशी उनके संबंधों पर पूरी तरह निर्भर करती है।
  • यह स्पष्ट है कि आप इसके बारे में निराश महसूस करेंगे, लेकिन जीवन आगे बढ़ना चाहिए। आपको अपने आप को यह बताना चाहिए, "मैं इस तथ्य के बारे में परेशान होने जा रहा हूं कि मेरा मित्र 5.00 बजे से 5:15 बजे तक मुझसे बात नहीं करता है और फिर मैं अपनी ज़िंदगी के साथ चलेगा।" इस मुद्दे को चारों ओर मुड़ने से आपको बेहतर महसूस नहीं होगा।
  • भाग 2

    पहला कदम उठाओ
    छवि के शीर्षक से जाओ किसी को रोकने के लिए आप की अनदेखी करना चरण 6
    1
    व्यक्ति से बात करें एक बार जब आप उस व्यक्ति को कुछ स्थान दे देते हैं और एक विचार है कि वह आपके साथ परेशान क्यों हो सकता है, तो आपको बातचीत शुरू करने का प्रयास करना चाहिए। किसी व्यक्ति को सार्वजनिक या उस दिन के बीच में सामना न करें जब वह व्यक्ति व्यस्त या थका हुआ हो। ऐसा करने के बजाय, व्यक्ति से पूछिए कि क्या वह बाद में मिल सकती है और बातचीत करने के लिए एक उपयुक्त स्थान और समय चुन सकता है यदि वह व्यक्ति वास्तव में आपके साथ शामिल नहीं करना चाहता है, तो आप उस समय का चयन कर सकते हैं जब वह व्यक्ति अकेला होता है और आप बिना परेशानी के बिना बात कर सकते हैं।
    • उस व्यक्ति को बताएं जिसे आपने इस तथ्य के बारे में बुरा लगा कि वह आपकी उपेक्षा करता है और आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं। उसे पता चले कि रिश्ता आपसे कितना मतलब है और कितना आप उस व्यक्ति से फिर से बात करना चाहते हैं।
    • यदि आप सचमुच भ्रमित हैं कि ऐसा क्यों होता है, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं ध्यान दो कि दोनों ही अच्छा महसूस करेंगे, यदि अन्य व्यक्ति आपके ध्यान से रोके क्यों न जाए
    • यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप रोमांटिक तरीके से पसंद करते हैं, तो आपको इस तथ्य के लिए तैयार रहना चाहिए कि यह संभव है कि वह व्यक्ति आपको अब प्यार नहीं करता है या ऐसा महसूस नहीं करता है। बेशक, यह आपको दुख देगा, लेकिन यह जानना बेहतर होगा कि वह व्यक्ति वास्तव में क्या सोचता है।
  • गेट एयोन नामक छवि को अनदेखा करना रोकें चरण 7
    2
    अगर आवश्यक हो तो मुझे माफ़ करें अगर आपको पता है या आपको उस व्यक्ति के बारे में बताया गया है, तो उस व्यक्ति को आप पर ध्यान न दें, तो उस व्यक्ति को गंभीरता से देखें और उसे बताएं कि आपने जो किया उसके लिए आप वास्तव में माफी चाहते हैं। उसे बताओ कि आप वास्तव में अफसोस करते हैं और आप इसे फिर कभी नहीं करेंगे। विचलित मत बनो, दूसरे व्यक्ति को अपने चेहरे पर दर्द को देखने दें और उसे दिखाएं कि आप इसे कितना अफसोस करते हैं।
  • अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा किए गए कुछ चीज़ों से परेशान है, लेकिन आप वास्तव में नहीं सोचते कि यह महत्वपूर्ण है या माफी के योग्य है, तो आपको फैसला करना होगा क्या आप अपने विश्वास के साथ दृढ़ बने रहना चाहते हैं और माफी नहीं मांगना चाहते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपने कुछ भी हाथ नहीं किया है या आप उस संबंध में वापस जाने के लिए माफी मांगना पसंद करते हैं, जिनके बारे में उन्हें ध्यान नहीं दिया गया था?
  • गेट एयोन नामक छवि को अनदेखा करना रोकें चरण 8
    3
    यदि माफी काम नहीं करता है, तो दूर हो जाओ। ठीक है, आप पहले से ही माफी मांगी है और व्यक्ति को चोट नहीं लगता है या यहां तक ​​कि चोट लगती है। अगर आपने किसी और को धोखा देने की तरह बहुत बुरा किया है, गपशप करना या उन्हें बुरा महसूस करना है, तो माफ़ी नहीं जादुई रूप से अपनी दोस्ती बहाल करेगा शायद वह व्यक्ति आपको बताएगा कि आपने जो किया वह इतना अक्षम्य है कि उन्हें फिर से रिश्ते नहीं मिल सकते हैं या शायद वे आपको बताएंगे कि वे अब भी दोस्त हो सकते हैं, लेकिन उन्हें ठीक करने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता होती है। जो भी आप सुनते हैं, आपको उस व्यक्ति की जरूरतों का सम्मान करना और दूर रहना होगा।
  • बेशक, आप फिर से अपने दोस्त बनना चाह सकते हैं, भले ही व्यक्ति आपको बताता है कि उन्हें स्थान की आवश्यकता है हालांकि, यह व्यक्ति को तेज़ी से वसूली नहीं करेगा वास्तव में, यह केवल प्रक्रिया को लंबा करेगा
  • आपसे व्यक्ति को नाराज करने के लिए सैकड़ों माफ़ी मदद नहीं कर सकते हैं। अब आपको उस व्यक्ति को समय और स्थान देना होगा ताकि वह ठीक हो सके। यह मजेदार नहीं होगा, लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • छवि के शीर्षक से जाओ किसी को रोकने के लिए आप की ओर इशारा करना चरण 9
    4
    अगर यह प्रयास करना जारी रखना उचित है तो मूल्यांकन करें शायद वह कोई बहुत जिद्दी है शायद वह एक मूर्खता कारण के लिए आपके साथ परेशान है। हो सकता है कि वह व्यक्ति आपका मित्र या साथी न बनना चाहता। यदि आपको लगता है कि वह व्यक्ति समस्या के साथ है और आपने इसे वापस पाने के लिए किया है, और उसने काम नहीं किया है, तो संभव है कि इसे देखभाल के बिना इसे खत्म करने का समय हो। यह कठोर लग सकता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति वास्तव में आप को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहा है, तो चीजों को ठीक करने के लिए क्यों परेशान?
  • आपको इस बिंदु को अच्छी तरह से सोचना है यदि व्यक्ति आपके प्रयासों के लायक नहीं है, तो आप इसे अपने दिल में जानते होंगे।
  • युक्तियाँ

    • उसे अकेला छोड़ दो और अपने जीवन के साथ चलें। जो लोग आपको उद्देश्य पर नजरअंदाज करते हैं, उन्हें उदासीनता भी मिलनी चाहिए।
    • किसी को ढूँढें जो आप उनके पक्ष में चाहते हैं, जो हमेशा तुम्हारे लिए है और जो आपके साथ बोलता है आपको खुश करना चाहिए, गर्व करना चाहिए और जो करना है उसे करना चाहिए और उस दोस्ती के लिए सर्वोत्तम बनाना चाहिए।
    • अगर आपको कारण नहीं पता है और वह आपको नहीं बताता है, तो वह व्यक्ति कठोर व्यवहार के साथ है।
    • बस उससे पूछें अगर वह अभी भी आपका दोस्त बनना चाहता है या रिश्ते में रहना चाहता है।
    • पहचानो कि आप जिस चीज़ ने कहा है, उससे आपको अनदेखा कर दिया जा सकता है।
    • एक घोटाले मत बनो कभी-कभी यह सिर्फ व्यामोह है और वे आपको अनदेखा नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com