ekterya.com

कैसे पता है कि एक दोस्त समलैंगिक है

आपके मित्र समलैंगिक होने के कारण आप जानना चाहते हैं कि कई कारण हैं, लेकिन आगे बढ़ने से पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण बातें इस स्थिति के बारे में समझनी चाहिए। एक व्यक्ति की कामुकता बेहद जटिल, अत्यधिक निजी है और आप जितनी समस्याएं हल कर सकते हैं, उतनी अधिक समस्याएं शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

आपको पता होना चाहिए तथ्य
  • आपको पता होना चाहिए कि कोई निश्चित शारीरिक लक्षण नहीं हैं जो एक व्यक्ति समलिंगी साबित करते हैं. कोई बाहरी संकेत नहीं हैं जो स्पष्ट रूप से इंगित कर सकते हैं कि कोई समय का 100% समलैंगिक है कोई भौतिक संकेत नहीं हैं, कोई व्यवहार नहीं है: कुछ भी नहीं आप सुनिश्चित करने के लिए एकमात्र तरीका यह जान सकते हैं कि कोई इसे कबूल करता है। किसी व्यक्ति या समलैंगिक व्यक्ति में कुछ व्यवहार या शारीरिक विशेषताओं थोड़ा अधिक सामान्य हो सकती हैं, लेकिन आपको किसी व्यक्ति की अपनी धारणा को बनाने के लिए इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • लोगों को अच्छे कारणों से कभी कभी कोठरी छोड़ने की नहीं होती है. आप वास्तव में जानना चाह सकते हैं कि आपका मित्र समलैंगिक है, लेकिन एक अच्छी वजह हो सकती है कि वह कोठरी में क्यों रहता है। उसे "उजागर" करके, आपके सामने भी, आप उसे खतरे में डाल सकते हैं उदाहरण के लिए, आपका परिवार हिंसक समलैंगिक हो सकता है और जब आप इसे खोजते हैं, तो आप इसे अलग तरीके से इलाज करके या अनजाने में कुछ गलती करके इसे गलती से उजागर कर सकते हैं
  • पुरुषों में दिलचस्पी रखने का मतलब यह नहीं है कि महिलाओं में दिलचस्पी नहीं है. आप पता लगाने के लिए अगर आपके मित्र समलैंगिक है क्योंकि वे उसके साथ बाहर जाने के लिए (एक औरत के रूप में) चाहते हैं की कोशिश करते हैं, तो यह याद रखना सिर्फ इसलिए कि आप पुरुषों में दिलचस्पी हो सकती है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे महिलाओं में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं महत्वपूर्ण है। यह यही कारण है कि पूछने या देखने के लिए बेहतर है कि दोनों के बीच चीजें कैसे हो रही हैं, अपने खुद के निर्णय लेने के बजाय।
  • जो भी समलिंगी है, उसे आपकी राय नहीं बदलनी चाहिए. एक और महत्वपूर्ण बात आपको याद रखना चाहिए कि यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है कि आप समलैंगिक हैं या नहीं। जानकारी के इस टुकड़े के बारे में आपकी राय पर या उसके साथ आप कैसे बातचीत करते हैं, इसका कोई असर नहीं होना चाहिए। चूंकि यह जरूरी नहीं है, इसलिए यह बहुत जरूरी नहीं है कि आप इसे जानते हैं और समय से पहले निर्णय लेने से केवल समस्याएं पैदा कर सकते हैं
  • किसी की कामुकता एक ऐसी समस्या है जो किसी और के नहीं है. दिन के अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना चाहिए कि आपकी कामुकता किसी और से नहीं चिंतित है। जैसे ही आप किसी के सामने बैठने के लिए नहीं देख पाएंगे कि वे अपने साथी के साथ कैसे चुंबन करते हैं (या उससे भी अधिक अंतरंग कृत्य देख), आपको उनके जीवन के उस हिस्से में तोड़ने की ज़रूरत नहीं है आप सब कर सकते हैं पूछना और उसे तय करना है कि क्या वह आपको बताना चाहता है।

भाग 2

सामाजिक संकेत पढ़ें
छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 1 है
1
जिस तरह से वह पुरुषों के बारे में बात करता है, उस पर ध्यान दें। सुनो जब आपका मित्र अन्य पुरुषों के बारे में क्या कहता है, उसकी बातचीत और विश्लेषण करता है क्या आप अक्सर सोचते हैं कि अन्य बच्चे आकर्षक हैं? क्या आप अपने पसंदीदा पुरुष पात्रों या एक सेलिब्रिटी के नवीनतम गपशप की बहुत भावना से बात करते हैं? क्या आप एक एथलीट या कार्यालय के प्रेमी के सामने स्वयं-सचेत महसूस करते हैं? इस तरह से चीजें आपको एक सुराग दे सकती हैं कि आपका मित्र जो प्रशंसा करता है उससे अधिक प्रशंसा होती है।
  • उदाहरण के लिए, अगर वह ऐसा कुछ कहता है, "मैंने पूरे सप्ताह के अंत में याकूब के साथ बाहर जाना खर्च किया, वह बहुत अच्छा है और मैं उसके पास बहुत सहज महसूस करता हूं।"
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक चरण 2 है
    2
    विश्लेषण करें कि वह महिलाओं के बारे में कैसे बात करता है आप उस भाषा पर भी ध्यान देना चाह सकते हैं जो महिलाओं में बहुत कम रुचि या भाषा की अनुपस्थिति दिखाती है जो आमतौर पर महिलाओं में रुचि को दर्शाती है। यह एक और संकेतक हो सकता है कि वह समलैंगिक है लड़कों को आम तौर पर उन महिलाओं के सामने शर्मीली और आत्म-सचेत रहना चाहिए, जो वे पसंद करते हैं। यदि आप इनमें से कोई भी नहीं देखते हैं, तो वह शायद समलैंगिक है
  • उदाहरण के लिए, क्या आप उसके लिए एक नियुक्ति करने की पेशकश करते समय अनिच्छुक या असुविधाजनक होते हैं?
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक है चरण 3
    3

    Video: किन्नरों का पूरा सच देखें सबकुछ इस वीडियो में | Kinner Truth with Real Photos | Shocking Facts

    अगर आप चुपके या शर्मिंदा व्यवहार करते हैं तो ध्यान दें। जब कोई कोठरी से बाहर नहीं आया है, अक्सर, उसे खुद से बहुत सी चीजों को छिपाना पड़ता है आपका दोस्त भी छोड़ सकता है, हालांकि आपके लिए नहीं, जिसका अर्थ है कि उसे अपने सभी दूसरे जीवन को छुपाना होगा। ऐसे संकेतों के लिए देखो कि आप कुछ छुपा रहे हैं या आप किसी चीज़ से शर्मिंदा हैं, क्योंकि यह एक संकेत हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उसी सप्ताह के अंत में समलैंगिक अभिमान त्योहार के रूप में आमंत्रित करते हैं और कहते हैं कि वह व्यस्त है, तो यह एक संकेत हो सकता है।
  • छवि शीर्षक बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 4 है
    4
    भौतिक संकेतों के लिए देखो कारणों के बारे में सिद्धांतों में से कुछ लोग समलैंगिकों का जन्म क्यों लेते हैं, वे हार्मोन से संबंधित हैं, जिनसे वे पैदा होने से पहले सामने आए हैं। हार्मोनल एक्सपोजर के इन स्तरों को शारीरिक तरीके से प्रकट किया जा सकता है, जो एक अस्पष्ट संकेतक हो सकता है कि एक लड़का समलैंगिक है देखें कि आपके पास चलने या महिला शरीर के आकार का एक तरीका है या अपने नाखूनों की लंबाई को देखते हैं। ये संकेत हो सकते हैं कि आप गर्भाशय में सामान्य से अधिक एस्ट्रोजेन के संपर्क में हैं, जिससे मस्तिष्क के विकास पर प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि, यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह एक 100% अचूक संकेत नहीं है। कई अन्य कारक हैं जो शरीर में इन परिवर्तनों में योगदान कर सकते हैं, तो ऐसा नाटक न करें कि यह आपकी निश्चित परीक्षा है।
  • महिलाओं में, अंगूठी उंगलियां और अनुक्रमित एक ही लंबाई के हैं, हालांकि अंगूठी उंगलियों पुरुषों में अधिक है एक समलैंगिक व्यक्ति को उंगलियां होने की अधिक संभावना होती है जो एक विषमलैंगिक एक से अधिक होती है। हालांकि, कारक हैं (जैसे कि कई पुराने भाई-बहन होने के नाते) जो इस सूचक को पूरी तरह अप्रासंगिक बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 5 है
    5
    वैकल्पिक संभावनाओं पर विचार करें आपको यह भी विचार करना चाहिए कि इन सभी विभिन्न लक्षणों की अन्य संभावनाएं क्या बता सकती हैं यह संभव है कि आपका मित्र समलैंगिक नहीं है, लेकिन वह किन्सी स्केल पर गेंडाओं और चमत्कारों के स्थान पर है। यह हो सकता है:
  • उभयलिंगी, जिसका मतलब है कि आप पुरुषों और महिलाओं में रुचि रखते हैं
  • अस्वास्थ्यकर, जिसका मतलब है कि स्वाभाविक रूप से उसकी कोई यौन इच्छा नहीं है
  • अगर आपको आश्चर्य है कि उन्होंने आपने क्यों नहीं संकेत दिया है, तो शायद वह आपकी दिलचस्पी नहीं लेता है,
  • भाग 3

    सामान्य गलतियों से बचें
    छवि शीर्षक बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 6 है
    1
    अपनी स्त्री की आवाज या बोलने के अपने तरीके के आधार पर न्याय न करें यद्यपि समलैंगिक संस्कृति में कुछ लोग बोलने के एक निश्चित आवाज या तरीके को व्यवस्थित करते हैं, लेकिन आपका दोस्त एक समान या "निष्ठुर" तरीके से बोलता है, न्याय करने का एक अच्छा तरीका नहीं है। कुछ लोग धीरे-धीरे बोलते हैं या इसे करने का स्वाभाविक रूप से स्त्री का तरीका होता है।
    • उदाहरण के लिए, आप ऐसे व्यक्ति के साथ शर्मीली हो सकते हैं या बड़े हो सकते हैं जो समान रूप से बोलते हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 7 है

    Video: Gay Dating/समलैंगिक लोगों से मिले कहीं भी /

    2
    उन चीजों के आधार पर न्यायाधीश न करें जो आप करना पसंद करते हैं। क्या लड़का आनंद लेता है यह निर्णय लेने का एक अच्छा तरीका नहीं है कि वह समलैंगिक है या नहीं। प्रत्येक व्यक्ति अलग चीजों का आनंद उठा सकता है। जैसे ही एक महिला फुटबॉल देखने का आनंद ले सकती है, लड़कों को उन चीजों का आनंद भी मिल सकता है जो आमतौर पर महिलाओं या समलैंगिक समुदाय से जुड़े होते हैं।
  • ये उन गतिविधियों के उदाहरण हैं जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं और विषमलैंगिक रह सकते हैं: आंकड़ा स्केटिंग, नृत्य और थिएटर
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक चरण 8 है
    3



    जिस तरह के मीडिया का आनंद लें, उस पर आधारित न करें। वह फिल्में जो देखते हैं और जो संगीत वह सुनता है वह यह मापने के तरीके नहीं हैं कि क्या वह एल्टन जॉन और जॉर्ज लेकी के साथ विषमलैंगिक या अधिक समलैंगिक हैं। आपको अपने एमपी 3 कलेक्शन के लिए अलग-अलग संकेतकों को देखना होगा।
  • लेडी गागा के संगीत, संगीत और रोमांटिक फिल्में: ये आप जिस तरीके से आनंद ले सकते हैं और विषमलैंगिक रह सकते हैं, उनके उदाहरण हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक है 9 कदम
    4
    अपनी उपस्थिति, अपने कपड़े या अपने केश विन्यास के आधार पर न्यायाधीश न करें। एक स्टीरियोटाइप है कि अगर कोई आदमी अपने बालों को अच्छी तरह से कपड़े पहनता है या बहुत समय व्यतीत करता है, तो वह निश्चित रूप से समलैंगिक है। हालांकि, यह बहुत आम है कि इन दिनों लड़कों ने कितने समय में निवेश किया है, जो इसे न्याय करने का एक भयानक तरीका बनाता है।
  • इसी तरह, आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि सिर्फ इसलिए कि वह एक सुपर मर्द है, जो कंघी का उपयोग करने के बारे में नहीं जानता, वह निश्चित रूप से विषमलैंगिक हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक है 10 कदम
    5
    जिन लोगों के साथ आप छोड़ते हैं उन लोगों के आधार पर न्याय न करें कभी-कभी, आप यह मान सकते हैं कि एक लड़का केवल लड़कियों के साथ बाहर जाता है या क्योंकि उसका सबसे अच्छा दोस्त समलैंगिक लगता है, तो वह समलैंगिक भी हो सकता है ये अच्छे संकेतक नहीं हैं प्रत्येक व्यक्ति दोस्ती में अलग-अलग चीज़ों की तलाश करता है और वह संभवत: उन दोस्तों के निकट बेहतर महसूस करता है जो उनके पास हैं।
  • भाग 4

    एक सम्मानपूर्ण बातचीत करें
    छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 11 है
    1
    अकेले एक समय खोजें एक गुणवत्ता समय सेट करें ताकि दोनों बात कर सकें। यह एक बहुत ही निजी मामला है और आप इसे अन्य लोगों के सामने एक असुविधाजनक स्थिति में नहीं डालना चाहते हैं। इससे पहले कि आप अन्य गहरे मुद्दों के बारे में बात करके भी इस गंभीर बातचीत को ध्यान से संबोधित करना चाहिए। यह उसके लिए सहज महसूस करना और उम्मीद की स्थापना करना महत्वपूर्ण है कि वे व्यक्तिगत और गहरी भावनाओं को एक साथ साझा कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, अपने परिवार की समस्याओं या शायद राजनीति के बारे में और भविष्य के बारे में आपकी चिंता के बारे में बात करें
  • छवि शीर्षक बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 12 है
    2
    उसे दिखाएं कि वह समलैंगिक है या नहीं, आप परवाह नहीं करते ऐसे विषयों के बारे में बताएं जो आपको दिखाते हैं कि आप परवाह नहीं है कि कोई दोस्त समलैंगिक है और उसे आप से अपनी प्रकृति छिपा नहीं करनी चाहिए। आप किसी दूसरे मित्र के बारे में बात कर सकते हैं जो समलिंगी है या यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति के बारे में जो कि कोठरी से बाहर निकलता है, अगर आप समलैंगिक नहीं जानते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप की तरह "मैं वास्तव में नील पैट्रिक हैरिस जैसे लोगों की प्रशंसा कुछ कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक अच्छा सभी परंपरावादियों वहाँ एक समलैंगिक व्यक्ति है कि इन सभी आक्रामक लकीर के फकीर के लिए और अधिक दिखा काम करता है। इसके अलावा, उन्होंने अब। मैं बहुत खुश है मैं चाहता हूं कि हर कोई मुफ्त में जी सकता है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 13 है

    Video: अलीगढ़ : नाबालिग हिन्दू लड़के को मुस्लिम लड़के ने जबरदस्ती किया समलैंगिक शादी !

    3
    अन्य दोस्तों के बारे में बात करें जो कोठरी से बाहर आये आप उस थ्योरी के बारे में भी बात कर सकते हैं जो अन्य लोगों की थी जब वे कोठरी से बाहर निकल आए थे। उसे दिखाएं कि आप चिंतित हैं कि उसी नकारात्मक चीजें उसके साथ होती हैं यह आपको दिखा सकता है कि यदि आपको एक की जरूरत है तो आप एक समर्थन नेटवर्क बनने के लिए तैयार हैं
  • कुछ कहो "एंड्रिया बाहर से बाहर निकलकर मुझे बहुत चिंतित था वह बहुत दुःखी लग रहा था ... जैसे कि वह खुद को बहुत पसंद नहीं करती थी और फिर वे इतने निर्दयी हो गए थे कि उसके बाद मैंने क्या नहीं किया कि किसी के आने से कि। "
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक कदम 14 है
    4
    उसे आपको बताने का अवसर दो। अब जब आपने मिसाल की स्थापना की है और आपको दिखाया है कि आप किसी व्यक्ति को बोलने में भरोसेमंद हैं, उन्हें समय और आपको बताने का मौका दें। शायद मैं आपको उस बातचीत में नहीं बताऊंगा, शायद मैं आपको उस सप्ताह भी नहीं बताऊंगा - हालांकि, अगर वह समलैंगिक है, तो वह शायद आपको बताएंगे कि वह आरामदायक है और आपको लगता है कि वह वास्तव में आप पर भरोसा कर सकता है।
  • यदि आप चाहते हैं कि मैं आपको बताना चाहता हूं, तो भरोसेमंद वातावरण बनाए रखना महत्वपूर्ण है किसी भी गपशप को किसी से मत फैलाना, क्योंकि किसी प्रकार के गुप्त को छानने से आपको यह बताएगा कि आप अपना फ़िल्टर कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक बताएं कि आपका लड़का मित्र समलैंगिक चरण 15 है
    5

    Video: कैसे पता करें कि आपका दोस्त gay है

    बस उससे पूछो बेशक, अगर वह कुछ भी नहीं कहता है या यदि आप अपने व्यवहार के आधार पर किसी भी धारणा नहीं करना चाहते हैं, बस उससे पूछो यह पूछने के लिए ठीक है वास्तव में यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि कोई व्यक्ति समलैंगिक है और उस व्यक्ति के बारे में धारणा बनाने से काफी कम आक्रामक है। यह असहज हो सकता है, लेकिन यदि आप विश्वसनीय हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपका मित्र आपको सत्य बताएगा।
  • कुछ कहो "आप जानते हैं कि हम दोस्त हैं, चाहे जो भी हो, लेकिन मुझे पूछना है, क्योंकि मैं गलतियों को नहीं करना चाहता हूं और गलती करना चाहता हूं: क्या आप समलैंगिक हैं?"
  • "क्राउच की तकनीक का उपयोग करें और उठो" "कानूनी रूप से सुनहरे बालों वाली" फिल्म कई चीजों को हल कर सकती है जब आप इसे सही ढंग से उपयोग कर सकते हैं
  • चेतावनी

    • खुले तौर पर मत पूछो "क्या आप समलैंगिक हैं?" यह असंभव लग सकता है
    • यदि वह हां कहता है, तो उसका न्याय न करें कभी नहीं।
    • जब आप उसे जानना शुरू करते हैं, तो ऐसा न करें, क्योंकि आप उस पहलू को जानना चाहते हैं। बस ऐसा करते हैं, अगर आप वास्तव में परवाह करते हैं और अपने दोस्त बनना चाहते हैं।
    • यदि वह अपना गुप्त प्रसार नहीं करना चाहता है, तो उसके पास अपने ही कारण होंगे। आप जो भी करते हैं, नहीं दूसरों को बताएं, जब तक कि वह आपको अनुमति नहीं देता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com